Home » Astrology » साप्ताहिक अंक ज्योतिष जुलाई 2019: पिनाकी मिश्रा

साप्ताहिक अंक ज्योतिष जुलाई 2019: पिनाकी मिश्रा

अंकशास्त्र विद्या (Hindi Numerology) में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आपके करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक आपके लिए तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि कैसे यह आप पर अपना प्रभाव डालता है? तो जानिये एस्ट्रोयोगी की मदद से अपने अंकशास्त्र की सही और सटीक जानकारी।

साप्ताहिक अंक ज्योतिष: 15 – 21 जुलाई, 2019

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra: 15 – 21 जुलाई, 2019

चंद्रग्रहण के प्रभाव में इस सप्‍ताह अंकज्‍योतिष के परिणामों में भारी फेरबदल देखने को मिल सकता है। किसी मूलांक को इस सप्‍ताह लाभ हो सकता है और किसी मूलांक को भारी कुछ नुकसान भी हो सकता है। न्‍यूमरॉलजिस्‍ट पिनाकी मिश्रा से जानिए इस सप्‍ताह का अंकज्‍योतिष…

1

पुराने संबंध में तकरार संभव है

साप्ताहिक आय व्यय के लेखे जोखे में व्यय की ही प्रबलता नजर आ रही है। आर्थिक मामलों पर ध्यान दें। आर्थिक निर्णय खुद से लेने पर लाभ है। किसी और के विचार से प्रभावित होकर लिए गए निर्णय में हानि उठानी पड़ सकती है। व्यक्तिगत अहं के कारण किसी पुराने संबंध में तकरार संभव है। इससे बचें।

2

आर्थिक समस्याएं हल होंगी

प्रेम संबंधों तथा दांपत्‍य जीवन में पुरानी खुशियां फिर से लौटकर आएंगी। आर्थिक समस्याएं हल होती दिखेंगी , तथा आय के नए स्रोत भी खुलेंगे। कफ जनित समस्याएं पूरे सप्ताह आपको परेशान कर सकती हैं। प्रतियोगी छात्रों को भी सुखद समाचार प्राप्ति के योग बन रहे हैं। व्यापारियों के लिए लाभ का समय है।

3

कार्यक्षेत्र में प्रशंसा

अध्ययन अध्यापन से जुड़े लोगों को उनके कार्यक्षेत्र में प्रशंसा के साथ-साथ नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। घर में किसी मांगलिक कृत्य से सम्बंधित समाचार आगमन की पूर्ण सम्भावना बन रही है। किसी अजनबी से मुलाकात आपके जीवन की दिशा बदल सकती है , जो कि आपके लिए सुखद बदलाव साबित होगा।

4

घर में खुशी का माहौल रहेगा

नई ऊर्जा की अनुभूति होगी जिससे पूरे सप्ताह आप अपने कार्य में संतुष्टि की अनुभूति प्राप्त करेंगे। बहुत दिन से चली आ रही समस्याओं पर इस महीने विराम लगने के आसार हैं, जिससे घर में खुशी का माहौल रहेगा। बड़े भाई से तार्किक मनमुटाव सम्भव है जो कि क्षणिक हीं होगा। इन्फेक्शन जनित रोगों से सतर्कता बरतें।

5

स्‍वास्‍थ्‍य की विशेष देखभाल करें

मानसिक चंचलता और मानसिक भटकाव आपको आपके कार्य में मानसिक विकेंद्रीकरण प्रदान कर सकता है, इससे बचाव अपेक्षित है। दांपत्‍य जीवन में छोटी-छोटी बातें तकरार का कारण बन सकती हैं, बेहतर होगा ऐसे सम्बन्धों में अनावश्यक तर्क से बचें। स्नायु तंत्र से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है , सावधानी बरतें।

6

संगीत और कला से जुड़े लोगों को लाभ

नौकरीपेशा लोगों को अनावश्यक और अचानक से आयी परेशानियां पूरे सप्ताह मानसिक रूप से उद्धवेलित कर सकती हैं। रक्तचाप और मधुमेह के रोगी पूरे सप्ताह अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। साहित्य, संगीत और कला से जुड़े लोगों के लिए उपलब्धियों भरा सप्ताह साबित हो सकता है, प्रयास तेज कर दें।

7

बड़ी उपलब्धि हाथ लगेगी

बने काम बिगड़ सकते हैं और बिगड़े काम बनते नज़र आएंगे। व्यापारियों को अचानक से मिले किसी सौदे में लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। राजनीति से जुड़े लोगों के साथ भी कुछ इसी तरह का योग संयोग बनता नज़र आ रहा है और अचानक से किसी बड़ी उपलब्धि के हाथ लगने की भी सम्भावना बन रही है।

8

आप भविष्य चिंतन से बचें

यह सप्ताह लाभदायक साबित हो सकता है, पर इसके लिए जरूरी है कि आप भविष्य चिंतन से बचें और आज पर पूरी तरह केंद्रित हो जाएं। नौकरी करने वालों और व्यापार करने वाले लोगों को अपने-अपने कार्यक्षेत्र में संतुष्टि और सफलता दोनों प्राप्त होगी। नस नाड़ी से जुड़ी समस्या सप्ताह के अंतिम दिनों में बढ़ सकती है। सावधान रहें।

9

व्‍यापारियों को लाभ

आर्थिक मामलों में अंतिम समय में लिए गए निर्णय से अनायास धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। व्यापारियों के लिए लाभ वाला सप्ताह साबित हो सकता है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के लिए शुभ समाचार प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

आपको ‘पिनाकी मिश्रा‘ द्वारा रचित ‘साप्ताहिक अंक ज्योतिष‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह अंक ज्योतिष अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

मासिक अंक ज्योतिष जुलाई 2019: पिनाकी मिश्रा

जुलाई का महीना शुरू होने के साथ ही व्यवसाय, व्यापार और नौकरीपेशा, हर वर्ग में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *