Home » Astrology » साप्ताहिक अंक ज्योतिष सितंबर 2019: पिनाकी मिश्रा

साप्ताहिक अंक ज्योतिष सितंबर 2019: पिनाकी मिश्रा

अंकशास्त्र विद्या (Hindi Numerology) में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आपके करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक आपके लिए तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि कैसे यह आप पर अपना प्रभाव डालता है? तो जानिये एस्ट्रोयोगी की मदद से अपने अंकशास्त्र की सही और सटीक जानकारी।

साप्ताहिक अंक ज्योतिष: 16 – 22 सितंबर, 2019

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra: 16 – 22 सितंबर, 2019

साप्ताहिक अंकज्योतिष (16 से 22 सितंबर): हों की स्थिति में बदलाव का असर न केवल राशिफल पर बल्कि आपके मूलांक के फल पर भी पड़ता है। अंकों के संयोग और ग्रहों की स्थिति में बदलाव मिलकर इस हफ्ते आपके मूलां‍क पर डाल रहे हैं कैसा असर, जानिए मशहूर न्‍यूमरॉलजिस्‍ट पिनाकी मिश्रा से…

1

प्रेम संबंधों में मिठास

अग्रद्रष्टा बनें, भविष्य द्रष्टा नहीं। आगे की चीजों को ध्यान में रखकर किया गया काम आपको इस हफ्ते सफलता प्रदान करेगा। युगल जोड़े पूरे हफ्ते आपसी तालमेल के साथ जीवन जीएंगे। विद्यार्थियों के लिए यह हफ्ता सफलता देने वाला साबित होगा। कफ जनित समस्या से इस हफ्ते सतर्कता बरतें।

2

कार्यों के फल मिलने लगेंगे

सप्ताह के मध्य से आपके किए हुए पिछले कार्यों का फल मिलना शुरू हो जाएगा। जिससे आपके अंदर शांति और संतोष का विश्वास भी जागृत होता चला जाएगा। पत्नी पक्ष का साथ मिलेगा। सम्भव है जिनके दांपत्‍य जीवन में तनाव चल रहा था उनके बीच का विवाद खत्म हो जाएगा और एक अच्छा तालमेल भी स्थापित होता चला जाएगा।

3

आर्थिक क्षति की आशंका

बिना विचारे जो करे, सो पाछे पछताए। इसलिए, इस हफ्ते कोई भी कार्य जल्दबाजी में न करें, अन्यथा भारी आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ सकता है। व्यापारियों के लिए दूर की यात्रा मुनाफे का कारण बन सकती है। नए प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है, पुराने प्रेम संबंध भी अपनी पराकाष्ठा पर होंगे।

4

आर्थिक रूप से सतर्क रहें

सप्ताह के प्रारंभिक दिनों में किसी नए विचार से प्रभावित रहेंगे। बुधवार के बाद के 3 दिन आर्थिक दृष्टिकोण से ध्यान देने के योग्य समय है। संभव है कुछ अनावश्यक खर्च आपके आर्थिक संतुलन को बिगाड़ के रख दें। मंगलवार के दिन लाल रंग के खाने की वस्तुओं का दान करें। इस सप्‍ताह की नकारात्मकता को कुछ हद तक कम कर देंगे।

5

सरकारी काम में बाधा

घरेलू वाद विवाद से इस हफ्ते अपने आपको पूरी तरह बचा कर रखें। अन्यथा अकारण मानसिक तनाव से आपकी कार्यक्षमता पूरी तरह बाधित और प्रभावित हो सकती है। ससुराल के लोगों से सप्ताह के अंतिम दो दिनों में अनायास सहयोग प्राप्त होगा जिससे आपके बिगड़े हुए काम पटरी पर आते चले जाएंगे। सरकारी कामों में अनावश्यक बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।

6

नौकरी में परेशानियां

आध्यात्मिक सोच इस हफ्ते आपके जीवन की कुछ जटिल समस्याओं का समाधान दे जाएगी। वर्तमान पर केंद्रित कर किया हुआ आपका हर काम इस सप्ताह आपको सफलता प्रदान करता चला जाएगा। नौकरी से जुड़े लोगों को अपने कार्यालय के वरिष्ठों से उत्पन्न अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है, सचेत रहें। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से हड्डी एवं नेत्र जनित रोगों से विशेष सतर्कता बरतें।

7

पारिवारिक विवाद का सामना

मानसिक भारीपन सप्ताह के मध्य तक आप पर भारी रहेगा। इसका परिणाम आपकी स्थूल गतिविधियों पर पड़ेगा और इस वजह से सोमवार से गुरुवार तक अपने कार्यक्षेत्र में हानि उठानी पड़ सकती है, सचेत रहें। पारिवारिक विवाद से मन खिन्न हो सकता है, इस वजह से पति-पत्नी के रिश्तों में खटास आ सकती है। दाएं नेत्र और दाईं भुजा से विशेष सतर्कता बरतें।

8

उपलब्धि प्राप्त होने के आसार

यह सप्ताह संभावनाओं से भरपूर है। इन संभावनाओं में आपकी चेष्टा रंग लाएगी और सप्ताह के अंत तक किसी बड़ी उपलब्धि के प्राप्त होने के भी पूरे आसार हैं। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह विशेष रूप से फलदायक साबित हो सकते हैं, किसी परीक्षा के नतीजे आपके मन को उमंगों से भर देंगे। वायु जनित रोगों से विशेष सतर्कता बरतें।

9

स्वास्थ्य संबंधी बाधाएं

पिछले हफ्ते के संकल्पित काम इस हफ्ते अपने अंजाम तक पहुंचते नजर आ रहे हैं, प्रयास और तेज कर दें, सफलता प्राप्त होगी। गुरुवार और शुक्रवार के दिन किसी नए कार्य की शुरुआत से बचें। संबंधित कार्य में हानि की आशंका बन रही है। स्वास्थ्य संबंधी बाधाएं सप्ताह के अंत तक मानसिक रूप से विचलित कर सकती हैं।

आपको ‘पिनाकी मिश्रा‘ द्वारा रचित ‘साप्ताहिक अंक ज्योतिष‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह अंक ज्योतिष अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

मासिक अंक ज्योतिष सितंबर 2019: पिनाकी मिश्रा

मासिक अंक ज्योतिष: सितंबर का महीना शुरू हो गया है। यह साल का 9 वां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *