मासिक आर्थिक राशिफल: Monthly Financial Predictions

मासिक आर्थिक राशिफल मई 2024: ऐस्ट्रॉलजर नंदिता पांडेय

मासिक आर्थिक राशिफल मई 2024: Monthly Financial Predictions

मई 2024 मासिक आर्थिक राशिफल: गुरु के गोचर से कर्क और कन्‍या सहित इन 5 राशियों का होगा भाग्‍योदय, करियर में होगी खूब तरक्‍की

मासिक आर्थिक राशिफल मई 2024 / May 2024 Career horoscope: मई के महीने का आरंभ गुरु के गोचर से होगा। गुरु अपने मित्र शुक्र की राशि वृषभ में प्रवेश करेंगे। साथ ही बुध मेष राशि में आकर सूर्य के साथ बुधादित्‍य राजयोग बनाएंगे। उसके बाद सूर्य और शुक्र एक के बाद एक वृषभ राशि में आकर यहां त्रिग्रही योग बनाएंगे। ग्रहों की स्थिति में होने वाले इन बदलावों से मई का महीना कर्क और कन्‍या सहित 5 राशियों के लिए शुभफलदायी साबित होगा। इन राशियों के लोगों को करियर में नए अवसर मिलेंगे और कारोबार में भी अच्‍छी कमाई होगी। आइए देखते हैं मई का आर्थिक राशिफल विस्‍तार से।

Aarthik Rashifal May 2024: मई में गुरु पूरे 12 साल बाद वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। मित्र शुक्र की राशि वृषभ में आने से गुरु के शुभ प्रभाव में वृद्धि होगी। साथ ही शुक्र भी कुछ समय बाद अपनी उच्‍च राशि वृष में आकर गुरु के साथ युति करेंगे और मालव्‍य राजयोग बनाएंगे। वृष राशि में मालव्‍य राजयोग बनेगा तो मेष राशि में सूर्य बुध के संयोग से बुधादित्‍य राजयोग बनेगा। उसके बाद वृष राशि में सूर्य और शुक्र के गोचर से शुक्रादित्‍य राजयोग बनाएंगे। इसके अलावा शनि भी अपनी मूलत्रिकोण राशि कुभ में विराजमान होकर शश राजयोग बना रहे हैं। इतने सारे राजयोग बनने से मई का महीना करियर और कारोबार के मामले में बेहद शुभ फल देने वाला माना जा रहा है। कर्क और कन्या सहित 5 राशियों के लोगों की खूब तरक्‍की होगी। आइए जानते हैं ऐस्‍ट्रॉलजर नंदिता पांडे से मई का आर्थिक राशिफल विस्‍तार से।

मेष:

मेष: (22 मार्च – 21अप्रैल)

मेष मासिक आर्थिक राशिफल: किसी से धोखा मिल सकता है

मेष राशि वालों के कार्यक्षेत्र में उत्तम स्थितियां बन सकती हैं एवं कोई युवा आपके प्रॉजेक्ट को पूरा करने में आपकी मदद करेगा। आर्थिक मामलों में आपको किसी से धोखा मिल सकता है, इसलिए रुपये-पैसे के बारे में सोचसमसझकर फैसला करें। अपने निवेश की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है। इस सप्ताह यात्राओं को टाल दें तो बेहतर होगा। इस माह के अंत में साधारण स्थितियां रहेंगी एवं जीवन में कोई ख़ास परिवर्तन नज़र नहीं आ रहा है। सब कुछ सामान्‍य रहेगा।

वृषभ:

वृषभ: (22 अप्रैल – 21 मई)

वृषभ मासिक आर्थिक राशिफल: कार्यक्षेत्र में उत्तम स्थितियां रहेंगी

वृषभ राशि वालों के लिए कार्यक्षेत्र में उत्तम स्थितियां रहेंगी एवं किसी नए लुभावने प्रॉजेक्ट की तरफ मन आकर्षित हो सकता है। आर्थिक मामलों में हालात सुधरेंगे एवं नए निवेशों की तरफ ध्‍यान देंगे। परिवार में आपसी प्रेम में वृद्धि होगी एवं परिवार के कोई दो महत्‍वपूर्ण निर्णय आपको इस माह की शुरुआत में थोड़ा सा कंफ्यूज करेंगे लेकिन अंत में सुधार आएंगे। इस माह की गई यात्राओं द्वारा शुभ परिणाम सामने आएंगे। यात्राओं के दौरान किसी बड़े बुजुर्ग की आपको मदद मिल सकती है। मई के आखिर में स्थितियां सुधरेंगी और मन में आराम रहेगा।

मिथुन:

मिथुन: (22 मई – 21 जून)

मिथुन मासिक आर्थिक राशिफल: किसी से आर्थिक मदद भी इस महीने मिल सकती है

मिथुन राशि के लोगों को भाग्‍य का साथ मिलेगा। आर्थिक मामलों के लिए भी यह समय अनुकूल है एवं आपको किसी से आर्थिक मदद भी इस महीने मिल सकती है। इस माह की गई यात्राओं द्वारा शुभ समय आएगा एवं यात्राएं सफल रहेंगी। कार्यक्षेत्र में बातचीत द्वारा मामलों को सुलझाएंगे तो बेहतर होगा। इस माह आपको अपनी सेहत की तरफ़ भी ख़ास ध्यान देने की आवश्यकता है अन्यथा मुश्किल बढ़ सकती है। मई के आखिर में एक नई शुरुआत जीवन में रहेगी एवं कोई सुखद समाचार इस महीने आपको मिल सकता है।

कर्क: मई मासिक आर्थिक राशिफल

कर्क: (22 जून – 21 जुलाई)

कर्क मासिक आर्थिक राशिफल: जीवन में सुख समृद्धि आएगी

कर्क राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होगा और कार्यक्षेत्र में संयम बनाकर अपने प्रॉजेक्ट पर ध्यान देंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। आपकी व्‍यवहारकुशलता से लाभ होगा और आपके जीवन में सुख समृद्धि आएगी। सेहत में भी अनुकूल स्थितयां रहेंगी एवं इस माह आप अपनी हेल्थ को लेकर जागरूक रहेंगे एवं कोई नई हेल्थ एक्टिविटी की को अपना भी सकते हैं। आर्थिक व्यय इस माह भावनात्‍मक कारणों की वजह से अधिक रहेंगे। परिवार में स्थितियां सुधरेंगी। इस माह यात्राओं को टाल दें तो बेहतर होगा अन्यथा टेंशन में रहेंगे।

सिंह:

सिंह: (22 जुलाई – 21 अगस्त) – मार्च मासिक आर्थिक राशिफल

सिंह मासिक आर्थिक राशिफल: कार्यक्षेत्र में सोच समझ कर निर्णय लेंगे तो बेहतर होगा

आर्थिक मामलों के लिए यह माह शुभ है एवं इस महीने आपके निवेश करने के तौर तरीकों में भी काफी बदलाव होते नजर आ रहे हैं। किसी महिला की मदद या फिर उनकी राय की वजह से सेहत में तंदुरुस्ती महसूस होगी। प्रेम समबंध में समय रोमांटिक रहेगा एवं अपनी लव लाइफ़ में सुकून प्राप्त करने के कई अवसर भी इस माह आपको मिलते जाएंगे। कार्यक्षेत्र में सोच समझ कर निर्णय लेंगे तो बेहतर होगा। परिवार में सबको मिलकर निर्णय लेना समझदारी होगा एवं इसकी वजह से आपसी प्रेम में वृद्धि होगी। यात्राओं के कई अवसर आपको इस माह नज़र आएँगे एवं यात्राओं द्वारा सफलता भी प्राप्त होगी।

कन्या: मई 2024 मासिक आर्थिक राशिफल

कन्या: (22 अगस्त – 21 सितंबर)

कन्या मासिक आर्थिक राशिफल: कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी

मई के महीने में की गई यात्राएं आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएंगी। कार्यक्षेत्र में उन्नति तभी होगी जब आप थोड़ा सा नेट वर्किंग करेंगे एवं नए लोगों से मुलाक़ातें करेंगे। प्रेम समबंध में आपसी प्रेम में वृद्धि होगी एवं लव लाइफ़ में खुशियां दस्तक दे रही हैं। आर्थिक मामलों में साधारण सफलता हासिल होगी। सेहत की तरफ ध्यान दें एकी आवश्यकता है एवं किसी बच्चे की सेहत को लेकर चिंता अधिक कर सकते हैं। परिवार में बातचीत द्वारा मामले को सुलझाएँगे तो बेहतर होगा। मई के आखिर में थोड़ा सा कष्ट बड़ सकते हैं एवं किसी बड़े बुजुर्ग की वजह से चिंता बड़ सकती है।

तुला: मई मासिक आर्थिक राशिफल

तुला: (22 सितंबर – 21 अक्टूबर)

तुला मासिक आर्थिक राशिफल: प्रॉजेक्ट में सफलता मेहनत द्वारा प्राप्त करेंगे

तुला राशि के लोगों का भाग्‍य साथ देगा। इस माह की गई यात्राओं द्वारा शुभ परिणाम सामने आएंगे और आपके लिए सेलिब्रेशन के योग भी बन रहे हैं। ऐसे व्यक्ति की राय आपकी सेहत में तंदुरुस्ती लेकर आएगी जिन्होंने मेहनत कर जीवन में मुक़ाम हासिल किया है। परिवार में भी वैसे तो ऊपरी तौर पर सब ठीक है लेकिन अंदर ही अंदर किसी बात से परेशान भी रहेंगे। कार्यक्षेत्र की तरफ़ भी ख़ास ध्यान देने की आवश्यकता है एवं अपने प्रॉजेक्ट में सफलता मेहनत द्वारा प्राप्त करेंगे। आर्थिक मामलों के लिए भी इस सप्ताह अपनी तरफ से संयम बरतना चाहिए, किसी भी प्रकार का अहम का टकराव आपके जीवन में कष्ट लेकर आ सकता है। मई के अंत में बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद से जीवन में सुकून रहेगा।

वृश्चिक:

वृश्चिक: (22 अक्टूबर – 21 नवंबर)

वृश्चिक मासिक आर्थिक राशिफल: आपसी प्रेम में वृद्धि होगी

वृश्चिक राशि वालों को मई के महीने में परिवार का भरपूर सपॉर्ट प्राप्त होगा एवं आपसी प्रेम में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आप प्रगति के मार्ग में आगे बढ़ेंगे। आर्थिक मामलों में व्यय की स्थिति बन रही है। कई बार तो अपने निवेश को लेकर काफ़ी परेशान रहेंगे। इस माह स्ट्रेस अधिक रहेगा जिस वजह से आपकी नींद में ख़लल भी पड़ सकता है। इस माह यात्राओं द्वारा सफलता हासिल होगी। मई के आखिर में किसी मातृतुल्य महिला को लेकर मन चिंतित रहेगा।

धनु: मई मासिक आर्थिक राशिफल

धनु: (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

धनु मासिक आर्थिक राशिफल: मान सम्मान भी बढ़ेगा

धनु राशि वालों के कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं मान सम्मान भी बढ़ेगा। आर्थिक मामलों में इस माह सुधार होंगे एवं निवेशों द्वारा फायदे भी प्राप्त होंगे। अहम के टकराव से बच कर रहेंगे तो बेहतर होगा। किसी बड़े बुजुर्ग के आशीर्वाद से आपके जीवन में खुशियां दस्तक देंगी एवं परिवार में आपसी प्रेम में वृद्धि होगी। इस माह की गई यात्राओं के दौरान मन बेचैन रहेगा एवं इन्हें टाल दें तो बेहतर होगा। मई के आखिर में सुख समृद्धि के शुभ संयोग आपके लिए बनते जाएंगे।

मकर: मई आर्थिक राशिफल

मकर: (22 दिसंबर – 21 जनवरी)

मकर मासिक आर्थिक राशिफल: आर्थिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल होता जाएगा

मकर राशि वालों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल होता जाएगा एवं धन लाभ की प्रबल स्थितियां इस माह बन रही हैं। कोर्ट कचहरी के मामले आपके लिए शुभ फल लेकर आएंगे। कार्यक्षेत्र में बेवजह के वाद विवाद से बचेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। परिवार के किसी मामले को लेकर मन शुरुआत में थोड़ा सा संशय में रहेगा लेकिन आगे बढ़कर इस पर अमल करेंगे तो सफलता प्राप्त होगी एवं मन प्रसन्न रहेगा। मई के आख़िर में भी आप काफ़ी सुकून में रहेंगे एवं जीवन में रिलैक्स होकर लाइफ़ बिताएंगे।

कुंभ:

कुंभ: (22 जनवरी – 18 फरवरी)

कुंभ मासिक आर्थिक राशिफल: कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी

कुंभ राशि वालों के कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं किसी महिला की मदद से जीवन में सुख समृद्धि के संयोग भी बनते आएंगे एवं प्रॉजेक्ट समय पर पूर्ण होते जाएंगे। आर्थिक मामलों में बहुत ज्यादा अपने निवेशों की तरफ पजेसिव होना आपके लिए कष्ट बढ़ा सकता है। थोड़ा सा दान पुण्य करना आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारेगा। इस माह की गई यात्राओं को सफल बनाने में आपको किसी युवा की मदद मिल सकती है। परिवार में किसी बात को लेकर मन दुखी रहेगा। इस माह के अंत में वादे तो बहुत किए जाएंगे लेकिन उन्हें पूरा करने में समय अधिक लगेगा।

मीन: मई मासिक आर्थिक राशिफल

मीन मासिक आर्थिक राशिफल: (19 फरवरी – 21 मार्च)

मीन मासिक आर्थिक राशिफल: आर्थिक मामलों में समय अनुकूल रहेगा

मीन राशि वालों के लिए आर्थिक मामलों में समय अनुकूल रहेगा एवं निवेशों द्वारा फ़ायदे अवश्य होंगे। कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी लेकिन आप किसी एक ही दृष्टिकोण से इस समय अपने करियर को देख रहे हैं जो ठीक नहीं है। उन्नति के मार्ग में आगे बढ़ने के लिए आपको एक व्यापक दृष्टिकोण से काम लेना चाहिए तभी उन्नति होगी। परिवार में आपसी प्रेम में वृद्धि होगी एवं आप अपनी फ़ैमिली को लेकर काफ़ी बिजी रहेंगे। इस माह यात्राओं को टाल दें तो बेहतर रहेगा। मई के आखिर में प्रैक्टिकल होकर लिए गए निर्णय आपके हित में फ़ैसला लेकर आएंगे।

~ ऐस्ट्रॉलजर नंदिता पांडेय

Check Also

Virgo Horoscope - कन्या राशि

Virgo Weekly Horoscope May 2024: Astrology Anupam Kapil

Virgo Weekly Horoscope May 2024: Virgo has the symbol of ‘The Virgin’, but the similarity ends …

Leave a Reply