Javed Iqbal: Untold Story of A Serial Killer

Javed Iqbal: Pakistani Who Raped and Killed 100 Boys

Movie Name: Javed Iqbal
Directed by: Abu Aleeha
Starring: Kaleem Ghori, Yasir Hussain, Rabya Kulsoom, Paras Masroor, Ayesha Omar, Khalid Bin Shaheen, Aamir Yamin
Genre: CrimeDramaThrillerActionMystery
Release Date:
Running Time: 96 Minutes
Rating:

Original Network:

The story of serial killer Javed Iqbal, who sexually abused and killed more than 100 children in Lahore between 1998 and 1999.

Iqbal’s case was a particularly macabre one as he strangled his victims, dismembered their corpses and dissolved them in acid to conceal the evidence. He was found guilty and sentenced to death in the same manner that he killed the boys. Moinuddin Haider, the Interior Minister of the time had stated that such a punishment would not be allowed.

Javed Iqbal: The Untold Story Of A Serial Killer

100 लड़कों का रेप और हत्या कर शव को एसिड में गलाया: पाकिस्तान के सबसे खूँखार सीरियल जावेद इकबाल पर बनी फिल्म OTT पर होगी रिलीज

ये पत्र जावेद इकबाल का होता है। इसमें वो 100 लड़कों का रेप करने के बाद बेरहमी से उनकी हत्या करने की बात कबूल करता है। जावेद ये भी खुलासा करता है कि वो लड़कों की हत्याएँ करने के बाद…

पाकिस्तान (Pakistan) का सबसे खूँखार साइको सीरियल किलर जावेद इकबाल। नाम शायद आपने भी सुना हो। अब इस खूँखार हत्यारे पर फिल्म बनी है। नाम है ‘जावेद इकबाल: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ ए सीरियल किलर‘ (Javed Iqbal: The Untold Story Of A Serial Killer)। इस फिल्म को बर्लिन फिल्म फेस्टिवल के लिए चुना गया है। पाकिस्तान के कराची में भी इस फिल्म का इसी साल 25 जनवरी को प्रीमियर हुआ था, लेकिन इसके अगले ही दिन पंजाब प्रान्त की सरकार ने इसे बैन कर दिया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म के निर्देशक अबू अलीहा इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने जा रहे हैं। कोशिश ये है कि पाकिस्तानी सरकार द्वारा बैन किए जाने के बाद भी इसे पाकिस्तानी लोगों तक पहुँचाया जा सके।

कौन है जावेद इकबाल

ये घटना 1999 की है। लाहौर के एक उर्दू न्यूज पेपर के एडिटर को एक शख्स का एक पत्र आता है। इस पत्र में उसने जो बातें लिखी होती हैं, उससे एडिटर के पैरों तले जमीन खिसक जाती है। ये पत्र जावेद इकबाल का होता है। इसमें वो 100 लड़कों का रेप करने के बाद बेरहमी से उनकी हत्या करने की बात कबूल करता है। जावेद ये भी खुलासा करता है कि वो लड़कों की हत्याएँ करने के बाद उनके शवों को एसिड में डालकर जला देता था। उसने जिन भी बच्चों का रेप और मर्डर किया था वो या तो अनाथ थे या फिर अपने घर से भागे हुए थे। ये पत्र उसने केवल मीडिया को ही नहीं, बल्कि पुलिस प्रशासन को भी भेजा था।

क्यों इंसान से हैवान बना जावेद

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब जावेद 20 साल का था तो उसे साजिश के तहत रेप के ही आरोप में फँसाकर जेल भेज दिया गया। उसे उस गुनाह की सजा मिली जो उसने किया ही नहीं था। जेल में उसकी अम्मी मिलने आती थी। अचानक से उनका आना बंद हो गया। जब वो जेल से छूटा तो अपने घर गया तो देखा कि उसकी अम्मी का इंतकाल हो चुका था। यही वो वक्त था जब उसने एक कसम ली। कसम ये थी जिस तरह से उसे रुलाया गया है वो भी 100 माओं को रोने के लिए विवश कर देगा। इसके बाद रेप और हत्या का सिलसिला शुरू हुआ, जो कि 100 पर पहुँचने के बाद थमा। अपनी कसम पूरी करने के बाद उसने पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया।

बहरहाल जावेद इकबाल पर बनी फिल्म के डायरेक्टर अबू अलीहा ने कहा है कि इस फिल्म के ओटीटी पर रिलीज होने के बाद वो इसके सीक्वल को बनाएँगे। इसका सीक्वल पार्ट-1 से कहीं अधिक ब्रूटल होगा।

Javed Iqbal Movie Trailer:

Movie Review:

Coming Soon!

Check Also

Liger: 2022 Indian Sports Action Film

Liger: 2022 Indian Sports Action Film

Movie Name: Liger Directed by: Puri Jagannadh Starring: Vijay Deverakonda, Ananya Panday, Ramya Krishna, Ronit Roy, …