Home » Astrology » साप्ताहिक टैरो राशिफल सितंबर 2018
Weekly Tarot Predictions

साप्ताहिक टैरो राशिफल सितंबर 2018

साप्ताहिक टैरो राशिफल: 17 – 23 सितंबर, 2018

टैरो रीडिंग (Tarot Reading in Hindi) एक प्राचीन भविष्यसूचक प्रणाली है जिसका प्रयोग कर भविष्य की घटनाओं को देखा जाता है, उनका आंकलन किया जाता है और उनके समाधान का प्रयास किया जाता है। यह विद्या चित्र और प्रतीकों वाले कार्ड्स के उपयोग पर आधारित होती है। अगर हम बात करें इसके इतिहास की, तो टैरो रीडिंग रीडिंग प्राचीन मिस्र और भारत की भविष्यवाणी के लिए प्रयोग की जाने वाली पुरानी विद्या है। टैरो कार्ड्स एक दर्पण की तरह होते हैं जिसमें व्यक्ति के व्यक्तित्व को साफ़-साफ़ देखा जा सकता है। एक टैरो डेक में 78 कार्ड्स होते हैं जो प्रत्येक व्यक्ति के जीवन की घटनाओं पर आधारित होते हैं। इस डेक को फिर से तो भागों में विभाजित किया जाता है मेजर अरकाना और माइनर अरकाना।

मेजर अरकाना में 22 कार्ड होते हैं। अरकाना शब्द आरकेन शब्द से प्राप्त किया गया है। मेजर अरकाना का अगर मूल अर्थ समझें तो यह एक रहस्य के रूप में प्राप्त होता है। इन 22 कार्ड से टैरो कार्ड रीडर किसी व्यक्ति के जन्म, मृत्यु और लव लाइफ आदि मुख्य घटनाओं का आंकलन करके देखते हैं। मेजर अरकाना कार्ड्स पर निम्न चिन्ह अंकित होते हैं – स्ट्रेन्थ, हर्मिट, व्हिल आफ फार्च्युन, जस्टिस, हेंग्ड मेन, डेथ, टेम्परेन्स, टावर, स्टार, मून, डेविल, सन, जजमेंट, वर्ल्ड, द फूल, द मेजिशियन, हाइ प्रिस्टेस, एम्प्रेस, एम्परर, हीएरोफेंट, लवर्स, चेरिएट।

बाकी के बचे हुए 56 कार्डस माइनर अरकाना टैरोट कार्ड कहलाते हैं। इनमे से 40 कार्ड विशुद्ध माइनर अरकाना होते हैं जबकि 16 रायल अरकाना कहे जाते हैं। इनको फिर से 4 भागों में विभाजित किया जाता है – कप्स, पेंटाकल्स, स्वोर्डस्, वेंड्स।

टैरो रीडिंग जीवन के हर क्षेत्र करियर, वित्त, शिक्षा, विवाह, तनाव, स्वास्थ्य, आध्यात्मिक समस्याएं और रोजमर्रा की समस्याओं पर हमारी मदद करती है। आप अगर एक शक्तिशाली और प्रभावी तरीके से टैरो रीडिंग करना चाहते हैं तो वेब की दुनिया में अस्ट्रोयोगी.कॉम एक विश्वसनीय नाम है। आप यहाँ टैरो कार्ड्स की मदद से अपनी सभी समस्याओं के हल प्राप्त कर सकते हैं। यहाँ दर्शायें गये कार्ड्स में इतनी शक्तियां हैं कि वह आपके मस्तिष्क में चल रहे सभी सवालों के हल, प्रभावी रूप से दे सकते हैं। हम आपको इन कार्ड्स की मदद से नकारात्मक स्थिति में से निकालकर, एक सकारात्मक दुनिया में प्रवेश दिला सकते हैं और यही हमारी पहचान भी है।

आपकी समस्याओं के हल और आपके उज्जवल भविष्य के मार्गदर्शन के लिए टैरो कार्ड रीडर्स की हमारी एक अनुभवशाली टीम, आपकी सेवा के लिए सदैव तत्पर है। यहाँ आपके सभी सवालों और संशय का बड़े गौर से निरीक्षण किया जाता है और उसके बाद आपकी मदद की जाती है।

और पढ़ें…

साप्ताहिक टैरो राशिफल: 17 – 23 सितंबर, 2018

साप्ताहिक टैरो राशिफल: 17 – 23 सितंबर, 2018 – Weekly Tarot Predictions

मेष:

घर गृहस्थी का वातावरण अच्छा नहीं दिख रहा, ससुराल पक्ष का तनाव उपस्थित हो सकता है, स्वास्थ्य गड़बड़ रहेगा। संतान यदि बड़ी हो गई है तो उनपर अनावश्यक ढंग से अपनी सोच न थोपें।

वृषभ:

पार्टनर को आपके साथ की ज़रूरत है। उन्हें वक़्त दें। बेकार के झगडे़ से बचें। घर में तनाव हो सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों की पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। व्यापार में लाभ एवम उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे।

मिथुन:

आप जीत के पथ पर हैं। नौकरीपेशा लोगों के जीवन में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। वर्तमान में आप जो कर रहे हैं और जो संपर्क बना रहे हैं, वह भविष्य में लाभदायक साबित होगा। साथी की सेहत का ध्यान रखें, उसे आपकी जरूरत पड़ सकती है।

कर्क:

काम बनते-बनते रुक जाएंगे। जायदाद के मामले में लिए गए फैसले नुकसान दे सकते हैं। घूमने-फिरने जाने से पहले घर की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें, परिवार में किसी से विवाद हो सकता है।

सिंह:

सेहत के लिए समय ठीक नहीं है। सावधानी बरतें। आय के साधनों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के संदर्भ में यह माह आपकी माता और आपके लिए कुछ कष्टकारी रह सकता है।

कन्या:

जॉब का कोई नया ऑफर मिल सकता है लेकिन फैसला सोच समझ कर लें। संतान के प्रति रुचि बढ़ेगी। व्यापार में नए अनुबंध होंगे। कानूनी मामलों में लापरवाही न करें। पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं, उनके सरल स्वभाव से परिवार में सुख-शांति रहेगी।

तुला:

सब खुश रहेंगे। प्यार के इजहार में जल्दबाजी न करें, हो सकता है कि जिन भावनाओं को आप प्यार समझ रहे हैं, वे मात्र आकर्षण हों। आर्थिक स्थिति संतोषजनक रहेगी।

वृश्चिक:

समाज के श्रेष्ठ कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करेंगे। कारोबारी सहयोगी, करीबी और मित्रों में सम्मान बढे़गा। प्रेम-संबंध में भी कुछ दूरी बनेगी। इनसे संबंधित मामलों को निर्णायक मोड़ पर लाने की आवश्यकता नहीं, आत्मविश्वास की कमी बनेगी।

धनु:

लोग समस्याओं से बचने के लिए आपसे मदद और परामर्श ले सकते हैं। धार्मिकता और आध्यात्मिकता में मन लगेगा। भाई, बहन, बंधु-बांधवों से विचार के तालमेल का अभाव बनेगा, सहकर्मियों से भी संबंध में गड़बड़ी आएगी।

मकर:

व्यक्तित्व कमजोर दिखाई देगा। जनसंपर्क बेहतर बनाने पर जोर दें। कुछ झंझट उपस्थित होंगे। झंझटों को सुलझाने में प्रभाव की कमजोर स्थिति के कारण दिक्कत आएगी। इसलिए शॉर्टकट का सहारा न लेकर सुरक्षित राह पर चलें।

कुंभ:

व्यक्तित्व निखार में वृद्धि होगी। देश-विदेश में ख्याति विस्तार के साथ पुरस्कार प्राप्ति का भी योग बन सकता है। सपरिवार मनोरंजक भ्रमण और विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। सत्ता से नजदीकियां प्रबल होंगी।

मीन:

इस सप्ताह आपके स्वभाव में उग्रता रहेगी, आप उदास महसूस करेंगे और बाद में भी कुछ विशेष नहीं हो पाएगा। फिज़ूलख़र्चों से बचें। जीवनसाथी अथवा साझेदार से मन मुटाव हो सकता है। जीवन के लिए अपने दृष्टिकोण में व्यावहारिक बनने की कोशिश करें।

आपको डॉ. राधाबल्लभ मिश्रा द्वारा रचित यह ‘साप्ताहिक टैरो राशिफल‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह टैरो राशिफल अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

Weekly Tarot Predictions

Weekly Tarot Predictions by Poonam Sethi

Weekly Tarot Predictions by Poonam Sethi: 14 – 20 September, 2018 Poonam Sethi is a …

One comment

  1. Hi – This is sun sign or moon sign?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *