Numerology

साप्ताहिक अंक ज्योतिष अप्रैल 2021: पिनाकी मिश्रा

साप्ताहिक अंक ज्योतिष 19 – 25 अप्रैल, 2021: अंकशास्त्र विद्या (Numerology) में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आपके करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक आपके लिए तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि कैसे यह आप पर अपना प्रभाव डालता है? तो जानिये एस्ट्रोयोगी की मदद से अपने अंकशास्त्र की सही और सटीक जानकारी।

साप्ताहिक अंक ज्योतिष: 19 – 25 अप्रैल, 2021

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra: 19 – 25 अप्रैल, 2021

जन्मतिथि से जानिए अप्रैल के इस सप्ताह का हाल

इस हफ्ते ग्रहों की स्थिति में काफी बदलाव हुआ है। सूर्य बुध मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण करेंगे, ऐसे में अंकों की गणना और ग्रहों की चाल बताती है कि जिन लोगों का जन्मदिन 6, 15, 24 तारीख है उनका मूलांक 6 होने से यह हफ्ता उनके लिए लकी रहेगा। आय के दृष्टिकोण से यह सप्ताह अच्छा साबित होने वाला है। देखिए आपके लिए सप्ताह कैसा रहेगा न्यूमरोलॉजिस्ट पिनाकी मिश्रा से…

1

मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19, 28):

छात्रों के लिए बेहतरीन हफ्ता

कोरोनो वायरस के बढ़ते मामले इस हफ्ते आपके अंदर असुरक्षा की भावना उत्पन्न कर सकते हैं। भावनात्मक निर्णय और आवेश में आकर इस हफ्ते किसी भी कार्य को ना करें और किसी भी नए कार्य कि शुरुआत भी न करें। मजबूत मानसिक स्थिति के साथ आगे बढ़ें और दिल के बजाए दिमाग से काम लें। विद्यार्थियों के लिए यह हफ्ता बेहतरीन है, पूरी तरह से अपने पढ़ाई पर केंद्रित रहें। शनिवार के दिन काली मंदिर में नारियल चढ़ाना लाभप्रद रहेगा।

2

मूलांक 2 (जन्म तारीख 2, 11, 20, 29): साप्ताहिक अंक ज्योतिष

आत्मविश्वास अपने चरम पर होगा

बाहर की परिस्थितियां प्रतिकूल होने के बावजूद भी, आपके अंदर का आत्मविश्वास अपने चरम पर होगा। पूर्व में बनाई हुई कार्य योजनाएं इस सप्ताह धरातल पर उतरती चली जाएंगी। प्रारंभिक संघर्ष के बाद सफलताएं मिलती चली जाएंगी। हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से जुड़ी समस्याएं सप्ताह के अंतिम दिनों में बढ़ सकती है, सतर्क रहें। अहंकार की भावना दाम्पत्य जीवन में कटुता फैला सकती है। व्यापारिक निर्णय लेने के लिए अत्यधिक सूझ-बुझ की आवश्यकता है।

3

मूलांक 3 (जन्म तारीख 3, 12, 21, 30):

प्रमोशन की बन रही है संभावना

विचारों की प्रबलता पूरे हफ्ते आपको उद्द्वेलित और आंदोलित करती रहेगी। विचारों के इस व्यापक प्रभाव के कारण आप किसी बड़े कार्य को करने के लिए प्रेरित होते चले जाएंगे और इसकी कार्य योजना बनाने मे ही मानसिक रूप से व्यस्त होते चले जाएंगे। नौकरी-पेशे से जुड़े लोगों के लिए यह हफ्ता ट्रासंफर और प्रमोशन का साबित हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में आंशिक रूप से खटास आ सकती है, ध्यान रखें।

4

मूलांक 4 (जन्म तारीख 4, 14, 22, 31):

आर्थिक लाभ की होगी प्राप्ति

अखंड इक्षाशक्ति और कठिन परिश्रम की बदौलत इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र मे विशेष रूप से सफलता प्राप्त होने के आसार हैं। लंबित पड़ी कार्य योजनाएं धरातल पर नजर आएंगी और इन्हीं योजनाओं से भविष्य मे विशेष रूप से आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। प्रेम प्रसंग से जुड़े मामलों मे मधुरता आएगी और दाम्पत्य जीवन मे भी चली आ रही खटास हफ्ते के अंत तक समाप्त होती चली जाएगी।

5

मूलांक 5 (जन्म तारीख 5, 14, 23):

जीवन को नई दिशा मिलेगी

इस अंक के जातक पूरे हफ्ते प्रसन्नचित अवस्था में रहकर भरपूर जीवन जीएंगे। परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा और पुरानी सारी समस्याएं इन्हीं के सहयोग से खत्म भी हो जाएंगी। किसी बड़ी सोच से जीवन को नई दिशा और नई ऊर्जा मिलती नजर आएगी। कंप्यूटर, सॉफ्टवेयर और प्रबंधन से जुड़े लोग अपने कार्यक्षेत्र में सफल होते नज़र आएंगे, इनकी पुरानी समस्या और परेशानी भी इस हफ्ते खत्म होती जाएंगी।

6

मूलांक 6 (जन्म तारीख 6, 15, 24):

प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे

व्यापारिक सूझ-बूझ से व्यापारिक निर्णय सही और मुनाफे वाले साबित हो सकते हैं। इस सप्ताह अपनी बौद्धिक क्षमता और तर्क शक्ति के बल पर आप अपने बिगड़े हुए काम को भी बना लेंगे। आय के दृष्टिकोण से भी यह सप्ताह अच्छा साबित होने वाला है। प्रेम संबंध और भी प्रगाढ़ होंगे पर हफ्ते के अंतिम दिनों में कुछ मनमुटाव की आशंका बन रही है।

7

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16, 25):

सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहेगा

सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह पूरे हफ्ते आपके अंदर होता रहेगा। ऊर्जा के इसी प्रवाह के कारण बड़े से बड़ा कार्य भी आप पूरा करते चले जाएंगे। पुरानी सभी समस्याएं जो आपको पिछले कई दिनों से परेशान करती आ रही थीं, उन सारी समस्याओं के खत्म होने के आसार हैं। प्रारंभिक 4 दिनों में चिंतामुक्त होकर अपने कार्य को अंजाम देते चले जाएंगे। व्यापारियों के लिए लाभ वाला हफ्ता, तथा नौकरी–पेशे से जुड़े लोगों के लिए प्रमोशन की संभावना है।

8

मूलांक 8 (जन्म तारीख 8, 17, 26):

आय के नए स्रोत खुलेंगे

बिगड़े हुए हालात इस हफ्ते सामान्य होते चले जाएंगे। नए लोगों के संपर्क में आने से आय के नए स्रोत भी खुलेंगे। 20 से 21 तारीख का समय आपके लिए विशेष अनुकूल साबित होने वाला है, समय की इस अवधि का लाभ लें और अपने प्रयासों को और भी तेज कर दें। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल ही साबित होने वाला है, पुराने जटिल रोगों से पीड़ित व्यक्तियों को इस हफ्ते राहत मिलने वाली है। इस हफ्ते सत्यनारायण स्वामी की कथा से आपको विशेष लाभ मिलेगा।

9

मूलांक 9 (जन्म तारीख 9, 18, 27):

पुराने कर्ज से मिलेगी मुक्ति

आर्थिक रूप से यह हफ्ता आपके लिए कुछ विशेष साबित होने वाला है। किसी पुराने कर्ज से इस हफ्ते के अंत तक आपको निवृत्ति मिलने के आसार हैं। कैरियर के दृष्टिकोण से नौकरी करने वाले लोगों को अपने वरिष्ठ अधिकारीयों से प्रताड़ित होना पड़ सकता है, पर प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तौर पर किसी भी प्रकार की कोई क्षति नही होगी। हनुमान चालीसा के पाठ से हफ्ते भर की नकारात्मकता स्वतः समाप्त होती चली जाएगी।

आपको ‘न्‍यूमरॉलाजिस्‍ट नंद‍िता पांडेय‘ द्वारा रचित ‘साप्ताहिक अंक ज्योतिष‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह अंक ज्योतिष अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

Numerology

मासिक अंक ज्योतिष अप्रैल 2021: पिनाकी मिश्रा

मासिक अंक ज्योतिष: अप्रैल मासिक भविष्यफल, इन लोगों पर होगा खास प्रभाव… अप्रैल का महीना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *