Numerology

साप्ताहिक अंक ज्योतिष फरवरी 2021: पिनाकी मिश्रा

साप्ताहिक अंक ज्योतिष 15 – 21 फरवरी, 2021: अंकशास्त्र विद्या (Numerology) में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आपके करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक आपके लिए तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि कैसे यह आप पर अपना प्रभाव डालता है? तो जानिये एस्ट्रोयोगी की मदद से अपने अंकशास्त्र की सही और सटीक जानकारी।

साप्ताहिक अंक ज्योतिष: 15 – 21 फरवरी, 2021

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra: 15 – 21 फरवरी, 2021

अपनी बर्थडे डेट से जान‍िए ये वीक लाया है कौन सा तोहफा?

फरवरी माह के तीसरे सप्ताह में ग्रह-नक्षत्रों को लेकर बड़ा फेरबदल देखने को मिलेगा। इस सप्ताह की शुरुआत में न्याय और कर्म के ग्रह शनि उदित होने वाले हैं। सप्ताह के अंत में सूर्य देव मकर राशि से निकलकर कुंभ में आएंगे। ऐसे में ग्रहों के योग संयोग का अंकज्योतिष से आकलन करने पर ज्ञात होता है कि कुछ मूलांक वालों के लिए यह सप्ताह आय के दृष्टि के बेहद लाभकारी रहने वाला है तो कुछ मूलांक वालों के लिए स्वास्थ्य के मामले में चिंताजनक स्थिति रह सकती है। आपके लिए कैसा रहेगा आने वाला हफ्ता बता रहे हैं न्‍यूमरॉलाजिस्‍ट नंद‍िता पांडेय

1

मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19, 28):

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी। साथ ही आर्थिक उन्नति के कई अवसर भी प्राप्त होंगे। धन वृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे। इस सप्ताह आपके कार्यक्षेत्र में कुछ तकलीफ़ बढ़ सकती हैं। प्रेम संबंध में समय सुकून भरा रहेगा एवं आपसी संबंध में प्रेम बढ़ेगा।

2

मूलांक 2 (जन्म तारीख 2, 11, 20, 29): साप्ताहिक अंक ज्योतिष

इस हफ्ते कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं इससे संबंधित यात्राओं द्वारा आपके लिए शुभ परिणाम सामने आएंगे। प्रेम संबंध में अपनी सोच पर अडिग रहेंगे तो बेहतर स्थितियां बनती जाएंगी। आर्थिक स्थितियां धीरे-धीरे बेहतर होंगी।

3

मूलांक 3 (जन्म तारीख 3, 12, 21, 30):

प्रेम संबंध में आपसी स्‍नेह और सामंजस्‍य बढ़ेगा। साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे। आर्थिक मामलों में धीरे-धीरे उन्नति होगी। इस सप्ताह आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ परेशान हो सकते हैं। इससे थोड़ा स्‍ट्रेस बढ़ेगा।

4

मूलांक 4 (जन्म तारीख 4, 14, 22, 31):

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं आप जितना अधिक फटाफट निर्णय लेकर अपने प्रॉजेक्‍ट को संभालेंगे। उतनी अधिक सफलता प्राप्त करेंगे। इस सप्ताह आपके आर्थिक मामलों में भी सुधार रहेंगे। प्रेम संबंध में रोमांस धीरे-धीरे पदार्पण करेगा।

5

मूलांक 5 (जन्म तारीख 5, 14, 23):

आर्थिक मामलों में आप अपनी व्यवहार कुशलता द्वारा स्थितियां अपने पक्ष में करने में सक्षम रहेंगे। धन वृद्धि के अच्छे संयोग बन रहे हैं। प्रेम संबंध में भी सुंदर संयोग बन रहे हैं एवं आपसी प्रेम सुदृढ़ होगा। कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं।

6

मूलांक 6 (जन्म तारीख 6, 15, 24):

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं सफलता के मार्ग प्रशस्त होंगे। इस सप्ताह कोई भी प्रॉजेक्‍ट शुरू करेंगे तो भविष्य में सुंदर परिणाम सामने आएंगे। प्रेम संबंध में एक नयी शुरुआत आपके जीवन में ख़ुशियां लेकर आएंगी। आर्थिक व्यय अधिक हो सकते हैं।

7

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16, 25):

आर्थिक मसलों में समय अनुकूल होता जाएगा एवं मन माफ़िक़ बदलाव नज़र आएंगे। आपके द्वारा किए गए निवेश बेहतर परिणाम लेकर आएंगे। प्रेम संबंधों में इस सप्ताह कष्ट हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी अहं के टकराव आपके प्रॉजेक्‍ट में लापरवाही बरतेंगे।

8

मूलांक 8 (जन्म तारीख 8, 17, 26):

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं समय अनुकूल होता जाएगा। इस मामले में आप काफ़ी रिलैक्स महसूस करेंगे। प्रेम संबंधों में समय अनुकूल रहेगा एवं लव लाइफ़ रोमांटिक रहेगी। आर्थिक मामलों में संभलकर रहें अन्यथा व्यय अधिक हो सकते हैं।

9

मूलांक 9 (जन्म तारीख 9, 18, 27):

कार्यक्षेत्र में उन्नति भी होगी एवं आपके निर्णयों की तारीफ़ें भी होंगी। आर्थिक मामलों में भविष्य के बारे में सोचकर निवेश करेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। प्रेम संबंधों में बेचैनी और तनाव हो सकता है।

आपको ‘न्‍यूमरॉलाजिस्‍ट नंद‍िता पांडेय‘ द्वारा रचित ‘साप्ताहिक अंक ज्योतिष‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह अंक ज्योतिष अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

Numerology

मासिक अंक ज्योतिष फरवरी 2021: पिनाकी मिश्रा

मासिक अंक ज्योतिष: जन्‍मतिथि से जानिए कैसा बीतेगा साल का दुसरे महीना… मूलांक से जानें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *