Rashifal

वार्षिक लव राशिफल 2021 Love Horoscope

वार्षिक लव राशिफल: 2021

वार्षिक लव राशिफल: 2020

मेष राशि (Aries)

मेष राश‍ि के जातकों की साल 2021 में लवलाइफ में काफी कुछ तब्‍दील‍ियां देखने को म‍िलेंगी। यह वर्ष जहां एक पॉजीट‍िव सोच के साथ शुरू होगा वहीं कुछ खट्टे-मीठे अनुभवों से भी दो-चार होंगे। हालांक‍ि अगर आप अपने र‍िश्‍ते को थोड़ा समय देंगे तो आपकी लव लाइफ में चार चांद लग सकते हैं। इस वर्ष आप श‍िकायत और नाराजगी से दूर ही रहें तो बेहतर है। अन्‍यथा कई तरह की द‍िक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है।

वर्ष 2021 में मई के बाद आपकी लव लाइफ में कुछ चुनौत‍ियां भी आएंगी। लेक‍िन आप समझदारी से इनका सामना करने में सक्षम होंगे। हालांक‍ि इस दौरान आपके मध्‍य प्‍यार और अंतरंगता को लेकर कुछ श‍िकायतें भी बढ़ेंगी। इससे र‍िश्‍तों में थोड़ी तल्खियां भी आ सकती हैं। वहीं अगस्‍त के बाद तो आपकी लव लाइफ पटरी पर दौड़ने लगेगी। यानी क‍ि आप रोमांट‍िक टाइम स्‍पेंड करेंगे। लेक‍िन ध्‍यान रखें इस दौरान अपनी इगो को थोड़ा साइड कर दें। अन्‍यथा आपके र‍िश्‍ते में दूर‍ियां भी आ सकती हैं। इस दौरान आप अपने साथी की भावनाओं का व‍िशेष ख्‍याल रखें क‍ि कहीं आपकी बातों से वह हर्ट न हो जाएं। कुल म‍िलाकर थोड़ा उतार-चढ़ाव के साथ वर्ष 2021 आपकी लव लाइफ के ल‍िए बेहतर है।

वृषभ राशि (Taurus): वार्षिक लव राशिफल

वृष राशि वालों की लव कुंडली बता रही है कि प्‍यार के मामले में वे साल के शुरुआती महीनों में काफी लकी रहेंगे और उनका समय अच्‍छा बीतेगा। इस वक्‍त आप अपने पास्‍ट से बाहर निकलकर नेगेटिव बातों से दूर हो जाएंगे और प्‍यार के बारे में फिर से अच्‍छा सोचना शुरू कर देंगे। बेहतर होगा कि आप थोड़ा सा धैर्य रखें तो आपको जिंदगी जीने में और मजा आएगा।

2021 की लव कुंडली बता रही है कि जैसे-जैसे साल आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे आप प्‍यार के मामले में और सफल होते चले जाएंगे। फरवरी के बाद में आपकी लव लाइफ में कुछ और नयापन आ सकता है और आपको कुछ अच्‍छे अनुभव प्राप्‍त हो सकते हैं। अप्रैल का महीना आते-आते आपको लगने लगेगा कि आपको अपनी लव लाइफ में थोड़ा पैसा खर्च करने और पार्टनर को भी कुछ गिफ्ट करने की जरूरत है। जीवन को सकारात्‍मक ढंग से देखने की आपकी कला आपको अच्‍छे परिणाम देगी। रिलेशनशिप के मामले में आपको कोई भी फैसला लेने से पहले थोड़ा विचार करने की जरूरत है। यह भी हो सकता है कि आप छोटी-मोटी बात पर अपने पार्टनर से झगड़ा कर बैठें, लेकिन आपके अंदर वो कला है कि आप अपने पार्टनर को मना लेंगे। इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने पार्टनर के साथ कुछ बातों को इग्‍नोर करके जीवन को ढंग से जीएं।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के लोग वैसे ही काफी खुले विचारों वाले और अपनी भावनाओं को जाहिर करने वाले माने जाते हैं। पार्टनर से अपने प्‍यार का इजहार करने में यह पहले से ही काफी इनोवेटिव किस्‍म के माने जाते हैं। बड़े ही आत्‍मविश्‍वास के साथ ये अपनी भावनाओं को जाहिर कर देते हैं।

नया साल 2021 उनके लिए बहुत कुछ नया लाने जा रहा है। इस साल जो सिंगल हैं उन्‍हें मिंगल करने का मौका मिल सकता है। उनका जीवन इस साल खुशियों से भर जाएगा। इन्‍हें अपना पूरा जीवन पार्टनर के साथ खुशियों से बिताने का मौका मिल सकता है। आपकी राशि वालों को अपने पार्टनर से कई तरह के प्‍यारे सरप्राइज मिल सकते हैं। पूरे साल आप रोमांस को एंजॉय करेंगे। पुरुषों के लिए यह साल मौज-मस्‍ती का होगा। ये पार्टनर को इस साल अपने प्‍यार से अवगत करा पाएंगे। आप इस साल किसी के साथ नई डेट पर भी जा सकते हैं। कुल मिलाकर आपकी राशि के लोगों के यह साल प्‍यार और रोमांस के मामले में अच्‍छा साबित होगा।

कर्क राशि (Cancer): वार्षिक लव राशिफल

कर्क राशि के लोग वैसे तो बेहद कल्पनाशील होते हैं। इनमें प्रेम, दया, भावुकता, वफादारी अन्य राशियों के अपेक्षा अधिक होती है। इस साल आप अपने करियर को लेकर ज्यादा फोकस रहेंगे, लव लाइफ और रिश्तों को लेकर ज्यादा सोच-विचार नहीं करेंगे। ज्योतिष गणना के आधार पर देखा जाए तो लव लाइफ के मामले में आपके लिए यह साल मिलाजुला रहने वाला है। लेकिन अगर आप सिंगल हैं तो यह साल ज्यादा अच्छा रहने वाला है क्योंकि आपको सच्चा साथी मिलने की संभावना बन रही है। इसके साथ-साथ आप अपने करियर को बेहतर बनाने के लिए कार्यरत रहेंगे।

साल 2021 में आपकी राशि के पांचवे घर में मंगल का शुक्र व केतु दृष्टि दे रहा है, जो आपकी लव लाइफ के लिए ज्यादा सही नहीं है। इसके परिणाम आपकी लव लाइफ में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही कुछ गलतपहमियों का सामना करना पड़ सकता है। मकर राशि में शनि के गोचर के बाद लव लाइफ के साथ जीवन भी असंतुलित हो सकता है। लेकिन अच्छी बात यह है कि आप अपने आचरण में भाषा और शालीनता बनाए रखेंगे। अप्रैल और मई 2021 के महीनों में, जब मंगल आपके संकेत में दुर्बल हो जाएगा। यह अधिक दर्दनाक होगा क्योंकि शनि और मंगल सीधे विरोध में होंगे, जिससे लव लाइफ में अधिक तर्क-वितर्क हो सकता हैं। आप दोनों एक-दूसरे के साथ आंखें मिलाकर नहीं देखेंगे। वहीं जिनका रिश्ता नया-नया बना है, वह बातचीत से अपनी समस्याओं को सुलझा लेंगे। सितंबर का महीना लव लाइफ वालों के लिए शुभ रहने वाला है, क्योंकि शुक्र तुला राशि में गोचर करेगा। इससे आप पूरे कॉन्फिडेंस के साथ अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं और सभी गलतफहमियां भी खत्म होती दिखेंगी। क्योंकि शुक्र लव लाइफ का कारक ग्रह है।

अक्टूबर का महीने वैवाहिक लोगों के लिए काफी गंभीर रहने वाला है। इस दौरान छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा हो सकता है और पार्टनर का व्यवहार आपके लिए आक्रमक रहेगा। वहीं नवंबर में मन में लव लाइफ के लिए नकारात्मकता पैदा होगी। और दिसंबर में शुक्र के वक्री होने पर लव-लाइफ में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। साल 2021 में राहु आपकी कुंडली के 11वें भाव में बैठे रहने से आपकी जीवन में इतनी उथल-पुथल भरी हो सकती है। अलग लव लाइफ को छोड़ दें तो आपके लिए नए रास्ते खुलेंगे।

साल 2021 आपकी लव लाइफ के लिए काफी चैलेंज भरा रहेगा, इसलिए आप अपने भविष्य की योजनाओं पर कार्य करेंगे। यदि संभव हो तो एक बेहतर मूड बनाने के लिए और गलतफहमी दूर करने के लिए घर पर अपने साथी की पसंद की खुशबू कुछ धूप रखने की कोशिश करें जो सहायक होगा। ऐसा करने से लव लाइफ चल रही समस्याओं को बातचीत के माध्यम से खत्म करने की कोशिश करेंगे।

सिंह राशि (Leo)

इस साल प्‍यार के मामले में सितारे आपका साथ देर रहे हैं और लव रोमांस व रिलेशनशिप के मामले में आप लकी रहने वाले हैं। प्‍यार के मामले में आपका दृढ़ निश्‍चय और आपकी प्रतिबद्धता आपको पार्टनर के और करीब लेकर आएगी। जिन लोगों को आप प्‍यार करते हैं उनके लिए यह साल खुशियां लाने के वाला हो सकता है। आपके और उनके बीच बॉन्डिंग और मजबूत रहने वाली है। गुरु की स्थिति में हो रहे बदलाव के कारण आपकी प्‍यार की कुंडली में रोमांस के फूल खिलते नजर आ रहे हैं।

वहीं मार्च तक आते-आते आपको लगने लगेगा कि आपकी लव लाइफ में कुछ मिसिंग है। प्‍यार के प्रति आपकी इच्‍छा में अचानक से कुछ परिवर्तन आ सकता है और आप पार्टनर के साथ कुछ नया करने के बारे में सोच सकते हैं। अगर आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं तो आप कहीं बाहर जाने की प्‍लानिंग कर सकते हैं या फिर अगर आप प्‍यार की तलाश में हैं तो आपकी यह तलाश पूरी हो सकती है। अप्रैल और जून के बीच का महीना प्‍यार के मामले में आपके लिए बहुत ही महत्‍वूपूर्ण साबित हो सकता है। रोमांस के मामले में आपका जरूरत से ज्‍यादा खुलापन होना आपको परेशानी में डाल सकता है। बेहतर यही होगा कि वफादारी और समझदारी के साथ किसी एक के साथ ही संबंध निभाएं।

कन्या राशि: वार्षिक लव राशिफल (Virgo)

प्‍यार के मामले में कन्‍या राशि वालों की नए साल की कुंडली देखने पर समझ में आता है कि इस साल प्‍यार वाली फीलिंग पाने के लिए आपको खुद को किसी के साथ इंगेज रखना चाहिए। अगर आप किसी से प्‍यार करते हैं और अपनी भावनाएं उसके सामने जाहिर करने के बारे में सोच रहे हैं तो ऐसा करने के लिए यह साल सबसे उत्‍तम है। जो लोग अभी तक रिलेशनशिप में नहीं हैं, उन्‍हें इस साल अपनी पसंद का पार्टनर मिल सकता है। हालांकि साल के शुरू होने पर आप थोड़ा सा कन्‍फ्यूजन में रहेंगे, कि आपके लिए क्‍या करना सही है और क्‍या नहीं। मगर जैसे-जैस समय बीतेगा आपकी सारी समस्‍याएं दूर होती चली जाएंगी।

पार्टनर को लेकर आपकी इमेजिनेशन और इमोशंस दोनों बढ़ते जाएंगे और आप किसी के साथ प्‍यार की फीलिंग को महसूस करने लगेंगे। जून तक आते-आते आप किसी के साथ इंगेज हो सकते हैं। इस वक्‍त तक आते-आते आप प्‍यार एक नया चैप्‍टर शुरू कर सकते हैं। हां एक चीज है जो आपको सबसे ज्‍यादा ध्यान रखने की जरूरत है, और वह है धैर्य। आपको प्‍यार में धैर्य सबसे ज्‍यादा रखने की जरूरत है। प्‍यार में कुछ अनिश्चितताएं और कन्‍फ्यूजन आपके लिए परेशानियां पैदा कर सकते हैं। बेहतर होगा कि जो भी करें पूरे आत्‍मविश्‍वास के साथ करें और पार्टनर को भी हर बात बताएं।

माना जा रहा है कि साल के मध्‍य तक आते-आते आप प्‍यार को हकीकत से ज्‍यादा काल्‍पनिक समझने लगेंगे। साल जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा, वैसे-वैसे कुछ संदेह और असमंजस आपके लिए समस्‍या खड़ी कर सकते हैं। संभव है कि ये बातें आपको प्‍यार में एक स्‍थायित्‍व प्राप्‍त न करने दें।

तुला राशि (Libra)

ग्रहों में प्‍यार और रिलेशनशिप के कारक माने जाने वाले शुक्र की राशि होती है तुला। तुला राशि वालों की प्‍यार की कुंडली इस साल बता रही है कि उनके लिए यह पूरा साल सरप्राइज से भरा होगा। अगर आप सिंगल हैं और इस साल किसी अच्‍छे से पार्टनर की तलाश में हैं तो आपके यह साल काफी शुभफलदायी होगा। आप दोनों अपने रिलेशन की बॉन्डिंग को और मजबूत करने के लिए पार्टनर के साथ अच्‍छा समय बिताएंगे। खास तौर पर मार्च 2021 के बाद लगता है कि आपके जीवन में वह शख्‍स आ सकता है जिसका आपको काफी समय से इंतजार है। यह व्‍यक्ति आपके सोशल सर्कल या फिर आपके कार्यक्षेत्र से भी हो सकता है।

बार-बार की मुलाकातें इस संबंध को प्‍यार में बदल सकती हैं। आप पाएंगे कि आपके और उनके बीच काफी कुछ मिलता-जुलता है और आप दोनों एक-दूसरे के साथ खुश भी रहते हैं। एक-दूसरे को आप दोनों समय देंगे और इस तरह आपके बीच आपसी समय दिन प्रति दिन बढ़ती जाएगी। आपकी लव कुंडली बता रही है कि आपका बात करने का तरीका और दूसरे को आपका समझने वाला नेचर आपके रिलेशन को और स्‍ट्रॉंग कर सकता है।

साल के मध्‍य में आपके लिए स्थितियां और भी मजबूत होती चली जाएंगी। आपको ऐसा लगने लगेगा कि अब वह समय आ गया है जब आप अपनी लव लाइफ को दूसरे पायदान तक ले जा सकते हैं। इस तरह आप यह मान सकते हैं प्‍यार के मामले में आपके लिए यह साल बहुत ही शानदार रहने वाला है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

बात जब प्‍यार की आती है तो वृश्चिक राशि के लोग प्‍यार और रिलेशनशिप के मामले में सबसे ज्‍यादा प्रतिबद्ध रहते हैं। इसलिए अगर आपका पार्टनर भी वृश्चिक राशि का है तो आप इस बात से बेफिक्र रहें कि वह आपको कभी धोखा देगा। पार्टनर के साथ इस साल काफी एंजॉय करेंगे और ट्रेवलिंग, खाना-पीना मस्‍ती करने के साथ आप अपनी लव लाइफ को काफी एंजॉय कर पाएंगे। इस तरह से आपका रिलेशन सबसे बेहतर रहेगा और परिवार के लोग भी आपका साथ देंगे।

इससे भी अधिक इस साल आप अपने पार्टनर से य‍ह भी उम्‍मीद करेंगे कि वह आपको प्‍यार में पूरी तवज्‍जो दे और पूरा सम्‍मान आपको मिले। इसके अलावा इस साल की आपकी लव कुंडली देखने से समझ में आता है कि कुंभ राशि में गुरु के आने से आपकी लव लाइफ में शांति के साथ सुकून भी होगा। अन्‍य शब्‍दों में कहें तो अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं तो इस साल आप पार्टनर के साथ सभी प्रकार की मिसअंडरस्‍टेंडिंग को भी दूर करने में सफलता प्राप्‍त करेंगे।

आपको इस साल पार्टनर के साथ बेहतरीन सामजस्‍य बैठाने का मौका प्राप्‍त होगा। प्‍यार के मामल में यह साल आपके लिए काफी अनुकूल साबित होने जा रहा है और आपको भाग्‍य का भी पूरा साथ प्राप्‍त होगा।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वालों की प्‍यार की कुंडली देखने पर पता चल रहा है कि प्‍यार के मामले में यह साल आपके लिए बहुत खास होने वाला है। जो लोग लव और रिलेशनशिप में हैं उन्‍हें मन के परिणाम इस साल प्राप्‍त होने वाले हैं। कपल्‍स को इस साल बीच-बीच में खुश होने का मौका मिलता रहेगा। किसी न किसी अवसर पर वह अपनी लव लाइफ को एंजॉय करते ही रहेंगे। प्‍यार के मामले में आपकी बीता हुआ साल भी काफी शानदार गुजरा है और इस साल भी आपको अपेक्षा के अनुरूप ही परिणाम मिलेंगे।

इस साल की आपकी लव कुंडली देखने से पता लगता है कि आप जैसे-जैसे आगे बढ़ते जाएंगे प्‍यार के मामले में आपको और बेहतर परिणाम प्राप्‍त होते चले जाएंगे। ऐसा भी हो सकता है कि प्‍यार में बॉन्डिंग को और मजबूत करने के लिए आप खुद के अंदर काफी बदलाव ले आएं। प्‍यार में केयर करना और एक-दूसरे को समझना सबसे बड़ी बात होती है। बस आपको इसी फंडे को मानने की जरूरत है। इसी राह पर चलते हुए आप अपने रिलेशनशिप में सही मुकाम तक पहुंचजाएंगे।लव और रोमांस के मामले में सिंह राशि के कैसा रहेगा आने वाला सालआप अपने लव रिलेशन को जो इतना महत्‍व समय देते हैं, उसका नतीजा आपको इस साल देखने को मिलेगा। आपका संबंधों में मिठास बढ़ती रहेगी और आप पहले से भी अच्‍छा महसूस करेंगे।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वालों की लव कुंडली देखने पर पता लगता है कि देखने पर पता चलता है कि आपके राशि स्‍वामी शनि के प्रभाव से न सिर्फ आपके आर्थिक मामलों में स्‍थायित्‍व आएगा, बल्कि प्‍यार के मामलों में भी आपको सफलता प्राप्‍त होगी। आपकी राशि में शनि का गोचर आपके जीवन में दृढ़ता लेकर आएगा। इससे आपके जीवन में प्‍यार और रोमांस में भी विस्‍तार होगा। इसके अलावा गुरु का भी आपकी राशि में गोचर होने से आपके प्रेम जीवन में खुशियों के फूल खिलेंगे। आपका पार्टनर आपसे काफी खुश रहेगा।

आप और आपके पार्टनर के बीच इस वक्‍त काफी अच्‍छी बॉन्डिंग चल रही है। आप पार्टनर के साथ मिलकर जीवन का भरपूर आनंद प्राप्‍त करेंगे। इतना ही नहीं आप दोनों के बीच अंतरंग संबंधों में भी आत्‍मीयता बढ़ेगी। अगर आप लोगों की अभी शादी नहीं हुई है तो इस साल आप माता-पिता के सामने अपने इस प्रेम जीवन को लेकर भी जा सकते हैं और आपको सफलता मिलेगी। मकर राशि वालों की प्‍यार की कुंडली देखने पर पता चलता है कि उनका आधा साल यानी कि जून 2021 तक का वक्‍त प्‍यार और रोमांस के मामले में बहुत ही शानदार गुजरेगा।

आप इस समय तक शादी के बारे में भी कोई फैसला ले सकते हैं। अगर आपने इस वक्‍त तक शादी को लेकर फैसला नहीं किया तो अक्‍टूबर 2021 तक आपको इंतजार करना पड़ सकता है। इस राशि के जो लोग अभी तक सिंगल हैं, उनके लिए यह साल बहुत ही खुशगवार होने वाला है और उनको अपने लिए एक परफेक्‍ट पार्टनर मिल सकता है और उनकी खोज पूरी हो सकती है।

कुंभ राशि: वार्षिक लव राशिफल (Aquarius)

कुंभ राश‍ि के जातकों की लव लाइफ साल 2021 में काफी खूबसूरत रहने वाली है। आपके ऊपर पूरे वर्ष प्‍यार का खुमार रहेगा। आपको अपने पार्टनर के साथ क्‍वॉलिटी टाइम स्‍पेंड करने का मौका म‍िलेगा। इसके अलावा आपका एक-दूसरे के प्रत‍ि प्रेम और कन्‍सर्न आपको और भी करीब ले आएगा। साथ ही आपके संबंधों को भी मजबूत बनाएगा। वर्ष 2021 में बुध और बृहस्पति का समर्थन दिखाई देगा, जो आपको अपने साथी के साथ संबंध बनाए रखने के लिए भावनात्मक रूप से मजबूत बना सकता है।

अप्रैल 2021 से बृहस्पति का पारगमन प्‍यार करने वालों के लिए भाग्यशाली साब‍ित होगा। वहीं अगर आप क‍िसी साथी की तलाश में हैं तो वह भी पूरी हो सकती है। बता दें क‍ि अप्रैल, मई, अगस्त, सितंबर और दिसंबर 2021 आपके ल‍िए काफी रोमांट‍िक रहने वाला है। यही नहीं ये महीनें आपकी लव लाइफ को संवारकर आपको र‍िश्‍ते को नेक्‍स्‍ट लेवल पर ले जाने के ल‍िए प्रोत्‍साह‍ित करेगा। हालांक‍ि आपको अपने रिश्ते में कुछ चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है। कुछ र‍िश्‍ते ज‍िनमें दूर‍ियां आ गई थीं उन्‍हें भी करीब आने का मौका म‍िलेगा।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वालों की इस साल की लव कुंडली देखने से पता लगता है कि आपके लिए यह साल प्‍यार और रोमांस के मामले में फलदायी साबित होने जा रहा है। खास तौर पर जो लोग सिंगल हैं उन्‍हें इस साल अपने पार्टनर को खोजने में थोड़ा सा धैर्य का परिचय देना पड़ेगा। हालांकि वह दिन दूर नहीं है जब आपका पार्टनर भी आपकी बाहों में होगा। इसलिए आपको सदैव कुछ अच्‍छा होने की उम्‍मीद रखनी चाहिए।

आपके लिए सबसे जरूरी है कि आप बीती बातों को भूलकर आगे के जीवन के बारे में सोचें और आगे बढ़कर काम करें। आपकी लव कुंडली बता रही है कि इस साल आप अपनी लव लाइफ को काफी एंजॉय भी कर पाएंगे। अगर आप पहले से ही किसी रिलेशनशिप में हैं तो भी यह साल आपके लिए बहुत ही सुखद रहने वाला है। पार्टनर के साथ इस साल आपके संबंधों में मधुरता और बढ़ेगी। ग्रहों की स्थिति भी बता रही है कि आप दोनों के बीच इस साल अंतरंगता काफी बढ़ जाएगी।

इस साल आप अपने घर वालों से भी अपने पार्टनर को मिलवा सकते हैं और संभवत: उनका आशीर्वाद भी आपको मिल ही जाएगा और फिर अगले साल आपकी शादी और सगाई तक बात पहुंच सकती है। आपके लिए यह फैसला अभी लेना थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है, लेकिन आपको अपने जीवन में स्‍थायित्‍व लाने के लिए इस दिशा में सोचना ही होगा।

अगर आप एक-दूसरे के साथ अच्‍छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं तो आपके लिए समझदारी यही है कि आप अपने रिलेशन को नए मुकाम तक ले जाएं। स‍ब कुछ अच्‍छा चलने के साथ साल में कुछ महीने ऐसे भी आ सकते हैं जब आपको अपनी लव लाइफ में थोड़ा सा सावधान रहने की जरूरत पड़ सकती है।

Check Also

Capricorn

Capricorn Weekly Horoscope May 2021

Capricorn Weekly Horoscope (December 23 – January 19) The zodiac sign of Capricorn is represented …