वार्षिक लव राशिफल - Yearly Love Horoscope

वार्षिक लव राशिफल 2022 Love Horoscope

2022 लव राशिफल: प्‍यार के मामले में शानदार बीतेगा नया साल

वार्षिक लव राशिफल: प्‍यार और रोमांस के मामले में नया साल कुछ राशियों के लिए बेहद खास होने वाला है। साल के आखिरी सप्‍ताह में 29 दिसंबर को बुध मकर राशि में गोचर कर रहे हैं। इसके प्रभाव से कुछ राशियों के जीवन में रोमांस की महक भर सकती है। देखें आपका नया साल प्‍यार के मामले में कैसा बीतेगा…

वार्षिक लव राशिफल: 2022

मेष राशि (Aries)

प्‍यार में इस साल बिताएंगे यादगार लम्‍हे

मेष राशि वालों के लिए यह साल प्‍यार के मामले में सुखद और प्रगति वाला होगा। इस राशि के लोगों को प्‍यार के मामले में इस साल खुशखबरी मिल सकती है। इस साल प्‍यार के मामले में आप अपने रिश्‍ते को नए मुकाम पर पहुंचा सकते हैं। अगर आप प्यार के मामले में पूरी तर‍ह से प्रतिबद्ध हैं तो आप और आपके पार्टनर को कोई रोक नहीं सकता।

मेष राशि के लोग जो काफी समय से पार्टनर के साथ डेट कर रहे थे, इस महीने उन्‍हें कुछ यादगार लम्‍हे महसूस हो सकते हैं। इसके साथ ही इस साल लव लाइफ के मामले में आपको कुछ शानदार मौके मिल सकते हैं। यहां तक कि अपनी लव लाइफ के बारे में सोचकर आपका भी गर्व होगा। हालांकि इस बात का ध्‍यान रखना आपके लिए बेहद जरूरी होगा कि आपको प्‍यार के मामले में थोड़ा सा धैर्य रखना चाहिए। अगर आप चाहते हैं आपके रिश्‍ते में सदैव गर्माहट बनी रहे तो रिश्‍ते में थोड़ी सहनशीलता होना बहुत जरूरी है। अपने पार्टनर को भी पूरा स्‍पेस दें और उनके ऊपर अपना कोई फैसला थोपें नहीं। इसके बजाए उनको अपने मन से और अपनी समझ से कुछ चीजों का निर्णय लेने दें।

इस तरह ऐसा माना जा सकता है कि प्‍यार के मामले में साल का पहला हिस्‍सा बहुत शानदार और रोमांस से भरपूर रहेगा। आप लोग आपसी समझ से अच्‍छे फैसले लेंगे। वहीं साल के बीच में कुछ समस्‍याएं आपके सामने पेश आ सकती हैं। इन मुद्दों को बेहतर होगा कि आप आपसी समझ से सुलझाएं। आपके जीवन में उतार-चढ़ाव लगे रहेंगे।

यह साल उन लोगों के भी बेहद खास हो सकता है जो अभी तक अकेले अपना जीवन बिता रहे हैं। आपकी तलाश इस साल पूरी हो सकती है। आप आगे बढ़ें और अपने रिश्‍ते में खुशियों को हासिल करें। प्‍यार में इस साल प्राप्‍त होने वाने पलों को आप जीवन भर याद रखेंगे।

वृषभ राशि (Taurus): वार्षिक लव राशिफल

शादी के मुकाम तक पहुंच सकता है आपका प्‍यार

वृष राशि के स्‍वामी शुक्र स्‍वयं ही ज्‍योतिष की दुनिया में प्रेम और सौंदर्य के कारक माने जाते हैं। इसलिए इस राशि के जातकों की लव लाइफ में प्रेम और आकर्षण तो सदैव ही बना रहता है। हालांकि इसमें उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। प्‍यार के मामले में साल 2022 की आपकी कुंडली देखने से पता चल रहा है कि इस साल आपकी सच्‍चा प्‍यार पाने की तलाश पूरी हो सकती है। हालांकि इससे पहले कई लोगों के साथ आपका अफेयर रह चुका है, लेकिन अभी तक आपकी लव लाइफ में कोई ठहराव नहीं प्राप्‍त हुआ। लेकिन इस साल आप अपने संबंधों को लेकर काफी गंभीर नजर आएंगे।

प्‍यार के मामले में आपके सितारे बता रहे हैं इस साल या तो आपको ऑफिस में काम करने वाले किसी विपरीत लिंगीय से प्‍यार हो सकता है। या फिर आपके पड़ोस में रहने वाले किसी व्‍यक्ति से प्‍यार हो सकता है। इस मामले में अपने दिल का द्वार को इस साल एकदम खुला रखें। हालांकि ज्‍योतिष के आधार पर हम आपको यही सलाह देंगे कि आप साल के मध्‍य तक अपनी भावनाओं का इजहार करने से बचें। हालांकि जून के बाद आप कभी भी किसी को प्रपोज कर सकते हैं। यह साल उन लव बर्ड्स के लिए भी खास हो सकता है जो काफी समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। उनका रिश्‍ता शादी के मुकाम तक जा सकता है।

खोया प्‍यार मिल सकता है वापस: वार्षिक लव राशिफल

वृष राशि वालों को इस साल खोया हुआ प्‍यार भी फिर से वापस मिल सकता है और आपको खुशी मिल सकती है। पार्टनर के साथ आपकी समझ सुधरेगी। सितारे बता रहे हैं कि रिलेशनशिप को खुशनुमा बनाए रखने के लिए आपके साथ आपका पार्टनर भी पूरा प्रयास करेगा और पिछले वक्‍त की सारी गलतफहमियों को दूर करने का प्रयास भी किया जाएगा।

मिथुन राशि (Gemini): 2022 वार्षिक लव राशिफल

लव लाइफ में आ सकता है उतार-चढ़ाव, सिंगल हो सकते हैं मिंगल

प्‍यार के मामले में साल 2022 की आपकी कुंडली बता रही है कि आपकी लव लाइफ में भारी उथल-पुथल रहेगी। ऐसा कहा जा सकता है कि प्‍यार के मामले में यह साल आपके लिए परीक्षा वाला हो सकता है। पार्टनर के साथ बातचीत की कमी की वजह से ऐसा हो सकता है कि आप लोगों के बीच किसी प्रकार की गलतफहमी पैदा हो और इस वजह से विवाद हो। आप दोनों ही लोग इस साल तनाव में रहेंगे।

ऐसा भी हो सकता है कि आपका एक्‍स पार्टनर आपसे फिर से मिलने-जुलने की कोशिश करे और इस वजह से आपकी लव लाइफ में समस्‍याएं और भी ज्‍यादा बढ़ जाएंगी। आप लोगों के बीच किसी प्रकार का कन्‍फ्यूजन हो सकता है। इस बात की भारी आशंका है कि आप दोनों के बीच लड़ाई हो। यह लड़ाई इस वजह से हो सकती है कि आपका एक्‍स पार्टनर आपकी लाइफ में फिर से आने की कोशिश कर रहा है।

इस प्रकार की समस्‍याओं को दूर करने के लिए आपको अपने पार्टनर से माफी मांगनी चाहिए। आपके लिए यह वक्‍त ऐसा है कि आपको अपनी लव लाइफ को एंजॉय करना चाहिए। आपको पार्टनर के साथ अधिक से अधिक समय बिताना चाहिए। आपको पार्टनर के साथ इस वक्‍त वो ऐक्टिविटीज करनी चाहिए जो आप काफी समय से करने के बारे में सोच रहे थे। चाहे वह पार्टनर के साथ कहीं डेट पर जाना हो या फिर कहीं और हिल स्‍टेशन पर जाने का प्‍लान हो।

सिंगल हो सकते हैं मिंगल

वहीं जो लोग अभी तक सिंगल हैं उनको मनपसंद जीवनसाथी मिल सकता है। आपके मन में इस बार किसी के लिए प्‍यार वाली फीलिंग्‍स पैदा हो सकती हैं और वो भी सच्‍चे प्‍यार वाली और कुंडली बता रही है कि आपकी इस साल सच्‍चे प्‍यार की खोज पूरी हो सकती है।

मैरिड लाइफ

इस साल शादीशुदा लोग भी प्‍यार और रोमांस का भरपूर मजा लेंगे। ये पिछले वक्‍त के सारे गिले-शिकवे दूर कर देंगे और सब कुछ भुलाकर फिर से करीब आ जाएंगे। आप अपने रिश्‍ते में पहले से भी अधिक प्‍यार, करीबी और सामंजस्‍य महसूस करेंगे। इस साल आप लोगों के बीच लड़ाई न के बराबर होगी। कुल मिलाकर इस साल आपको अपने रिश्‍ते की अहमियत नजर आएगी और आप उसे पूरी तरह से सहेजकर रखने की कोशिश करेंगे।

कर्क राशि (Cancer): 2022 वार्षिक लव राशिफल

संबंधों की बेहतरी के लिए प्रयास करें और साल को यादगार बनाएं

कर्क राशि वालों के लिए यदि प्‍यार की बात की जाए यह साल पूर्ण रूप से मिला-जुला रहेगा। सिंगल जातकों को इस साल उनका पार्टनर मिलने की उम्‍मीद है। इस साल आपकी लव लाइफ काफी स्‍मूथ रहेगी और सब कुछ सही से और सामान्‍य रूप से चलता रहेगा। आपको पार्टनर के साथ रहकर उन्‍हें पूर्ण रूप से समझने का मौका मिलेगा। ऐसे में आपको एक बात का ध्‍यान रखने की जरूरत है कि आपको किसी भी मौके पर गुस्‍सा नहीं करना है और पार्टनर के साथ अच्‍छे से पेश आना है। अगर किसी बात पर आप लोगों के बीच बहस हो भी तो बेहतर होगा कि खुद को शांत रखें। आपके सितारे बता रहे हैं कि आपके लिए यह समय काफी शानदार होने वाला है। तो क्‍यों न आप भी इस समय का फायदा उठाते हुए अपने संबंधों की बेहतरी के लिए प्रयास करें और इस समय को यादगार बनाने की कोशिश करें।

पार्टनर के साथ ट्रिप करें प्‍लान

इस साल हो सके तो पार्टनर के साथ एक ट्रिप प्‍लान करें। आपके लिए यह समय एंजॉय करने का है। इसके लिए आपको चाहिए आप अपने झगड़े और विवाद को पीछे बैठाएं और खुद को ड्राइविंग सीट पर बैठाएं।

पार्टनर के साथ दूर होंगी गलतफहमी

अगर आप विवाहित हैं तो ऐसा हो सकता है कि इस साल आपकी मैरिड लाइफ बहुत एक्‍साइटिंग न हो पाए। आप लोगों के बीच झगड़ा होने की पूरी आशंका है। उन लोगों के बीच में भी विवाद हो सकते हैं जो नवविवाहित हैं। आप लोगों के बीच में ईगो भी आ सकता है। कुछ लोगों के बीच इस वजह से कुछ समय के लिए अलगाव भी हो सकता है। इसलिए इस वक्‍त आपको पूर्ण रूप से सावधान रहने की जरूरत है। बेहतर होगा कि इस वक्‍त खुद को विवादों से पूर्ण रूप से दूर रखें।

पॉजिटिव चीजों पर ध्‍यान दें

इस साल आपको चाहिए आप अपनी लव लाइफ में पॉजिटिव चीजों को देखें न कि उन चीजों को जो कि आपको कड़वी यादें देती हों। अपने रिश्‍ते की पॉजिटिव बातों पर फोकस करने से आपके संबंध और बेहतर होंगे। वहीं यदि आप कड़वी यादों को ढोते रहेंगे तो जीवन में कभी सफलता नहीं प्राप्‍त करेंगे। बेहतर होगा कि प्‍यार के मामले में बोलें कम और सुनें अधिक। यह साल आपकी लव लाइफ के लिए कुछ मायनों में अच्‍छा रहेगा और कुछ मायनों में आपको औसत परिणाम प्राप्‍त हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo)

इस साल प्‍यार का अनुभव बेहद खूबसूरत हो सकता है

प्‍यार के मामले में अगर आप किसी नए रिश्‍ते में पड़ने के बारे में सोच रहे हैं तो यह साल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आपके लिए इस साल प्‍यार का अनुभव बेहद खूबसूरत हो सकता है।

हालांकि आपको प्‍यार के मामले में इस साल अच्‍छे और बुरे दोनों प्रकार के अनुभवों से गुजरना पड़ सकता है। बेहतर होगा कि आप इस साल की मीठी यादों को याद रखें, न कि बुरे अनुभवों को समेटकर रखें। हालांकि सच्‍चाई में ऐसा कर पाना उतना आसान नहीं होता है।

किसी से हो सकती है मुलाकात

इस साल जो लोग अभी तक सिंगल हैं उनके जीवन में कुछ नए लोग दस्‍तक दे सकते हैं। खासकर मार्च, अप्रैल या फिर जून के महीने में आपके जीवन कोई ऐसा व्‍यक्ति आ सकता है, जिसका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे। वहीं सितंबर, नवंबर और दिसंबर की महीना आपकी उम्‍मीदों पर खरा उतरने वाला होगा। आपके लिए यह वक्‍त इतना खास हो सकता है कि इन महीनों में आपका अकेलापन भी दूर हो सकता है। रात में पार्टनर के साथ देर तक पार्टी करना और लॉन्‍ग ड्राइव पर जाना, ये सब आपको मिल सकता है। आपको इस साल कोई ऐसा साथी मिल सकता है जिसके साथ आप पूरा जीवन बिताना चाहेंगे।

मैरिड लाइफ

जहां तक हम नवविवाहित लोगों की बात करें तो यह साल बहुत ही खास हो सकता है। आप दोनों इस साल अपने नए संबंधों में और भी मिठास घोलेंगे और प्‍यार भी बढ़ता रहेगा। इस साल आप अपने वैवाहिक जीवन को खास प्रकार से एंजॉय करेंगे। शादी का शुरुआती वक्‍त ऐसा होता है कि जिस पर आपका पूरा रिश्‍ता टिका होता है। यह वक्‍त आपको अपना रिश्‍ता मजबूत करने का पूरा मौका देगा।

ऐसा हो सकता है कि इस साल जून, जुलाई या फिर अगस्‍त के महीने में आपको घर में सदस्‍य के आने की खुशखबरी मिले। प्‍यार के मामले में आपके लिए यह साल बहुत शानदार होगा। आपको ऐसा लगेगा कि आप अपने रिलेशन में पूरी तरह से इन्वॉल्‍व हैं। कुल मिलाकर आपके लिए यह साल पूरी तरह से शानदार होने जा रहा है।

कन्या राशि: वार्षिक लव राशिफल (Virgo)

पार्टनर के साथ धैर्य से काम लें, सब कुछ अच्‍छा रहेगा

प्‍यार के मामले में आपका राशिफल बता रहा है कि इस साल आपकी लव लाइफ में कई ऐसे मौके आएंगे जब आप पुरानी सभी कड़वाहटों को दूर करके अपने प्‍यार भरे संबंधों को और भी मधुर बनाने के बारे में सोच सकते हैं। लेकिन दुर्भाग्‍य की बात यह है कि इस साल यानी 2022 में भी आपको पार्टनर के साथ विवादों का सामना करना पड़ सकता है। साल की शुरुआत में आपकी लव लाइफ की गाड़ी पटरी से उतरती हुई दिख रही है। आप लोगों के बीच में किसी प्रकार की मिसअंडरस्‍टेंडिंग होने की संभावना है। बेहतर होगा कि आप लोग आपस में बात करके सभी प्रकार के मुद्दों को सुलझा लें। इस बात से परेशान न हों कि पूरे साल ही ऐसा हाल रहेगा। आपके दिन बदलेंगे और जल्‍द ही सब कुछ सही भी हो जाएगा। बल्कि आपकी कुंडली बता रही है कि जैसे-जैसे साल गुजरेगा, वैसे-वैसे आपको अपने बारे में एहसास होगा कि प्‍यार के मामले में आप एक अच्‍छे पार्टनर हैं। आपको आगे कई सरप्राइज मिलने वाले हैं।

प्‍यार में धैर्य भी एक अहम पड़ाव है

कहते हैं कि अगर आपके अंदर लवर के तौर पर अगर धैर्य है तो आपको अच्‍छा पार्टनर बनने से कोई चीज रोक नहीं सकती। अगर आप पार्टनर से हर बात पर बहस ही करते रहेंगे तो यह आपके संबंधों पर बुरा असर डालेगा और फिर आपके संबंध इतने खराब हो जाएंगे कि जिनको सही नहीं किया जा सकता। एक बात का ध्‍यान रखें कि हर लड़ाई और हर बहस के साथ आपको फिर से एक हो जाना है और यही आपके रिलेशनशिप की सच्‍चाई है और यही होती है सच्‍चे प्‍यार की निशानी।

रोमांस है प्‍यार का जरूरी हिस्‍सा

अगर आप अपने पार्टनर को सच्‍चा प्‍यार करते हैं तो आप दिन-प्रतिदिन अपने प्‍यार को और मजबूत करने के बारे में सोचेंगे। सबसे अच्‍छा तो यह होगा कि आप अपने पार्टनर से कुछ न छिपाएं और हो सके तो क्‍वालिटी टाइम उनके साथ बिताएं। रोमांस प्‍यार का जरूरी हिस्‍सा है। इससे न सिर्फ आपके संबंधों में नयापन बना रहता है बल्कि यह आपके मन में एक-दूसरे के प्रति सम्‍मान भी पैदा करता है। पार्टनर के साथ कहीं रोमांटिक डिनर डेट पर जाएं या फिर पार्टनर को स्‍पेशल फील करवाने के लिए उसे सरप्राइज गिफ्ट भी दे सकते हैं।

सिंगल्‍स की हो सकती है शादी

आपके प्‍यार की कुंडली बता रही है कि आप यदि काफी दिनों से रिलेशनशिप में हैं तो इस साल आपकी पार्टनर के साथ शादी भी हो सकती है। साल के अंत तक आपको कोई मनचाहा जीवनसाथी भी मिल सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप शादी की जल्‍दी मचाएं। अगर आपका पार्टनर आपसे कुछ और वक्‍त मांगता है तो उसे जरूर दें। एक-दूसरे को समझकर की गई शादी के परिणाम अच्‍छे होते हैं।

साल का आखिरी क्‍वार्टर

आपका प्‍यार का राशिफल बता रहा है कि साल के आखिरी तीन महीने उन लोगों के लिए काफी चैलेंजिंग हो सकते हैं जो विवाहित हैं। बेहतर होगा कि आप दोनों एक-दूसरे की बात को तवज्‍जो दें और एक-दूसरे को समझें। सितारे बता रहे हैं कि इस साल विवाहित महिलाओं के जीवन में नए सदस्‍य के आने की आहट सुनाई दे सकती है। बेहतर होगा कि इस दिशा में भी आप सोच सकते हैं।

तुला राशि (Libra)

इस साल प्‍यार की दिशा में किए गए प्रयास बेकार नहीं जाएंगे

तुला राशि के कुछ जातकों के लिए यह साल प्‍यार के मामले में बहुत खास हो सकता है। इस साल आपकी प्‍यार की कुंडली देखने से लग रहा है कि आपकी लाइफ में भी कोई मनचाहा साथी आ सकता है। जबकि कुछ लोगों को अपनी लव लाइफ फिर से पटरी पर लाने के लिए इस साल कुछ विशेष प्रयास करने पड़ सकते हैं। इस साल आपकी लव लाइफ में फिर से स्‍पार्क लौट सकता है। इस साल आपकी लव लाइफ में फिर से इंटीमेसी आ सकती है।

इस साल पाटर्नर के साथ आप अधिक बार डेट पर जा सकते हैं। अगर किसी वजह से आप बाहर नहीं भी जा सकते तो घर पर ही पार्टनर के साथ टाइम बिता सकते हैं। आप घर पर ही रात में पार्टनर के साथ मूवी देखकर मजे कर सकते हैं। कोशिश करें कि पार्टनर के साथ सभी प्रकार के झगड़ों से दूर रहें। इसके साथ ही दूसरे के नजरिए से भी चीजों को देखने की कोशिश करें।

तुला राशि वाले करें मेडिटेशन

तुला राशि वालों के सलाह है वे इस साल प्‍यार अलावा कुछ वक्‍त अपने लिए भी निकालें और मेडिटेशन करें। इससे न सिर्फ आपको सुकून मिलेगा बल्कि लव लाइफ में आप थोड़े से धैर्यवान भी बनेंगे। दरअसल प्‍यार के मामले में ऐसा माना जाता है कि कोई भी मजबूत रिश्‍ता एक रात में नहीं बन जाता। इसमें वक्‍त, धैर्य और प्‍यार सब कुछ दांव पर लगाना पड़ता है। मैरिड कपल्‍स अपने पार्टनर को खुश करने के लिए बीच-बीच में कुछ सरप्राइज देते रहेंगे। लेकिन आपको एक बात जिससे बचना है और वो यह है कि बिना वजह किसी बहस या विवाद में नहीं पड़ना है। इस आप अपनी लव लाइफ को लेकर किसी वजह से तनाव में भी रह सकते हैं। इसको दूर करने के आपको कुछ वक्‍त योगा और मेडिटेशन करना चाहिए।

फेवरेबल लाइफ

कुछ लोगों इस साल लव लाइफ में उतार-चढ़ाव का भी सामना करना पड़ सकता है। जैसे ही लगेगा कि सब कुछ सही चल रहा है वैसे ही कुछ ऐसा होगा कि आप तनाव में आ सकते हैं। हो सकता है कि आपके ब्रेकअप तक की नौबत आ जाए। आपको ऐसा लगेगा कि आपको किसी ने धोखा दिया है। प्‍यार में कुछ भी प्‍लान करके हो पाना बड़ा मुश्किल होता है। यह एक वाइल्‍ड कार्ड के जैसा होता है। इस मामले में हर किसी को सब कुछ किस्‍मत के बल पर ही मिलता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

लॉन्‍ग डिस्‍टेंस रिलेशनशिप में बढ़ सकती हैं नजदीकियां

रोमांटिक फ्रंट की बात करें तो यह साल आपके लिए काफी बेहतर परिणाम देने वाला हो सकता है। आपके प्‍यार की कुंडली तो इस बार यही कह रही है। साल के पहले छमाही में आपको थोड़ा सा सावधान रहने की जरूरत है। इस वक्‍त आपको अपने पार्टनर की गतिविधियों पर भी खास तौर पर ध्‍यान देने की जरूरत है। अगर आपको उनकी कोई बात बुरी लगे भी तो उसे उसी वक्‍त के लिए टाल दें।

बेहतर होगा कि आप सभी प्रकार की बहस और विवाद से खुद को दूर रखें तो फायदे में रहेंगे। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपके संबंधों के लिए यह फायदेमंद होगा। इस वक्‍त आप लोगों के बीच में ऐसा भी हो सकता है कि आप रोमांटिक डेट्स पर जाएं और जीवन के मजे लें।

लॉन्‍ग डिस्‍टेंस रिलेशन

साल के दूसरे छमाही में उन कपल्‍स को अच्‍छी खबर मिल सकती है। जो लोग लॉन्‍ग डिस्‍टेंस पर रहते हैं। अचानक से आपके पास आकर वे आपको कुछ गुड न्‍यूज दे सकते हैं। ऐसा होगा तो आपके संबंधों में एक नई तरह की ताजगी फिर से भर जाएगी। आप इस बीच अपने पार्टनर्स के साथ बिताए खूबसूरत पलों को भी आप याद करना चाहेंगे। आप एक-दूसरे को उपहार देकर भी खुश करना चाहेंगे। अप्रैल और सितंबर के महीने में आप और आपके पार्टनर को साथ में लंबा वक्‍त बिताने का मौका मिलेगा और आप लोग साथ में काफी खुश रहेंगे।

सिंगल्‍स के जीवन में आएंगी खुशियां

इस राशि के जितने भी लोग सिंगल्‍स हैं उन्‍हें इस साल ही कुछ खास तरह के प्रपोजल्‍स मिल सकते हैं। आपके लिए यह साल प्रपोजल्‍स को स्‍वीकार करने के लिए बेहतरीन साबित हो सकता है। सितारे बता रहे हैं कि यह साल उन लोगों के लिए अच्‍छा हो सकता है जो अभी तक सिंगल हैं। उनके जीवन में भी इस साल खुशियां आ सकती हैं। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो भी उसको प्रपोज करने के लिए यह साल काफी बेहतरीन साबित होगा।

परिवार में नया सदस्‍य

अगर आप मैरिड हैं या फिर इस साल आपकी शादी की योजना है तो आपको अपने जीवन में नए मेहमान के आने की खुशी भी इसी साल मिल सकती है। जो लोग अपने परिवार को बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए यह खबर काफी अच्‍छी हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius)

प्‍यार के मामले में आपकी इस साल की कुंडली बता रही है कि प्‍यार देर सबेर अपना रास्‍ता बना ही लेगा और आप सब कुछ अपने आप हासिल करते चले जाएंगे। धनु वालों का लव राशिफल देखने से लगता है कि कुछ वजह से कभी-कभी उनका गुस्‍सा पार्टनर पर उतर सकता है, लेकिन कुछ ही समय में ये अपने प्‍यार से पार्टनर को खुश करने में भी सफलता प्राप्‍त कर लेंगे। हमारी सलाह यही है कि अगर किसी वजह से आप फ्रस्‍टेट हैं तो भी अपने गुस्‍से का शिकार अपने पार्टनर को न बनाएं। अपनी दिनचर्या में से कम से कम 15 से 20 मिनट योगा, प्राणायाम और ध्‍यान के लिए जरूर निकालें। इससे आपको गुस्‍सा, तनाव और फ्रस्‍टेशन पर कंट्रोल करने में मदद मिलेगी। आप चाहें तो स्‍पा भी ले सकते हैं।

मिसअंडरस्‍टैंडिंग से बढ़ सकती है कड़वाहट

वे लोग जो काफी समय से रिलेशनशिप में हैं, उनके लिए यह वक्‍त थोड़ा सा मुश्किल भरा हो सकता है। किसी प्रकार की मिसअंडरस्‍टैंडिंग आपकी रोमांटिक लव लाइफ में कड़वाहट भर सकती हैं। अपने बीच में मतभेद को दूर करने के लिए आप दोनों को एक-दूसरे के साथ काफी वक्‍त बिताना चाहिए। अगर आपके मन में किसी प्रकार की उथल-पुथल चल रही है तो आप एक-दूसरे के साथ अपनी परेशानियों को साझा करके मन हल्‍का कर सकते हैं।

रोमांस का तड़का

साल के मध्‍य में यानी जुलाई-अगस्‍त के महीने में आप लोगों के प्‍यार में इजाफा होगा और लव लाइफ फिर से रोमांटिक हो जाएगी। आपके लिए यह वक्‍त प्‍यार, गुलाब, डेट्स और कैंडल लाइट डिनर वाला हो जाएगा। इस बीच में आप और आपका पार्टनर एक-दूसरे के साथ इंटीमेट होने का आनंद भी प्राप्‍त कर सकते हैं।

सिंगल्‍स की लव लाइफ

धनु राशि के कुछ जातकों को प्‍यार के मामले में जीवन का पहला अनुभव भी मिल सकता है। आपकी लव लाइफ में भी इस साल काफी आकर्षण रहने की उम्‍मीद है। आपको मनपसंद साथी मिल सकता है और संभव है कि आप उसके साथ अपनी लाइफ को एंजॉय करेंगे। लेकिन एक बात ध्‍यान देने वाली यह है कि आपके लिए यह समझना जरूरी है कि आप जिसकी तरफ आकर्षित हो रहे हैं वह सच में प्‍यार है या फिर महज आकर्षण है। लाइफ में फर्स्‍ट लव आपको काफी सीख देकर जाता है।

मकर राशि (Capricorn)

प्‍यार के मामले में उतार-चढ़ाव वाला रहेगा यह साल

प्‍यार के मामले में आपके लिए यह साल उतना अच्‍छा नहीं है। साल की शुरुआत से ही आपको समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। मकर राशि के प्‍यार की कुंडली देखने से समझ में आ रहा है कि इस साल आपकी लव लाइफ में कुछ ऐसे बदलाव हो सकते हैं जो आपने सोचे भी नहीं थे। माना जा रहा है कि प्‍यार के मामले में शुरुआती कुछ महीने बेहद उतार-चढ़ाव वाले हो सकते हैं। बेहतर होगा कि अपने फोन को ऑफ करके आप अपने पार्टनर के साथ अधिक से अधिक वक्‍त बिताएं। बाहर जाइए और घूमकर आइए। बाहर जाना अगर संभव न हो तो आप घर पर ही कैंडल लाइट डिनर कर सकते हैं और माहौल को रोमांटिक बना सकते हैं।

मकर प्रेम राशिफल 2022

साल के कुछ शुरुआती महीनों को छोड़ दें तो बाद के महीनों में आपके प्‍यार की गाड़ी एकदम ट्रेक पर रहेगी। आप अपनी पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ के बीच में पूरा बैलंस बनाकर रखेंगे। आप अपने पार्टनर से प्‍यार और सहयोग की भी पूरी उम्‍मीद कर सकते हैं। आप दोनों ही जीवन के इन पलों का भरपूर आनंद लेंगे। आप दोनों के बीच में प्‍यार सम्‍मान, लगाव और अपनापन बना रहेगा। प्‍यार के रास्‍ते में कुछ भी आड़े नहीं आएगा। अगर आप किसी नए साथी को प्रपोज करना चाहते हैं तो भी यह महीना आपके लिए बेहद खुशनसीब रहने वाला है। प्‍यार के मामले में आपको अपने घर में किसी बड़े की मदद भी मिल सकती है।

ईगो से बड़ा होता है प्‍यार

अगर आप किसी से सच्‍चा प्‍यार करते हैं तो आपको प्‍यार को ईगो के ऊपर रखने की आदत डाल लेनी चाहिए। आपको अपने ईगो से ज्‍यादा तरजीह अपने रिलेशनशिप को देनी चाहिए। साल 2022 के बीच में आपको ऐसा लगेगा कि आप आपके पार्टनर के बीच में संबंध एकदम ठंडे हैं। आपको कोई चाहता नहीं है। इस बीच ऐसा भी हो सकता है कि आप और आपके पार्टनर के बीच में किसी प्रकार के मिसअंडरस्‍टैंडिंग ने हो। लेकिन आप लोगों के बीच में सबसे अच्‍छी बात यह है कि बुरा वक्‍त बहुत लंबे समय तक नहीं चलता है। अप्रैल से आपके संबंधों में सुधार होने लगेगा।

कुंभ राशि (Aquarius): 2022 वार्षिक लव राशिफल

इस साल आपके प्‍यार को मिल सकता है घर वालों का साथ

इस साल आपकी लव लाइफ बहुत शानदार रहने वाली है। साल के पहले महीने को देखने से ऐसा लगेगा कि आप प्‍यार में कोई नई शुरुआत करने के बारे में सोच रहे हैं। जो कि आपके जीवन को या तो बदल सकता है या फिर कोई नई दिशा दे सकता है। वहीं इस साल जो लोग सिंगल हैं वो भी अपना प्‍यार पाने की पुरजोर कोशिश कर सकते हैं। उन्‍हें भी ऐसा लगेगा कि वो किसी के साथ ऐसा रिलेशनशिप बनाएं जो लंबे समय तक चलने वाला हो। साल के शुरुआत में ही किसी ऐसे पार्टनर से आपकी मुलाकात हो सकती है।

कुंभ राशि के लोगों के यह साल प्‍यार में बहुत सारी खुशियां लेकर आ सकता है। आपकी बोरिंग लाइफ में भी इस साल प्‍यार के नए रंग घुल जाएंगे। कहते हैं कि हर हर अच्‍छी चीज अपने साथ कुछ बुरा लेकर आती है और हर बुरी चीज अपने साथ कुछ अच्‍छा भी लेकर आती है। इसलिए ऐसा लगता कि साल के पहले छमाही में पार्टनर के साथ प्‍यार तो होगा, लेकिन कुछ बातों पर जोरदार बहस भी हो सकती है।

सिंगल लोगों के लिए बहुत खास रहेगा यह साल

कुंभ राशि वालों की कुंडली देखने से लगता है कि यह साल सिंगल्‍स के लिए बेहद खास हो सकता है। आपको एक ओर तो मनपसंद साथी मिल सकता है तो दूसरी ओर जो लोग पहले से विवाहित हैं उनकी लव लाइफ खुशनुमा बन सकती है। प्‍यार के मामले में साल का दूसरा हिस्‍सा आपके लिए बेहद रोमांटिक हो सकता है। आप और आपके पार्टनर के बीच में प्‍यार की ऐक्टिविटीज दोनों के संबंधों को बेहतरीन बना देंगी। वहीं सिंगल्‍स को मिला नया-नया प्‍यार उनके जीवन को खुशहाल बना देगा। पार्टनर के साथ आपकी केमिस्‍ट्री खूब जमेगी।

नई रिलेशनशिप में भी आप रहेंगे खुश

इस साल आपके प्‍यार की कुंडली देखने से लग रहा है कि आपके प्‍यार को इस साल आपके घर वालों की स्‍वीकारोक्ति भी मिल सकती है। सिंगल्‍स को भी इस साल ऐसा लाइफ पार्टनर मिलेगा जो कि जिंदगी भर का संबंध निभाने वाला भी हो सकता है। अगर इस साल आप अपने घर में शादी की बात चलाएंगे तो भी संभव है कि आपके संबंध को स्‍वीकार कर लिया जाए।

मीन राशि (Pisces)

गुस्‍से पर काबू रखें और पार्टनर के साथ धैर्य से पेश आएं

प्‍यार के मामले में इस साल अगर यह कहा जाए कि आपकी राशि वालों के लिए हवा में घुला है प्‍यार तो यह कोई बड़ी बात नहीं है। मीन राशि के जो लोग सिंगल हैं उनके लिए यह साल सबसे खास हो सकता है। उम्‍मीद है कि इस साल उन्‍हें अपना मनपसंद जीवनसाथी मिल ही जाए।

रोमांस की मिठास घुल जाएगी

प्‍यार की कुंडली देखें तो इस साल मार्च के महीने से आपकी लाइफ में रोमांस की मिठास घुलना शुरू होगी। अगर आप सच्‍चे प्‍यार के साथ और साफ दिल से किसी को प्रपोज करते हैं तो आपको भी दूसरी तरफ से उतनी ही गर्मजोशी मिलेगी। यह ऐसा वक्‍त है कि आप दोनों के बीच में एक विशेष तरह की रिलेशनशिप बन जाएगी। जिसमें प्‍यार के साथ दोस्‍ती भी होगी। आप दोनों एक दूसरे के साथ पहले से अधिक करीब महसूस करेंगे।

सरप्राइज मिलेंगे इस महीने में

जून से लेकर सितंबर तक का वक्‍त आपके लिए प्‍यार में सरप्राइज मिलने का होगा। आपको पार्टनर की तरफ से एक के बाद एक सरप्राइज मिलता रहेगा। जो लोग शादीशुदा हैं उनके लिए भी यह वक्‍त बेहद रोमांटिक रहेगा। साथ में मूवी देखना और एक-दूसरे के साथ डिनर डेट्स पर रहना आपको और भी करीब ले आएगा।

साल का यह महीना मिसअंडरस्‍टैंडिंग वाला

मीन राशि के कुछ जातकों को पार्टनर के साथ नवंबर के महीने में किसी तरह की मिसअंडरस्‍टैंडिंग हो सकती है। किसी वजह से आपक और आपके पार्टनर का ईगो टकरा सकता है और आप मन की मन काफी परेशान रहने लगेंगे। उसके बाद ऐसा वक्‍त आएगा कि आपके बीच में सारे मुद्दे खत्‍म हो जाएंगे और आप लड़ झगड़कर फिर से एक हो जाएंगे।

इन बातों को जरूर मानें

अगर आप चाहते हैं कि प्‍यार के मामले में यह साल आपके लिए शानदार रहे तो आपको अपने गुस्‍से पर काबू रखने की और पार्टनर के साथ धैर्य से पेश आने की जरूरत है। इन बातों को मानकर आप एक अच्‍छी रिलेशनशिप हासिल कर सकते हैं। वहीं शादीशुदा जातकों को भी यह सलाह है कि वे अपने और अपने पार्टनर के बीच में किसी तीसरे को गलती से भी न आने दें।

Check Also

Aquarius - कुंभ राशि

Aquarius Weekly Horoscope July 2022

Aquarius Weekly Horoscope (January 20 – February 18) Aquarius ‘The Water Bearer’ is the second last …