मासिक अंक ज्योतिष: पिनाकी मिश्रा

मासिक अंक ज्योतिष जनवरी 2022: पिनाकी मिश्रा

मासिक अंक ज्योतिष: जनवरी अंकज्योतिष, देखें साल का पहला महीना कैसा रहेगा

मासिक अंक ज्योतिष जनवरी 2022: साल का पहला महीना नई उम्मीदों और आशाओं को लेकर आया है। इस महीने में कई ग्रहों की स्थिति भी बदल रही है। ऐसे में ग्रहों के योग संयोग और अंकों की गणना से मालूम होता है कि यह महीना कई राशियों के लोगों के लिए प्रगति दायक और लाभदायक रहेगा, आपके लिए यह महीना कैसा रहेगा जानिए न्यूमरोलॉजिस्ट पिनाकी मिश्रा से…

मासिक अंक ज्योतिष: जनवरी, 2022

मासिक अंक ज्योतिष जनवरी 2022, पिनाकी मिश्रा – Monthly Numerology by Pinaki Mishra

1

मूलांक 1: जनवरी मासिक अंक ज्योतिष

मूलांक 1 वाले बुद्धि और ज्ञान से पाएंगे सफलता

अंकों और ग्रहों  का योग इस महीने आपके अंदर अथाह बुद्धिमत्ता और आत्मविश्वास का विकास करेंगे, जिससे इस महीने आप हर समस्याओं पर विजय पाएंगे।अगर आप व्यापारिक पृष्ठभूमि से संबंधित हैं तो फिर नए साल के इस पहले महीने के अंत तक किसी नए व्यापार की शुरुआत भी कर सकते हैं। नौकरी पेशे से जुड़े लोगों की महीने के अंत अंत तक पदोन्नति की बात हो सकती है। सरकारी सेवा, पत्रकारिता और शिक्षण क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह महीना आपार संभावनाओं और अवसरों से भरा हो सकता है। प्रेम प्रसंग से जुड़े मामले आपसी तकरार और नोक-झोंक से भरे हो सकते हैं। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से नस-नाड़ी और वायु जनित समस्या से पूरे महीने सतर्कता बरतें।

2

मूलांक 2: जनवरी मासिक अंक ज्योतिष

मूलांक 2 वाले लोग कार्य क्षेत्र में सफलता और प्रशंसा पाएंगे

इस महीने आपकी अत्यधिक कल्पनाशीलता आपकी कार्यक्षमता को प्रभावित कर सकती है। अतः, इस महीने विचारों का लाभ उनके क्रियान्वयन से लें। आप अपने पेशेवर कार्यों में काफी दक्षता के साथ अपने कार्यों को अंजाम देंगे। साथ ही साथ अपने कार्यक्षेत्र में सफलता और प्रशंसा भी प्राप्त करेंगे। आपके व्यक्तिगत जीवन में पारिवारिक मतभेद आपके कार्यक्षमता को भी प्रभावित कर सकती है, जिससे आपको आपके कार्यों में मेहनत ज्यादा करना पड़ेगा। प्रेम सम्बन्ध से जुड़े मामलों में रहें सतर्क, प्रेम सम्बन्धी मामलों में अनावश्यक वाद विवाद से मन हो सकता है खिन्न। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कफ जनित समस्याओं से महीने के शुरुआती पन्द्रह दिन और महीने के अंतिम पांच दिन आपको विचलित कर सकती है। इसलिए बेहतर होगा इन दिनों कफ जनित समस्याओं से सतर्कता बरतें।

3

मूलांक 3: जनवरी मासिक अंक ज्योतिष

मूलांक 3 वालों के लिए मकर संक्रांति के बाद का समय बेहतर होगा

15 जनवरी के बाद नए संपर्क बनेंगे और इन संपर्कों के बल पर कई रुके महत्वपूर्ण काम पूरे होते चले जाएंगे। व्यापर-व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए महीने के अंतिम 15 दिन मुनाफा लिए आएंगे लेकिन शुरू  के 15 दिनों में किसी नए कार्य का आरंभ न करें। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए भी महीने के अंतिम 15 दिन राजनीतिक जीवन  की दशा एवं दिशा बदलने वाला साबित होगा, भरपूर लाभ लें। पिछले महीने की अपेक्षा इस महीने दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। पति पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य की जो कमी कई दिनों से चली आ रही थी उसका अंत इस महीने होने की पूरी संभावना दिखती है। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से पूरे महीने ब्लड प्रेशर तथा वायु जनित समस्याओं से विशेष सतर्कता बरतें। देवी सूक्त का पाठ पूरे महीने आपको स्वास्थ्य बाधाओं से दूर रखेगा, साथ ही साथ, आपके जीवन से नकारात्मक ऊर्जा का भी नाश करेगा।

4

मूलांक 4:

मूलांक 4 वाले आर्थिक स्थिति को मजबूत करने का प्रयास करेंगे

आर्थिक दृष्टिकोण से यह महीना लाभप्रद होगा। लेकिन अनावश्यक मानसिक विचलन से कार्यक्षमता प्रभावित हो सकती है। जरूरी है कि पूरे महीने मन को केंद्रित करके काम करें और अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करते चले जाएं। दांपत्य जीवन में महीने के अंतिम बारह दिनों में आपसी मनमुटाव से मन अशांत रह सकता है। प्रेम प्रसंगों से संबंधित मामलों के लिए यह महीना कुल मिलकर अनुकूल रहेगा। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से पूरे महीने वायु जनित समस्याओं से विशेष सतर्कता बरतें। ग्रहों को अपने अनुकूल करने के लिए प्रत्येक शनिवार और मंगलवार को काली मंदिर में नारियल चढ़ाएं और घी का एक दीपक भी जलाएं।

5

मूलांक 5:

मूलांक 5 वाले इस महीने पाठ करें आदित्य हृदय स्तोत्र का

इस महीने अंकों का योग-संयोग जातक को पूरे महीने शुभ फल देने वाला साबित होगा। व्यावहारिक जीवन में आर्थिक मसलों पर पूरे महीने विशेष सतर्कता अपेक्षित है। नौकरी-पेशे से जुड़े लोगों के लिए पदोन्नति की संभावना बनती नज़र आ रही है। वैवाहिक जीवन संतुलित रहेगा पर छोटी-छोटी बातों को अपने अहं पर लेने कि प्रवृत्ति वैवाहिक जीवन में खटास ला सकता है, इससे बचें। आदित्य हृदय का पाठ आपके लिए पूरे वर्ष सुरक्षा कवच जैसा लाभ देगा, अगर रोज पाठ करने में असमर्थ हों तो प्रत्येक रविवार को ही एक पाठ कर लिया करें।

6

मूलांक 6:

मूलांक 6 वालों के लिए नौकरी में शुभ स्थिति रहेगी

जो काम पूर्व के महीनों से अधूरे रह गए थे, वो सारे काम  इस महीने बनते नज़र आएंगे। व्यापारियों के लिए व्यापारिक दृष्टिकोण से यह महीना लाभदायक रहेगा। नौकरी के लिए प्रयासरत छात्रों के लिए यह महीना खुशखबरी लेकर आएगा, प्रयास और तेज़ कर दें। वैसे व्यपारी जो कोयला तथा माइंस से जुड़े हुए हैं, उनके लिए यह पूरा महीना मुनाफा वसूली का होगा। प्रेम संबंध आपसी ग़लतफ़हमी के शिकार हो सकते हैं। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से नस नाड़ी से जुड़ी समस्याएं हर दो-तीन दिनों के अंतराल पर आपको परेशान कर सकती है, बेहतर ये होगा कि इन समस्याओं को अनदेखा न करते हुए प्रत्येक शनिवार और मंगलवार देवी सूक्त का एक पाठ कर लिया करें।

7

मूलांक 7: जनवरी मासिक अंक ज्योतिष

मूलांक 7 के लिए जनवरी का महीना ऐसा है

इस महीने भौतिक सुख-सुविधा तो प्राप्त होगी पर भावनात्मक चोट लगने की भी पूर्ण संभावना है। इसलिए इस अंक के जातकों को जनवरी के महीने में दिल से नहीं बल्कि दिमाग से काम लेना जरूरी है। सरकारी अथवा निजी संस्थान से जुड़े वैसे लोग जो स्थांतरण के लिए प्रयासरत थे, उन्हें इस महीने सफलता मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में तालमेल की कमी से मन खिन्न हो सकता है, महीने के पहले 10 दिनों में, जितना संभव हो पारिवारिक वाद विवाद से रहें दूर। प्रेम संबंध से जुड़े मामलों में रहें सतर्क, प्रेम सम्बन्धी मामलों में अनावश्यक वाद-विवाद से मन खिन्न हो सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से नेत्र संबंधी रोग वर्ष के अंतिम 15 दिनों में परेशान कर सकती है, सतर्कता बरतें। चोट-चपेट से भी बचाव अपेक्षित है। पूरे महीने देवी सूक्त का एक पाठ नियमित तौर पर करने से लाभ पाएंगे लाभ।

8

मूलांक 8:

मूलांक 8 के लोग जनवरी में जपें गायत्री मंत्र

इस महीने अंकों और ग्रहों का यह संयोग आध्यात्मिक दृष्टिकोण से उपलब्धियों वाला साबित होगा। व्यवहारिक जीवन में आर्थिक मामलों पर पूरे महीने विशेष सतर्कता अपेक्षित है। अपनी भावनाओं पर यदि काबू रखें तो यह महीना सुख एवं शांति प्रदान करने वाला साबित होगा। दाम्पत्य जीवन में अंतिम के 7 दिन आपसी मनमुटाव से मन अशांत रह सकता है, प्रेम प्रसंगों से संबंधित मामलों के लिए यह महीना कुल मिलकर अच्छा ही साबित होगा। स्नायु तंत्र और मस्तिष्क संबंधी समस्याओं से विशेष सतर्कता बरतें। एक माला गायत्री मंत्र का जप पूरे महीने आपके जीवन मे आने वाली सारी संभावित समस्याओं को दूर करता चला जाएगा।

9

मूलांक 9: जनवरी मासिक अंक ज्योतिष

मूलांक 9 के लोगों के लिए जनवरी का महीना

इस महीने अंकों के योग संयोग से मूलांक 9 के लोगों का मन विचलित रह सकता है। भविष्य की प्लानिंग और चिंताओं में मन उलझा रह सकता है। आपके लिए बेहतर होगा कि अधिक सोच-विचार में उलझनों से बचें। प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी में जो लोग जुटे हुए हैं उन्हें आरंभ में कठिनाइयों से गुजरना पड़ सकता है, महीने का अंतिम सप्ताह आपके लिए सुखद रह सकता है।  नौकरी करने वाले लोग कार्यालय में राजनीति के शिकार हो सकते हैं। कोयला एवं खनिज के कारोबारियों को मुनाफा प्राप्त हो सकता है। प्रेम संबंधों में दरार पड़ने के योग हैं। घर-गृहस्थी में रमे लोगों के घरों में अनावश्यक कलह हो सकता है जिससे मानसिक कष्ट हो सकता है। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से मांशपेशी जनित समस्याओं पर विशेष सतर्कता बरतें। स्पॉन्डिलाइसिस से परेशान जातक पूरे महीने इस समस्या से बचें। श्रीसूक्त का पाठ प्रत्येक शुक्रवार को करें।

~ न्यूमरोलॉजिस्ट पिनाकी मिश्रा

Check Also

Numerology

साप्ताहिक अंक ज्योतिष जनवरी 2022: पिनाकी मिश्रा

साप्ताहिक अंक ज्योतिष 17 – 23 जनवरी, 2022: अंकशास्त्र विद्या (Numerology) में अंकों का विशेष स्थान …

2 comments

  1. I am based in Australia. How to contact Mr Pinaki Mishra? Are there any contact details?

    • Pinaki Mishra – A name synonymous with deep expertise in Astrology, numerology, spiritual healing etc. Pinaki Mishra has cemented his name further as his predictions have so far been exact and precise, and have been featured by various News agencies. He has prophesised about different celebrities, politicians and even different events about different geographical changes. Belonging to a family of renowned astrologers, he was blessed to have sought knowledge in the field of astrology from the very beginning. In fact, at a tender age of 19 he took up astrology professionally. His grandfather, Lt. Bhavbhuti Mishra was a world famous astrologer, a refined poet and a great writer of his era.

      In the last 16 years, he has healed thousands of people suffering from ill effects of different Planets, Stars and other different Paranormal Forces. During these years, he guided people through different means of communication like Online, Video Calling, Telephonically and the most effective – with his own divine Presence after going through their Blue Maps and feeling their Aura’s. His expertise in curing different Acute and Complex Physical & Mental Disorders has led to the presence of numerous Clients residing in different Countries like U.S., U.K., Australia, New Zealand, Malaysia, Saudi Arab, Canada, …etc. Now days he is a regular writer for Navbharat Times, Hindustan, etc.