वार्षिक आर्थिक राशिफल – Annual Financial Predictions

वार्षिक आर्थिक राशिफल 2022: Financial Predictions

वार्षिक आर्थिक राशिफल 2022 धन और करियर के मामलों में कैसा रहेगा। नौकरी में आपको तरक्की मिलेगी या अभी आपको अपनी मेहनत से और आगे बढ़ने के लिए प्रयास करना होगा। क्या सेहत की वजह से अपने काम पर नए साल में पूरा फोकस नहीं कर पाएंगे। कारोबार में उठापटक की स्थिति रहेगी या बड़े लाभ से ताउम्र 2022 को याद करेंगे। जानिए आर्थिक वार्षिक राशिफल में 2022 की भविष्यवाणी ऐस्ट्रॉलजर नंदिता पांडेय से कि आखिर नए साल में शनि, गुरु, राहु केतु के परिवर्तन से आपके जीवन पर क्या असर दिखेगा।

वार्षिक आर्थिक राशिफल 2021

वार्षिक आर्थिक राशिफल 2021 Annual Financial Predictions

मेष (Aries): वार्षिक आर्थिक राशिफल

मेष राशि वालों के लिए वर्ष 2022 वृद्धि के संयोग लेकर आएगा एवं प्रॉपर्टी में इज़ाफ़ा भी हो सकता है। कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं समय अनुकूल होता जाएगा। हालांकि इस वर्ष की शुरुआत में थोड़ा सा मानसिक तनाव हो सकता है। इस वर्ष आप अपने परिवार के सानिध्य में समय व्यतीत करना पसंद करेंगे। आपके परिवार वाले आपके सुंदर भविष्य को बनाने में काफ़ी सहयोग देंगे। हो सकता है कि आप अपने प्रियजनों के साथ कहीं बाहर घूमने-फिरने का मन भी बनाएं।यात्राओं द्वारा विशेष सफलता हासिल होगी एवं नए बेहतर स्थानों पर यात्रा करने का मन भी बना सकते हैं। इस वर्ष आप अपने प्रेम संबंध में थोड़ा सा व्यापक सोच लेकर आएं तभी सुख शांति भी प्राप्त होगी।कार्यक्षेत्र में कुछ कष्ट उठाने पड़ सकते हैं एवं अपने प्रॉजेक्ट को लेकर व्याकुलता रहेगी। आर्थिक मामलों में सफलता प्राप्त करने के लिए, आपको अपनी तरफ से प्रयासरत रहना चाहिए। वर्ष का पूर्वार्ध आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा।

उपाय: बजरंग बाण का पाठ करें एवं मंगलवार को बूंदी या कुछ और मीठा दान में दें।

वृषभ (Taurus):

आर्थिक मामलों के लिए यह साल बेहतरीन होगा और आपके किए हुए निवेशों द्वारा आपको सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में आप जितना अधिक फ़ोकस होकर कार्य करेंगे, उतना अधिक सफल भी रहेंगे। बिजनस ट्रिप आपके लिए सफलता के द्वार खोलेंगी। हालांकि यात्राओं को करते समय अपने कागजात आदि अच्छी तरह से रखें अन्यथा एक हल्की भूल आपको भविष्य में भारी पड़ सकती है। परिवार में व्यर्थ के वाद विवाद से बचें अन्यथा दूरियां बढ़ सकती हैं।इस वर्ष आप अपनी मेहनत के द्वारा कई अवरोधों को पार करने में सक्षम रहेंगे। वर्ष के उत्तरार्ध में किसी पितृतुल्य व्यक्ति को लेकर मन चिंतित रहेगा।

उपाय: माता लक्ष्मीजी को सुहाग का समान शुक्रवार को चढ़ाएं और गणपति की आराधना करना शुभ होगा।

मिथुन (Gemini):

आर्थिक धन संपत्ति की वृद्धि होगी एवं आपके निवेश आपके लिए धन वृद्धि के रास्ते खोलेंगे। इस वर्ष सुख समृद्धि प्राप्त करने के लिए कई अवसर आपको मिलेंगे। सेहत में भी काफ़ी सुधार इस वर्ष नज़र आएगा एवं आप जितना रिलैक्स करेंगे उतना बेहतर होगा। परिवार में खुशियां दस्तक देंगी एवं एक नई शुरुआत मन को प्रसन्न करेगी।कार्यक्षेत्र में इस वर्ष अहं के टकराव से बचने की कला सीखें अन्यथा बेवजह कष्ट में रहेंगे। युवा वर्ग की बातों पर ध्यान देकर उस पर अमल करेंगे तो बेहतर परिणाम इस वर्ष प्राप्त करेंगे। वर्ष का पूर्वार्ध आपके लिए सुख शांति लेकर आएगा।

उपाय: माता लक्ष्मी-गणेश जी उपासना आपके लिए शुभ संयोग लेकर आएगी। कन्याओं के उत्थान के लिए कोई सकारात्मक कदम अवश्य उठाएं, शुभ होगा।

कर्क (Cancer): वार्षिक आर्थिक राशिफल

वर्ष 2022 आपके लिए कार्यक्षेत्र में उन्नति लेकर आ रहा है। वर्ष की शुरुआत से ही किसी सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। आर्थिक धन वृद्धि के भी शुभ संयोग इस वर्ष बनेंगे एवं नए निवेशों द्वारा भी अच्छे फायदे प्राप्त होंगे। आप अपने साथ के साथ अपने घर की साज सज्जा पर भी विशेष ध्यान देंगे। सेहत में भी अच्छे सुधार इस वर्ष आपके लिए नजर आ रहे हैं एवं किसी मातृतुल्य महिला की राय का अनुसरण कर कोई हेल्थ एक्टिविटी शुरू करेंगे तो उसमें आपको बेहतर परिणाम सामने आएंगे। इस वर्ष घर परिवार में खुशहाली बरकरार रहेगी एवं अपने परिवार के सानिध्य में मन प्रसन्न रहेगा। इस वर्ष की गई यात्राओं द्वारा भी आपके लिए शुभ परिणाम सामने आएंगे। वर्ष 2022 जीवन को एक नए दृष्टिकोण से देखकर एक नई शुरुआत करने वाला वर्ष है एवं आपके लिए सफलता के नए आयाम हासिल करने वाला वर्ष है।

उपाय: केसर का चंदन माथे, कंठ एवं नाभि पर लगाएं एवं हनुमानजी की उपासना आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगी।

सिंह (Leo):

इस वर्ष की जाने वाली यात्राओं द्वारा आपके लिए शुभ परिस्थितियां बनती जाएंगी एवं सफलता के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। इस संबंध में महिला वर्ग का भी भरपूर सपॉर्ट आपको प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में अपनी असुरक्षा की भावना से बाहर निकलकर कार्य करेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। आर्थिक व्यय अधिक हो सकते हैं एवं अपने निवेशों की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है।परिवार से संबंधित किसी भी निर्णय पर यथार्थवादी होकर निर्णय लेने की क्षमता रखें, तभी सुख शांति हासिल होगी। सेहत में थोड़ा सा बंधन इस वर्ष महसूस होगा। इस वर्ष आपको महिला वर्ग का भरपूर सपॉर्ट प्राप्त होगा एवं उनकी वजह से आपके जीवन में सुख शांति प्राप्त होगी।

उपाय: विष्णु सहस्त्रनाम का जप आपके लिए शुभ होगा। श्रीहरी को अष्टगंध अर्पित करें।

कन्या (Virgo):

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं साझेदारी में किए गए कार्य अत्यंत उत्तम परिणाम लेकर आएंगे। आप में से कुछ एक के लिए ऑफ़िस रोमांस के भी चांसेस बन रहे हैं। आर्थिक धन लाभ तभी होगा जब आप अपनी तरफ से प्रयासरत रहेंगे एवं एक बैकअप प्लान के साथ अपने निवेशों पर अमल करेंगे। यात्राओं द्वारा अच्छी सफलता इस वर्ष हासिल होगी। प्रेम संबंध में खट्टे -मीठे अनुभव रहेंगे एवं अपने साथी द्वारा कोई सरप्राइज़ गिफ़्ट भी आपको मिल सकता है।परिवार के मामलों को लेकर मन में आलस्य रहेगा एवं इस तरफ़ अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे। इस वर्ष आपको अपने मांसपेशियों की तरफ़ भी ध्यान देने की आवश्यकता है अन्यथा बेचैनी बढ़ेगी एवं सेहत में प्रतिकूल असर रहेगा। वर्ष का उत्तरार्ध आपके लिए सुख शांति लेकर आएगा।

उपाय: अथर्व स्त्रोत का पाठ आपके जीवन में सुख शांति लेकर आएगा।

तुला (Libra):

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं इस वर्ष आप अपने मुक़ाम पर पहुंचने में सफल भी रहेंगे। आर्थिक धन आगमन के भी अच्छे संयोग इस वर्ष बनते जाएंगे लेकिन अपनी तरफ से अपने निवेशों में एक बैलेंस बनाकर आगे बढ़ने में ही आपकी भलाई है। सेहत में भी काफ़ी सुधार इस वर्ष होता जाएगा। किसी नई हेल्थ एक्टिविटी को लेकर शुरुआत में मन थोड़ा सा संशय करेगा लेकिन आगे बढ़कर उस पर अमल करेंगे तो तंदुरुस्ती एवं स्फूर्ति महसूस करेंगे। प्रेम संबंध में बिना जिद्द किए बातचीत द्वारा मसलों का हल निकालेंगे तो सुखी रहेंगे। इस वर्ष आप अपनी यात्राओं में भी नए प्रयोग कर सकते हैं एवं यात्राओं द्वारा सफलता भी हासिल करेंगे। परिवार में किसी नयी शुरुआत को लेकर मन चिंताओं से घिरा रहेगा।

उपाय: शनि का दान शुभ होगा। काली उड़द की दाल, सरसों का तेल शनि मंदिर में दान करें। भैरव स्त्रोत का पाठ भी आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा।

वृश्चिक (Scorpio):

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं इस वर्ष आप अपने मुक़ाम पर पहुंचने में सफल भी रहेंगे। आर्थिक धन आगमन के भी अच्छे संयोग इस वर्ष बनते जाएंगे लेकिन अपनी तरफ से अपने निवेशों में एक बैलेंस बनाकर आगे बढ़ने में ही आपकी भलाई है। सेहत में भी काफ़ी सुधार इस वर्ष होता जाएगा। किसी नई हेल्थ एक्टिविटी को लेकर शुरुआत में मन थोड़ा सा संशय में रहेगा। लेकिन आगे बढ़कर उस पर अमल करेंगे तो तंदुरुस्ती एवं स्फूर्ति महसूस करेंगे।इस वर्ष आप अपनी यात्राओं में भी नए प्रयोग कर सकते हैं एवं यात्राओं द्वारा सफलता भी हासिल करेंगे। परिवार में किसी नई शुरुआत को लेकर मन में उलझन हो सकती है।

उपाय: “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय” का मंत्र पढ़ना इस वर्ष शुभ परिणाम लेकर आएगा।

धनु (Sagittarius): वार्षिक आर्थिक राशिफल

कार्यक्षेत्र में खट्टे-मीठे अनुभव इस पूरे वर्ष आते रहेंगे। रचनात्मक कार्यों द्वारा विशेष सफलता हासिल हो सकती हैं। आर्थिक धन लाभ की प्रबल स्थितियां बन रही हैं एवं इस वर्ष आपके निवेशों द्वारा बेहतर परिणाम सामने आते जाएंगे। सेहत में भी काफ़ी सुधार इस वर्ष नज़र आएगा एवं सेहत को सुधारने के कई अवसर भी प्राप्त होंगे। परिवार में मान सम्मान बढ़ेगा एवं आपकी राय को काफी तवज्जोह दी जाएगी।यात्राओं को इस वर्ष टाल देना बेहतर होगा अन्यथा व्यर्थ की हानि हो सकती हैं। वर्ष का उत्तरार्ध आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा।

उपाय: मछलियों को दाना खिलाएं, जीवन में सुख समृद्धि प्राप्त करेंगे।

मकर (Capricorn):

आर्थिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल है एवं धन वृद्धि के अच्छे संयोग इस वर्ष बनते जाएंगे। आय के नए साधन खुल सकते हैं एवं कोई इस संबंध में आपकी आगे बढ़कर मदद भी कर सकता है। आपकी सेहत को सुधारने में महिला वर्ग का विशेष सहयोग रहेगा। परिवार में सुख समृद्धि के संयोग बनेंगे एवं आप अपने भविष्य के बारे में प्लानिंग मूड में रहेंगे। कार्यक्षेत्र में इस वर्ष कुछ कष्ट उठाने पड़ सकते हैं एवं संयम द्वारा ही आप नकारात्मक स्थितियों को सकारात्मक बनाने में सक्षम हो पाएंगे। यात्राओं को इस वर्ष के लिए टाल दें तो बेहतर होगा।

उपाय: शिवजी के मंदिर में सवा किलो जौं का दान शनिवार को करना शुभ होगा। महामृत्युंजय का पाठ भी शुभ परिणाम लेकर आएगा।

कुंभ (Aquarius): वार्षिक आर्थिक राशिफल

वर्ष 2022 में आपके लिए आर्थिक मामलों में धन लाभ की विशेष स्थितियां बन रही हैं। इस वर्ष किए गए निवेश आपके लिए भविष्य में शुभ फल लेकर आएंगे। कार्यक्षेत्र में भी उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे लेकिन अभी भी आपकी अपेक्षाओं से थोड़ा कमतर रहेंगे। इस वर्ष की जाने वाली यात्राओं द्वारा शुभ संयोग बनेंगे एवं यात्राएं सफल रहेंगी। परिवार में वैसे तो ऊपरी तौर पर सब ठीक रहेगा लेकिन फिर भी किसी बात को लेकर एक ख़लिश रहेगी। इस वर्ष आपको अपने पर भरोसा करके निर्णय करना चाहिए तभी उन्नति एवं सुख समृद्धि के मार्ग प्रशस्त होंगे। वर्ष के उत्तरार्ध में भावनात्मक तौर पर उत्तम समय व्यतीत करेंगे।

उपाय: गणपति को 21 दूर्वा हर बुधवार को अर्पित करें एवं उन्हें लाल चंदन का टीका लगाएं।

मीन (Pisces):

आर्थिक धन लाभ की सुंदर स्थितियां इस वर्ष बनती जाएंगी एवं आपके निवेशों द्वारा आपको काफ़ी फ़ायदे होंगे। परिवार में जश्न का माहौल रहेगा एवं आप अपने प्रियजनों के सानिध्य में सुखद समय व्यतीत करेंगे। इस वर्ष की गई यात्राओं द्वारा भी शनै शनै उत्तम परिणाम सामने आते जाएंगे। कार्यक्षेत्र में थोड़ा सा बंधन महसूस कर सकते हैं एवं दूसरे आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं। इस वर्ष आप कुछ नया करने का मन भी बना सकते हैं एवं प्रॉपर्टी आदि खरीदने का मन भी बन सकता है। यह वर्ष आपके लिए मान सम्मान लेकर आएगा एवं सुख समृद्धि के सुखद संयोग बनेंगे।

उपाय: शिवलिंग पर चावल की खीर का अभिषेक करें तो शुभ होगा। कच्ची हल्दी की गांठ विष्णु मंदिर पर चढ़ाएं।

Check Also

Aquarius - कुंभ राशि

Aquarius Weekly Horoscope January 2022

Aquarius Weekly Horoscope (January 20 – February 18) Aquarius ‘The Water Bearer’ is the second last …