Weekly Numerology Prediction - साप्ताहिक अंक ज्योतिष

साप्ताहिक अंक ज्योतिष मई 2024: न्यूमरोलॉजिस्ट नंदिता पांडेय

साप्ताहिक अंक ज्योतिष 29 अप्रैल – 05 मई, 2024: अंकशास्त्र विद्या (Numerology) में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आपके करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक आपके लिए तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि कैसे यह आप पर अपना प्रभाव डालता है? तो जानिये एस्ट्रोयोगी की मदद से अपने अंकशास्त्र की सही और सटीक जानकारी।

साप्ताहिक अंक ज्योतिष: 29 अप्रैल – 05 मई, 2024

Weekly Numerology: 29 April – 05 May, 2024

सप्ताह का भविष्यफल 29 April – 05 May, 2024: मूलांक 1 वाले लोगों की मुट्ठी में रहेगा भाग्य और मूलांक 4 वालों को मिलेगा कोई समाचार, जानें इस सप्ताह कौन रहेगा भाग्यशाली

Weekly Numerology Prediction: अंक ज्योतिष की गणना के अनुसार, मई का पहला सप्ताह 29 अप्रैल से 5 मई मूलांक 1, मूलांक 4 वालों के लिए कई शुभ संकेत लेकर आया है। 1 मई को ध्रुव योग बन रहा है, जो मूलांक 3 के लिए कोई समाचार लेकर आएगा। वहीं, 4 मई को वरूथिनी एकादशी भी है। इस शुभ दिन मूलांक 9 वालों को कई नई जिम्मेदारियां निभाने का मौका मिल सकता है। आइए जानते हैं जन्म तारीख के अनुसार 1 से 9 तक सभी मूलांकों में से इस सप्ताह कौन-से मूलांक के लोग रहेंगे भाग्यशाली।

Saptahik Ank jyotish, 29 April – 05 May, 2024: अंक ज्योतिष की गणना के अनुसार, मई का पहला सप्ताह 29 अप्रैल से 5 मई को पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र से इस सप्ताह की शुरुआत हो रही है। 1 मई को ध्रुव योग बन रहा है। मूलांक 1 के लिए यह सप्ताह आर्थिक मामलों में उन्नति लेकर आया है। विशेषतौर पर मूलांक 2 के जीवन में कोई शुभ समाचार आएगा। मूलांक 6 को नए प्रोजेक्ट मिलेंगे। 1 मई को मासिक कालाष्टमी व्रत और मासिक कृष्ण जन्माष्टमी का शुभ दिन भी है। इस दिन मूलांक 8, मूलांक 9 वाले लोगों को धन लाभ के अवसर मिलेंगे। इसके बाद इस सप्ताह 4 मई को वरूथिनी एकादशी व्रत और वल्लभाचार्य जयंती भी है। ऐसे में वरूथिनी एकादशी के दिन मूलांक 3, मूलांक 5 वाले जातकों की किस्मत भी खुल सकती है। आइए, जन्म तारीख के आधार पर जानते हैं मई का पहला सप्ताह 29 अप्रैल से 5 मई सभी मूलांकों वालों के लिए कैसा रहने वाला है।

1

मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19, 28):

​मूलांक 1 : धन लाभ के असीम अवसर​

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं आप अपने भविष्य के लिए कुछ प्लानिंग मूड में रहेंगे। आर्थिक मामलों में वैसे तो स्थितियां बेहतर होंगी लेकिन आपको अपने पर भरोसा कर निवेश करना चाहिए तभी धन वृद्धि के बेहतर चांसेस बनते जाएंगे। प्रेम सम्बधों में भविष्य के बारे में सोच कर निर्णय लेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएँगे। इस सप्ताह के अंत में आपको किए गए वादे पूरे नहीं होंगे एवं अपनी तरफ से आपको कोई दूसरा ऑप्शन भी देखना चाहिए। भाग्य हर कदम पर साथ देगा।

2

मूलांक 2 (जन्म तारीख 2, 11, 20, 29): साप्ताहिक अंक ज्योतिष

मूलांक 2 : कार्यक्षेत्र में उन्नति​

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं साझेदारी में किए गए कार्य आपके लिए शुभ परिणाम सामने आएँगे। आर्थिक मामलों में व्यय की स्थितियां बन रही हैं एवं भावनात्मक कारणों की वजह से व्यय अधिक होंगे। प्रेम सम्बधों में यथार्थवादी होकर निर्णय लेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। सप्ताह के अंत में किसी भी बदलाव को लेकर आपको थोड़ा सा सोच कर निर्णय लेना चाहिए।

3

मूलांक 3 (जन्म तारीख 3, 12, 21, 30):

​मूलांक 3 : लक लाइफ रोमांटिक रहेगी​

प्रेम सम्बधों में समय रोमांटिक रहेगा एवं लव लाइफ़ में सुखद अनुभव रहेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी समाचार को प्राप्त कर मन दुखी हो सकता है। आर्थिक व्यय भी इस सप्ताह अधिक रहेंगे। सप्ताह के अंत में किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को टाल दें तो बेहतर होगा। इस समय आपको लाभ के कुछ अवसर भी मिल सकते हैं।

4

मूलांक 4 (जन्म तारीख 4, 14, 22, 31):

मूलांक 4 : सफलता के द्वार खुलेंगे​

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी लेकिन सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से उन्नति के संयोग बनते जाएँगे। आर्थिक मामलों में अहं के टकराव से बचें अन्यथा व्यय अधिक हो सकते हैं। इस सप्ताह निवेशों के मामले में आपको कोई धोखा दे सकता है। प्रेम सम्बधों में भी किसी समाचार को प्राप्त कर मन दुखी हो सकता है। सप्ताह के अंत में आपके द्वारा किए गए प्रयास अंत में आपको सफलता लेकर आएँगे।

5

मूलांक 5 (जन्म तारीख 5, 14, 23):

मूलांक 5 : धन लाभ के साथ पारिवारिक सुख​

आर्थिक मामलों में बहुत कुछ बदलाव रहेंगे एवं धन लाभ की स्थितियां बनती जाएँगी। प्रेम सम्बधों में भी एक बैलेन्स बना कर आगे बढ़ेंगे, तो बेहतर परिणाम सामने आएँगे एवं आपसी प्रेम सुदृढ़ होता जाएगा। कार्यक्षेत्र में धीरे-धीरे सुधार आएँगे। सप्ताह के अंत में किसी विवाद से बचें एवं किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को टाल दें तो बेहतर होगा।

6

मूलांक 6 (जन्म तारीख 6, 15, 24): साप्ताहिक अंक ज्योतिष

मूलांक 6 : नए प्रोजेक्ट मिलेंगे​

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं आप अपने प्रोजेक्ट को लेकर काफी बिजी रहेंगे।आर्थिक व्यय इस सप्ताह काफ़ी अधिक रहेंगे एवं आपको अपने निवेशों की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है। प्रेम सम्बधों में बातचीत द्वारा मामलों को सुलझाएँगे तो बेहतर परिणाम सामने आएँगे। सप्ताह के अंत में समय सुकून लेकर आएगा एवं जीवन में मान सम्मान में वृद्धि होगी।

7

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16, 25):

​मूलांक 7 : कोई शुभ समाचार मिलेगा​

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं आप जितना अपने प्रोजेक्ट में रिसर्च कर निर्णय लेंगे, उतना अधिक सफल भी रहेंगे। एकांत में बैठ कर अपने प्रोजेक्ट से संबंधित निर्णय को ध्यान पूर्वक लें तो बेहतर परिणाम सामने आएँगे।आर्थिक मामलों में धन लाभ रहेंगे भले ही वह आपकी अपेक्षाओं से कम रहेंगे। इस सप्ताह आपके प्रेम सम्बधों में थोड़ा-सी परेशानी रहेगी। सप्ताह के अंत में साझेदारी में किए गए निर्णय आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएँगे।

8

मूलांक 8 (जन्म तारीख 8, 17, 26):

मूलांक 8 : लव लाइफ में सुखद अनुभव​

कार्य क्षेत्र में उन्नति होगी एवं आप अपने ऑफ़िस में कुछ बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। आर्थिक मामलों में सुखद परिणाम सामने आएंगे एवं धन लाभ की स्थितियां बनेंगी। प्रेम सम्बधों में बड़े-बुजुर्गों के आशीर्वाद से लव लाइफ़ में सुखद अनुभव रहेंगे एवं आपसी प्रेम सुदृढ़ होगा। सप्ताह के अंत में मेहनत करेंगे तो बेहतर होगा।

9

मूलांक 9 (जन्म तारीख 9, 18, 27): साप्ताहिक अंक ज्योतिष

मूलांक 9: कई नई जिम्मेदारियां मिलेंगी​

कार्य क्षेत्र में उन्नति होगी एवं आपको कोई नई जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं। इस सप्ताह आपके प्रोजेक्ट में सफलता के मार्ग प्रशस्त होते जाएँगे। आर्थिक मामलों में व्यय अधिक हो सकते हैं एवं इस मामले को लेकर बेचैनी बड़ सकती हैं। प्रेम सम्बधों में भी बातचीत द्वारा मामलों को सुलझाएँगे, तो बेहतर होगा।

~ न्यूमरोलॉजिस्ट नंदिता पांडे

आपको ‘न्यूमरोलॉजिस्ट नंदिता पांडे‘ द्वारा रचित ‘साप्ताहिक अंक ज्योतिष‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह अंक ज्योतिष अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

मासिक अंक ज्योतिष: Monthly Numerology Horoscope

मासिक अंक ज्योतिष मई 2024: न्यूमरोलॉजिस्ट नंदिता पांडेय

मई 2024 मासिक अंक ज्योतिष: मूलांक 8 के लिए तरक्की के शुभ संयोग बनेंगे और …