Home » Astrology » दिसम्बर 2017 साप्ताहिक अंक ज्योतिष – पिनाकी मिश्रा
साप्ताहिक अंक ज्योतिष – Weekly Numerology

दिसम्बर 2017 साप्ताहिक अंक ज्योतिष – पिनाकी मिश्रा

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra: 10 – 16 दिसम्बर, 2017

1इस सप्ताह की 3 तारीख के बाद प्रसन्नता का भाव बना रहेगा और अपने पूरे परिवार के साथ पारिवारिक सुख की प्राप्ति भी होगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह सफलता और प्रशंसा प्राप्त करने वाला साबित होगा। कहीं घूमने जाने का प्लान भी दोस्तों संग बन सकता है।

2इस सप्ताह आपको जीवन के कुछ कड़वे अनुभव प्राप्त हो सकते हैं, और इन्हीं अनुभव के बल पर आपके आने वाले दिनों में आप किसी बड़े धोखे से भी बचेंगे। वीकेंड में सप्ताह की सारी तकलीफ भूल जाएंगे और परिवार के साथ एक अच्छा वक्त भी बिताएंगे। दूर प्रदेश में रहने वाले आपके मित्र आपके सहयोग के लिए इस महीने तत्पर दिखाई देंगे और करेंगे भी।

3विचारों की प्रबलता इस सप्ताह आपको उद्द्वेलित और आंदोलित करती रहेगी। विचारों के इस व्यापक प्रभाव के कारण आप किसी बड़े कार्य को करने के लिए प्रेरित होंगे। इसकी कार्ययोजना बनाने में ही मानसिक रूप से व्यस्त होते चले जाएंगे।

4अखंड इच्छाशक्ति और कठिन परिश्रम की बदौलत इस सप्ताह आपको आपके कार्यक्षेत्र में विशेष रूप से सफलता प्राप्त होने के आसार हैं। लंबित पड़ी कार्ययोजनाएं धरातल पर आती नजर आएंगी और इन्हीं योजनाओं से भविष्य में विशेष रूप से आर्थिक लाभ की भी प्राप्ति होगी।

5प्रेम प्रसंग से जुड़े मामलों में मधुरता आएगी और दांपत्य जीवन में भी चली आ रही खटास सप्ताह के अंत तक समाप्त होती चली जाएगी। इस अंक के जातक पूरे सप्ताह प्रसन्नचित अवस्था में रहकर भरपूर जीवन जिएंगे। परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा और पुरानी सारी समस्याएं इन्हीं के सहयोग से खत्म भी हो जाएंगी।

6व्यापारिक सूझ-बूझ से व्यापारिक निर्णय सही और मुनाफे वाले साबित हो सकते हैं। इस सप्ताह अपनी बौद्धिक क्षमता और तर्क शक्ति के बल पर आप अपने बिगड़े हुए काम को भी बना लेंगे। आय के दृष्टिकोण से भी यह सप्ताह अच्छा – भला साबित होने वाला है।

7इस सप्ताह, पुरानी सभी समस्याएं जो आपको पिछले कई महीनों से परेशान करती आ रही थीं, उन सारी समस्याओं के खत्म होने के आसार हैं। सप्ताह के प्रारंभिक तीन दिनों में चिंतामुक्त होकर अपने कार्य को अंजाम देते चले जाएंगे। व्यापारियों को होगा लाभ और नौकरीपेशा को मिलेगा प्रमोशन।

8भावनात्मक निर्णय और भावनात्मक आवेश में आकर इस सप्ताह किसी भी कार्य को ना करें और किसी भी नए कार्य की शुरुआत भी ना करें। मजबूत मानसिक स्थिति के साथ आगे बढ़ें और दिल की बजाए दिमाग से काम लें। शनिवार के दिन काली मंदिर में नारियल चढ़ाना लाभप्रद।

9पूर्व में बनाई हुईं कार्ययोजनाएं इस सप्ताह धरातल पर उतरती चली जाएंगी। प्रारंभिक संघर्ष के बाद सफलताएं मिलती चली जाएंगी। अहंकार की भावना दांपत्य जीवन में कटुता फैला सकती है। व्यापारिक निर्णय लेने के लिए अत्यधिक सूझ-बूझ की आवश्यकता है।

आपको ‘पिनाकी मिश्रा‘ द्वारा रचित ‘साप्ताहिक अंक ज्योतिष‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह अंक ज्योतिष अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

यदि आपके पास Hindi / English में कोई poem, article, story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें। हमारी Id है: submission@4to40.com. पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ publish करेंगे। धन्यवाद!

Check Also

Scorpio Zodiac Sign

Scorpio Weekly Horoscope – December 2017: Anupam V Kapil

Scorpio Weekly Horoscope (October 23 – November 21) Scorpio, with the symbol of ‘The Scorpion’, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *