Numerology

साप्ताहिक अंक ज्योतिष नवंबर 2020: पिनाकी मिश्रा

साप्ताहिक अंक ज्योतिष 26 अक्टूबर – 01 नवंबर, 2020: अंकशास्त्र विद्या (Numerology) में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आपके करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक आपके लिए तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि कैसे यह आप पर अपना प्रभाव डालता है? तो जानिये एस्ट्रोयोगी की मदद से अपने अंकशास्त्र की सही और सटीक जानकारी।

साप्ताहिक अंक ज्योतिष: 26 अक्टूबर – 01 नवंबर, 2020

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra: 26 अक्टूबर – 01 नवंबर, 2020

मूलांक से जानें कितना भाग्यशाली रहेगा यह सप्ताह

अक्टूबर माह के अंतिम सप्ताह में बुध उदित हो रहे हैं, साथ ही चंद्रमा कुंभ, मीन और मेष राशियों में संचार करते हुए सभी मूलांक को प्रभावित करेंगे। ग्रह-नक्षत्रों के इस संयोग से किसी मुलांक को लाभ हो सकता है तो किसी को नुकसान। किसी मुलांक के व्यापारियों के लिए लाभ के अवसर खुलकर सामने आएंगे तो किसी को सावधानी के साथ काम करने की जरूरत पड़ेगी। न्‍यूमरोलॉजिस्‍ट पिनाकी मिश्रा से जानिए कैसा बीतेगा आपका यह सप्‍ताह…

1

मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19, 28):

इस हफ्ते सफलता प्राप्त होगी

अक्टूबर का यह हफ्ता खुशनुमा बीतने वाला है। अपने मित्रों और परिवार के साथ एक अच्छा वक्त बिताने के लिए तैयार रहें। यह सप्ताह आप किसी नए विचार से प्रभावित होकर कुछ नया कर जाएंगे। नौकरी करने वाले लोग हफ्ते के अंतिम दिनों में अपने अधिकारियों से प्रशंसा के पात्र बन सकते हैं। विवाह बंधन में बंधने की आकांक्षा रखने वाले लोगों को इस हफ्ते सफलता प्राप्त होगी। अंकों और ग्रहों के दृष्टिकोण से दुर्गा सप्तशती में कवच का पाठ इस हफ्ते नियमित करें।

2

मूलांक 2 (जन्म तारीख 2, 11, 20, 29): साप्ताहिक अंक ज्योतिष

प्रयास और तेज कर दें

सामाजिक सरोकार में रूचि रखने वाले लोगों के लिए यह हफ्ता अपने सामाजिक सरोकारों में वृद्धि करने वाला और सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला साबित होगा। किसी बड़ी समस्या से छुटकारा मिलने का पूर्ण आसार हैं, इस दिशा में अपने प्रयास और तेज कर दें। वाणी के दम पर अपने रुके हुए कार्यों को इस हफ्ते सफलता पूर्वक निष्पादित करते चले जाएंगे। प्रेम-प्रसंग संबंधित मामले अपने चरम पर होंगे और दांम्पत्य जीवन में चली आ रही खटास भी इस हफ्ते समाप्त हो जाएंगे। इस हफ्ता हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करें, लाभ मिलेगा।

3

मूलांक 3 (जन्म तारीख 3, 12, 21, 30):

सफलता मिलने के पूर्ण आसार हैं

अंकों और ग्रहों का यह संयोग आपको इस हफ्ते भविष्य चिंतन की तरफ धकेल सकता है, जिसकी वजह से आपको आपके वर्तमान के कार्यों से मन भटक सकता है और इस कारण आप अवसादग्रसित भी हो सकते हैं। वैसे विद्यार्थी जो अपने रोजगार प्राप्ति के लिए इस हफ्ते परीक्षा देंगे, उन्हें वैसी परीक्षाओं में सफलता मिलने के पूर्ण आसार हैं। दांपत्य जीवन में आंशिक खटास आ सकती है, जिसके कारण मन कुछ उदास रह सकता है, बेहतर होगा अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचें। मानसिक शांति के लिए प्रतिदिन 10 मिनट निराकार ध्यान की क्रिया किया करें।

4

मूलांक 4 (जन्म तारीख 4, 14, 22, 31):

व्यापारियों को लाभ के अवसर मिलेंगे

आपकी तार्किक क्षमता इस हफ्ते अपने चरम पर रहेगी और अपनी बुद्धि के बल पर आप अपने कार्यक्षेत्र में सफलता के झंडे गाढ़ते नजर आएंगे। मित्रों और सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा और उनके इस सहयोग और साथ से आप अपने बड़े से बड़े काम में भी सफल होते चले जाएंगे। प्रेम-प्रसंग संबंधी मामले आवेश और गुस्से के कारण बिगड़ते नजर आएंगे। व्यापारियों के लिए लाभ के अवसर खुलकर सामने आएंगे। पूरे हफ्ते देवी सूक्त का एक पाठ नियमित तौर पर किया करें। स्वास्थ्य की दृष्टिकोण से वायु जनित समस्या पर विशेष सतर्कता बरतें।

5

मूलांक 5 (जन्म तारीख 5, 14, 23):

आय के नए स्रोत खुलेंगे

पूरे हफ्ते अंकों के इस संयोग से आपकी मानसिक शांति और मन की इक्षाएं तो पूरी होती दिखेंगी, पर कफ जनित समस्या से आपकी मानसिक शांति बीच बीच में खंडित हो जाया करेगी। संगीत और कला से जुड़े लोगों को कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। आय के नए स्रोत भी खुलेंगे और आर्थिक कष्ट से घिरे लोगों के कष्ट भी कम होते दिखेंगे। भावना प्रधान लोगों को हफ्ते के अंत अंत तक की अपने से चोट मिल सकती है, सावधान रहें।

6

मूलांक 6 (जन्म तारीख 6, 15, 24):

संभावनाओं का भरपूर लाभ लें

रुके हुए कार्य इस हफ्ते प्रगतिशील होने के आसार हैं, बेहतर होगा अपनी पूरी की पूरी कार्यक्षमता अपने अधूरे पड़े काम को निष्पादित करने में लगा दें। इंजीनियरिंग सेवा से जुड़े लोगों के लिए कोई नयी और बड़ी संभावना अनायास आपके सम्मुख आ सकती है, इन संभावनाओं का भरपूर लाभ लें। बुजुर्गों का साथ इस हफ्ते आपके सामने आने वाली संभावित समस्या से छुटकारा दिलवा देगा। देवी सूक्त का नियमित पाठ आपकी आने वाली समस्याओं को दूर कर सकता है या कम कर सकता है। नेत्र जनित समस्या से भी विशेष सतर्कता बरतें।

7

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16, 25):

ध्यान देने योग्य है यह सप्ताह

भावनात्मक आवेश से बचें वरना हफ्ते के प्रारंभिक भाग में इसी आवेश की वजह से कोई बड़ी आर्थिक और सामजिक हानि उठानी पड़ सकती है। व्यापारियों के लिए सतर्क रहने वाला सप्ताह है। मानसिक अस्थिरता चोट-चपेट का कारण भी बन सकता है, अतः मन शांत रखें। प्रेम संबंध से जुड़े रिश्ते इस हफ्ते आपसी सामंजस्य के बल पर अपने रिश्ते को अंतिम मुकाम तक पहुंचाने में सफल साबित हो सकते हैं। जो लोग घुटने के दर्द से परेशान हैं, उनके लिए यह हफ्ता विशेष ध्यान देने योग्य है।

8

मूलांक 8 (जन्म तारीख 8, 17, 26):

जीवन को नई दिशा मिलेगी

इस अंक के जातक पूरे हफ्ते प्रसन्नचित अवस्था में रहकर भरपूर जीवन का आनंद लेंगे। परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा और पुरानी सारी समस्याएं इन्ही सहयोग से खत्म भी हो जाएंगी। किसी बड़े सोच से जीवन को नई दिशा और नई ऊर्जा मिलती नजर आएगी। कंप्यूटर, सॉफ्टवेयर और प्रबंधन से जुड़े लोग अपने कार्यक्षेत्र में सफल होते नजर आएंगे, इनकी पुरानी समस्या और परेशानी भी इस महीने खत्म होती जाएंगी।

9

मूलांक 9 (जन्म तारीख 9, 18, 27):

अनायास भरपूर सहयोग मिलेगा

पूरे उत्साह के साथ अपने काम को अंजाम दें। सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह पूरे सप्ताह आपके अंदर होता रहेगा। ऊर्जा के इसी प्रवाह के कारण बड़े से बड़ा कार्य भी आप पूरा करते चले जाएंगे। अनजान लोगों का अनायास भरपूर सहयोग प्राप्त होगा और आपके रुके हुए कार्य भी संपन्न होते चले जाएंगे। संतान पक्ष की तरफ से सप्ताह के मध्य में कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। तंत्रोक्त देवी सूक्तम का पाठ इस सप्ताह आने वाली आपकी सभी बाधाओं को दूर करता चला जाएगा।

आपको ‘पिनाकी मिश्रा‘ द्वारा रचित ‘साप्ताहिक अंक ज्योतिष‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह अंक ज्योतिष अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

Numerology

मासिक अंक ज्योतिष अक्टूबर 2020: पिनाकी मिश्रा

मासिक अंक ज्योतिष: अक्टूबर का महीना आपका कैसा बीतेगा देखें… अक्टूबर का महीना ग्रहों और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *