Home » Astrology » साप्ताहिक राशिफल Weekly Rashifal By Bejan Daruwala
Rashifal

साप्ताहिक राशिफल Weekly Rashifal By Bejan Daruwala

मई 21 – 27, 2017 साप्ताहिक राशिफल Weekly Rashifal By Bejan Daruwala

आपके लिए मई 21 – 27, 2017 का सप्ताह कैसा गुजरेगा, बता रहे हैं मशहूर ऐस्ट्रॉलजर बेजन दारूवाला…

मेष (Aries): इस सप्ताह के दौरान पंचमेश सूर्य वृषभ राशि में 21 से 25 तारीख तक कृतिका नक्षत्र में तथा 26, 27 तारीख रोहिणी नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। लग्नेश तथा अष्टमेश मंगल वृषभ राशि में भ्रमण कर रहा है। इस समय आप विद्वानों अथवा प्रतिष्ठित लोगों के साथ संबंध विकसित करने अथवा बड़े-बुजुर्गों की तरफ से किसी भी प्रकार से आर्थिक लाभ प्राप्त करने में सफल रहेंगे। आपमें शक्ति और उत्साह का स्तर कायम रहेगा। स्नायुओं संबंधी समस्या हो तो फिलहाल आराम मिल सकता है। तृतीयेश तथा षष्ठेश बुध मेष राशि में 21 से 23 तारीख को अश्विनी नक्षत्र में तथा 24 से 27 तारीख भरणी नक्षत्र में भ्रमण कर रहे हैं। प्रोफेशनल मोर्चे पर अभी तक रुके पड़े कार्य पूर्ण होंगे और धीमी परंतु सतत आप आगे बढ़ेंगे। भाग्येश तथा व्ययेश गुरु कन्या राशि के हस्त नक्षत्र में वक्री होकर भ्रमण कर रहे हैं। धार्मिक यात्रा अथवा दान-धर्म के कार्यों में खर्च की संभावना अधिक रहेगी। भाग्य इस समय साथ नहीं दे रहा है ऐसा मन ही मन संदेह रहेगा। धनेश तथा सप्तमेश शुक्र बारहवीं मीन राशि के रेवती नक्षत्र में भ्रमण कर रहा है। जो पारिवारिक संबंधों, निजी संबंधों, आर्थिक विषयों, दांपत्य जीवन तथा व्यापारिक संबंधों में शुभ परिणाम देगा। आप विपरीत लिंग वाले व्यक्तियों की तरफ अधिक आकर्षित होंगे। इस समय आप मौज मस्ती और विलासितापूर्ण जीवनशैली की तरफ अधिक रुचि लेंगे। कर्मेश तथा लाभेश शनि नौवें भाग्य स्थान में धनु राशि के मूल नक्षत्र में वक्री होकर भ्रमण कर रहे हैं। ऐसे में सार्वजनिक जीवन में आप जो काम करेंगें उसकी तुलना में यश कम मिलेगा। कुछ विषयों में आपके सामने सवाल उठने की संभावना भी रहेगी। लेकिन फिर भी अपनी लगन के कारण आप धीरे परंतु सतत आगे बढ़ेंगे। प्रणय जीवन में संबंध टूटने और नये संबंध बनने की प्रक्रिया इतनी शीघ्रता से होगी कि आप परिस्थिति को परख भी नहीं पाएंगे। इस सप्ताह को देखें तो 21 तारीख शुभ, 22, 23 तारीख अशुभ, 24, 25 तारीख मध्यम तथा 26, 27 तारीख शुभ फलदायी सिद्ध होगा।

वृषभ (Taurus): इस समय के दौरान राशि से चतुर्थ भाव का स्वामी सिंह सातवें-बारहवें भाव के स्वामी मंगल के साथ आपकी राशि में भ्रमण करेगा। यह दोनों ग्रह अग्नि तत्व के हैं और आपकी राशि में भ्रमण करने से आपको सिरदर्द अथवा सिर की कोई तकलीफ होगी। आप आवश्यकता से अधिक जोश व उत्साह में रहेंगे और अपने भीतर खूब शक्ति का संचार होता हुआ महसूस करेंगे। यदि आप उसका सही दिशा में उपयोग करेंगे तो अत्यधिक लाभ होगा अन्यथा बड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। इस समय दिमाग अत्यधिक गरम रहेगा। आपकी राशि से केन्द्र में पाप ग्रहों के भ्रमण के परिणामस्वरूप आप उद्वेग का अनुभव करेंगे। हृदय संबंधी बीमारी होने की आशंका है। ब्लड प्रेशर बढ़ने का योग बन रहा है। माता की तबियत नरम-गरम रहेगी। घर में आपका मन नहीं लगेगा। बड़े-बुजुर्गों द्वारा अर्जित धन अथवा पैतृक संपत्ति संबंधी समस्याओं के समाधान की संभावना बढ़ेगी। आपके राशि स्वामी शुक्र और चंद्रमा की युति होने से आप संगीत, मनोरंजन से मन को तरोताजा करेंगे। पुराने सामान-संपत्ति बेचने के लिए यह अवधि अच्छी है। प्रेमीजनों के लिए मध्यम समय रहेगा। प्रिय व्यक्ति की तलाश हो तो वह पूरी हो सकेगी। प्रेमी नाराज हो तो उसको मनाने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ेगी, परंतु अंत में मान जाएंगे। प्रियजन के साथ घूमने जाने की योजना बनाई हो तो वह रद्द हो सकती है। विदेश में व्यवसायिक रूप से किसी भी प्रकार की रुचि रखने वाले जातकों का कम्युनिकेशन बढ़ेगा।

मिथुन (Gemini): इस सप्ताह की शुरुआत में 21 तारीख के दिन कुंभ राशि का चंद्र आपकी राशि से नौवें केतु के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। भाग्यवृद्धि से संबंधित नए अवसर मिलेंगे। धार्मिक यात्राएं होगी, परंतु केतु के ऊपर से चंद्र का भ्रमण आपको अधिक चिंतित करेगा। मेहनत के अनुसार फल न मिलने की शिकायत रहेगी। 22, 23 तारीख के दिन मीन राशि का चंद्र आपकी राशि से दसवें शुक्र के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। कार्यक्षेत्र में यह चरण प्रगतिकारक कहा जा सकता है। सृजनात्मक विषयों से जुड़े जातक अर्थात् ग्लैमर, कलाजगत, डिजाइनिंग, डेकोरेशन, सजावट, ब्यूटी संबंधी प्रोडक्टस आदि में उत्तम फल मिल सकता है। आनंद के प्रसंग उत्पन्न होंगे। पिता के साथ आपकी आत्मीयता बढ़ेगी। इस समय वरिष्ठजनों की तरफ से उत्तम सहयोग मिलेगा। सार्वजनिक जीवन में यश, मान, कीर्ति भी मिलेगी। 23, 24 तारीख को मेष राशि का चंद्र ग्यारहवें लग्नेश बुध के ऊपर से भ्रमण कर रहा है। आर्थिक लाभ के संकेत मिलेंगे। विवाह के इच्छुक जातकों के लिए आशाभरा समय है। 26, 27 तारीख के दिन वृषभ राशि का चंद्र आपकी राशि से बारहवें में भ्रमण कर रहा है। लंबी दूरी की यात्रा होगी। आकस्मिक खर्च भी हो सकता है। किसी भी प्रकार के निर्णय इस समय मुल्तवी रखें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क (Cancer): इस सप्ताह गणेशजी बता रहे हैं कि आपको स्पर्धा में और अहित चाहने वालों से सावधान रहना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों के कामकाज धीमी गति से आगे बढ़ेंगे और अहित चाहने वाले ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों के सामने आपकी छवि बिगाड़ने का प्रयत्न करेंगे, इसलिए कामकाज में आपको खूब सतर्कता रखनी पड़ेगी। हांलाकि, आप उनको अच्छी टक्कर दे सकेंगे। गणेशजी की कृपा आपके साथ है। बिजनेस से जुड़े जातकों को कोई भी सौदा करने के लिए अथवा नये प्रोजेक्ट की शुरुआत करने के लिए खूब सावधानी रखनी पड़ेगी। तारीख 21, 22, 23 के दौरान कार्यक्षेत्र में संभलकर आगे बढ़ें। 24, 25 तारीख के दौरान आप आगे अभ्यास के लिए अथवा नौकरी के प्रयोजन से विदेश जाने के इच्छुक हैं तो उसका हल निकल सकता है। सार्वजनिक जीवन में आपकी सक्रियता बढ़ेगी। विवाह के इच्छुक जातकों की भी योग्य व्यक्ति से मुलाकात की संभावना है। तारीख 26, 27 के दौरान जीवनसाथी अथवा प्रेमी के साथ बेकार की चर्चा न करें। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको शारीरिक तथा मानसिक तनाव और थकान का अनुभव होने की संभावना है। इस समय आप कामकाज के स्थान पर विश्राम करने के मूड में आएंगे।

सिंह (Leo): इस सप्ताह सूर्य-मंगल वृषभ राशि में, बुध मेष में, शुक्र मीन में गुरू-कन्या में, शनि – धनु में राहु-सिंह में और केतु -कुंभ में भ्रमण कर रहे हैं। 21-22 तारीख को चंद्र आठवें स्थान में शुभ नहीं हैं। इन दिनों में विशेषकर पित्त से होने वाली बीमारियां होंगी तथा अपच-अजीर्ण बना रहेगा। शारीर में सुस्ती महसूस होगी जिससे किसी काम में मन नहीं लगेगा। मानसिक बेचैनी और अस्वस्थ महसूस करेंगे। हालांकि, दूसरी तरफ चंद्र शुक्र के साथ होने से कलाकारों की कला में रुचि बढ़ेगी। मनोरंजक गतिविधियों में अधिक सक्रिय होंगे। सिनेमा देखने जाएंगे अथवा छोटी यात्रा करेंगे। मित्रमंडली और परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकेंगे। मौजशौक की वस्तुओं की खरीदारी करेंगे। खर्चों में वृद्धि होगी। 23-24 तारीख के दौरान चंद्र बुध के साथ नौवें स्थान में भ्रमण कर रहे हैं जिसके कारण किसी भी काम में आपको भाग्य का साथ नहीं मिलेगा। परिवारजनों के साथ अथवा जीवनसाथी या नौकरी में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वाद विवाद होगा। सरकारी कार्यवाही में विंलब संभव है। पिता के साथ वाद-विवाद से बचें। मनमुटाव का प्रसंग बनेगा। बेकार की बहसबाजी भी हो सकती है। 25-26-27 तारीख के दौरान दसवें स्थान में सूर्य+मंगल के साथ होने से दृढ़ रहना पड़ेगा।

कन्या (Virgo): इस सप्ताह की शुरुआत देखें तो चंद्र आपकी राशि से सातवें शुक्र पर से भ्रमण कर रहा है। जीवनसाथी के साथ मीठे पलों का आनंद ले सकेंगे। किसी वस्तु की खरीदारी के लिए दिन शुभ है। पारिवारिक सुख उत्तम रहेगा। यात्रा-प्रवास के लिए बढ़िया समय कहा जा सकता है। आपके भाग्य का मालिक शुक्र उच्च का होकर सप्तम भाव में भ्रमण कर रहा है तथा लाभेश का भी संबंध होने से 21, 22 तारीख आपके लिए शुभ रहेगी। साझेदारी के कार्यों में आगे बढ़ सकते हैं। नए करार करने के लिए भी समय अनुकूल है। इस युति को गुरु की दृष्टि भी मिलने से काफी शुभत्व प्राप्त हो रहा है। 23, 24 तारीख को चंद्र आपकी कुंडली के आठवें स्थान व बुध पर से भ्रमण हो रहा है। सामान्य मुसीबतों-विघ्नों के बाद आपको सफलता मिलने के योग हैं। इस समय आपकी गूढ़ और रहस्यमय विद्याओं में रुचि बढ़ेगी। आध्यात्मिक ज्ञान के क्षितिजों के विस्तार के लिए यह समय बड़ा योग्य दिखाई दे रहा है। 25, 26 तारीख के दौरान जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। आर्थिक लाभ होगा, परंतु मानसिक शांति नहीं रहेगी। किसी भी कार्य में आक्रामकता अधिक रहने से काम में निश्चित परिणाम न आने की संभावना बढ़ेगी।

तुला (Libra): गुरु की दृष्टि चंद्र पर पड़ने से आप किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। आपके मन में कोई उलझन हो तो उसको दूर करने के लिए मंदिर अथवा धार्मिक/आध्यात्मिक स्थान पर जा सकते हैं। मुश्किल को दूर करने के लिए किसी धार्मिक व्यक्ति और गुरूजनों का साथ मिलेगा। धार्मिक स्थल के अलावा परिवार के साथ किसी नई जगह पर जाने का योग भी देखा जा सकता है। विशेषकर जल तत्व और पर्वतमाला आदि जैसे प्राकृतिक रूप से रमणीय स्थान पर जा सकते हैं। यह स्थान बालकों को अधिक पंसंद होने से वहां का भरपूर आनंद उठा सकेंगे। बच्चे वहां खुलकर खेल भी खेल सकेंगे और आप भी उनके साथ खुशी से भरपूर समय बिताएंगे। इस टूर में ही कुछ अच्छे व्यक्तियों से आपके प्रगाढ़ संबंध बनेंगे। आप धार्मिक जगह पर जाएंगे और आध्यात्मिक कार्य में अधिक तल्लीन रहेंगे। धर्म के मार्ग का अनुसरण करने से आपको मानसिक शांति तो मिलेगी ही साथ ही जीवन भी अधिक धन्य हो जाएगा। यदि इस समय कोई मुश्किल हो तो वह दूर होती दिखाई देगी। मन अधिक शांत रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio): इस सप्ताह आपके लिए ऐसा कहा जा सकता है कि आपको सरकारी कार्यों से लाभ और विजय प्राप्ति होगी। इस राशि की महिलाएं इस समय अपने वाकचातुर्य से अपने हर कार्य में सफलता प्राप्त करेंगी। आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम अथवा यात्रा में जाना पड़ेगा। जो लोग अभी प्रेम-संबंध में हैं उनके लिए सप्ताह का पहला दिन मुलाकात और कम्युनिकेश के लिए खूब उत्तम है। आप प्रेम की अभिव्यक्ति कलात्मक अंदाज में करेंगे और उसका उत्तम प्रतिभाव मिलने की भी संभावना है। इस सप्ताह आपके खर्च की मात्रा अधिक रहेगी जिसमें विशेषकर विपरीत लिंग वाले व्यक्तियों पर खर्च बढ़ेगा। आप अपने लिए मनपसंद वस्तुओं की खरीदारी कर सकेंगे। सप्ताह के मध्य में आपको स्वास्थ्य का अत्यधिक ध्यान रखना होगा। मौसमी और पानीजन्य रोगों की संभावना है। त्वचा के रोग आपको परेशान करेंगे। अचानक शरीर में जलन होने की भी संभावना है। सूर्य और मंगल दांपत्यजीवन के स्थान में भ्रमण कर रहे है जिससे जीवनसाथी के साथ अक्सर विवाद अथवा अहं का टकराव होने की संभावना रहेगी। साझेदारी के कार्य में संभलकर चलना होगा। पत्नी अथवा पुत्र के स्वास्थ्य की चिंता बढ़ेगी। सप्ताह के अंतिम चरण में आपमें धार्मिक वृत्ति बढ़ेगी। आध्यात्मिक, ज्योतिष, कर्मकांड आदि के अध्ययन के लिए अंतिम चरण बेहतर है।

धनु (Sagittarius): इस सप्ताह सूर्य-मंगल की युति होने से आपके लिए भाग्यशाली समय होगा। गर्मी का प्रकोप रहने से आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। त्वचा के रोग होने की संभावना भी बढ़ सकती है। विद्यार्थियों में शांतचित्त, बुद्धिमता और एकाग्रता बनी रहेगी। आप किसी भी विषय को अधिक शीघ्रता से समझेंगे और उसमें अधिक से अधिक गहराई से उतरने का प्रयास करेंगे। मौजशौक से संबंधित कार्य शांति और सुख से कर सकेंगे। इस समय आप काम की अपेक्षा निजी जीवन पर अधिक ध्यान देंगे। कदाचित स्वजनों के साथ प्रवास का कार्यक्रम भी बनने की संभावना है। क्रोध के ऊपर नियंत्रण करना बहुत जरूरी है, अन्यथा संबंधों में तनाव आएगा। मानसिक व्यग्रता के कारण आपकी तबीयत बिगड़ सकती है। ब्लडप्रेशर और हृदय रोगियों को विशेष सतर्कता की आवश्यकता है। व्यसनों पर काबू रखना अपरिहार्य होगा। नौकरीपेशा लोगों को काम के स्थान पर दूसरे के गुस्से का शिकार बनना पड़ेगा। कारोबारियों को कामकाज में कमी होने से थोड़ी चिंता हो सकती है। व्यवसायिक मोर्चे पर अनुसंधान, प्रोडक्ट अथवा सेवा में गुणवत्ता संबंधी विषयों में खर्च बढ़ सकता है।

मकर (Capricorn): इस सप्ताह के दौरान घर के लिए किए गए कार्यों में थोड़ी असुविधा हो सकती है। धन प्राप्ति में धीरे-धीरे प्रगति होगी। 22 तारीख के दौरान चंद्र मीन राशि में परिवर्तन करेगा। आप वेकेशन का आनंद लेने की योजना बनाएंगे। 22 और 23 तारीख के दौरान नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। काम की व्यस्तता के बीच परिवार के साथ और मित्रों के साथ समय व्यतीत कर आनंद प्राप्त करेंगे। आपके प्रवास करने का योग बन रहा है। 24 तारीख के दौरान चंद्र मेष राशि में परिवर्तन करेगा। इस सप्ताह के दौरान भाग्य का बढ़िया साथ मिल सकता है। 25 तारीख के दौरान चंद्र का परिवर्तन वृषभ राशि में होगा। इससे इस समय संतान की समस्याओं का समाधान होता हुआ दिखाई देगा। विद्यार्थियों के लिए ज्ञानवर्धक दिन रहेगा। कुछ नया सीखने की उत्कंठा रहेगी। कर्मक्षेत्र में गुरु की दृष्टि के कारण प्रगति दिखाई दे रही है। 26 तारीख के दौरान जातकों के गुस्से में वृद्धि होगी। इस समय आप बोलते समय ध्यान रखें। कोई व्यर्थ का विवाद हो सकता है, जिसके फलस्वरूप मानसिक तनाव रहेगा।

कुंभ (Aquarius): सप्ताह के प्रारंभ में आपके धन स्थान में चंद्र और शुक्र की युति आपके लिए आर्थिक मामलों में शुभ सिद्ध हो सकती है। स्वभाव थोड़ा गर्म रहेगा और आनंद तथा गुस्से वाला मिजाज रहेगा। परिवार के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा विचार करेंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा। मुंह में गर्मी ऊभर आएगी। दांत अथवा मसूड़ों का दर्द भी हो सकता है। तरल वस्तुएं अधिक पसंद आएंगी। 23 और 24 तारीख के दौरान नवीन काम आरंभ होंगे। पड़ोसियों के साथ थोड़ा मेल-मिलाप होगा तथा घर पर आना जाना होगा। संतान के कैरियर संबंधी चिंताएं दूर होती दिखाई देगी तथा आय के नए स्रोत खोज सकेंगे। कोई भेंट उपहार भी मिल सकता हैं ऐसा गणेशजी को प्रतीत हो रहा है। राहु के नक्षत्र में चंद्र आने से अचानक कहीं आना-जाना होगा। विशेषकर जीवनसाथी के साथ घूमने जाने का योग बन सकता है। गुरु के नक्षत्र में चंद्र आने से कहीं आर्थिक मामलों के बारे में विचार अथवा बातचीत होगी। विचारों को अमल में लाने के लिए प्रेरति रहेंगे तथा बुद्धिपूर्वक निर्णय लेंगे। कहीं से आनंददायक समाचार मिलेगा। साथ ही साथ वाणी में थोड़ा गुस्सा आएगा, जिससे सेल्स, मार्केटिंग, शिक्षण जैसे क्षेत्रों में आपको विशेष संयम रखना पड़ेगा। 25, 26 और 27 तारीख के दौरान परिवार के व्यक्तियों के साथ मतभेद रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों को अपने अधिकारियों की नाराजगी सहनी पड़ सकती है। पति-पत्नी के बीच अनबन तथा बिजनेस में नुकसान होने की आशंका है।

मीन (Pisces): इस सप्ताह मंगल आपकी राशि से चौथे भाव में भ्रमण करेगा जो आपके लिए अशुभ घटनाओं का सृजन कर रहा है। आपको मकान, अचल संपत्ति आदि में बाधाएं आ सकती हैं। पारिवारिक समस्याएं उत्पन्न होगी। इस समय विशेष रूप से बुखार, रक्त विकार और छाती के रोग परेशान करेंगे। मान-प्रतिष्ठा में कमी आएगी। माता को कष्ट हो सकता है। शिक्षा में अवरोध आएगा। मन भयभीत तथा अस्वस्थ रहेगा। आपमें क्रूरता तथा हिंसा की भावना बलवती होगी। 21, 22, 23 तारीख के दौरान चंद्र शुक्र के साथ होने से आपको सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। अच्छा भोजन, वस्त्र और शैय्यासुख प्राप्त होगा। भेंट-उपहार और धन की प्राप्ति होगी। प्रणय के लिए उत्तम समय रहेगा। 24, 25 तारीख के दौरान परिवार में अनबन अथवा कलह होगी। आपको मानसिक असंतोष होगा तथा आँखों में तकलीफ होगी। कार्यों में असफलता मिलेगी। अध्ययन में विघ्न आएगा। 26, 27 तारीख के दौरान मंगल का राशि परिवर्तन आपको चिंतित करेगा। संक्षेप में कहा जाए तो ऐसे दिन शांतिपूर्वक व्यतीत करें। कोई नुकसान की घटना हो सकती है, इसलिए गणेशजी विशेष सतर्कता रखने की सलाह दे रहे हैं।

आपको विश्व प्रसिद्ध ज्योतिष ‘बेजन दारुवाला‘ द्वारा रचित साप्ताहिक राशिफल कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह साप्ताहिक राशिफल अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

यदि आपके पास Hindi / English में कोई poem, article, story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें। हमारी Id है: submission@4to40.com. पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ publish करेंगे। धन्यवाद!

Check Also

Libra Zodiac Sign

Libra Weekly Horoscope: Anupam V Kapil

Libra Weekly Horoscope (September 21 – October 22) Libra, The Balance, is the seventh sign …

20 comments

  1. Service kab lagegi – time of date

  2. Marriage kab hogi In 2016 or 2017

  3. Shrawan Kumar Singh

    मेरा जनम 27मई 1991 को हुआ है मेरा mbbs collegeमे दाखिला हो जायेगा कि नही, college कैसा होगा. मेरा राशि का नाम नदं किशोर है please मेरे email पे भेज दें

  4. My name is Arvind Kumar Abrol. DOB: 05-11-1970, birth place Ludhiana. Want you to suggest about my carrier this year, I want to know that should I do job, or business in long run. What will be more fruitful to me in future. As today my age is around crossed 45yrs. Want to settel in future, if business then in which field. Kindly please suggest in the detail, what to do, when to do, how to do, what not to do this year, so kindly please help me to make my life easy. Thanks
    Regards. Abrol Arvind

  5. My name is Ajay Kumar D.O.B. 03/09/1989 – kripya mere jivan ke bare me bataye mai bahut paresan hu meri life kaha ja rahi mai apni life me kya karunga.

  6. Kalpana Sunil Suryavanshi

    Namastay Guru Ji
    My name is Kalpana Sunil Suryavanshi. My birth date is 07/07/1979. My birth time is 01.50 am. Birth place is Solapur. Everything is not good in my life. I am confused. What can I do. I have government job so please tell me. What is good for me. I think I am unsuccessful. Am very upset in my life. I feel lonely. Everything is bad around me. Very upset in my mind. Everybody is cheating me. So please tell me how can beautiful my life. And relax my life. Please Sir.

  7. When I got job. I am unemployed from last nine months.

  8. MY NAME SAROJ YADAV. MERI DOB 26/01/1983 HAI. MAIN EK COMPUTER CENTER OPEN KARNA CHAHTA HOON. MUJHE ISS KE BARE MEIN PUCHANA HAI.

  9. Mujhe Govt. job milaga kya? Date of birth 22/7/1992 hai.

  10. Mera bhavishya kaisa hai or mujhe Govt. job milegi ki nahin.

  11. Sir – My DOB is 16.6.1991. morning 5:30am. Narmada gotra hai. Commerce mein graduation hai. NET exam clear hoga ki nahin. Kis trah ka job Milega or kab tak. Govt job ka yog hai ki nahin. Meri marriage kab hogi. Mera apna ghar kb banega Karj se mukti ke liye kya karu. Information mere Email per bhejna…

  12. अजय कुमार

    मेरा नाम अजय कुमार है DOB 10/2/1972 है मेरा जन्म दिल्ली मे हुआ है – मैं अपने कैरेयर को लेकर काफी परेशान हूँ, आप मेरी परेशानी दुर करे…

  13. Sir Pranam – Meri zindagi mein paisey ki takleef kab khatam hogi!

  14. Santosh Kumar Kashyap

    Mera ak samsya hai mai ak ladki se pyar karta hu aur use shadi karna chahta hu ghar vale taiyar nahi h kya karna chagiye plz javab dijiye.

  15. It is d best I m following from last eight years even some of dem are already been done vich is written truly so I think dis is more a fact prediction

  16. DOB – 30/06/1994 Kanpur: Bahut samsaye hai – bahut jada paresan hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *