साप्ताहिक अंक ज्योतिष अप्रैल 2020: पिनाकी मिश्रा

अंकशास्त्र विद्या (Hindi Numerology) में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आपके करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक आपके लिए तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि कैसे यह आप पर अपना प्रभाव डालता है? तो जानिये एस्ट्रोयोगी की मदद से अपने अंकशास्त्र की सही और सटीक जानकारी।

साप्ताहिक अंक ज्योतिष: 06 – 12 अप्रैल, 2020

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra: 06 – 12 अप्रैल, 2020

साप्ताहिक अंक ज्योतिष 06 – 12 अप्रैल, 2020: अप्रैल महीने के इस सप्ताह में बुध ग्रह की स्थिति बदल रही है। ग्रहों के योग संयोग के साथ अंकों के योग का प्रभाव भी सभी लोगों के जीवन पर होगा। कुछ लोगों को इस हफ्ते धन लाभ प्राप्त होगा तो कुछ लोग तकनीकी समस्याओं के कारण परेशान होंगे। आपके लिए सप्ताह कैसा रहेगा जानिए…

देखिए मूलांक के आधार पर कैसा बीतेगा सप्‍ताह

1

मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19, 28):

प्रेम संबंध में बेचैनी बढ़ेगीयह हफ्ता आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आर्थिक मामलों में धीमी गति से ही सही प्रगति होती रहेगी। कार्यक्षेत्र में स्थिति समान्य रहेगी। पारिवारिक जीवन के बीच घर का काम करना कुछ मानसिक उलझन देगा। प्रेम संबंध में आपकी बेचैनी बढ़ेगी एवं प्रेमी से मिलने के लिए अंदर ही अंदर छटपटाहट महसूस करेंगे।

2

मूलांक 2 (जन्म तारीख 2, 11, 20, 29):

आर्थिक मामलों में प्रगति होगीनौकरी व्यवसाय के मामले यह सप्ताह उन्नति दायक रहेगा। अपनी समझदारी और बुद्धि से आप कार्यक्षेत्र में तारीफ पाएंगे। लव लाइफ के मामले में सप्ताह उत्साहवर्धक है, समय रोमांटिक बीतेगा। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी, धन वृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे।

3

मूलांक 3 (जन्म तारीख 3, 12, 21, 30):

कार्यक्षेत्र में अधिक सजग रहेंगेआपके लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में अधिक सजग रहेंगे, उन्नति होगी। धन का व्यय अधिक होने से मन कुछ विचलित हो सकता है। प्रेम संबंध में बात-चीत का सिलसिला बनाए रखें। साथी से मुंह फुलाकर बैठे ना रहें, इससे आपको ही कष्ट होगा। खान-पान के प्रति रुचि बढ़ेगी।

4

मूलांक 4 (जन्म तारीख 4, 14, 22, 31):

मेहनत का पूरा लाभ मिलेगालॉकडाउन के बीच आपको अपने रिश्तों को मजबूत बनाने का मौका मिला है, अवसर का लाभ उठाएंगे। कार्यक्षेत्र में मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा। साथियों से सहयोग प्राप्त करेंगे। किसी जरूरतमंद की मदद कर सकते हैं। लव लाइफ में आप कुछ ज्यादा रोमांटिक होंगे। कुल मिलाकर समय अनुकूल रहेगा।

5

मूलांक 5 (जन्म तारीख 5, 14, 23):

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगीइस हफ्ते आपका अहं आपके सिर चढकर बोलेगा, क्रोध और अहंकार को जितना काबू रखेंगे सप्ताह उतना ही अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं आपके प्रोजेक्ट समय पर पूर्ण होते जाएंगे। आर्थिक मामलों में अपने निवेशों पर ध्यान देंगे, धन वृद्धि हो सकती है। रिलेशनशिप के मामले में आप कुछ लापरवाह हो सकते हैं, प्रेमी की भावना का ध्यान रखें।

6

मूलांक 6 (जन्म तारीख 6, 15, 24):

आर्थिक क्षेत्र में प्रगति करेंगेबीते दिनों की उलझनों में कमी आएगी। कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बना हुआ है। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल मन को आनंदित करेगा। आर्थिक क्षेत्र में आप प्रगति करेंगे। हालांकि, प्रेम सम्बंध में कुछ प्रतिकूल स्थितियां बन सकती हैं।

7

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16, 25):

प्रेम संबंध रोमांटिक रहेगाकार्यक्षेत्र में आपको कुछ सतर्क रहना होगा और गुप्त बातों को अपने तक ही रखें नहीं तो धोखा मिल सकता है। प्रेम संबंध रोमांटिक रहेगा। धन वृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे। अगर धन का निवेश करना चाह रहे हैं तो यह समय आपके लिए बहुत ही अनुकूल है। आर्थिक क्षेत्र में प्रगति होगी।

8

मूलांक 8 (जन्म तारीख 8, 17, 26):

धन वृद्धि के संयोग बनेंगेकामकाज के लिहाज से अप्रैल का यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं आप अपनी मेहनत के बल पर बहुत कुछ हासिल कर पाएंगे। धन वृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे। प्रेम संबंध में तालमेल और रोमांस बना रहेगा। लेकिन साथी की अपेक्षाओं का सम्मान करना होगा।

9

मूलांक 9 (जन्म तारीख 9, 18, 27):

सेहत का ध्यान रखेंआर्थिक मामलों में यह सप्ताह उलझन भरा रह सकता है। धन निवेश को लेकर कुछ विचार कर रहे हैं तो आपको सतर्कता पूर्वक निर्णय लेना चाहिए। कार्यक्षेत्र में कई तरह की परेशानियों को लेकर मन खिन्न हो सकता है। लव लाइफ में बेचैनी महसूस करेंगे। सेहत का ध्यान रखें। घर से काम कर रहे हैं तो तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

आपको ‘पिनाकी मिश्रा‘ द्वारा रचित ‘साप्ताहिक अंक ज्योतिष‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह अंक ज्योतिष अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

मासिक अंक ज्योतिष अप्रैल 2020: पिनाकी मिश्रा

मासिक अंक ज्योतिष: जन्‍मतिथि से जानिए कैसा बीतेगा आपका यह महीना। अन्य दिनों में पैदा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *