वैलेंटाइन्स-डे: इस दिन न हों ये गलतियां Valentines Day: Precautions & Alerts

वैलेंटाइन्स-डे: इस दिन न हों ये गलतियां

यदि आप सिंगल हैं और आपको आशा है कि 14 फरवरी वह दिन हो सकता है जब आप और आपका जीवन साथी अंततः एक हो जांएगे तो यहां आपको सही दिशा-निर्देश पेश हैं जिनकी साथी को स्वीट रख सकते हैं या एक नए प्यार को फलने-फूलने दे सकते हैं।

वैलेंटाइन्स-डे: यह कभी न भूलें

14 फरवरी को जब आप उठें तो आपका जीवन साथी आपको तोहफे, चॉकलेट और फूल भेंट करे और आपको एकदम एहसास हो कि आज तो वैलेंटाइन डे है और आप भूल गए हैं। इस हालत में आप या तो झूठ बोलते हैं या ‘मैंने इसका आर्डर दिया था परंतु यह अभी पहुंचा नहीं’ या ‘ मैंने अपने लिए शाम 7 बजे एक टेबल बुक किया था।’ जैसे बहाने बनाते हैं। आपको सिर्फ एक काम करना चाहिए कि इस तारीख को कभी न भूलें और परेशानी से बचें।

बिना साइज जानें कपड़े न खरीदें

यदि आप अपने जीवन साथी के साइज के बारे में 100 प्रतिशत सुनिश्चित नहीं हैं तो खतरा मोल न लें। बहुत छोटे कपड़ों से कोई सैक्सी नहीं दिखता उलटे ये आपको बहुत ही गलत सिथति में डाल देते हैं।

बिना जानें परफ्यूम न खरीदें

परफ्यूम क्योंकि एक पर्सनल चीज हैं इसलिए इसे खरीदना थोड़ा मुश्किल होता है क्योंकि हर किसी का अपना सिग्नेचर सैंट होता है। क्या आपका जीवन साथी मस्की, डार्क, वुडी, लाइट या फ्लोरल सैंट पसंद करता है? यदि आप परफ्यूम के बारे में सचमुच सुनिश्चित नहीं हैं तो न ही खरीदें।

टैडी बियर्स की खरीद में सावधानी

टैडी बियर्स बहुत क्यूट होते हैं परंतु यह बहुत आम भी हैं। इसे कम से कम इस दिन के लिए न खरीदें। किसी अन्य अवसर पर अपने जीवनसाथी को यह भेंट करें।

वैलेंटाइन्स-डे: कभी न कहें

मैं तुम्हारे लिए चॉकलेट खरीदने जा रहा, जा रही थी परंतु तुम डाइट पर हो यह कभी भी अच्छा नहीं होता कि आप किसी गिफ्ट की ओर संकेत करें और फिर उसे न खरीदें। वैलेंटाइन डे का एक नियम है कि आप जो चाहते हैं वह खा सकते हैं। यह नियम तोड़ने के लिए नहीं बना। आगे बढें और बिना बहाना बनाए उनके लिए चॉकलेट का एक डिब्बा खरीदें।

जिम मैम्बरशिप से ट्रीट न दें

चाहे आपका जीवनसाथी ऐसा चाहता हो परंतु इस दिन उसे जिम मैम्बरशिप लेकर देना एक नीरस विचार है।

ताजा हो आपकी सांस

हालांकि अधिकतर लोगों के लिए यह बहुत ही आम बात है परंतु इसे याद रखना बहुत महत्वपूर्ण है। कोई भी नहीं चाहेगा कि उसे ऐसी ‘किस’ मिले जिसमें से पिछली रात के डिनर की गंध आए। अपने दांतों को ब्रश करें और फ्रेशनर का इस्तेमाल करें।

कूपन्स का इस्तेमाल न करें

हर कोई ‘एक खरीदो एक मुफ्त पाओ’ जैसी ऑफर से प्यार करता है। इसमें कोई बुराई भी नहीं है। अपने जीवन साथी के सामने कभी भी इस बात का खुलासा न करें कि डिनर के साथ आपको वाइन मुफ्त मिली है या आपने इसके लिए कूपन्स का इस्तेमाल किया है।

Check Also

Valentines Day Invitation: Indian Culture & Traditions

Valentines Day Invitation: Sample Invitations

Valentines Day Invitation: Valentine’s Day is the special day for couples where they plan intimate …