Numerology

साप्ताहिक अंक ज्योतिष जुलाई 2022: पिनाकी मिश्रा

साप्ताहिक अंक ज्योतिष 27 जून – 03 जुलाई, 2022: अंकशास्त्र विद्या (Numerology) में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आपके करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक आपके लिए तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि कैसे यह आप पर अपना प्रभाव डालता है? तो जानिये एस्ट्रोयोगी की मदद से अपने अंकशास्त्र की सही और सटीक जानकारी।

साप्ताहिक अंक ज्योतिष: 27 जून – 03 जुलाई, 2022

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra: 27 जून – 03 जुलाई, 2022

सप्ताह का भविष्यफल 27 जून – 03 जुलाई, 2022 – रुपये पैसों के लेनदेन में थोड़ा संभलकर रहे इस मूलांक के लोग

अंक ज्योतिष में व्यक्ति की जन्म तारीख की गणना के आधार पर इसकी विशेषताएं और जीवन के बारे में कई अहम जानकारियां दी गई हैं। अंक ज्योतिष के जरिए आप ये भी जान सकते हैं कि पारिवारिक, सामाजिक, व्यापारिक और सेहत के लिहाज से आने वाला सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है। तो आइए जानते हैं जन्मतारीख के अनुसार, कैसा रहने वाला है आपके लिए ये सप्ताह।

जुलाई का यह हफ्ता कैसा रहेगा जानिए जन्म तिथि से

इस हफ्ते मूलांक 9 के स्वामी मंगल का राशि परिवर्तन हो रहा है। और मंगल राशि 1 यानी मेष में आ रहे हैं। मूलांक 6 के स्वामी शुक्र और मूलांक 5 के स्वामी बुध साथ में होंगे। इन ग्रह स्थितियों के बीच अंकों के योग संयोग से आपके लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा, जानिए न्यूमरोलॉजिस्ट पिनाकी मिश्रा से…

1

मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19, 28):

जन्मतारीख की गणना के आधार पर जिन लोगों का मूलांक 1 है इस सप्ताह जीवन के प्रति आपकी सोच आध्यात्मिक होने की संभावना है। आपकी यही सोच इस सप्ताह आपको सभी मानसिक द्वंद से मुक्ति दिलाएगी। सरकारी कार्यों से जुड़े लोग अपने काम में सफल होते हुए प्रतीत हो रहे हैं। दांपत्य जीवन में थोड़ी तकरार हो सकती है। जिसका मूल कारण अहम है। नए और तत्काल फायदा दिलाने वाले काम इस हफ्ते आपको आर्थिक क्षति दे सकते हैं, निवेश से बचें।
2

मूलांक 2 (जन्म तारीख 2, 11, 20, 29): साप्ताहिक अंक ज्योतिष

मूलांक 2 वाले लोग इस सप्ताह तोड़ा भावुक रह सकते हैं। इस सप्ताह परिवार में खुशहाली बनी रहेगी। जो लोग वीजा के लिए या विदेश जाने के लिए प्रयत्नशील थे, उन्हें इस हफ्ते सफलता हाथ लग सकती है। स्टूडेंट्स अपने भविष्य को लेकर एवं आने वाली परीक्षाओं के कारण तनाव में रह सकते हैं। बुधवार और शनिवार के दिन आपके लिए विशेष शुभ होगा। महत्वपूर्ण कार्यों में इसी दिन निपटाने की प्रयास करें।
3

मूलांक 3 (जन्म तारीख 3, 12, 21, 30):

मूलांक 3 वाले लोगों की कार्यशैली में इस सप्ताह सुधार देखने को मिलेगा। आपकी कार्यशैली की प्रशंसा हर तरफ होगी। प्रेम संबंधी मामले अपने चरम पर होंगे और दांपत्य जीवन भी सुखमय होगा। राजनीति से जुड़े लोगों को कुछ अहम मुद्दे इस हफ्ते मिल सकते हैं, जो इनके भविष्य के लिए सही साबित होंगे। पूर्व दिशा की यात्रा और नील रंग के कपड़े इस हफ्ते विशेष फल देंगे। हनुमान चालीसा का पाठ इस हफ्ते आपके लिए लाभकारी रहेगा।
4

मूलांक 4 (जन्म तारीख 4, 14, 22, 31):

मूलांक 4 वाले लोगों को इस सप्ताह सामान्य रहेगा। इस सप्ताह आपके काफी उलझे हुए काम, आपके मानसिक बल की वजह से सफलतापूर्वक पूरे हो जाएंगे। विद्यार्थियों के हाथ इस सप्ताह कोई बड़ी उपलब्धि प्राप्त हो सकती है। दांपत्य जीवन में अहम की भावना परिवार के माहौल को खराब कर सकती है। इसलिए वाणी पर थोड़ा संयम रखें। घुटने के दर्द से हफ्ते के मध्य में परेशान हो सकते हैं।
5

मूलांक 5 (जन्म तारीख 5, 14, 23):

मूलांक 5 वाले लोग गुस्से और आवेश में आकर किसी भी तरह का निर्णय न लें वरना आपके लिए ही परेशानी खड़ी हो सकती है। घर में अनावश्यक तर्क वितर्क से भाई बहनों के बीच मनमुटाव की स्थिति बन सकती है, सतर्क रहें। व्यापारिक यात्रा में विशेषकर पश्चिम दिशा की यात्रा से आर्थिक लाभ की संभावना है। विवाह के इच्छुक लड़के – लड़कियां विवाह के बंधन में बंध सकते हैं। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से मधुमेह एवं हाई बी पी वाले मरीज सतर्क रहें।
6

मूलांक 6 (जन्म तारीख 6, 15, 24):

मूलांक 6 वाले लोग इस बात का खास ख्याल रखें की इस सप्ताह आप किसी को ठेस न पहुंचाएं। दरअसल, इस हफ्ते किसी आर्थिक लेनदेन में आप किसी अपने को ठेस पहुंचा सकते हैं। जो आपको भी पीड़ित कर दे और आप ग्लानि का अनुभव करें। बुधवार के दिन दक्षिण दिशा से लाभ की संभावना बनती दिख रही है। प्रेमी युगलों के बीच संबंध और मजबूत होंगे, पर शनिवार के दिन थोड़ा परेशान हो सकते हैं। श्री सूक्त का पाठ इस हफ्ते व्यापारियों के लिए लाभदायक साबित होगा।
7

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16, 25):

मूलांक 7 वाले लोगों की आर्थिक स्थिति इस हफ्ते मजबूत होगी और आय के नए स्रोत खुलेंगे। इस हफ्ते सगे संबंधियों से थोड़ा मनमुटाव हो सकता है। जितना संभव हो इस हफ्ते उनसे दूरी बनाकर रखें। इस हफ्ते नए नए प्रेम प्रसंग परवान चढ़ेंगे पर सप्ताह के अंत में मनमुटाव हो सकता है। केमिकल और कॉस्मेटिक्स के व्यापारी इस हफ्ते लाभ के बड़े अवसर प्राप्त कर सकते हैं।
8

मूलांक 8 (जन्म तारीख 8, 17, 26):

मूलांक 8 वालो के लिए ये सप्ताह थोड़ा अच्छा रह सकता है। जिन समस्याओं को आप बहुत बड़ा समझ रहे थे, वो सभी बड़ी आसानी से सुलझ जाएंगी। घर में हंसी खुशी का माहौल बना रहेगा। इस हफ्ते आप परिवार के संग कहीं बाहर घूमने जाने के प्लान बना सकते हैं। पत्रकारिता और ज्योतिष से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं हैं। गुरुवार के दिन 12 बजे के बाद दूर की यात्रा न करें।
9

मूलांक 9 (जन्म तारीख 9, 18, 27):

मूलांक 9 वालों के लिए इस हफ्ते अपनों से मिलने और उनके साथ वक्त गुजारने का योग बन रहा है। इस हफ्ते आपके मन में धार्मिक विचार आएंगे। इतना ही नहीं इस सप्ताह आप किसी धार्मिक यात्रा के लिए भी जा सकते हैं। विज्ञान के विद्यार्थियों को इस हफ्ते कोई बड़े अवसर प्राप्त हो सकते हैं। पिछले हफ्ते की अपेक्षा इस हफ्ते आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। थायराइड के मरीज इस हफ्ते अपना विशेष ख्याल रखें।

आपको ‘न्यूमरोलॉजिस्ट पिनाकी मिश्रा‘ द्वारा रचित ‘साप्ताहिक अंक ज्योतिष‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह अंक ज्योतिष अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

वार्षिक अंक ज्योतिष – Yearly Numerology

Annual Personal Number Predictions 2022: Anupam Kapil

Celebrity astro-numerologist Anupam V Kapil shows what  your Annual Personal Number reveals about your fate …

One comment

  1. सत्यनारायण गुर्जर

    गुरुदेव प्रणाम!
    मेरा नाम सत्यनारायण गुर्जर है। मेरी जन्म तारीख 26-11-1999 है। मुझे बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कृपया मुझे कुछ सुझाव दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.