Numerology

साप्ताहिक अंक ज्योतिष अगस्‍त 2020: पिनाकी मिश्रा

साप्ताहिक अंक ज्योतिष 03 – 09 अगस्‍त, 2020: अंकशास्त्र विद्या (Numerology) में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है। आपके करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक आपके लिए तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि कैसे यह आप पर अपना प्रभाव डालता है? तो जानिये एस्ट्रोयोगी की मदद से अपने अंकशास्त्र की सही और सटीक जानकारी।

साप्ताहिक अंक ज्योतिष: 10 – 16 अगस्‍त, 2020

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra: 10 – 16 अगस्‍त, 2020

देखें आपके लिए कितना भाग्यशाली रहेगा यह हफ्ताअंकों का योग और ग्रहों के संयोग मिलाकर इस हफ्ते आपके मूलांक के लिए क्‍या कुछ ला रहे हैं। किसी मूलांक के लिए यह सप्‍ताह लाभ वाला हो सकता है तो किसी मूलां‍क को हानि भी हो सकती है। आपके मूलांक के लिए यह सप्‍ताह कैसा रहेगा, जानिए न्‍यूमरॉलजिस्‍ट पिनाकी मिश्रा से…

1

मूलांक 1 (जन्म तारीख 1, 10, 19, 28):

सुखद समाचार की होगी प्राप्ति

यह हफ्ता आपके लिए उम्मीदों भरा साबित होगा। संभव है किसी बड़ी पुरानी समस्या से छुटकारा मिल सकता है। आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह संतुलन वाला साबित होगा, वैसे भुगतान जो सरकार की तरफ से फंसे हुए थे, उनकी प्राप्ति होगी। गुरुवार को अगर छोड़ दें तो लव लाइफ और दांपत्य जीवन में प्रगाढ़ता बनी रहेगी। कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्रों को हफ्ते के अंत तक सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से नेत्र जनित समस्याओं से सतर्कता बरतें।

उपाय: सूर्य मंत्र का मानसिक जप करें।

2

मूलांक 2 (जन्म तारीख 2, 11, 20, 29): साप्ताहिक अंक ज्योतिष

लक्ष्य तक पहुंचने में सफल होंगे

इस हफ्ते दुष्कर से दुष्कर कार्य भी आपकी बुद्धि और कर्मठता के बल पर अपने अंजाम तक पहुंचते चले जाएंगे, मानसिक दवाब का भी सामना करना पड़ सकता है, पर इन सबके बावजूद भी आप हर विघ्न और बाधाओं को पार करते हुए अपने लक्ष्य तक पहुंचने में सफल साबित होंगे। वैसे जो छात्र परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं या परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं, उनके लिए यह सप्ताह शुभ फलदायक है।

उपाय: सोमवार के दिन दूध या बताशा भगवान को भोग लगाएं।

3

मूलांक 3 (जन्म तारीख 3, 12, 21, 30):

आय के नए स्रोत खुलेंगेमानसिक शांति और मन की इक्षाएं तो पूरी होती दिखेंगी, पर कफ जनित समस्या से आपकी मानसिक शांति बीच-बीच में खंडित हो जाया करेगी। दवा उद्योग से जुड़े लोगों को कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। आय के नए स्रोत खुलेंगे और आर्थिक कष्ट से घिरे लोगों के कष्ट भी कम होते दिखेंगे। भावना प्रधान लोगों को हफ्ते के अंत तक अपनों से चोट मिल सकती है, सावधान रहें।

उपाय: हनुमान चालीसा का पाठ करें।

4

मूलांक 4 (जन्म तारीख 4, 14, 22, 31):

आय के दृष्टिकोण से उत्तम हफ्ताव्यापारिक सूझबूझ से व्यापारिक निर्णय सही और मुनाफे वाले साबित हो सकते हैं। इस हफ्ते अपनी बौद्धिक क्षमता और तर्क शक्ति के बल पर आप अपने बिगड़े हुए काम को भी बना लेंगे। आय के दृष्टिकोण से यह हफ्ता अच्छा साबित होने वाला है। प्रेम संबंध और भी प्रगाढ़ होंगे, पर हफ्ते के अंतिम दिनों में कुछ मनमुटाव की आशंका है।

उपाय: तंत्रोक्त देविसूक्तम का पाठ करें।

5

मूलांक 5 (जन्म तारीख 5, 14, 23):

किसी पर ज्यादा भरोसा न करें

साहित्य, पत्रकारिता और कानून से जुड़े लोगों के लिए उपलब्धियों वाला सप्‍ताह है। किसी पुराने मित्र या परिचित से अचानक हुई मुलाकात आपकी तात्कालिक समस्या को हल कर देगी। आर्थिक मामलों में पूरे हफ्ते किसी पर भी भरोसा न रखें वरना बहुत बड़ी क्षति हो सकती है। संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। अगर संतान के विवाह के लिए परेशान हैं तो हफ्ते के अंत तक आपकी यह चिंता दूर होती नजर आएगी।

उपाय: काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

6

मूलांक 6 (जन्म तारीख 6, 15, 24):

परेशान कर सकती हैं कुछ समस्याएं

सरकारी नौकरी से जुड़े लोग प्रशंसा के हकदार होंगे। समाज और देश को दिए गए इनके योगदान को लेकर इनके वरिष्ठ अधिकारी और आम जनता इनकी भूरी-भूरी प्रशंसा करेंगे। व्यापार–व्यवसाय से जुड़े लोगों के अंदर नकारात्मक भाव का संचार होगा जिससे हफ्ते के प्रारंभिक तीन दिन व्यापार को लेकर मन विचलित रह सकता है। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से वरिष्ठ लोगों को विशेषकर घुटने के दर्द की समस्या से सामना करना पड़ सकता है।

उपाय: काला उड़द और कुछ पैसे मंगलवार के दिन दान करें।

7

मूलांक 7 (जन्म तारीख 7, 16, 25):

सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी

अपने पूर्व नियोजित कार्य पर ध्यान दें और उसे ही अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश करें। किसी भी प्रकार के नए विचार और कार्य से बचाव अपेक्षित है। वर्तमान पर दृष्टि रखते हुए कार्य को अंजाम दें, सफलता निश्चित तौर पर प्राप्त होगी। व्यापारियों के लिए इस हफ्ते की हुई यात्राएं लाभप्रद साबित होंगी। इन यात्राओं के माध्यम से बड़े मुनाफे के योग बन रहे हैं। दांपत्‍य जीवन में कलह आपकी कार्यक्षमता को प्रभावित कर सकती है, ध्यान रखें।

उपाय: गायत्री मंत्र का मानसिक जप करें।

8

मूलांक 8 (जन्म तारीख 8, 17, 26):

मिल सकती है कोई शुभ सूचना

सप्ताह के प्रारंभ में सबकुछ आपको अपने अनुकूल ही महसूस होगा पर बुधवार के बाद से अचानक आपके अंदर नकारात्मकता हावी होनी शुरू हो सकती है जो कि शुक्रवार तक जारी रहेगी। पर सप्ताह का अंत जबरदस्त तरीके से होगा और शनिवार की शाम कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी जो कि आपके साथ साथ पूरे परिवार के माहौल को बदल कर रख देगी। लवलाइफ के झगड़े भी शुक्रवार की शाम तक खत्म हो जाएंगे और प्यार फिर परवान चढ़ने लगेगा।

उपाय: श्री सूक्त का पाठ करें।

9

मूलांक 9 (जन्म तारीख 9, 18, 27):

स्वास्थ्य का ध्यान रखें

सरकारी मसले जो आपकी परेशानी का कारण बन रहे हैं, उन मसलों को सुलझाने के लिए यह सप्ताह सर्वथा अनुकूल है। सप्ताह के मध्य तक नए प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है, इन संबंधों की प्रगाढ़ता भी लंबे समय तक बनी रहेगी। वरिष्ठ लोगों को स्वास्थ्य संबंधी एवं बाल बच्चों की चिंताएं पूरे हफ्ते परेशान कर सकती हैं, इसलिए इन समस्याओं से जूझने के लिए अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त धार्मिक एवं आध्यात्मिक क्रियाओं को दें। कफ और टॉन्सिल से जुड़ी समस्याएं परेशान कर सकती हैं, सतर्कता बरतें।

उपाय: गौशाला में आर्थिक सहयोग करें।

आपको ‘पिनाकी मिश्रा‘ द्वारा रचित ‘साप्ताहिक अंक ज्योतिष‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह अंक ज्योतिष अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

Numerology

मासिक अंक ज्योतिष अगस्‍त 2020: पिनाकी मिश्रा

मासिक अंक ज्योतिष: महीने की शुरुआत में ही ग्रहों की स्थिति में काफी बदलाव होने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *