Home » Astrology » साप्ताहिक राशिफल Weekly Rashifal By Bejan Daruwala
Rashifal

साप्ताहिक राशिफल Weekly Rashifal By Bejan Daruwala

16 – 22 जुलाई साप्ताहिक राशिफल Weekly Rashifal By Bejan Daruwala

आपके लिए 16 – 22 जुलाई, 2018 का सप्ताह कैसा गुजरेगा, बता रहे हैं मशहूर ऐस्ट्रॉलजर बेजन दारूवाला…

मेषसरकारी काम में बाधा आ सकती है, मानसिक परेशानी रह सकती है। महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में दिक्कत हो सकती है। संतान के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे। परिचित व्यक्तियों द्वारा उपहार मिल सकता है। 18 व 19 तारीख के दिन आमदनी में वृद्धि की संभावना है। क्षमता से ज्यादा श्रम करने से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। काम के अनुरूप आराम को भी अहमियत दें। मन में दिव्य शांति का अनुभव करेंगे। व्यवहारिक काम से बाहर जाना हो सकता है। 20 व 21 तारीख के दौरान निकटवर्ती संबंध आपको आनंद और माधुर्य देंगे। आपकी किसी के साथ महत्वपूर्ण मीटिंग हो सकती है जिसमें सफलता के योग हैं। प्रणय संबंधों में सफलता मिलेगी। बड़े ही खूबसूरत अंदाज में प्रेम की अभिव्यक्ति करेंगे। नए वस्त्रों की प्राप्ति होगी।

वृषभसप्ताह के आरंभ में आर्थिक लाभ मिल सकता है। भाई-बहनों के साथ मधुर संबंध रहेंगे। दोपहर के बाद तथा 16 व 17 तारीख के दौरान समय करवटें लेगा। कार्य में विलंब हो सकता है। सुस्ती व आलस्य का अनुभव करेंगे। विरोधी सक्रिय हो उठेंगे। किसी वस्तु की खरीदी में आपके साथ किसी प्रकार की धोखेबाजी नहीं हो इसका ध्यान रखना अच्छा होगा। प्रतिष्ठा पर आंच आ सकती है। एड़ी चोटी का जोर लगाने पर भी परेशानियों का समाधान नहीं मिलता दिखेगा। मेहनत अधिक रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक है। नौकरी-धंधे में विजय प्राप्त होगी। 18 व 19 तारीख का दिन विद्यार्थी वर्ग के लिए अच्छा रहेगा। इस समयावधि में पढ़ने-लिखने में पूरा-पूरा ध्यान दे सकेंगे। माता-पिता के साथ अच्छा समय गुजरेगा। मित्रों से मुलाकात होगी। तबीयत का ध्यान रखें। कफ व सर्दी की तकलीफ हो सकती है। 20 व 21 तारीख के दौरान उत्तम संपत्तिदायक समय रहेगा। आप नए कपड़े, आभूषण और कीमती सामान की खरीदारी करेंगे। दोस्तों का साथ मिलेगा। बैंक के कार्यों को भली प्रकार पूरा करेंगे। घर में खुशी का माहौल रहेगा।

मिथुन16 और 17 तारीख के दौरान आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। पुराना उधार चुका सकेंगे। बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी। 17 तारीख के दौरान सूर्य के आपकी राशि से दूसरे स्थान में राहु के साथ भ्रमण करने से पिता के साथ संबंधों या सरकारी कार्यों में संघर्षमय स्थिति रहेगी। आत्मबल कमजोर रहेगा। 18 और 19 तारीख के दौरान गर्मी से होने वाली बीमारी परेशान कर सकती है। दांत दर्द तंग कर सकता है। मन पर चिंता हावी रहेगी। स्थिति निराशाजनक हो सकती है। 20 और 21 तारीख के दौरान आप व्यवसाय को आगे बढ़ाने हेतु भरपूर शक्ति लगाएंगे। जरुरत पड़ी तो कड़े निर्णय भी लेंगे। सहकर्मियों को आगे बढ़ने का अवसर देंगे। आपके फैसलों की लोग प्रशंसा करेंगे। आंतरिक क्षमताएं बाहर आएंगी।

कर्कपरिवार के सदस्यों के साथ विचार साझा करेंगे। आपके स्वतंत्र विचार होंगे। परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे। किसी रिश्तेदार के बारे में खुलासा होने पर आपको झटका लगेगा। आपकी भावनाओं को चोट लग सकती है। 16 तारीख के दौरान आपकी राशि से सूर्यदेव के भ्रमण से अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना काफी महत्वपूर्ण रहेगा। पेट की समस्याएं हो सकती हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ विवाद से बचें। आपके काम में देरी हो सकती है। 17 तारीख की दोपहर के बाद और 18,1 9 तारीख के दौरान आपका संपर्क एक महत्वपूर्ण व्यक्ति के साथ हो सकता है। आपको पैसे कमाने का पूरा मौका मिलेगा। अपने शौक को पूरा करेंगे। कार्यस्थल पर साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास और संकल्प शक्ति में दृढ़ता आएगी। भविष्य की योजनाओं के लिए सक्रिय रहेंगे। अपने रिश्तेदारों में से किसी एक से उपहार मिलने के आसार हैं। 20 और 21 के बीच का समय आपके पक्ष में नहीं होगा। किसी वस्तु की चोरी हो सकती है। व्यापार में क्षति होने की आशंका रहेगी। वरिष्ठ अधिकारी आपसे चिढ़ सकते हैं। पति और पत्नी के बीच अनबन हो सकती है।

सिंहअपने आपको मानसिक रूप से मजबूत बनाएंगे। परिश्रम से सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य की समस्या दूर होगी। नौकरी के प्रति समर्पित रहेंगे। 16 तारीख से सूर्य के आपकी राशि से 12वें स्थान में भ्रमण करने से आपके धन खर्च में बढ़ोतरी होगी। कार्य में बाधा आ सकती है। पेट की तकलीफ और बुखार होने की आशंका है। विदेश यात्रा के योग हैं। 18 और 19 तारीख के दौरान आपके लिए मिश्रित फलदायी समय रहेगा। आप भावना के आधीन होकर गलत फैसला कर सकते हैं। वित्तीय स्थिति 20 और 21 मई के दरमियान संतोषजनक रहेगी। आपके कार्यों को उचित परिणाम मिलेंगे। व्यापार-व्यवसाय में नए प्रयोग करेंगे जो आपके लिए लाभदायी रहेगा।

कन्यासप्ताह के प्रारंभ में आर्थिक खींचतान के कारण आपके कितने ही कार्य अटक सकते हैं। गणेशजी आपको पहले से तैयारी रखने के लिए सावधान कर रहे हैं। अप्रत्याशित खर्च के लिए आपको तैयार रहना पड़ेगा। विद्यार्थियों के लिए मध्‍यम समय है। माता की तबीयत को लेकर चिंतित रहेंगे। आपकी भावुकता को ठेस न पहुंचे इसका ख्याल रखें। विदेश से संबंधित मामलों में, दूर रहने वाले प्रियजनों अथवा व्यावसायिक संपर्कों में अवरोध आ सकता है। अनैतिक गतिविधियों से दूर रहें नहीं तो समाज में मानहानि होगी। विवाह के इच्छुक जातकों को कहीं बात चल रही है तो उसमें भी अवरोध आ सकता है। संभव हो तो 18 तारीख के बाद इस मामले में आगे बढ़ें। परिवार में आपको किसी के साथ स्वभाव की उग्रता के कारण संबंधों में खटास आ सकती है। सप्ताह के उत्तरार्ध में धन का व्‍यवस्थित प्रबंधन कर सकेंगे। आप लेखनकार्य और सृजनकार्य बढ़िया ढंग से पूर्ण कर सकेंगे। घर में प्रफुल्लित वातावरण रहेगा। जीवनसाथी के साथ उत्तम समय का आनंद उठा सकेंगे। साझेदारी के काम में प्रगति होगी। आप स्वयं के लिए समय देंगे और व्यक्तित्व निखार के लिए भी खर्च करेंगे। सप्ताह के अंतिम दो दिनों में आपकी आमदनी में वृद्धि होने की संभावना दिखाई दे रही है।

तुलाअटके हुए कार्य आगे बढ़ेंगे। नए वाहन की खरीदारी की योजना सफल हो सकती है। बच्चों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। मित्रों और भाईयों से सहयोग मिलेगा। नए-नए मित्र बनेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। 16 तारीख से सूर्य आपकी राशि से दसवें स्थान में भ्रमण करेगा। इसके कर्मस्थान होने से आपका वर्चस्व बढ़ेंगा। व्यवसायी बाजार में अपनी अलग छाप छोड़ेंगे। नौकरी में कोई उच्च ओहदा और प्रमोशन का अवसर मिलेगा। आपका मान, गौरव और यश-कीर्ति में वृद्धि होगी। 18 और 19 तारीख के दौरान धन हानि का प्रबल योग है। आपके करीबी लोग आपसे विश्वासघात कर सकते हैं। आपके हरेक कार्यों के अंतिम घड़ी में अटकने से निराश हो सकते हैं। आपके किसी कार्य की निंदा या आलोचना हो सकती है। सप्ताह के अंत में आर्थिक तंगी महसूस कर सकते हैं।

वृश्चिकघर में मेहमान का आगमन होगा। प्रोफेशनल मोर्चे पर आप पर काम का दबाव रहेगा परंतु आपकी प्रबंधनकला खूब बढ़िया रहने से काम की प्राथमिकता तय करके आप स्थिति को संभाल लेंगे। आपकी पूरी ऊर्जा आपके काम पर केंद्रित रहेगी और इसका फल भी आपको प्राप्त होगा। किसी राजकीय, प्रतिष्ठित अथवा पदाधिकारी व्यक्ति से संपर्क होगा। आप किसी नयी योजना पर काम शुरू करेंगे और भविष्य में उसका अत्यधिक शुभ परिणाम प्राप्त होगा। 17 तारीख से सूर्य अपनी राशि से नौवें स्थान में भ्रमण करेगा। प्रोफेशनल मोर्चे पर आपका खर्च बढ़ सकता है। बुजुर्गों के साथ विरोध पैदा होगा। प्रत्येक कार्य में असफलता मिलने से लाचारी का अनुभव करेंगे। 18 और 19 तारीख के दौरान आर्थिक संपन्नता रहेगी। शत्रु और विरोधी परास्त होंगे। परिवार में किसी धार्मिक कार्य का आयोजन करेंगे। व्यवसाय में दृढ़ता से जो निर्णय लेंगे वे लाभकारी रहेंगे। जिस काम में हाथ डालेंगे उसमें सफलता प्राप्त होगी।

धनुघर में धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है। लंबी दूरी की यात्रा का योग बन सकता है। 16 और 17 तारीख के दौरान आपके मान-सम्मान, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। प्रणय प्रसंग के लिए भी अनुकूल समय रहेगा। प्रेम की अभिव्यक्ति आप कलात्मक अंदाज में कर सकेंगे। आपके मन में संतोष की भावना पैदा होगी। मानसिक और बौद्धिक ढंग से आप सक्षमता का अनुभव करेंगे। सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी। 17 तारीख के दिन सूर्य अपनी राशि से द्वितीय स्थान में राहु के साथ भ्रमण करने से पिता के साथ संबंध में अथवा सरकारी और कानूनी कार्यों में संघर्ष और उलझन हो सकती है। आपका आत्मबल कमजोर पड़ सकता है। 18 और 19 तारीख के दौरान लाभ की स्थिति में आ जाएंगे। कोई पुरस्कार मिलने की संभावना भी है। आपकी आमदनी में वृद्धि हो सकती जिससे पुराना कर्ज अथवा उधारी चुका सकेंगे। नौकर, चाकर, वाहन और भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। बीमा, शेयर और बैंक के कार्यों में आप व्यस्त रहेंगे। इस दौरान किया गया लंबा प्रवास आपके लिए लाभकारी रहेगा। 20 और 21 तारीख के दौरान आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने का भरपूर प्रयास करेंगे और उसके लिए निरंतर निर्णय भी लेंगे। आप अपने साथ काम करने वाले सहकर्मी को आगे बढ़ने का अवसर देंगे।

मकरकिसी नए काम का आरंभ न करें तथा खाने-पीने में विशेष ध्यान रखें। जरूरत से ज्यादा काम के बोझ से थकान और मानसिक बैचेनी का अनुभव करेंगे। एकाध धार्मिक स्थल की यात्रा आपको राहत दिलाएगी। ऑफिस अथवा व्‍यवसाय के स्थान पर काम का बोझ अधिक रहेगा। हालांकि उत्तरार्ध के दौरान आप पर लक्ष्मी देवी की कृपा रहेगी। 18 तथा 19 तारीख के दौरान आपकी मुलाकात किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से हो सकती है। आपको पैसा कमाने का पूरा मौका मिलेगा। अपने मौज-शौक पूरे करेंगे। कार्यस्थल पर साथी कर्मचारियों का सहयोग प्राप्त होगा। आपके आत्मविश्वास तथा दृढ़ता में वृद्धि होगी। भविष्य की योजना के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। आपको किसी रिश्तेदार से भेंट-उपहार प्राप्त हो सकते हैं। 20 और 21 तारीख आंशिक संघर्ष के बाद प्रगति होगी।

कुंभइस सप्ताह आप घर परिवार में व्यस्त रहेंगे। घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है। आपका समय उत्तम कार्यों में व्यतीत होगा। आपके हाथ से कोई भलाई का कार्य होगा। पुराने परिचितों से मुलाकात होगी। किसी जगह इंटरव्यू दिया हो तो उसमें उत्तम परिणाम प्राप्त होगा। सरकारी अधिकारी के साथ वाद-विवाद हो सकता है। पढ़ाई तथा नौकरी में तकलीफ हो सकती है। कार्य स्थल पर प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। प्रणय सबंधों में मधुरता रहेगी। विरोधी आप पर हावी हो सकते हैं। अधिक व्यस्तता के कारण थकान का अनुभव करेंगे। संपत्ति के खरीद-बेच में कोई विवाद हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के लिए चिंता रहेगी। धैर्य का अभाव रहेगा। आप कोई भी कार्य दृढ़ मनोबल और आत्‍मविश्वास के साथ करेंगे और उसमें सफलता भी प्राप्त करेंगे। पिता के साथ तालमेल उत्तम रहेगा और उनसे लाभ भी होगा। सरकार से लाभ होगा अथवा सरकार के साथ आर्थिक व्‍यवहार में सफलता मिलेगी। विचारों की विशालता और वाणी में मधुरता से आप दूसरे को प्रभावित कर सकेंगे।

मीनआपके हाथ से कोई भलाई का कार्य होगा। पुराने परिचितों से मुलाकात होगी। किसी स्थान पर इंटरव्यू दिया हो तो उसमें उत्तम परिणाम प्राप्त होगा। तारीख 17 से संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सरकारी अधिकारी के साथ वाद-विवाद हो सकता है। पढ़ाई तथा नौकरी में तकलीफ हो सकती है। 18 और 19 तारीख के दिन कार्य में सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। 20 और 21 तारीख के दौरान विरोधी आप पर हावी हो सकते हैं। अधिक व्यस्तता के कारण थकान का अनुभव करेंगे। संपत्ति के क्रय-विक्रय में कोई विवाद हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की आपको चिंता रहेगी। जीवनसाथी अथवा प्रिय व्यक्ति के साथ प्रेम के क्षणों का आनंद उठा सकेंगे तथा एक-दूसरों को भेंट-उपहार देंगे।

आपको विश्व प्रसिद्ध ज्योतिष ‘बेजन दारुवाला‘ द्वारा रचित साप्ताहिक राशिफल कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह साप्ताहिक राशिफल अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

Leo

Leo Weekly Horoscope July 2018: Anupam V Kapil

Leo Weekly Horoscope (July 22 – August 21) The zodiac sign of Leo has the …

25 comments

  1. Service kab lagegi – time of date

  2. Marriage kab hogi In 2016 or 2017

  3. Shrawan Kumar Singh

    मेरा जनम 27मई 1991 को हुआ है मेरा mbbs collegeमे दाखिला हो जायेगा कि नही, college कैसा होगा. मेरा राशि का नाम नदं किशोर है please मेरे email पे भेज दें

  4. My name is Arvind Kumar Abrol. DOB: 05-11-1970, birth place Ludhiana. Want you to suggest about my carrier this year, I want to know that should I do job, or business in long run. What will be more fruitful to me in future. As today my age is around crossed 45yrs. Want to settel in future, if business then in which field. Kindly please suggest in the detail, what to do, when to do, how to do, what not to do this year, so kindly please help me to make my life easy. Thanks
    Regards. Abrol Arvind

  5. My name is Ajay Kumar D.O.B. 03/09/1989 – kripya mere jivan ke bare me bataye mai bahut paresan hu meri life kaha ja rahi mai apni life me kya karunga.

  6. Kalpana Sunil Suryavanshi

    Namastay Guru Ji
    My name is Kalpana Sunil Suryavanshi. My birth date is 07/07/1979. My birth time is 01.50 am. Birth place is Solapur. Everything is not good in my life. I am confused. What can I do. I have government job so please tell me. What is good for me. I think I am unsuccessful. Am very upset in my life. I feel lonely. Everything is bad around me. Very upset in my mind. Everybody is cheating me. So please tell me how can beautiful my life. And relax my life. Please Sir.

  7. When I got job. I am unemployed from last nine months.

  8. Very good!

  9. MY NAME SAROJ YADAV. MERI DOB 26/01/1983 HAI. MAIN EK COMPUTER CENTER OPEN KARNA CHAHTA HOON. MUJHE ISS KE BARE MEIN PUCHANA HAI.

  10. Mujhe Govt. job milaga kya? Date of birth 22/7/1992 hai.

  11. Mera bhavishya kaisa hai or mujhe Govt. job milegi ki nahin.

  12. Sir – My DOB is 16.6.1991. morning 5:30am. Narmada gotra hai. Commerce mein graduation hai. NET exam clear hoga ki nahin. Kis trah ka job Milega or kab tak. Govt job ka yog hai ki nahin. Meri marriage kab hogi. Mera apna ghar kb banega Karj se mukti ke liye kya karu. Information mere Email per bhejna…

  13. अजय कुमार

    मेरा नाम अजय कुमार है DOB 10/2/1972 है मेरा जन्म दिल्ली मे हुआ है – मैं अपने कैरेयर को लेकर काफी परेशान हूँ, आप मेरी परेशानी दुर करे…

  14. Sir Pranam – Meri zindagi mein paisey ki takleef kab khatam hogi!

  15. Santosh Kumar Kashyap

    Mera ak samsya hai mai ak ladki se pyar karta hu aur use shadi karna chahta hu ghar vale taiyar nahi h kya karna chagiye plz javab dijiye.

  16. It is d best I m following from last eight years even some of dem are already been done vich is written truly so I think dis is more a fact prediction

  17. DOB – 30/06/1994 Kanpur: Bahut samsaye hai – bahut jada paresan hai

  18. DHANNA RAM MANDA

    Jai shree ram panditji..mera date of birth 25-01-1990 h.. time 11:15 am ..mera nam DHANNA RAM h OR M NAGAUR DIST. (Rajasthan) se hu..m but bimar rhta hu or nokri bi nhi lg rhi h..koi upay btao ..please suggestion me..

  19. I’m Alok Mishra – mera marriage kob hoga mera birthday 2/1/1987

  20. Mera naam Mamta Sharma hain. Mera is sansaar se man ub chuka hain. Main aapko bahut manti hu ples help me mare birth detail hain 9 Dec, 1978 6.35am Pathankot.
    Thanks!

  21. SIR, My date of birth is 24/02/1966 . 15 dino se service and social matter me bahut problems aaye hai . wo problems kb solve honge

  22. Waman Balkrishna Nandedkar

    Since 1975 – I am following Daruwalas Bhavishya and books etc. very helpful in general to all.