Home » Astrology » साप्ताहिक आर्थिक राशिफल नवंबर 2018
वार्षिक आर्थिक राशिफल – Annual Financial Predictions

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल नवंबर 2018

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल: 12 – 18 नवंबर, 2018

राशियाँ राशिचक्र के उन बारह बराबर भागों को कहा जाता है जिन पर ज्योतिषी आधारित है। हर राशि सूरज के क्रांतिवृत्त (ऍक्लिप्टिक) पर आने वाले एक तारामंडल से सम्बन्ध रखती है और उन दोनों का एक ही नाम होता है – जैसे की मिथुन राशि और मिथुन तारामंडल। यह बारह राशियां हैं:

  • मेष राशि
  • वृष राशि
  • मिथुन राशि
  • कर्क राशि
  • सिंह राशि
  • कन्या राशि
  • तुला राशि
  • वॄश्चिक राशि
  • धनु राशि
  • मकर राशि
  • कुम्भ राशि
  • मीन राशि

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल: 12 – 18 नवंबर, 2018

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल नवंबर 2018: Weekly Financial Predictions

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल: आपके लिए 12 – 18 नवंबर, 2018 का सप्ताह कैसा गुजरेगा, बता रहे हैं मशहूर ऐस्ट्रॉलजर पिनाकी मिश्रा

मेषकार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं आपके कार्यों को सराहा जाएगा। आप अपने सहयोगियों की भलाई के लिए कुछ ना कुछ सकरात्मक बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। सकारात्मक आर्थिक समाचार मिलेंगे। सेहत में भी अच्छा सुधार होगा। रिश्तों में सुखद अनुभव होगा। बाहरी कसरत या ब्रिस्क वॉक आपकी सेहत में अच्छे सुधार लाएगी। परिवार में पितृतुल्य व्यक्ति की मदद से आपके लिए अनुकूल स्तिथियां बनती जाएंगी। यात्राओं द्वारा शुभ परिणाम आएंगे। सप्ताह के अंत में किसी महिला को लेकर चिंता अधिक हो सकती है। लव लाइफ में सुखद अनुभव रहेंगे एवं आनेवाले समय में सुकून भरपूर रहेगा।

वृषभकार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं आपको कोई नया महत्वपूर्ण प्रॉजेक्ट भी इस सप्ताह मिल सकता है। प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं। आर्थिक सहयोग भी मिलेगा एवं निवेश द्वारा फायदे भी होंगे। परिवार को लेकर आप और भी जिम्मेदार महसूस करने लगेंगे। इस सप्ताह यात्राओं से बचना ही बेहतर होगा। लव लाइफ रोमांटिक रहेगी एवं आपको इस सप्ताह अपने पार्टनर से प्रेम और सम्मान भी अधिक मिलेगा। सेहत की तरफ लापरवाही ना बरतें अन्यथा कष्ट हो सकता है। सप्ताह के अंत में भी किसी युवा को लेकर मन चिंतित रह सकता है।

मिथुनआर्थिक उन्नति के बेहतरीन संयोग बन रहे हैं। आप अपने निवेशों को लेकर जागरूक रहेंगे और उन्हें अच्छी तरह नियंत्रित भी करेंगे। सेहत में भी अच्छे सुधार दिखाई पड़ेंगे। परिवार में कोई सकरात्मक खबर आपको इस सप्ताह मिल सकती है। इस हफ्ते की गई यात्राओं द्वारा भी शुभ संयोग बनेंगे एवं भावनात्मक तौर पर यह यात्राएं सुखद भी रहेंगी। लव लाइफ में कुछ नयापान लेकर आएंगे तो ज्यादा सुखी रहेंगे। कार्यक्षेत्र में एक तरफ सोच आपको हानि पहुंचा सकती है। बहु आयामी दृष्टिकोण आपके लिए सकारात्मक स्तिथियां बढ़ा सकता है। सप्ताह के अंत में थोड़ा-सा बंधन महसूस कर सकते हैं।

कर्कआर्थिक उन्नति के शुभ संयोग बन रहे हैं। कोई नया निवेश आपके लिए अत्यंत शुभ परिस्थितियां बना सकता है। परिवार में कोई निर्णय आपको असमंजस में डाल सकता है। लेकिन अपने दिल की बात को सुनकर किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे तो ज्यादा सुखी रहेंगे। बाहरी हस्तक्षेप आपकी यात्राओं में समस्या लेकर आ सकता है। सेहत में तकलीफ हो सकती है, इस तरफ ध्यान रखना चाहिए। कार्यक्षेत्र में उतार -चढ़ाव रहेगा एवं लापरवाही बरतने की वजह से भी कष्ट हो सकते हैं। प्रेम-संबंध में चिंता ज्यादा रहेगी।

सिंहकार्यक्षेत्र में उन्नति होगी। महिला वर्ग का सपोर्ट भी आपको मिल सकता है। सेहत में सुधार होगा एवं बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद से आपके जीवन में सफलता आएगी। परिवार में कष्ट सम्भव है एवं किसी की सेहत को लेकर मन दुखी रह सकता है। प्रेम संबंध रोमांटिक रहेंगे एवं अपनी लव लाइफ में कुछ नयापन लेकर आएंगे तो ज्यादा सुकून प्राप्त होगा।

कन्याइस सप्ताह की गई यात्राओं द्वारा अत्यंत शुभ परिस्थितियां बनेंगी। जीवन में उन्नति होगी। हालांकि कार्यक्षेत्र में आपको लगातार प्रयासरत रहना चाहिए तभी सफलता भी मिलेगी। आर्थिक निवेश अधिक रहेंगे एवं बच्चों पर व्यय अधिक हो सकते हैं। सेहत की तरफ भी ध्यान अवश्य दें। व्यायाम को जीवन में शामिल करें। परिवार में धीरे-धीरे स्तिथियां सकारात्मक होती जाएंगी। प्रेम-संबंधों में चिंता बढ़ सकती है एवं आपकी नींद में खलल भी पड़ सकती है। सप्ताह के अंत में महिला वर्ग का सहयोग अच्छा रहेगा, जिस वजह से उन्नति के नए आयाम छुएंगे।

तुलाकार्यक्षेत्र में उन्नति अधिक होगी एवं जीवन में सकारात्मक स्तिथियां बनती जाएंगी। आपका अपने सहयोगियों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, जिस वजह से सफलता भी अधिक मिलेगी। सेहत में भी अच्छे सुधार आपको दिखाई देंगे। शॉपिंग करने का मन बनाएंगे और इससे आपका मूड भी ठीक होगा। परिवार में सुख शांति महसूस करेंगे एवं उनके भविष्य के लिए कुछ ठोस कदम भी उठाने का मन बनाएंगे। इस सप्ताह की गई यात्राओं द्वारा सफलता अवश्य मिलेगी एवं इस मामले में युवा वर्ग का सपॉर्ट भी रहेगा। इस सप्ताह व्यय अधिक हो सकते हैं एवं इस तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है। प्रेम संबंधों में कटु वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा आपके अपने करीबी ही कष्ट में रहेंगे।

वृश्चिककार्यक्षेत्र में साझेदारी में किए गए प्रॉजेक्ट आपके लिए अत्यंत शुभ परिणाम लेकर आएंगे। रचनात्मक कार्य भी अच्छे परिणाम दे सकते हैं। आर्थिक उन्नति के शुभ संयोग बनेंगे एवं इस मामले में कोई एक्स्पर्ट आपको अच्छी राय भी देंगे। सेहत की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है। किसी अफवाह को लेकर मन चिंताओं से घिर सकता है एवं इस वजह से सेहत में प्रतिकूल प्रभाव भी हो सकता है। लव लाइफ में एक नई शुरुआत आपके जीवन में अधिक शुभ संकेत लेकर आ सकती है। यात्राओं के लिए समय अनुकूल नहीं हैं एवं इन्हें टाल देना ही बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में थोड़ा सुकून प्राप्त करेंगे एवं कहीं बाहर घूमने फिरने की सोच सकते हैं।

धनुआर्थिक उन्नति के लिए इस सप्ताह आपको कई अवसर मिलते जाएंगे एवं जीवन में सुखद एहसास रहेगा। सेहत अच्छी रहेगी और आप तंदरुस्त महसूस करेंगे। परिवार के साथ आरामदायक समय व्यतीत करने का मन बनाएंगे एवं परिवार में खुशियां भी दस्तक दे सकती हैं। कार्यक्षेत्र में बातचीत द्वारा की सुंदर संयोग बनेंगे अन्यथा इस दिशा में कदम बढ़ाएं अन्यथा चिंता में रह सकते हैं। प्रेम संबंधों में कहीं बाहर घूमने-फिरने के प्लान अभी टाल दें अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है। यात्राओं द्वारा शुभ परिणाम सामने आएंगे एवं एक नई शुरुआत भी हो सकती है। सप्ताह के अंत में यात्रा आपके लिए शुभ संयोग बनाती जाएगी।

मकरकार्यक्षेत्र में धीरे-धीरे उन्नति के शुभ अवसर खुलते जाएंगे। आर्थिक उन्नति भी तभी होगी जब आप थोड़ा-सा यथार्थवादी रहें एवं जीवन में भाग्य भी आपका साथ दे। यात्राओं को इस सप्ताह दूरी बनाकर चलें अन्यथा कष्ट हो सकता है। परिवार में यथा स्थिति रहेगी एवं कोई भी बदलाव आने में अभी समय लगेगा। सेहत की तरफ भी ध्यान देने की आवश्यकता है। तनाव या फिर मांसपेशियों में दर्द संभव है। लव लाइफ में मेल-जोल बढ़ाने का समय है एवं इसके द्वारा सुखद बदलाव भी दिखाई पड़ेंगे। सप्ताह के अंत में संयम से काम लें, शुभ होगा।

कुंभकार्यक्षेत्र में पार्टनरशिप में किए गए कार्य अत्यंत सुखद परिणाम लेकर आ सकते हैं। ऑफिस रोमांस के भी योग बन रहे हैं। आर्थिक व्यय अधिक होगा एवं किसी महिला पर अधिक व्यय होता दिखाई दे रहा है। सेहत की तरफ आप प्रयत्नशील रहेंगे एवं उसे तंदरुस्त बनाने में सफल भी रहेंगे। परिवार के साथ शांत एवं एकांत समय व्यतीत करने का मन भी बना रहेगा। यात्राओं द्वारा शुभ संयोग बन रहे हैं एवं महिला वर्ग से आपको शुभ परिणाम मिलेंगे। लव लाइफ में सप्ताह के दूसरे चरण में अचानक से सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं।

मीनआपकी सेहत में इस सप्ताह सकारात्मक बदलाव होंगे। कोई बुजुर्ग जिनकी व्यवहार कुशलता के सब कायल हैं, वह इस मामले में आपकी मदद कर सकते हैं। परिवार में भी खुशियां दस्तक दे रही हैं एवं जीवन में उन्नति अवश्य होगी। कार्यक्षेत्र में किसी प्रोजेक्ट को लेकर या फिर किसी स्थान को लेकर मन में आशंकाएं रहेंगी एवं अचानक से कष्ट भी हो सकता है। लव लाइफ रोमांटिक रहेगी। अपने खर्चों पर लगाम दें अन्यथा इस सप्ताह ये आपके ऊपर भारी पड़ सकते हैं। यात्रा करते समय किसी मातृतुल्य महिला को लेकर मन चिंताओं से घिरा रहेगा। सप्ताह के अंत में भविष्य गंभीर होने की आवश्यकता है तभी उन्नति होगी।

पिनाकी मिश्रा

आपको पिनाकी मिश्रा जी द्वारा अनुमानित यह ‘साप्ताहिक आर्थिक राशिफल‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह आर्थिक राशिफल अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

Leo

Leo Weekly Horoscope November 2018

Leo Weekly Horoscope (July 22 – August 21) The zodiac sign of Leo has the …