वार्षिक आर्थिक राशिफल – Annual Financial Predictions

वार्षिक आर्थिक राशिफल 2021: Financial Predictions

देखें रुपये पैसों के मामले में 2021 में किन-किन राशियों के लोग रहेंगे भाग्यशाली…

आर्थिक राशिफल 2021 का आकलन करने से ज्ञात होता है कि इस साल मकर राशि से गुरु निकल आएंगे। अन्य कई ग्रहों की स्थिति में भी समय-समय पर बदलाव होता रहेगा। शनि महाराज अपनी ही राशि मकर में ही इस साल भी रहेंगे। ऐसे में रुपये-पैसों और करियर के मामले में साल 2021 आपके लिए कैसा रहेगा आइए जानते हैं ऐस्ट्रॉलजर नंदिता पांडेय से…

वार्षिक आर्थिक राशिफल 2021

वार्षिक आर्थिक राशिफल 2021 Annual Financial Predictions

मेष (Aries): वार्षिक आर्थिक राशिफल

मेष राशि वाले 2021 में आर्थिक मामलों में यथार्थवादी बनें: 

इस वर्ष आपके कार्यक्षेत्र में काफ़ी बदलाव नज़र आएंगे एवं आपकी कार्य करने की शैली में भी परिवर्तन के योग बन रहे हैं। सेहत में बेहतर परिणाम रहेंगे एवं किसी जानकार डॉक्टर की सलाह आपके लिए तंदुरुस्ती के नए रास्ते खोलेगी। इस वर्ष की गई यात्राओं द्वारा विशेष सफलता हासिल करेंगे। हो सकता है कि नए स्थानों की तरफ़ यात्रा करने का मन बनेगा। प्रेम संबंध में समय भावनात्मक तौर पर चैलेंज़िंग रहेगा। संतान संबंधित तनाव भी इस वर्ष बढ़ सकते हैं। आर्थिक मामलों में यथार्थवादी होना आपके हक़ में फ़ैसले लेकर आएगा एवं धन वृद्धि के संयोग बनाएगा। परिवार में मतभेद इस वर्ष कुछ ना कुछ बढ़ते घटते रहेंगे। वर्ष का उतरार्द्ध आपके लिए शुभ संयोग लेकर आएगा।

वृषभ (Taurus):

वृष राशि वालों की 2021 में धीरे-धीरे आर्थिक उन्नति होगीः

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं ज़बरदस्त सुधार इस वर्ष नज़र आएंगे। आप अपने प्रॉजेक्ट पर पूरी तरह से कंट्रोल रखेंगे एवं अपने मन माफ़िक़ बदलाव भी लेकर आएंगे। आर्थिक सुधार में शनै शनै उन्नति होगी। परिवार में सुकून बढ़ेगा एवं अपने परिवार के सानिध्य में सुखद अनुभव रहेंगे। हो सकता है कि आप अपने परिवार के साथ किसी रमणीय स्थान पर यात्रा करने का मन बनाएं। यात्राओं द्वारा भी शुभ संयोग बनेंगे एवं यात्राओं को करने के कई अवसर भी आपको प्राप्त होते जाएंगे। यह वर्ष यात्राओं के लिए विशेष सफलता लेकर आएगा। प्रेम संबंध में आप जितना अधिक भविषयोन्मुखी रहेंगे उतना अधिक सुकून प्राप्त करेंगे। वर्ष के दूसरे चरण में सेहत में अचानक से सुधार नज़र आएंगे। इस वर्ष में आपको किए गए वादे, तभी पूर्ण होंगे जब आप खुद अपनी तरफ़ से उन्हें पूरा करवाने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

मिथुन (Gemini):

मिथुन राशि वालों की उन्नति होगी:

आपके साथी आगे बढ़कर आपकी कार्यक्षेत्र में भरपूर मदद करेंगे। हो सकता है कि आपके प्रॉजेक्ट से संबंधित कोई पुरस्कार या सम्मान आपको प्राप्त हो। धन वृद्धि के शुभ संयोग मिलेंगे एवं धन वृद्धि अच्छी होगी। इस वर्ष आपके द्वारा शुरू किए गए नए निवेश, भविष्य में आपके लिए धन वृद्धि के विशेष संयोग बनाएंगे। प्रेम संबंध में बातचीत द्वारा स्थितियों का हल निकालने की कोशिश करें, तभी सुकून प्राप्त होगा। परिवार में सुकून प्राप्त करने के लिए आपको अपनी तरफ़ से इस तरफ़ ध्यान देने की आवश्यकता है। यात्राओं को करते समय व्याकुल रहेंगे एवं अपनों को ही अपनी कटुवाणी से कष्ट दे सकते हैं। सेहत की तरफ़ ध्यान देने की आवश्यकता है, बच्चों की सेहत की तरफ़ भी ख़ास ध्यान देना चाहिए। वर्ष के उतरार्द्ध में किसी महिला को लेकर मन चिंतित रहेगा।

कर्क (Cancer): वार्षिक आर्थिक राशिफल

कर्क राशि वालों की 2021 में प्रगति होगी:

इस वर्ष प्रेम संबंध में सुकून प्राप्त करेंगे एवं पूरे वर्ष सुखद अनुभव रहेंगे। आपको अपने साथी के साथ काफ़ी तवज्‍जो इस वर्ष प्राप्त होगी। समय अनुकूल रहेगा। धन वृद्धि के भी शुभ संयोग बनेंगे एवं आर्थिक दृष्टिकोण से साझेदारी के निवेश भी अत्यंत फलदायी परिणाम लेकर आएंगे। कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं प्रॉजेक्ट आसानी से पूर्ण होते जाएंगे। साझेदारी में किए गए काम आपके लिए अत्यंत शुभ परिणाम लेकर आएंगे। यात्राओं द्वारा भी इस वर्ष आपके लिए शुभ संयोग बनेंगे एवं यात्राओं को सफल बनाने के लिए किसी पितृतुल्य व्यक्ति की मदद प्राप्त होगी एवं यात्राएं सफल रहेंगी। परिवार में स्थितियां शनै शनै अनुकूल होती जाएंगी। सेहत में भी इस वर्ष आपके लिए शुभ परिणाम सामने आते जाएंगे। वर्ष के आख़िरी चरण में मन किसी बात को लेकर व्याकुल रहेगा एवं बेचैनी बढ़ सकती है।

सिंह (Leo):

सिंह राशि वालों को 2021 के शुरुआती दिनों में लाभ:

इस वर्ष आपको धन अर्जन करने के विशेष अवसर प्राप्त होते जाएंगे एवं आपके निवेश सकारात्मक परिणाम लेकर आएंगे। रचनात्मक प्रॉजेक्ट में निवेश द्वारा भी आर्थिक सफलता हासिल करेंगे। कार्यक्षेत्र में वर्ष की शुरुआत में ही अच्छी सफलता हासिल होगी। इस वर्ष आपके प्रॉजेक्ट आपके लिए यश, सम्मान एवं सफलता लेकर आएंगे। प्रेम संबंध में समय रोमांटिक बीतेगा एवं पिछले वर्ष की तुलना में आपको इस वर्ष अधिक सुकून प्राप्त होगा। यात्राओं द्वारा भी इस वर्ष अच्छी सफलता हासिल होगी एवं कोई दो स्थान आपको यात्रा करने के लिए विशेषकर आकर्षित करेंगे। परिवार के सानिध्य में इस वर्ष थोड़ा सा बंधन महसूस कर सकते हैं या फिर अपने विचारों को खुलकर परिवार के सामने रखने में हिचकेंगे। सेहत में सुधार इस वर्ष आएगा। वर्ष के अंत में किसी ऐसे बुज़ुर्ग जिनकी रौबीली शख्सियत है, उनको लेकर मन चिंताओं से घिरा रहेगा।

कन्या (Virgo):

कन्या राशि वाले 2021 में यात्रा पर धन खर्च करेंगे:

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं इस वर्ष आपके पुराने रुके हुए प्रॉजेक्ट भी दोबारा से शुरू होकर आपके लिए शुभ संयोग बनाएंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी सफलता प्राप्त होती जाएगी। आर्थिक दृष्टिकोण से समय अत्यंत शुभ है एवं धन वृद्धि के नए आयाम खुलेंगे। इस वर्ष आप काफ़ी पार्टी मूड में भी रह सकते हैं। सेहत में तंदुरुस्ती प्राप्त करने के लिए आपको थोड़ा सा तनावरहित होने की कोशिश करनी चाहिए तभी बेहतर परिणाम सामने आएंगे। इस वर्ष आप शांत एकांत स्थल पर यात्राओं को करने के ज़्यादा इच्छुक रहेंगे। हो सकता है कि धार्मिक स्थलों पर यात्राओं को करने का संयोग भी इस वर्ष ख़ूब बनें। परिवार के मसलों में आप अगर एक ही दृष्टिकोण से आगे बढ़ेंगे तो दुखी ज़्यादा रहेंगे लेकिन अगर एक व्यापक दृष्टिकोण अपनाएंगे तो सुकून एवं शांति प्राप्त होगी। प्रेम संबंध में इस वर्ष बातचीत द्वारा मामलों के सुलझाने की कोशिश करें तो स्थितियां अनुकूल होती जाएंगी। वर्ष के उतरार्ध में थोड़ा सा अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।

तुला (Libra):

तुला राशि वालों के लिए 2021 में धन वृद्धि योग:

आर्थिक दृष्टिकोण में इस वर्ष आपके लिए शुभ संयोग बनते जाएंगे। आपके द्वारा किए गए निवेश भी धन वृद्धि के विशेष संयोग बनाएंगे। प्रेम संबंध में रोमांस शनै शनै पदार्पण करेगा। इस वर्ष आपको कार्यक्षेत्र में बातचीत द्वारा मामलों को सुलझाने को कोशिश करने की आवश्यकता है तभी उन्नति होगी। इस वर्ष आपकी सेहत में सुधार तभी होगा। यात्राओं में भी सफलता तो हासिल होगी लेकिन इस वर्ष यात्राओं से छुटपुट फ़ायदे प्राप्त होंगे। परिवार में किसी युवा को लेकर मन चिंतित रहेगा एवं पारिवारिक सुकून प्राप्त करने के लिए आपको अपनी तरफ़ से कोशिश करनी पड़ेगी। वर्ष के उतरार्द्ध में समय अत्यंत अनुकूल होता जाएगा एवं मन प्रसन्नचित रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio):

वृश्चिक राशि वालों को 2021 में संयम से खर्च करना होगा:

कार्यक्षेत्र में अत्यंत उत्तम स्थितियां इस वर्ष आपके लिए बनेंगी एवं पिछले कुछ वर्षों के कष्टों से मुक्ति प्राप्त होती जाएगी। आप अपने प्रॉजेक्ट को लेकर पूरे कंट्रोल में रहेंगे। परिवार में भी बहुत कुछ बदलेगा एवं हो सकता है कि जो भी बदलाव आएं वह काफ़ी धीरे-धीरे आएं, लेकिन आएंगे जरूर। यात्राओं द्वारा भी इस वर्ष आपको काफ़ी बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे एवं नए स्थानों पर यात्रा करने के संयोग भी बनेंगे। इस वर्ष तंदुरुस्ती अच्छी रहेगी एवं सेहत में आपके लिए काफ़ी बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। प्रेम संबंध में इस वर्ष थोड़ा सा नाज़ुक स्थितियां रहेंगी एवं आपसी प्रेम को सुदृढ़ करने के लिए आपको भविषयोन्मुखी रहने की आवश्यकता है। आर्थिक स्थितियां संभालने की आवश्यकता है एवं धन आगमन से अधिक आपके लिए इस वर्ष धन व्यय के योग बन रहे हैं। वर्ष के उतरार्द्ध में हो सकता है कि किसी क़रीबी के साथ दूरियां बढ़ जाएं।

धनु (Sagittarius): वार्षिक आर्थिक राशिफल

धनु राशि वालों के लिए 2021 आर्थिक मामलों में उतार चढ़ाव वाला:

इस वर्ष कार्यक्षेत्र में विशेष सफलता हासिल करेंगे एवं मन माफ़िक़ बदलाव भी इस वर्ष नज़र आएंगे। हो सकता है कि आप अपने ऑफ़िस में कुछ ख़ास बदलाव या फिर रेनोवेशन आदि भी कर सकते हैं। प्रेम संबंध में सुकून प्राप्त होगा एवं आप अपने साथी के साथ किसी बेहतर स्थान पर शिफ्ट होने की बात सोचें या फिर गृह साजसज्जा की तरफ़ ध्यान दें। परिवार में एक नई शुरुआत आपके मन को प्रफुल्लित करेगी। सेहत में भी संयम रखेंगे तो इस वर्ष आपके लिए काफ़ी बेहतर परिणाम सामने आएंगे। आर्थिक मामलों में समय कठिन है एवं धन अर्जन करने के लिए आपको अपनी इंटूइशन का अनुसरण कर निर्णय लेना चाहिए। इस वर्ष यात्राओं को लेकर मन दुखी रहेगा एवं इन्हें टाल दें तो बेहतर होगा। वर्ष के अंतिम चरण में भी समय प्रतिकूल हो सकता है एवं जीवन में तनाव बढ़ेंगे।

मकर (Capricorn):

मकर राशि वालों को 2021 में अनुभव का लाभ:

इस वर्ष आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं किसी मातृतुल्य महिला के सहयोग से अच्छी सफलता भी प्राप्त करेंगे। रचनात्मक कार्यों द्वारा भी आपके लिए शुभ संयोग बनते जाएंगे। सेहत में भी तंदुरुस्ती महसूस होगी एवं बड़े बुज़ुर्गों के आशीर्वाद एवं उनकी सलाह का अनुसरण करने से सेहत भी बेहतर होती जाएगी। यात्राओं के लिए भी यह वर्ष विशेषकर शुभ है एवं यात्राओं द्वारा काफ़ी सफलता हासिल करेंगे। परिवार में किसी भी प्रकार के बाहरी हस्तक्षेप से अपना बचाव करेंगे तो सुकून प्राप्त होगा। आर्थिक मामलों में सफलता प्राप्त करने के लिए, आपको अपनी सोच पर भरोसा कर निवेश करने चाहिए फिर चाहे दूसरे आपको इस मामले में सपॉर्ट करें या ना करें। प्रेम संबंध में इस वर्ष काफ़ी बेचैनी बढ़ेगी एवं मन व्याकुल रहेगा। वर्ष के उतरार्द्ध में स्थितियां अनुकूल होती जाएंगी एवं जीवन में सुखद अनुभव रहेंगे।

कुंभ (Aquarius): वार्षिक आर्थिक राशिफल

कुंभ राशि वालों को 2021 में संयम से चलना होगा:

प्रेम संबंध में यह वर्ष आपके लिए उत्तम स्थितियां बना रहा है एवं आपसी प्रेम सुदृढ़ होता जाएगा। आर्थिक मामलों में समय अनुकूल है एवं रचनात्मक प्रॉजेक्ट में निवेश करने से भी धन वृद्धि के संयोग बनेंगे। सेहत में भी इस वर्ष अच्छे परिणाम नज़र आएंगे एवं टीम एफ़र्ट के साथ सेहत की तरफ़ ध्यान देंगे तो आंतरिक स्फूर्ति एवं तंदूरुस्ती महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी महिला की वजह से मानसिक कष्ट संभव है, हालांकि बातचीत द्वारा मामलों का हल निकालेंगे तो बेहतर परिणाम नज़र आएंगे। यात्राओं द्वारा भी इस वर्ष आपके लिए विशेष सफलता के संयोग बनेंगे एवं आप किसी शांत एकांत स्थल पर यात्रा करने का मन बनाएंगे। किसी तीर्थ स्थल पर यात्राओं को करने के भी शुभ संयोग आपके लिए बन रहे हैं। हो सकता है कि वर्ष की शुरुआत में आपका परिवार आप पर हावी होने की कोशिश करें लेकिन उतरार्ध में स्थितियां अनुकूल होंगी। हालांकि, वर्ष के उतरार्द्ध में किसी बात को लेकर मन चिंतित रहेगा।

मीन (Pisces):

मीन राशि के लिए साल 2021 का अंत सुखद:

इस वर्ष आपके कार्यक्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त होगी एवं उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। वर्ष की शुरुआत में ही आपके प्रॉजेक्ट से संबंधित किसी सकारात्मक समाचार की प्राप्ति भी हो सकती है। आर्थिक दृष्टिकोण से भी समय अनुकूल है एवं धन वृद्धि के कई मार्ग खुलेंगे एवं शुभ संयोग बनते जाएंगे। प्रेम संबंध में समय अनुकूल होता जाएगा एवं आप इस मामले में काफ़ी तनावरहित भी रहेंगे। परिवार में जश्न का माहौल बन सकता है एवं अपनी तरफ़ से की गई एक नई शुरुआत आपके पारिवारिक रिश्तों में एक नई मज़बूती लेकर आएगी। जीवन में बैलेंस बनाकर आगे बढ़ेंगे तो सेहत में भी स्फूर्ति एवं तंदुरुस्ती महसूस करेंगे। यात्राओं द्वारा भी आपके लिए शुभ संयोग बन रहे हैं एवं महिला वर्ग के सपॉर्ट से यात्राओं में अच्छी सफलता भी हासिल होगी। इस वर्ष के उतरार्द्ध में एक नई शुरुआत मन को प्रफुल्लित करेगी।

Check Also

Capricorn

Capricorn Weekly Horoscope May 2021

Capricorn Weekly Horoscope (December 23 – January 19) The zodiac sign of Capricorn is represented …