वार्षिक आर्थिक राशिफल – Annual Financial Predictions

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल फरवरी 2021

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल: 22 – 28 फरवरी, 2021

जानिए किसे मिलेगी करियर में सफलता और किसे रुपये-पैसों का लाभ:

  • मेष राशि
  • वृष राशि
  • मिथुन राशि
  • कर्क राशि
  • सिंह राशि
  • कन्या राशि
  • तुला राशि
  • वॄश्चिक राशि
  • धनु राशि
  • मकर राशि
  • कुम्भ राशि
  • मीन राशि

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल: 22 – 28 फरवरी, 2021

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल 22 – 28 फरवरी, 2021: Weekly Financial Predictions

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल: फरवरी के इस हफ्ते का आरंभ ग्रहों की स्थिति में बड़े बदलाव के साथ होने जा रहा है। इस हफ्ते गुरु औऱ बुध दो ग्रह उदित होंगे। सूर्य भी अब राशि बदल चुके हैं। इन स्थितियों में आपके करियर औऱ आर्थिक मामलों पर ग्रहों का कैसा प्रभाव रहेगा, जानिए ऐस्ट्रॉलजर नंदिता पांडेय से इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे…

आपके लिए 22 – 28 फरवरी, 2021 का सप्ताह कैसा गुजरेगा, बता रहे हैं मशहूर ऐस्ट्रॉलजर नंदिता पांडे्य

मेष

इस हफ्ते मेष राशि वालों को अपने कार्यक्षेत्र में प्रगति और उन्नति का अवसर मिल सकता है। इस राशि के लोगों में उत्साह भी बना रहेगा, सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। जो लोग बीमार चल रहे हैं उनकी सेहत में सुधार हो सकता है। निवेश के मामले में आपको ध्यान रखने की जरूरत है। गलत आर्थिक फैसले से नुकसान हो सकता है। धैर्य एवं संयम से काम लेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे।

शुभ दिन: 23, 24

वृषभ

फरवरी महीने के इस हफ्ते में आपके लिए लाभ की स्थिति बन रही है। कार्यक्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा और उन्नति होगी। कहीं धन फंसा हुआ है तो प्रयास करना चाहिए दिया गया धन या फंसा हुआ धन वापस मिल सकता है। वैसे आपको सेहत के मामले में अपना ध्यान रखना होगा और क्रोध पर काबू भी रखना होगा। इस हफ्ते कहीं घूमने का मन भी बना सकते हैं। विदेश से जुड़े काम में लाभ का संयोग बना रहेगा।

शुभ दिन: 21, 24

मिथुन

मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह भाग्यशाली रहने वाला है। अपने काम में लगनशीलता बनाए रखें, अधिकारियों और वरिष्ठजनों से सहयोग पाएंगे। बुद्धि और अनुभव से कठिन समस्या का हल निकल पाएंगे। जमीन जायदाद से जुड़े काम में इस हफ्ते लाभ की स्थिति रहेगी। बिचौलियों के लिए भी सप्ताह फायदेमंद है। सप्ताह के अंत में आपको अपने खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। अधिकारियों से तालमेल बनाकर रखना होगा।

शुभ दिन: 22, 23

कर्क

यह सप्ताह कर्क राशि वालों के लिए खट्टा मीठा अनुभव कराने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत और लगनशीलता से आप तरक्की और सफलता पाएंगे। सहकर्मियों से भी सहयोग पा सकेंगे। शेयर और निवेश के मामले में आपको सतर्कता और सजगता का ध्यान रखना होगा नहीं तो नुकसान हो सकता है। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा।

शुभ दिन: 25, 26

सिंह

इस हफ्ते कार्यक्षेत्र में कुछ उलझन और परेशानी हो सकती है। टारगेट को पूरा करने की चिंता रहेगी। पारिवारिक जीवन की वजह से भी इस राशि के लोग कुछ उलझे रहेंगे जिसका प्रभाव कार्यक्षेत्र में दिखेगा। यात्रा आपकी सफल रहेगी, कारोबर के उद्देश्य से की गई यात्रा से आप लाभ हासिल कर पाएंगे। भाग्य का सहयोग मिलेगा, चिंता ना करें, धैर्य से समस्य़ा का समाधान निकल आएगा। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी एवं धर्म-कर्म से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह आनंददायक रहेगा।

शुभ दिन: 22, 23, 24

कन्या

यह सप्ताह आपके कार्यक्षेत्र में अचानक से उन्नति लेकर आएगा एवं मन प्रफुल्लित रहेगा। समझदारी और संयम से आप किसी भी स्थिति का हल आसानी से निकाल लेंगे और प्रसन्न भाव से सप्ताह का आनंद लेंगे। सप्ताह का अंत सुकून भरा रहेगा लेकिन संतान संबंधी विषयों को लेकर कुछ उलझन रहेगी। कुछ लोगों को मांसपेशियों में खिंचाव और दर्द की शिकायत रह सकती है। व्यापारिक मामलों में यह सप्ताह कन्या राशि के लिए लाभप्रद रहेगा। कुछ शौक की चीजों पर भी आपका धन खर्च हो सकता है।

शुभ दिन: 24, 25, 26

तुला

आर्थिक मामलों में तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रह सकता है। इस हफ्ते अटके और फंसे हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। परिवार के सहयोग से कार्यक्षेत्र में भी आपका प्रदर्शन बेहतर होगा। मेहनत के बावजूद किसी प्रोजेक्ट को लेकर आपका मन चिंतित रहेगा। वैसे सप्ताह के अंत तक आप अपने लक्ष्य को पाने में सफल हो सकते हैं। सलाह है कि काम के साथ ही साथ सेहत का भी ध्यान रखें।

शुभ दिन: 25, 26

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह आर्थिक मामलों में खर्चीला हो सकता है। यात्रा के संदर्भ में भी धन व्यय होने का योग है। वैसे इस हफ्ते कार्यक्षेत्र में इनका प्रभाव और महत्व बढ़ेगा। अटके हुए कार्यों में गति आएगी। उन्नति और टारगेट हासिल करने के लिए किया गया प्रयास सफल होगा। अपनी व्यवहार कुशलता से आप कठिनाइय़ों पर विजय हासिल कर सकते हैं। घर परिवार के मामले में भी सप्ताह अनुकूल रहेगा।

शुभ दिन: 21

धनु

आजीविका और कार्यक्षेत्र के मामले में यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहेगा। सप्ताह के पहले भाग में आप कुछ परेशान रहेंगे लेकिन अंत में आपका काम और प्रोजेक्ट पूरा होने से आप राहत और आनंद महसूस करेंगे। इस हफ्ते इस राशि के लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिल रहा है और नौकरी एवं आर्थिक मामलों में किया गया प्रयास सफल होगा। लेकिन किसी ना किसी बात तो लेकर अनावश्यक चिंता में रहेंगे। धन लाभ का योग अच्छा है, लेकिन सेहत का ध्यान रखना होगा।

शुभ दिन: 22, 23

मकर

मकर राशि के लोग इस हफ्ते काम के साथ ही घर की जिम्मेदारियों पर भी पूरा ध्यान देंगे। इस हफ्ते आय के साथ ही खर्च का भी संयोग बना रहेगा। आप घर की साज-सज्जा पर धन खर्च कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में काम का दबाव अधिक रहेगा लेकिन परिवार को अहमियत देंगे। निवेश और शेयर के माध्यम से भी इस राशि के लोग इस हफ्ते कमाई कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में छोटी दूरी की यात्रा की प्लानिंग कर सकते हैं। परिवार के साथ शॉपिंग पर भी जा सकते हैं।

शुभ दिन: 25, 26

कुंभ

कुंभ राशि वालों के लिए फरवरी का यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। इस हफ्ते कार्यक्षेत्र में अपने टारगेट को पूरा करने के लिए आपको भरपूर प्रयास करना होगा। सहकर्मियों और अधिकारियों से आपको सहयोग और मार्गदर्शन मिलेगा। जो लोग बीमार चल रहे हैं उन्हें अपने स्वास्थ्य में सुधार दिखेगा। परिवार के लोगों से आपको पूरा सहयोग मिलेगा। कारोबार के मामले में इस हफ्ते बिल्डिंग मटेरियल, होटल, इंश्योरेंस के कारोबार से जुड़े लोग बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। व्यय आपका संतुलित रहेगा।

शुभ दिन: 25, 26

मीन

इस सप्ताह आपके लिए धन वृद्ध के शुभ संयोग बन रहे हैं एवं निवेशों द्वारा फ़ायदे होंगे। भाग्य साथ देगा। यात्रा के भी शुभ संयोग बन रहे हैं एवं उनके द्वारा सफलता भी प्राप्त होगी। घर परिवार के सानिध्य में सुखद समय व्यतीत करेंगे। इस सप्ताह आपको अपनी सेहत की तरफ़ ध्यान देने की अवाश्यकता है।

शुभ दिन: 21

नंदिता पांडे

आपको नंदिता पांडे जी द्वारा अनुमानित यह ‘साप्ताहिक आर्थिक राशिफल‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह आर्थिक राशिफल अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

Check Also

Weekly Bhavishyafal

साप्ताहिक भविष्यफल फरवरी 2021

साप्ताहिक भविष्यफल 21 – 27 फरवरी, 2021 Weekly Bhavishyafal भविष्यफल फरवरी 2021: पंडित असुरारी नन्द …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *