Numerology

साप्ताहिक अंक ज्योतिष अक्‍टूबर 2021: पिनाकी मिश्रा

साप्ताहिक अंक ज्योतिष 11 – 17 अक्‍टूबर, 2021: अंकशास्त्र विद्या (Numerology) में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आपके करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक आपके लिए तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि कैसे यह आप पर अपना प्रभाव डालता है? तो जानिये एस्ट्रोयोगी की मदद से अपने अंकशास्त्र की सही और सटीक जानकारी।

साप्ताहिक अंक ज्योतिष: 11 -17 अक्‍टूबर, 2021

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra: 11 – 17 अक्‍टूबर, 2021

साप्ताहिक भविष्यफल अंकज्योतिष 11 – 17 अक्‍टूबर 2021: साप्ताहिक भविष्यफल जानें जन्मतिथि से

इस सप्ताह सितारों की स्थिति में काफी बदलाव होने जा रहा है। सप्ताह के आरंभ में ही शनि महाराज की चाल बदल रही है। ऐसे में अंकों के योग संयोग और ग्रहों की स्थिति से नवरात्रि का यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा। किनके जीवन में आनंद और उत्साह का संचार होगा। किनको अपने बजट का ध्यान रखना होगा, किनकी यात्रा सफल रहेगी। जानें पूरे सप्ताह का हाल न्यूमरोलॉजिस्ट पिनाकी मिश्रा से…

1

मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19, 28):

समस्‍याएं खत्‍म होने के आसार

इस हफ्ते अंक 1 की लाइफ में प्रॉब्‍लम्‍स कुछ ज्‍यादा ही रहेंगी। हालांक‍ि किसी अनजान व्यक्ति के सहयोग से ये प्रॉब्‍लम्‍स अपने आप ही सॉल्‍व भी हो जाएंगी। हो सकता है क‍ि परिवार में किसी अज्ञात कारणों की वजह से तनाव का माहौल उत्पन्न हो सकता है। हालांक‍ि आपकी चुप रहने की कला घर के वातावरण को फिर से सुखमय बना सकती है। संतान पक्ष सप्ताह के प्रारंभिक दिनों में चिंता का विषय बन बन सकती है। लेक‍िन सप्ताहांत तक संतान पक्ष की किसी उपलब्धि से आपका मन प्रसन्नचित्त भी हो जाएगा। प्रेमी युगलों के लिए खुशनुमां हफ्ता रहेगा। जीवन की जटिलताओं से दूर प्रेमी जोड़े पूरे हफ्ते ख़ुशनुमा माहौल से प्रफुल्लित रहेंगे। स्वास्थ्य तो ठीकठाक रहेगा। लेक‍िन हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित जातकों को गुरुवार अथवा शुक्रवार को अपनी सेहत का खास ख्‍याल रखना होगा।

2

मूलांक 2 (जन्म तारीख 2, 11, 20, 29): साप्ताहिक अंक ज्योतिष

यह सप्‍ताह काफी सकारात्‍मक रहेगा

दुर्गा पूजा का उत्सव और आपकी धार्मिक प्रवृत्ति का असर यह होगा कि आप इस हफ्ते पूर्ण सकारात्मक ऊर्जा से सरोबार रहेंगे और अपने परिवार एवं मित्रों के लिए भी सकारात्मक ऊर्जा के स्रोत बनेंगे। रोजी-रोजगार के सिलसिले में संभव है दक्षिण दिशा की यात्रा के योग बने, और यह यात्रा आपको आर्थिक उपलब्धि भी प्रदान करेगा। बैंक, शिक्षा एवं न्याय सेवा से जुड़े लोग अपने कार्यक्षेत्र में प्रशंसा के पात्र बनेंगे। प्रेमी जोड़े सचेत रहें, किसी बाहरी व्यक्ति के प्रभाव में आकर आपस में अनावश्यक झगड़े की संभावना है। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से थायराइड संबंधी समस्याएं परेशान कर सकती हैं, सतर्क रहें।

3

मूलांक 3 (जन्म तारीख 3, 12, 21, 30):

संघर्ष से म‍िल सकती है राहत

इस हफ्ते पिछले हफ्ते के तमाम संघर्षों पर विराम लगने की संभावना है। बुधवार के बाद पुराने पेमेंट मिल जाने से व्यापारी वर्ग राहत महसूस करेंगे और सपरिवार दुर्गा पूजा का आनंद भी लेंगे। स्टूडेंट्स इस हफ्ते पढ़ाई से थोड़े दूर होते दिख रहे हैं, संभव है इनकी यह प्रवृत्ति इनके अभिभावकों के लिए चिंता का कारण बन जाए। वैसे अभिभावक जो अपने बेटे या बेटी की शादी के लिए रिश्ता ढूंढ़ रहे थे, हफ्ते के अंत तक अपने प्रयासों में सफलता के बेहद करीब आ जाएंगे। लीवर संबंध‍ित समस्याएं हफ्ते के मध्य में परेशानी का कारण बन सकती हैं, पेट के रोगी सतर्कता बरतें।

4

मूलांक 4 (जन्म तारीख 4, 14, 22, 31):

समस्‍याओं से म‍िल सकती है राहत

पिछले दिनों से जिस कठिन परिस्थितियों का आप सामना कर रहे थे, उन समस्याओं पर विजय की उम्मीद इस हफ्ते दिख रही है। लेखन एवं संपादन कला से जुड़े लोग इस हफ्ते किसी बड़ी सफलता के करीब होंगे। दांपत्‍य जीवन सुखमय होगा, संभव है कोई सरप्राइज गिफ्ट पत्नी को पति से अथवा पति को पत्नी पक्ष से मिले। कोयले और लोहे के व्यापार में हानि हो सकती है लेक‍िन आईटी से जुड़े कार्यों में मुनाफे का योग है। गैस की समस्या गुरुवार और शुक्रवार को परेशान कर सकती है, इन दो दिनों में सतर्कता बरतें।

5

मूलांक 5 (जन्म तारीख 5, 14, 23):

पूरे होंगे रुके हुए कार्य

सूर्य की प्रबलता के कारण इस हफ्ते आप अपने सभी कार्य आक्रामकता के साथ निबटाते चले जाएंगे। शत्रु पक्ष लाख प्रयत्नों के बावजूद भी आपको प्रत्यक्ष रूप से कोई हानि नही पहुंचा पाएंगे बल्कि आप ही शत्रु पक्ष पर हावी रहेंगे। अहंकार बढ़ने का सीधा असर लव लाइफ पर पड़ेगा। इससे प्रेमी युगलों में मतभेद संभव है। बच्चों की शिक्षा-दीक्षा से अभिभावकों को संतुष्टि प्राप्त होगी और बच्चों के भविष्य के निमित्त किसी बचत योजना की शुभारंभ भी हो सकती है। मधुमेह के रोगी इस हफ्ते सतर्क रहें, शुगर लेवल बढ़ने से इस हफ्ते परेशानी हो सकती है।

6

मूलांक 6 (जन्म तारीख 6, 15, 24):

लाभ की संभावना बन रही है

इस हफ्ते वाणी और बुद्धि का जबरदस्त समन्वय देखने को मिलेगा। गुरुवार के बाद आश्चर्यजनक रूप से आपके शत्रु भी आपकी तरफ दोस्ती का हाथ बढाएंगे, फिर दोस्तों का तो कहना हीं क्या? छोटे भाई या फिर बड़े साले की तरफ से लाभ की संभावना बनती दिख रही है। व्यापारी वर्ग के लोग आर्थिक रूप से कुछ ज्यादा लाभान्वित होंगे। लेक‍िन नौकरी पेशे से जुड़े लोग आर्थिक रूप से ना सही पर प्रशंसा के पात्र बनेंगे। घुटने के दर्द की संभावना है, एहतियात बरतना जरूरी है।

7

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16, 25):

सभी द‍िन हैं अनुकूल, इन्‍हें छोड़कर

सोमवार एवं बुधवार को छोड़कर हफ्ते के सभी दिन आपके लिए अनुकूल साबित होंगे। किसी नए व्यक्ति से परिचय संभव है और यह परिचय आर्थिक श्रोत का कारण भी बन सकती है। घर में अनावश्यक तर्क-वितर्क तनाव का कारण बन सकती है, जितना अधिक संभव हो तर्क से दूर रहें। इलेक्ट्रॉनिक और कपड़े के व्यापार में लाभ की संभावना है। लेक‍िन माइनिंग के व्यापारी संभल कर व्यापार करें। पेट की समस्या सप्ताहांत में परेशानी का कारण बन सकती है।

8

मूलांक 8 (जन्म तारीख 8, 17, 26):

ब‍िगड़ सकते हैं बने-बनाए कार्य

बने-बनाए कार्य अंत समय मे खराब होने की संभावना है। लेक‍िन किसी अनजाने व्यक्ति द्वारा समय पर की गई सहायता आपको संबल प्रदान करेगी। आर्थिक रूप से परेशानी का एहसास तो होगा। लेक‍िन अंकों एवं ग्रहों की प्रबलता आपके किसी काम को रुकने नहीं देगी। छात्रों के लिए उपयुक्त समय, मन की बेचैनी थोड़ी शांत होगी और पढ़ाई में मन केंद्रित होगा। प्रेमी युगलों के लिए बेहतरीन सप्ताह, आपसी सामंजस्य से रिश्ते और प्रगाढ़ होंगे। यूरीन इंफेक्शन सप्ताह के प्रारंभ में बढ़ सकती है, सतर्क रहें।

9

मूलांक 9 (जन्म तारीख 9, 18, 27):

देवी मां की रहेगी कृपा

मां दुर्गा की कृपा आप पर बरसेगी, पिछले कई दिनों से फंसे पड़े कार्य इस हफ्ते निकलते चले जाएंगे। दक्षिण दिशा की यात्रा लाभदायक साबित होगी पर गुरुवार को 12 बजे की यात्रा पूर्णतः वर्जित रखें। पिछले हफ्ते के पारिवारिक वाद-विवाद इस हफ्ते पूरी तरह सुलझ जाएंगे, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठजनों द्वारा प्रशंसा प्राप्त होगी तथा पुराने सभी काम इस हफ्ते सफलतापूर्वक निबटते चले जाएंगे। वायु जनित समस्याओं से सतर्कता बरतें।

आपको ‘न्यूमरोलॉजिस्ट पिनाकी मिश्रा‘ द्वारा रचित ‘साप्ताहिक अंक ज्योतिष‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह अंक ज्योतिष अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

Numerology

मासिक अंक ज्योतिष अक्‍टूबर 2021: पिनाकी मिश्रा

मासिक अंक ज्योतिष: अक्‍टूबर का महीना इन मूलांकों के लिए सबसे खास… अक्टूबर के महीने …

One comment

  1. सत्यनारायण गुर्जर

    गुरुदेव प्रणाम!
    मेरा नाम सत्यनारायण गुर्जर है। मेरी जन्म तारीख 26-11-1999 है। मुझे बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कृपया मुझे कुछ सुझाव दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *