Home » Feng Shui » फेंगशुई की मदद से ढूंढें प्यार
फेंगशुई की मदद से ढूंढें प्यार

फेंगशुई की मदद से ढूंढें प्यार

आप गुड लुकिंग हैं, अच्छी नौकरी करते हैं, संपन्न हैं लेकिन अब तक सिंगल हैं? चाहकर भी आपकी मिस्टर राइट या मिस राइट की तलाश पूरी नहीं हो रही? हो सकता है किसी फेंगशुई प्रॉब्लम की वजह से ऐसा हो। फेंगशुई के मुताबिक हर चीज एक-दूसरे से एनर्जेटिकली जुड़ी हुई है। आपके आस-पास का वातावरण आप पर सकारात्मक या नकारात्मक असर डालता है। आस-पास का वातावरण डिप्रेशन में डाल सकता है और आपको खुश भी कर सकता है। तो जनाब, कीजिए कुछ फेंगशुई उपाय और जल्द मिलिए अपने मिस्टर राइट या मिस राइट से…

अपना कमरा सजाएं: अपने कमरे में आर्ट वर्क, लैंडस्केप, रोज़ वॉलपेपर्स लगाएं। इस तरह की चीजें परोक्ष रूप से ही सही आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा भरेंगी। पियोनी के फूल की तस्वीरें आपके लिए बहुत अच्छी रहेंगी। अपने कमरे के साउथवेस्ट कॉर्नर में क्रिस्टल्स रखें। लेडी लव को आकर्षित करने के लिए कमरे में स्फेरिकल वास रखें जिसमें लाल रंग के फूल हों। वास सिलिंडर के आकार का नहीं होना चाहिए। वहीं, पुरुष को आकर्षित करने के लिए हरे रंग का स्फेरिकल वास रखें जिसमें सफेद फूल हों।

सीटिंग अरेजमेंट: अगर आपके कमरे में सिंगल चेयर है तो इसका साफ मतलब है कि आप अकेले रहना पसंद करते हैं, सिंगल हैं। ऐसे सोफा या चेयर्स रखें जो ज्यादा लोगों को अकॉमडेट कर सके। चेयर्स का ऐंगल भी कंफर्टेबल होना चाहिए, ऐसा नहीं लगना चाहिए कि एक सोफा या चेयर दूसरे के सामने नहीं बल्कि ऑपोजिट है। साउथवेस्ट दीवार को लाल रंग दें। यह दीवार रिलेशनशिप के लिए खास होती है।

बेड और दीवार के बीच दूरी रखें: दीवार और बेड के बीच इतना गैप रखें कि किसी भी तरफ से आने-जाने की जगह बचे। सोते समय आपका सिर कहां हो इसके लिए फेंगशुई एक्सपर्ट से सलाह लें, लेकिन ध्यान रखें कि सोते समय आपका पैर दरवाजे की तरफ न हो।

लाइफ को कलरफुल बनाएं: बेडरूम के लिए पिंक कलर आइडियल रहेगा जो सुकून देने वाला होगा। इस रंग की दीवार को आप पेंटिंग्स और फोटोज से सजा सकते हैं। पिंक और रेड जैसे कलर आपकी जिंदगी में बहार ला सकते हैं। रोज़ और कोरल जैसे शेड्स आपके पार्टनर को या होने वाले पार्टनर को अट्रैक्ट कर सकते हैं। वहीं, क्रिमसन और बरगंडी जैसे रंग पैशनेट लव के लिए अच्छे रहते हैं।

बेडरूम से टीवी सेट बाहर करें: अच्छी रिलेशनशिप के लिए बेडरूम में टीवी होना अच्छा नहीं माना जाता। रोमांस के पलों को किल करने में सबसे अहम रोल होता है टीवी का। अगर आपको सोने में दिक्कत होती है तो आप कविता या रोमांटिक नॉवल पढ़ सकते हैं। ऐसा करने से आपकी लाइफ लव-मैग्नेट का काम कर सकती है।

अपना स्पेस शेयर करें: इस बात के लिए अपने आप को तैयार रखें कि आपकी लाइफ में कोई आने वाला है। अलमारी में खाली हैंगर, बाथरूम में एक्स्ट्रा टुथपेस्ट आदि रखना आपको ऐसा अहसास कराएंगे।

Check Also

Dating & Marriage Diaries in Urban India - Sahil Thaker

Sahil Thaker Book Review: Dating & Marriage Diaries in Urban India

Publisher: Notion Press Pages: 96 Price: Rs.149 Many Indians search for their life partners on …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *