साप्ताहिक टैरो राशिफल - Weekly Tarot Predictions

साप्ताहिक टैरो राशिफल मई 2024: ज्योतिष विशारद राधावल्लभ मिश्रा

साप्ताहिक टैरो राशिफल: टैरो रीडिंग (Tarot Reading in Hindi) एक प्राचीन भविष्यसूचक प्रणाली है जिसका प्रयोग कर भविष्य की घटनाओं को देखा जाता है, उनका आंकलन किया जाता है और उनके समाधान का प्रयास किया जाता है। यह विद्या चित्र और प्रतीकों वाले कार्ड्स के उपयोग पर आधारित होती है। अगर हम बात करें इसके इतिहास की, तो टैरो रीडिंग रीडिंग प्राचीन मिस्र और भारत की भविष्यवाणी के लिए प्रयोग की जाने वाली पुरानी विद्या है। टैरो कार्ड्स एक दर्पण की तरह होते हैं जिसमें व्यक्ति के व्यक्तित्व को साफ़-साफ़ देखा जा सकता है। एक टैरो डेक में 78 कार्ड्स होते हैं जो प्रत्येक व्यक्ति के जीवन की घटनाओं पर आधारित होते हैं। इस डेक को फिर से तो भागों में विभाजित किया जाता है मेजर अरकाना और माइनर अरकाना।

साप्ताहिक टैरो राशिफल: 29 अप्रैल – 05 मई, 2023

मेजर अरकाना में 22 कार्ड होते हैं। अरकाना शब्द आरकेन शब्द से प्राप्त किया गया है। मेजर अरकाना का अगर मूल अर्थ समझें तो यह एक रहस्य के रूप में प्राप्त होता है। इन 22 कार्ड से टैरो कार्ड रीडर किसी व्यक्ति के जन्म, मृत्यु और लव लाइफ आदि मुख्य घटनाओं का आंकलन करके देखते हैं। मेजर अरकाना कार्ड्स पर निम्न चिन्ह अंकित होते हैं – स्ट्रेन्थ, हर्मिट, व्हिल आफ फार्च्युन, जस्टिस, हेंग्ड मेन, डेथ, टेम्परेन्स, टावर, स्टार, मून, डेविल, सन, जजमेंट, वर्ल्ड, द फूल, द मेजिशियन, हाइ प्रिस्टेस, एम्प्रेस, एम्परर, हीएरोफेंट, लवर्स, चेरिएट।

बाकी के बचे हुए 56 कार्डस माइनर अरकाना टैरोट कार्ड कहलाते हैं। इनमे से 40 कार्ड विशुद्ध माइनर अरकाना होते हैं जबकि 16 रायल अरकाना कहे जाते हैं। इनको फिर से 4 भागों में विभाजित किया जाता है – कप्स, पेंटाकल्स, स्वोर्डस्, वेंड्स।

टैरो रीडिंग जीवन के हर क्षेत्र करियर, वित्त, शिक्षा, विवाह, तनाव, स्वास्थ्य, आध्यात्मिक समस्याएं और रोजमर्रा की समस्याओं पर हमारी मदद करती है। आप अगर एक शक्तिशाली और प्रभावी तरीके से टैरो रीडिंग करना चाहते हैं तो वेब की दुनिया में एक विश्वसनीय नाम है। आप यहाँ टैरो कार्ड्स की मदद से अपनी सभी समस्याओं के हल प्राप्त कर सकते हैं। यहाँ दर्शायें गये कार्ड्स में इतनी शक्तियां हैं कि वह आपके मस्तिष्क में चल रहे सभी सवालों के हल, प्रभावी रूप से दे सकते हैं। हम आपको इन कार्ड्स की मदद से नकारात्मक स्थिति में से निकालकर, एक सकारात्मक दुनिया में प्रवेश दिला सकते हैं और यही हमारी पहचान भी है।

आपकी समस्याओं के हल और आपके उज्जवल भविष्य के मार्गदर्शन के लिए टैरो कार्ड रीडर्स की हमारी एक अनुभवशाली टीम, आपकी सेवा के लिए सदैव तत्पर है। यहाँ आपके सभी सवालों और संशय का बड़े गौर से निरीक्षण किया जाता है और उसके बाद आपकी मदद की जाती है।

और पढ़ें…

साप्ताहिक टैरो राशिफल: 29 अप्रैल – 05 मई, 2024 – Weekly Tarot Predictions

मेष समेत इन 7 राशिवालों को लक्ष्मी नारायण से मिलेगा सुख, समृद्धि और धन लाभ, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक टैरो राशिफल – Weekly Tarot Card Horoscope 29 April – 05 May, 2024: मई के पहले सप्ताह में बुध और शुक्र के मेष राशि में गोचर करने से लक्ष्मी नारायण योग बनने वाला है। वहीं, इस सप्ताह गुरु ग्रह भी वृषभ राशि में गोचर करेंगे। ऐसे में टैरो कार्ड्स की गणना बता रही है कि यह सप्ताह मेष, मिथुन, कर्क समेत 7 राशि के जातकों के लिए धन ऐश्वर्या, सुख, समृद्धि और मान सम्मान दिलाने वाला रहेगा। आइए जानते हैं टैरो कार्ड्स की गणना के अनुसार, सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल।

Weekly Tarot Horoscope: मई के पहले सप्ताह की शुरुआत में ही गुरु ग्रह वृषभ राशि में गोचर कर जाएंगे। साथ ही इसी सप्ताह बुध और शुक्र की मेष राशि में युति बनने से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण भी होगा। ऐसे में टैरो कार्ड्स की गणना बता रही है कि यह सप्ताह मेष, मिथुन, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक और मीन राशि के लोगों के लिए विशेष सुर्खियां, सुख, समृद्धि और धन लाभ दिलाने वाला साबित होगा। इन राशि के लोगों के लिए दिन विशेष फलदायी साबित होने वाला है। आइए जानते हैं मेष से मीन तक सभी राशि के जातकों के लिए मई का पहला सप्ताह कैसा रहने वाला है।

मेष (Aries): साप्ताहिक टैरो राशिफल

मेष साप्ताहिक टैरो राशिफल : फलदायी रहेगा सप्ताह

टैरो कार्ड्स के अनुसार, मई का पहला सप्ताह मेष राशि के लोगों के लिए विशेष फलदायी रहेगा। इस सप्ताह आप रचनात्मक क्षेत्र में आपको विशेष सुर्खियां मिलेंगी। आप काफी आराम महसूस करेंगे और अपने कार्यक्षेत्र में प्रगति से संतुष्ट रहेंगे। अपने स्वास्थ्य का पूरा ख्याल करें। पारिवारिक वातावरण सुखद होगा।

वृषभ (Taurus):

वृषभ टैरो साप्ताहिक राशिफल : थोड़ा परेशान रह सकते हैं आप

टैरो कार्ड्स बता रहे हैं कि वृषभ राशि के जातकों की पारिवारिक लाइफ इस सप्ताह थोड़ा डिस्टर्ब रह सकती है। जीवन साथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। अत: पति-पत्नी एक दूसरे के साथ कुछ समय व्यतीत करने की कोशिश करें, बिखर चुकी चीजों को पुनः संगठित करने में ऊर्जा लगाएं। सेहत के लिए समय ठीक नहीं है।

मिथुन (Gemini): साप्ताहिक टैरो राशि

मिथुन टैरो साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह मिलेगी जीत

टैरो राशिफल के अनुसार, मिथुन राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा साबित होगा। इस सप्ताह आप जीत के पथ पर हैं। नौकरीपेशा लोगों के जीवन में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे, वर्तमान में आप जो कर रहे हैं और जो संपर्क बना रहे हैं, वह भविष्य में लाभदायक साबित होगा। साथी की सेहत का ध्यान रखें, उसे आपकी जरूरत पड़ सकती है।

कर्क (Cancer):

कर्क टैरो साप्ताहिक राशिफल : मिल सकता है पुरस्कार

टैरो कार्ड्स के अनुसार, कर्क राशि के जातकों के व्यक्तित्व में निखार और तेजस्विता में वृद्धि होगी। देश-विदेश में ख्याति विस्तार के साथ पुरस्कार प्राप्ति का भी योग बन सकता है। सपरिवार मनोरंजक भ्रमण और विदेश यात्रा पर जा सकते हैं।

सिंह (Leo): साप्ताहिक टैरो राशिफल

सिंह टैरो साप्ताहिक राशिफल : धन खर्च के योग

टैरो कार्ड्स की गणना बता रही है कि इस सप्ताह सिंह राशि के जातकों की धन संबंधित मामलों में स्थिति थोड़ी कमजोर रह सकती है। इसे मजबूत बनाने का हर प्रयास बेकार होगा। कुछ धन राशि सामाजिक और धार्मिक कार्यों में भी खर्च हो सकती है। माता पक्ष के किसी कार्यक्रम में बाधा उपस्थित होगी।

कन्या (Virgo):

कन्या टैरो साप्ताहिक राशिफल : विशेष मान सम्मान मिलेगा

टैरो राशिफल के अनुसार, कन्या राशि के लोगों के लिए मई का पहला सप्ताह आपको कार्यस्थल विशेष सुर्खियां और मान सम्मान दिलाएगा। इस सप्ताह आप पारिवारिक और व्यावसायिक मामलों में काफी आराम महसूस करेंगे और अपने कार्यक्षेत्र में प्रगति से संतुष्ट रहेंगे। आपका समय अपने परिवार और दोस्तों के साथ एक खुशमिजाज माहौल में बीतेगा जो आपको नयी ऊर्जा व स्फूर्ति से भर देगा।

तुला (Libra): साप्ताहिक टैरो राशिफल

तुला टैरो साप्ताहिक राशिफल : उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे

टैरो कार्ड्स की गणना बता रही है कि तुला राशि के जातकों का प्रभाव, करिश्मा और सर्जनात्मक प्रवृत्तियां शिखर पर होंगी। आपकी आध्यात्मिक उन्नति होगी। व्यापार में लाभ और उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। आप जीत के पथ पर हैं।

वृश्चिक (Scorpio):

वृश्चिक टैरो साप्ताहिक राशिफल : सप्ताह काफी महत्वपूर्ण रहेगा

टैरो कार्ड्स के अनुसार, वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मई का पहला सप्ताह काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस सप्ताह आप संपत्ति, गृह, पारिवारिक मामलों में नई शुरुआत कर सकते हैं। साथ ही आपको इस सप्ताह आर्थिक लाभ मिलेगा। आपको निवेश के जरिए मुनाफा भी हो सकता है। लेकिन, धैर्य और समझ के साथ ही निवेश संबंधित फैसले लें।

धनु (Sagittarius): साप्ताहिक टैरो राशिफल

धनु टैरो साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह थोड़ा संभलकर रहें

टैरो कार्ड्स की गणना बता रही है कि धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। इस सप्ताह आर्थिक मामलों में थोड़ा संभलकर रहें। आपका धन संबंधित मामलों में खर्चा बढ़ सकता है। जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करें। जीवन में कठिनाइयों से न घबराएं, अच्छा समय जल्द ही आने वाला है।

मकर (Capricorn):

मकर टैरो साप्ताहिक राशिफल : थोड़ा संभलकर रहें

टैरो कार्ड्स बता रहे हैं कि मकर राशि के लोगों को इस सप्ताह थोड़ा संभलकर रहना होगा। आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। साथ ही सेहत के लिए समय ठीक नहीं है। सावधानी बरतें। हालांकि, आपकी आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहेगी क्योंकि, आपके आय के साधनों में वृद्धि होगी।

कुंभ (Aquarius):

कुंभ टैरो साप्ताहिक राशिफल : स्वास्थ्य गड़बड़ रहेगा

टैरो कार्ड्स बता रहे हैं कि इस सप्ताह कुंभ राशि के लोगों के लिए घर गृहस्थी का माहौल कुछ खास नहीं दिखाई दे रहा है। हालांकि, किसी बात को लेकर वैवाहिक जातकों को ससुराल पक्ष से तनाव उपस्थित हो सकता है, स्वास्थ्य गड़बड़ रहेगा।

मीन (Pisces):

मीन टैरो साप्ताहिक राशिफल : लाभ प्राप्ति की संभावना

टैरो कार्ड्स की गणना बता रही है कि इस सप्ताह मीन राशि के व्यापार मालिकों और उद्यमियों के लिए लाभदायक होगा। अनानास लाभ प्राप्ति की संभावना बन सकती है, इसलिए रिस्क लेने की कोशिश की जा सकती है, पर लक्ष्य को लेकर काफी गंभीरता नहीं रहेगी।

~ टैरो एक्सपर्ट राधावल्लभ मिश्रा

आपको टैरो एक्सपर्ट राधावल्लभ मिश्रा द्वारा रचित यह ‘साप्ताहिक टैरो राशिफल‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह टैरो राशिफल अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

मासिक टैरो राशिफल: ऐस्ट्रॉलजर टैरो एक्सपर्ट राधावल्लभ मिश्रा

मासिक टैरो राशिफल अप्रैल 2024: ऐस्ट्रॉलजर टैरो एक्सपर्ट राधावल्लभ मिश्रा

मासिक टैरो राशिफल अप्रैल 2024: राधा बल्‍लभ मिश्रा अप्रैल 2024 मासिक टैरो राशिफल: सूर्य गुरु …

Leave a Reply