Home » Astrology » साप्ताहिक अंक ज्योतिष – Weekly Numerology by Pinaki Mishra
साप्ताहिक अंक ज्योतिष – Weekly Numerology

साप्ताहिक अंक ज्योतिष – Weekly Numerology by Pinaki Mishra

साप्ताहिक अंक ज्योतिष – Weekly Numerology by Pinaki Mishra: जनवरी 22 – 28, 2017

1पारिवारक शांति पूरे हफ्ते बनी रहेगी और पारिवारिक सहयोग भी अपने चरम पर होगा। शांति और सहयोग का यह संयोग आपको कुछ बड़ा करने और सोचने के लिए प्रेरित करेगा। सम्भव है इस हफ्ते आपके कदम इस दिशा में भी बढ़ सकते हैं और सफलता मिलती दिखायी देगी।

2पूरे हफ्ते सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहेगा और इस ऊर्जा का भरपूर उपयोग आप अपने कार्यक्षेत्र में करते हुए प्रशंसा के पात्र भी बनेंगे। मंगलवार और शनिवार के दिन चोट-चपेट की सम्भावना बन सकती है।

3पूरे हफ्ते की मेहनत का फल आपको सप्ताह के अंतिम दो दिनों में मिलेगा। धैर्य और संयम के साथ आप अपने कार्य को एकाग्रचित हो कर करते चले जाएं। सफलता सप्ताह के इन अंतिम दो दिनों में जरूर मिलेगी। किसी वरिष्ठ व्यक्ति से मानसिक मतभेद आपके कार्यक्षेत्र में सम्भव है।

4बुद्धि और वाणी का अद्धभुत संयोग इस हफ्ते आपको मिलेगा। आप अपनी बुद्धि और वाणी के बल पर अपने सारे कार्य को अंजाम तक पहुंचाते चले जायेंगे। लाभ के अवसर बनते नजर आ रहे हैं। लंबित पड़े सारे मामले भी निष्पादित होते चले जायेंगे। व्यापारियों के लिए लाभ और अवसर भरा सप्ताह।

5अज्ञात भय आपको भविष्य कि चिंताओं में धकेल सकता है, परिणामस्वरूप मानसिक अवसाद की स्थिति बन सकती है। भविष्य की बातों को अपने आस-पास भी ना आने दें और मानसिक एकाग्रता के साथ वर्तमान के कार्य को करें।

6नई ताजगी और नई ऊर्जा से ओत-प्रोत रहेगा पूरा सप्ताह। इस ताजगी और ऊर्जा का भरपूर इस्तेमाल आप अपने कार्यक्षेत्र में करें, सफलता निश्चित मिलेगी। प्रेम प्रसंग और दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। कफ जनित समस्या से विशेष सतर्कता बरतें।

7क्रोध और अहंकार से बचें, ये दोनों आपके बने बनाये काम को भी बिगाड़ देगा और आपके मित्रों को भी आपका दुश्मन बना सकता है। नौकरी पेशे से जुड़े लोगों के लिए बहुत ही अच्छा समय, कोई नया अवसर खुल कर आपके सामने आएगा। दाम्पत्य जीवन में छोटी-छोटी बातों पर कलह बढ़ सकता है, बेहतर होगा इस हफ्ते अनावश्यक के तर्क-वितर्क से बचें।

8घर में किसी मांगलिक कार्य से सम्बंधित समाचार आगमन की पूर्ण सम्भावना बन रही है। किसी अजनबी से मुलाकात आपके जीवन की दिशा बदल सकती है जो कि आपके लिए सुखद बदलाव साबित होगा। अध्यन-अध्यापन से जुड़े लोगों को उनके कार्ये क्षेत्र में प्रशंसा के साथ-साथ नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं।

9पुराने लंबित पड़े काम इस सप्ताह में आपके अथक प्रयास और कर्मठता के कारण पूरे होंगे। छात्रों को उनके शैक्षणिक क्षेत्र में बड़े अवसर और उपलब्धि भी मिलने के आसार हैं। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से उच्च रक्तचाप और मधुमेह के रोगियों को सतर्कता बरतना अपेक्षित है।

आपको ‘पिनाकी मिश्रा‘ द्वारा रचित ‘साप्ताहिक अंक ज्योतिष‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह अंक ज्योतिष अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

यदि आपके पास Hindi / English में कोई poem, article, story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें। हमारी Id है: submission@4to40.com. पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ publish करेंगे। धन्यवाद!

Check Also

Virgo Zodiac Sign

Virgo Weekly Horoscope – Forecast By Anupam V Kapil

Virgo (August 22 – September 20) Weekly Horoscope Virgo has the symbol of ‘The Virgin’, but …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *