Numerology

साप्ताहिक अंक ज्योतिष जनवरी 2022: पिनाकी मिश्रा

साप्ताहिक अंक ज्योतिष 17 – 23 जनवरी, 2022: अंकशास्त्र विद्या (Numerology) में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आपके करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक आपके लिए तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि कैसे यह आप पर अपना प्रभाव डालता है? तो जानिये एस्ट्रोयोगी की मदद से अपने अंकशास्त्र की सही और सटीक जानकारी।

साप्ताहिक अंक ज्योतिष: 17 – 23 जनवरी, 2022

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra: 17 – 23 जनवरी, 2022

सप्ताह का भविष्यफल 17 से 23 जनवरी 2022

बर्थडे की तारीख से जानें यह हफ्ता आपके लिए कैसा रहेगा

जनवरी के इस हफ्ते में अंकों की गणना और ग्रहों की चाल बताती है कि जिन लोगों का जन्मदिन 6, 15, 24 तारीख है उनका मूलांक 6 होने से यह हफ्ता उनके लिए लकी रहेगा। प्रेमी युगलों के लिए खुशनुमा हफ्ता रहेगा और जटिलताएं दूर होंगी। अन्य मूलांक वालों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा जानिए जाने-माने न्यूमरोलॉजिस्ट पिनाकी मिश्रा से…

1

मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19, 28):

शत्रु गुप्त रूप से पहुंचा सकते हैं नुकसान

संकल्प शक्ति इस हफ्ते अपने प्रबल वेग में रहेगी, जिसका फायदा आपको मिलेगा। संभव है, आपके सहकर्मी गुप्त रूप से आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन प्रत्यक्ष रूप से किसी भी प्रकार की हानि नहीं हो पाएगी। प्रेम संबंधों में आंशिक रूप से अहं के कारण मनमुटाव की आशंका बन रही है, सतर्क रहें। स्वास्थ्य पूरे हफ्ते सामान्य रहेगा, सिर्फ गुरुवार और शनिवार को छोड़कर।

2

मूलांक 2 (जन्म तारीख 2, 11, 20, 29): साप्ताहिक अंक ज्योतिष

घर का माहौल सुखमय बना रहेगा

सामान्य से अतिविशिष्ट लोगों का संपर्क और उनकी आपके प्रति दिखलाई गई सद्भावना से पूरे हफ्ता आत्मविश्वास जागृत रहेगा। अनायस पैसों की अतिरिक्त जरूरत से मन विचलित होगा, पर बड़ी आसानी से आपकी यह समस्या भी हल हो जाएगी। कला और लेखन क्षेत्र के लोग प्रंशसा के पात्र बनेंगे। दाम्पत्य जीवन में विश्वास एवं समर्पण की मात्रा दोनों पक्षों से बढ़ेगी, जिससे घर का माहौल भी सुखमय बना रहेगा। कफ अथवा खांसी सप्ताहांत में परेशान कर सकती है, ध्यान रखें।

3

मूलांक 3 (जन्म तारीख 3, 12, 21, 30):

आर्थिक स्थिति को संभालने की कोशिश करें

पिछले हफ्ते शिथिल पड़े काम इस हफ्ते गति पकड़ेंगे। संभव है, किसी नए व्यक्ति से हुआ परिचय इस हफ्ते आपके कामों में सहायक बन जाए। बढ़ते कर्ज के कारण मन विचलित हो सकता है, पर साथ ही साथ समाधान के विचार भी मन में आते चले जाएंगे। प्रेम संबंधों पर घरवालों की हस्तक्षेप संभव है, जिससे मन परेशान हो सकता है। फैटी लिवर अथवा बढ़े हुए यूरिक एसिड स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं।

4

मूलांक 4 (जन्म तारीख 4, 14, 22, 31):

सेहत का रखें विशेष ध्यान

चाहे बाहर के संबंध हों या घर के, सभी संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। दाम्पत्य जीवन में शांति और विश्वास मन को प्रफुल्लित रखेंगे। पैसों की समस्या समाप्त होती जाएगी और आपके सभी काम भी सफलतापूर्वक निष्पादित होते जाएंगे। कहीं दूर की यात्रा हफ्ते के अंत तक संभव है, जो कि आपके लिए सकारात्मक फल देने वाल ही साबित होगा। खान-पान में ऐसी गड़बड़ी हफ्ते के मध्य में पेट को प्रभावित कर सकते हैं।

5

मूलांक 5 (जन्म तारीख 5, 14, 23):

मनोकूल हफ्ता आपको प्राप्त होगा

मन में उलझन तो बहुत हैं, पर धीरे धीरे सभी उलझने खत्म होती चली जाएगी और इस तरह बुधवार के बाद एक मनोकूल हफ्ता आपको प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन एक अच्छे तालमेल के साथ सुखमय व्यतीत होगा। सभी लंबित पड़े कार्य समय पर निष्पादित कर देने की वजह से मन में शांति की अनुभूति प्राप्त होगी। एंजायटी की समस्या हफ्ते के प्रारंभ में परेशानी का कारण बन सकती है।

6

मूलांक 6 (जन्म तारीख 6, 15, 24):

खुशनुमा माहौल से प्रफुल्लित रहेंगे

परिवार में किसी अज्ञात कारणों की वजह से तनाव का माहौल उत्पन्न हो सकता है, पर आपकी चुप रहने की कला आपके घर के वातावरण को फिर से सुखमय बना देगी। संतान पक्ष सप्ताह के प्रारंभिक दिनों में चिंता का विषय बन बन सकती है, पर सप्ताहांत तक संतान पक्ष की किसी उपलब्धि से आपका मन प्रसन्नचित्त भी हो जाएगा। प्रेमी युगलों के लिए खुशनुमा हफ्ता, जीवन की जटिलताओं से दूर प्रेमी जोड़े पूरे हफ्ते खुशनुमा माहौल से प्रफुल्लित रहेंगे। स्वास्थ्य तो ठीक-ठाक रहेगा, पर जो व्यक्ति हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित हैं उन्हें गुरुवार अथवा शुक्रवार को सांस लेने में दिक्कत हो सकती है, संभल कर रहें।

7

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16, 25):

सकारात्मक ऊर्जा से सराबोर रहेंगे

नए वर्ष का उल्लास और आपकी महत्वकांक्षी प्रवृत्ति का असर यह होगा कि आप इस हफ्ते पूर्ण सकारात्मक ऊर्जा से सराबोर रहेंगे और अपने परिवार एवं मित्रों के लिए भी सकारात्मक ऊर्जा के स्रोत बनेंगे। रोजी-रोजगार के सिलसिले में संभव है कि दक्षिण दिशा की यात्रा के योग बनें और यह यात्रा आपको आर्थिक उपलब्धि भी प्रदान करेगा। बैंक, शिक्षा एवं न्याय सेवा से जुड़े लोग अपने कार्यक्षेत्र में प्रशंसा के पात्र बनेंगे। प्रेमी जोड़े सचेत रहें, किसी बाहरी व्यक्ति के प्रभाव में आकर आपस में अनावश्यक झगड़े की आशंका बन सकती है।

8

मूलांक 8 (जन्म तारीख 8, 17, 26):

प्रयासों के बाद मिलेगी सफलता

पिछले हफ्ते के तमाम संघर्षों पर इस हफ्ते विराम लगने की संभावना प्रतीत हो रही है। बुधवार के बाद पुराने पेमेंट मिल जाने से व्यापारी वर्ग राहत महसूस करेंगे और सपरिवार आनंद भी लेंगे। स्टूडेंट्स इस हफ्ते पढ़ाई से थोड़े दूर होते दिख रहे हैं, संभव है कि इनकी यह प्रवृत्ति इनके अभिभावकों के लिए चिंता का कारण बन जाए। वैसे अभिभावक जो अपने बेटे या बेटी की शादी के लिए रिश्ता ढूंढ़ रहे थे, हफ्ते के अंत तक प्रयासों में सफलता के बेहद करीब आ जाएंगे।

9

मूलांक 9 (जन्म तारीख 9, 18, 27):

धार्मिक एवं आध्यात्मिक क्रियाओं में समय दें

वरिष्ठ लोगों को स्वास्थ्य संबंधी एवं बाल बच्चों की चिंताएं पूरे हफ्ते परेशान कर सकती हैं, इसलिए इन समस्याओं से जूझने के लिए अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त धार्मिक एवं आध्यात्मिक क्रियाओं को दें। लव अफेयर से जुड़े मामले अपने चरम पर होंगे और पार्टनर का साथ आपके मन में उनके प्रति समर्पण का भाव भी उतपन्न होगा। सारे महत्वपूर्ण काम जो नकारात्मक लोगों की वजह से खराब हो सकते थे, उन्हें आप अपनी बुद्धिमत्ता से सफलतापूर्वक निष्पादित करने में सफल साबित होंगे।

आपको ‘न्यूमरोलॉजिस्ट पिनाकी मिश्रा‘ द्वारा रचित ‘साप्ताहिक अंक ज्योतिष‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह अंक ज्योतिष अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

मासिक अंक ज्योतिष: पिनाकी मिश्रा

मासिक अंक ज्योतिष जनवरी 2022: पिनाकी मिश्रा

मासिक अंक ज्योतिष: जनवरी अंकज्योतिष, देखें साल का पहला महीना कैसा रहेगा मासिक अंक ज्योतिष …

One comment

  1. सत्यनारायण गुर्जर

    गुरुदेव प्रणाम!
    मेरा नाम सत्यनारायण गुर्जर है। मेरी जन्म तारीख 26-11-1999 है। मुझे बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कृपया मुझे कुछ सुझाव दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *