Home » Astrology » साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra
साप्ताहिक अंक ज्योतिष – Weekly Numerology

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra: मार्च 26 – अप्रैल 1, 2017

1इस सप्ताह मन शांत रखें और निर्णय लेने में देर न करें। दाम्पत्य जीवन में प्रारंभिक 3 दिनों में मानसिक मतभेद सम्भव है, पर बाद के दिनों में रिश्तों में मधुरता आती चली जाएगी। शनिवार के दिन काली मंदिर में नारियल चढ़ाना लाभप्रद रहेगा। सूर्य मंत्र का मानसिक जप इस सप्ताह आपके आत्मबल और कार्य में सफलता की सम्भावना को बढ़ाएगा।

2संघर्ष का फल इस हफ्ते सफलता के रूप में मिलने वाला है। कार्यक्षेत्र में अपने से वरिष्ठ लोगों के साथ कुछ तार्किक मतभेद सम्भव है, बेहतर होगा अनावश्यक विवाद से बचें और अपनी सारी ऊर्जा अपने सम्बंधित कार्य पर झोंक दें। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से पेट सम्बन्धी समस्याएं सप्ताह के मध्य में आपको परेशान कर सकती हैं, सतर्क रहें।

3क्रोध और अहंकार से बचें, ये दोनों आपके बने बनाए काम को भी बिगाड़ देंगे और आपके मित्रों को भी आपका दुश्मन बना देंगे। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए बहुत ही अच्छा समय है, कोई नया अवसर खुलकर आपके सामने आएगा। दाम्पत्य जीवन में छोटी-छोटी बातों पर कलह बढ़ सकता है, बेहतर होगा इस हफ्ते अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचें।

4अत्यधिक भावनात्मक सोच से बचें, ऐसी सोच से आपको इस हफ्ते बड़ी हानि उठानी पड़ सकती है। सप्ताह के अंतिम तीन दिन चौकाने वाले परिणाम दे सकते हैं, यह परिणाम आपके लिए शुभ होगा। साहित्य संगीत और कला से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह मनोकूल और मनोवांक्षित सफलता वाला साबित हो सकता है।

5पूर्व में बनी हुई कार्य योजनाएं इस सप्ताह धरातल पर उतरती चली जाएगी। प्रारंभिक संघर्ष के बाद सफलताएं मिलती चली जाएंगी। उच्च रक्तचाप और मधुमेह से जुड़ी समस्याएं सप्ताह के अंतिम दिनों में बढ़ सकती हैं, सतर्क रहें। अहंकार कि भावना दाम्पत्य जीवन में कटुता फैला सकती है।

6सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह पूरे सप्ताह आपके अंदर होता रहेगा, ऊर्जा के इसी प्रवाह के कारण बड़े से बड़ा कार्य भी आप पूरा करते चले जाएंगे। पुरानी सभी समस्याएं जो आपको पिछले कई महीनो से परेशान करती आ रही थी, उन सारी समस्याओं के खत्म होने के आसार हैं।

7इस सप्ताह परिवार में आर्थिक रूप से उतार चढ़ाव बना रहेगा धन सम्बन्धी कुछ योजनाएं अंतिम समय में अटक सकती हैं, इस सप्ताह इन सबका निबटारा हो जाएगा। व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए सप्ताह के अंतिम चार दिन महत्वपूर्ण रहेंगे। छात्रों को इस सप्ताह सुखद समाचार प्राप्त होने के योग बन रहे हैं।

8आर्थिक मामलों में इस सप्ताह किसी पर भी भरोसा न रखें, वरना बहुत बड़ी क्षति हो सकती है। संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। अनिर्णय कि स्थिति बनी रह सकती है, जिसकी वजह से कुछ बड़े और अवसरवादी निर्णय लेने में चूक हो सकती है। अतः इस सप्ताह मन शांत रखें और निर्णय लेने में देर न करें।

9भावनात्मक निर्णय और भावनात्मक आवेश में आकर इस सप्ताह कोई भी कार्य ना करें। मजबूत मानसिक स्थिति के साथ आगे बढ़ें और दिल की बजाय दिमाग से काम लें। उच्च रक्तचाप कि समस्या सप्ताह के अंतिम दिनों में परेशान कर सकती है, ध्यान रखें।
आपको ‘पिनाकी मिश्रा‘ द्वारा रचित ‘साप्ताहिक अंक ज्योतिष‘ कैसा लगा – आप से अनुरोध है की अपने विचार comments के जरिये प्रस्तुत करें। अगर आप को यह अंक ज्योतिष अच्छा लगा है तो Share या Like अवश्य करें।

यदि आपके पास Hindi / English में कोई poem, article, story या जानकारी है जो आप हमारे साथ share करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपनी फोटो के साथ E-mail करें। हमारी Id है: submission@4to40.com. पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ publish करेंगे। धन्यवाद!

Check Also

Pisces Zodiac Sign

Pisces Weekly Horoscope Forecast By Anupam V Kapil

Pisces (February 19 – March 19) Weekly Horoscope Pisces is the last sign of the zodiac, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *