Home » Astrology » साप्ताहिक आर्थिक राशिफल जुलाई 2019
वार्षिक आर्थिक राशिफल – Annual Financial Predictions

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल जुलाई 2019

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल: 15 से 21 जुलाई, 2019

राशियाँ राशिचक्र के उन बारह बराबर भागों को कहा जाता है जिन पर ज्योतिषी आधारित है। हर राशि सूरज के क्रांतिवृत्त (ऍक्लिप्टिक) पर आने वाले एक तारामंडल से सम्बन्ध रखती है और उन दोनों का एक ही नाम होता है – जैसे की मिथुन राशि और मिथुन तारामंडल। यह बारह राशियां हैं:

  • मेष राशि
  • वृष राशि
  • मिथुन राशि
  • कर्क राशि
  • सिंह राशि
  • कन्या राशि
  • तुला राशि
  • वॄश्चिक राशि
  • धनु राशि
  • मकर राशि
  • कुम्भ राशि
  • मीन राशि

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल: 15 से 21 जुलाई, 2019

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल जुलाई 2019: Weekly Financial Predictions

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल: आपके लिए 15 से 21 जुलाई, 2019 का सप्ताह कैसा गुजरेगा, बता रहे हैं मशहूर ऐस्ट्रॉलजर पिनाकी मिश्रा

मेष

यह सप्‍ताह यात्राओं के लिए यह शुभ समय है एवं इनके द्वारा आपको सफलता भी अच्छी मिलेगी। परिवार में सुकून प्राप्त करने के लिए आपको अपनी तरफ से लगातार प्रयासरत रहना चाहिए तभी सुख शांति प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव दिखाई दे रहे हैं लेकिन अंत में प्रतिकूल परिस्थितियों में भी विजय प्राप्त होगी। आर्थिक मामलों आपको सोच-समझ कर ही निर्णय लेना चाहिए। केवल एक ही दृष्टिकोण लेकर आगे बढ़ेंगे तो आर्थिक नुक़सान हो सकते हैं।

वृषभ

कार्यक्षेत्र में अत्यधिक उन्नति हो सकती है एवं आपकी व्यवहार कुशलता आपके लिए शुभ परिणाम सामने लेकर आएगी। आर्थिक मामलों में भविष्‍योन्मुखी रहेंगे तो ज़्यादा सुखी रहेंगे। यात्राओं द्वारा अत्यंत सफल स्थितियां पैदा होंगी एवं जीवन में सुख समृद्धि के मार्ग प्रशस्त होंगे। जिस तरह के बदलाव की आप अपेक्षा कर रहे हैं अभी उसमें वक़्त लगेगा।

मिथुन

कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी होगी एवं आप अपने प्रॉजेक्ट एवं अपने कॉलीग आदि के भविष्य के बारे में सोचकर कुछ सकारात्मक निर्णय लेने के पक्ष में रहेंगे। आर्थिक व्यय हालांकि अधिक हो सकते हैं। यह सप्ताह यात्राओं के लिए शुभ नहीं है एवं इन्हें टाल देने में ही भलाई है। इस सप्ताह व्यय अधिक रहेंगे। सप्ताह के अंत में किसी ऐसे व्यक्ति की मदद आपको प्राप्त हो सकती है जिनकी आर्थिक मामलों में पकड़ अच्छी हो।

कर्क

आर्थिक मामलों में युवा वर्ग के सपॉर्ट से आपके लिए शुभ संयोग बनेंगे। क्रिएटिव प्रॉजेक्ट से धन वृद्धि के संयोग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में अचानक से कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है फिर भले ही वह कोई छोटी न्यूज़ ही क्यों ना हो। यात्राओं द्वारा अत्यंत शुभ स्थितियां बनेंगी एवं यात्राएं सफल रहेंगी। परिवार में कोई भी बदलाव इस समय अनुकूल नहीं रहेगा। सप्ताह अंत आपको काफी बिजी रखने वाला है।

सिंह

कार्यक्षेत्र में कुछ नया सीख कर उसे अपने प्रॉजेक्ट में अमल करेंगे तो ज़्यादा तराक्की करेंगे। आप अपने मन की सुनेंगे तो सही राह पर चलेंगे। जीवन में उन्नति करेंगे। आर्थिक सुख समृद्धि के शुभ संयोग भी बन रहे हैं। यात्राओं द्वारा सकारात्मक समाचार प्राप्त होगा एवं आप किसी नए स्थान पर यात्रा करने का मन भी बना सकते हैं। किसी प्रॉपर्टी या फिर स्थान विशेष को लेकर भी मन में शंकाएं अधिक रहेंगी। लीगल मामले इस समय आपके अनुकूल परिणाम देंगे।

कन्या

आर्थिक वृद्धि के शुभ संयोग इस सप्ताह आपके लिए बनते जाएंगे। इस सम्बंध में किसी ऐसे व्यक्ति की आपको मदद मिल सकती है जिनका समाज में एक रुआब है। यात्राओं द्वारा इस सप्ताह आपके लिए विशेष शुभ संयोग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में कष्ट संभव है एवं जिद्द में आकर अपनी बात पर अड़े रहने से, कष्ट आपको ही होने वाले हैं। सप्ताह के अंत में कोई ख़ुश ख़बरी आपको प्राप्त हो सकती है।

तुला

नए निवेश द्वारा आपको इस सप्ताह विशेष फायदे होंगे। सुख समृद्धि के अच्छे संयोग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में किसी नए प्रॉजेक्ट को लेकर शुरुआत में मन में थोड़ी सी शंकाएं बढ़ सकती हैं लेकिन अगर आगे बढ़कर उस पर अमल करेंगे तो सुखी रहेंगे एवं सफलता आपके कदम चूमेंगी। यात्राओं द्वारा इस समय कोई बहुत अच्छे फायदे नहीं दिखाई दे रहे हैं लेकिन धैर्य ना खोएं। सप्ताह के अंत में बाहरी हस्तक्षेप आके जीवन में कष्ट लेकर आ सकते हैं।

वृश्चिक

परिवार के सानिध्य में सुख भोगेंगे एवं रिलेक्स रहेंगे। प्रेम संबंध के मामले में आपको शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी वृद्धि होगी लेकिन आपकी अपेक्षाओं से कमतर ही रहेगी। आर्थिक मामलों में बेवजह की लड़ाई झगड़े से अपना बचाव कर के रहें अन्यथा आपको कष्ट हो सकते हैं। यात्राओं द्वारा भी कष्ट संभव है एवं इन्हें अवॉइड करना ही बेहतर होगा।

धनु

यह सप्ताह संयम के साथ एवं सूझबूझ के साथ काम करने का सप्ताह है। कार्यक्षेत्र में आपको लगेगा कि आपको उतनी तवज्‍जो नहीं मिल रही है जिसके आप हक़दार हैं। आर्थिक मामलों में भी बहुआयामी दृष्टिकोण आपके लिए शुभ संयोग बना रहे हैं। यात्राओं को भी इस समय टाल दें तो बेहतर होगा। परिवार में स्थितियां आप पर ज़्यादा हावी रहेंगी।

मकर

कार्यक्षेत्र में आप जितना धैर्य के साथ एवं अपनी वाक्पटुता के साथ काम करेंगे, उतना ही अधिक तरक्‍की करेंगे। इस सप्ताह आपके लिए आर्थिक मामलों में स्थितियां प्रतिकूल रहेंगी एवं आर्थिक व्यय अधिक रह सकते हैं। यात्राओं द्वारा शुभ संयोग बनेंगे एवं सफलताएं भी मिलेंगी लेकिन आपकी अपेक्षाओं से थोड़ा सा कमतर ही रहेंगी। सप्ताह के अंत में हालांकि स्थितियां एकदम से अनुकूल होती जाएंगी एवं जीवन में ख़ुशियां दस्तक देंगी।

कुंभ

आर्थिक मामलों में स्थितियां बेहतर होती जाएंगी। आर्थिक मामलों से संबंधित यात्राएं आपके लिए शुभ होंगी। यात्राओं द्वारा भी इस समय आपके लिए अनुकूल परिणाम सामने आएंगे एवं सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में किसी पितृतुल्य व्यक्ति को लेकर मन चिंतित रहेगा जिस वजह से आप अपने प्रॉजेक्ट पर पूर्ण रूप से ध्यान नहीं दे पाएंगे।

मीन

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं नए प्रॉजेक्ट आपके लिए शुभ रहेंगे। आर्थिक मामलों में साधारण स्थितियां बनती जाएंगी लेकिन फायदे फिर भी रहेंगे। इस सप्ताह की गई यात्राओं द्वारा विशेषकर सफलता प्राप्त होती दिखाई दे रही है। परिवार में भी बहुत कुछ सकरात्मक होने वाला है एवं शुभ समय रहेगा। आप जितना फोकस कर अपने जीवन का निर्वाह करेंगे उतने अधिक सुखी भी रहेंगे।

पिनाकी मिश्रा

आपको पिनाकी मिश्रा जी द्वारा अनुमानित यह ‘साप्ताहिक आर्थिक राशिफल‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह आर्थिक राशिफल अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

Virgo

Virgo Weekly Horoscope July 2019

Virgo Weekly Horoscope (August 22 – September 20) Virgo has the symbol of ‘The Virgin’, but …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *