Home » Astrology » साप्ताहिक अंक ज्योतिष अप्रैल 2019: पिनाकी मिश्रा

साप्ताहिक अंक ज्योतिष अप्रैल 2019: पिनाकी मिश्रा

अंकशास्त्र विद्या (Hindi Numerology) में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आपके करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक आपके लिए तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि कैसे यह आप पर अपना प्रभाव डालता है? तो जानिये एस्ट्रोयोगी की मदद से अपने अंकशास्त्र की सही और सटीक जानकारी।

साप्ताहिक अंक ज्योतिष: 22 – 28 अप्रैल, 2019

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra: 22 – 28 अप्रैल, 2019

जन्‍मतिथि से जानिए इस हफ्ते आपके सामने क्‍या-क्‍या चुनौतियां। इस हफ्ते क्‍या बता रहा है आपका मूलांक जानिए मशहूर न्‍यूमरोलॉजिस्‍ट पिनाकी मिश्रा से…

1

1:इस सप्ताह दूसरों की लापरवाही से मानसिक परेशानी हो सकती है। आतंरिक अभिव्यक्ति प्रकट करने की आपकी यह क्षमता आपके बिगड़े हुए संबंधों को भी इस सप्ताह प्रगाढ़ और मधुर कर देगी। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से रक्त एवं ब्‍लड प्रेशर संबंधी समस्या से सतर्कता बरतें।

2

2:इस सप्ताह दूसरों की लापरवाही से मानसिक परेशानी हो सकती है। आतंरिक अभिव्यक्ति प्रकट करने की आपकी यह क्षमता आपके बिगड़े हुए संबंधों को भी इस सप्ताह प्रगाढ़ और मधुर कर देगी। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से रक्त एवं ब्‍लड प्रेशर संबंधी समस्या से सतर्कता बरतें।

3

3:इस सप्ताह जीवनयापन सुख सुविधा के साथ होगा। पारिवारिक सुख भी प्राप्त होंगे। बड़े अफसरों और ख्याति प्राप्त लोगों के संपर्क में आने से आपकी ख्याति और सम्मान में इजाफा होगा। प्रेम-प्रसंग संबंधी मामले अपने चरम पर होंगे और संभव है कि ऐसे जोड़े परिणय सूत्र में बंध भी जाएंगे।

4

4:जो छात्र निराश हो चुके हैं, उन्हें अनायास कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं, बेहतर होगा निराश होने की बजाए अपने प्रयास को और तेज कर दें। आपकी इच्‍छाएं और महत्वकांक्षाएं इस हफ्ते के अंत तक पूरी होती नज़र आएंगी और इस क्रम में मित्रों और परिवार का सहयोग भी प्राप्त होगा।

5

5:अनुबंधों और समझौतों से प्रचुर लाभ होने की संभावना बन रही है। इस सप्ताह महत्वपूर्ण व्यक्तियों के संपर्क में आने से अनायास आर्थिक लाभ के योग बनते नज़र आ रहे हैं। आप संघर्ष में जूझते रहेंगे और शत्रुओं का पराभव कर देंगे।

6

6:स्‍वास्‍थ संबंधी परेशानी इस हफ्ते आपके शरीर के साथ-साथ आपके मन को भी खिन्न कर सकती है, अतः जरूरी है इनसे संबधित समस्याओं पर हफ्ते के प्रारम्भ से ही ध्यान रखें। शनिवार के दिन काली मंदिर में नारियल चढ़ाना लाभप्रद है।

7

7:सप्ताह के मध्य में मानसिक चिंताएं उभरकर सामने आ सकती हैं। विरोधी पक्ष प्रतिष्ठा में आंच लाने की भरपूर कोशिश करेंगे पर आप उन सभी षड्यंत्रों से बेदाग निकलते चले जाएंगे। दांपत्‍य जीवन में छोटी-छोटी बातों पर होने वाली तकरार आपकी मानसिक स्थिति को खिन्न कर सकती है।

8

8:जीवन में प्राप्त किए हुए कुछ कड़वे अनुभव इस हफ्ते आपके काम आने वाले हैं, संभव है किसी बड़े प्रलोभन से अंत तक अपने आपको बचा लें, जिससे बड़ी आर्थिक क्षति से आने वाले समय में बचाव होगा। पूरे हफ्ते देवी सूक्तम का नियमित पाठ आपको आर्थिक और स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं से बचाव प्रदान करेगा।

9

भावनात्मक निर्णय और भावनात्मक आवेश में आकर इस हफ्ते किसी भी कार्य को न करें। मजबूत मानसिक स्थिति के साथ आगे बढ़ें और दिल के बजाए दिमाग से काम लें। शनिवार के दिन काली मंदिर में नारियल चढ़ाना लाभप्रद है।

आपको ‘पिनाकी मिश्रा‘ द्वारा रचित ‘साप्ताहिक अंक ज्योतिष‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह अंक ज्योतिष अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

अप्रैल 2019 मासिक अंक ज्योतिष: पिनाकी मिश्रा

अप्रैल का महीना शुरू होने के साथ ही व्यवसाय, व्यापार और नौकरीपेशा, हर वर्ग में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *