Home » Astrology » साप्ताहिक आर्थिक राशिफल दिसंबर 2019
वार्षिक आर्थिक राशिफल – Annual Financial Predictions

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल दिसंबर 2019

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल: 16 – 22 दिसंबर, 2019

जानिए रुपये-पैसे के मामले में महीने का आखिरी सप्‍ताह कैसा?:

  • मेष राशि
  • वृष राशि
  • मिथुन राशि
  • कर्क राशि
  • सिंह राशि
  • कन्या राशि
  • तुला राशि
  • वॄश्चिक राशि
  • धनु राशि
  • मकर राशि
  • कुम्भ राशि
  • मीन राशि

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल: 16 – 22 दिसंबर, 2019

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल दिसंबर 2019: Weekly Financial Predictions

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल: इस हफ्ते इन राशियों को कार्यक्षेत्र में मिलेगी तरक्की… आपके लिए 16 – 22 दिसंबर, 2019 का सप्ताह कैसा गुजरेगा, बता रहे हैं मशहूर ऐस्ट्रॉलजर पिनाकी मिश्रा

मेष

आर्थिक मामलों में समय अनुकूल होता जाएगा एवं जीवन में वृद्धिकारक स्थितियां बनती जाएंगी। यात्राओं द्वारा शुभ संयोग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में उन्नति तो होगी लेकिन आपकी अपेक्षाओं से कमतर ही रहेगी। सप्ताह के अंत में सुखद समय व्यतीत करेंगे।

वृषभ

आर्थिक समय अनुकूल है एवं आय में वृद्धि होगी। इस सप्ताह की गई यात्रा आपके लिए विशेष फायदेमंद होगी, इससे आपको आंतरिक सुकून मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत द्वारा ही सफलता मिलेगी।

मिथुन

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं जीवन में वृद्धिकारक स्थितियां बनती जाएंगी, हालांकि अभी भी आपको लगेगा कि आप इसमें और सकारात्मक कर सकते हैं। इस सप्ताह अपने निवेशों पर ध्यान अधिक दें क्योंकि आर्थिक व्यय की स्थितियां बन रही हैं। यह सप्ताह यात्राओं के लिए उचित नहीं है एवं इन्हें टाल देने में ही भलाई है।

कर्क

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं रचनात्मक कार्यों द्वारा शुभ स्थितियां बनती जाएंगी, किसी पितातुल्य व्यक्ति की इस मामले में मदद प्राप्त हो सकती है। आर्थिक वृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे एवं जीवन में सुख समृद्धि प्राप्त करेंगे। परिवार से संबंधित किसी मसले को लेकर आप इस समय थोड़ा सा चिंताग्रस्त भी रहेंगे। सप्ताह के अंत में किसी युवा को लेकर मन चिंतित रह सकता है।

सिंह

कार्यक्षेत्र में कुछ नया करने का मन बन सकता है एवं नए प्रयोगों द्वारा कार्यक्षेत्र में वृद्धिकारक स्थितियां भी बनती जाएंगी। आर्थिक सुख-समृद्धि के भी शुभ संयोग बनेंगे एवं अपने निवेशों द्वारा फायदा प्राप्त करेंगे। आर्थिक स्थिति को ठोस बनाने के आपको इस सप्ताह कई सुनहरे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। यात्राओं को इस सप्ताह टाल देने में ही भलाई है अन्यथा बेवजह मानसिक कष्ट हो सकता है।

कन्या

आर्थिक मामलों में बहुत कुछ सकारात्मक बदलाव आएगा और निवेशों द्वारा आपको फायदा भी होगा। कार्यक्षेत्र में थोड़ा सा बंधन महसूस कर सकते हैं। यात्राओं के लिए भी यह समय विशेष योगकारी है। सप्ताह के अंत में सुकूनभरा समय व्यतीत करेंगे।

तुला

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं कहीं से इस मामले में आपको सकारात्मक समाचार प्राप्त हो सकता है। इस सप्ताह आपके लिए आर्थिक व्यय अधिक रहेंगे। इस सप्ताह की गई यात्राओं द्वारा आपके लिए शुभ परिणाम आएंगे। परिवार में किसी प्रॉपर्टी आदि को लेकर मानसिक कष्ट हो सकता है, आपको यह भी महसूस होगा कि आपको उतनी तवज्जो नहीं मिल रही जितनी आप अपने परिवार से अपेक्षा करते हैं। इस सप्ताह व्यय अधिक रहेगा एवं आपको इस तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है।

वृश्चिक

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं समय अनुकूल होता जाएगा। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी एवं आपके दुश्मन भी आपकी दूर-दृष्टि का लोहा मानेंगे। आर्थिक उन्नति के शुभ संयोग बन रहे हैं। यह सप्ताह यात्राओं के लिए भी अनुकूल है एवं किसी नए स्थान पर यात्रा करने का मन भी बना सकते हैं।

धनु

नए प्राॅजेक्ट इस समय अत्यंत अनुकूल स्थितियां बनाते जाएंगे एवं कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। आर्थिक मामलों में समय अनुकूल है एवं कोई महिला आगे बढ़कर इस मामले में आपकी मदद कर सकती है। यह सप्ताह यात्राओं के लिए अनुकूल नहीं है एवं इन्हें टाल देने में ही भलाई है। कोई आपका अपना, आपको धोखा दे सकता है।

मकर

इस समय किसी धार्मिक स्थल पर यात्रा करने की संभावनाएं हैं। आप अपने परिवार के साथ भी कहीं घूमने फिरने की सोच सकते हैं। आर्थिक मामलों में आपके द्वारा की गई मेहनत अंत में कुछ सकरात्मक बदलाव लेकर आएगी। इस समय कार्यक्षेत्र में भी कष्ट दायक स्थितियां आ सकती हैं। आपको अपने प्राॅजेक्ट को लेकर बेवजह के वाद-विवाद से अपना बचावकर के आगे बढ़ना चाहिए तभी सुकून आएगा।

कुंभ

आर्थिक उन्नति के लिए विशेष शुभ संयोग बनेंगे। इस सप्ताह आप अपने निवेशों में भी बहुत कुछ बदलाव लेकर आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बातचीत द्वारा स्थितियों को संभालने की कोशिश करें तभी सुकून आएगा। यात्राओं द्वारा शुभ फल प्राप्त होंगे एवं जीवन में सुख संपत्ति सभी का आगमन होगा। सप्ताह के अंत में कोई महत्वपूर्ण निर्णय को टाल देने में ही भलाई है।

मीन

आर्थिक वृद्धि के शुभ संयोग बनेंगे एवं कोई महिला आगे बढ़कर इस मामले मे मदद भी कर सकती हैं। कार्यक्षेत्र में कोई नया प्राॅजेक्ट परेशानी बढ़ा सकता है। रचनात्मक प्राॅजेक्ट को पूर्ण होने में भी समय लगेगा। इस सप्ताह यात्राओं को टाल देने में ही भलाई है, अन्यथा बीती बातों को यादकर बेवजह परेशान हो सकते हैं।

नंदिता पांडे

आपको नंदिता पांडे जी द्वारा अनुमानित यह ‘साप्ताहिक आर्थिक राशिफल‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह आर्थिक राशिफल अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

Aries

Aries Weekly Horoscope December 2019

Aries Weekly Horoscope (March 20 – April 18) The moment you come across an Aries, the …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *