Home » Astrology » मासिक टैरो राशिफल – Monthly Tarot predictions
मासिक टैरो राशिफल - Monthly Tarot predictions

मासिक टैरो राशिफल – Monthly Tarot predictions

मासिक टैरो राशिफल: फरवरी 2017 – Monthly Tarot predictions by Dr Radha Ballabh Mishra

मेष: यह माह आपके लिए शुभ फलदायक रहेगा। स्वास्थ्य में कोई विशेष उतार-चढ़ाव नहीं आएगा। वांछित लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। छोटे भाई-बहन से मनमुटाव हो सकता है। व्यर्थ की यात्रा से खर्च अधिक होगा। अपरिचित व्यक्ति से समस्याएं उत्पन्न होगी। दांपत्य जीवन में उतार चढ़ाव बना रहेगा। भावुकता से कार्य ना लें अन्यथा विवाद हो सकता है। आर्थिक निवेश से बचें अन्यथा भविष्य में नुकसान झेलना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। उनकी एकाग्रता में कमी रहेगी।

वृष: शारीरिक एवं मानसिक रुप से यह महीना आपके लिए उत्तम है। आपका दांपत्य जीवन सुख में रहेगा और मनोरंजन के उद्देश्य से आप छोटी-मोटी यात्रा कर सकते हैं। संतान से इस महीने आपको शुभ समाचार प्राप्त होगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा है अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा वालों के भी रुके हुए कामों में तरक्की के आसार हैं। अधिकारी वर्ग से मधुर संबंध बनेंगे। सहकर्मियों से सहयोग प्राप्त होगा और नवीन कार्य प्रारंभ करने के लिए समय अनुकूल है। थोड़े से प्रयासों से ही अपेक्षित लाभ होगा। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। घर में धार्मिक उत्सव होने की संभावना है। ईष्ट मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

मिथुन: यह महीना आपके लिए बेहतरीन साबित होगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में आशा के अनुरूप नतीजे प्राप्त होंगे। प्रेमी युगल भी सुखद एवं आनंदित वातावरण का आभास करेंगे। दांपत्य जीवन में समरसता बनी रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। धन निवेश के लिए भी समय शुभ है। राजनीतिक कार्य में भी सफलता मिलेगी। बेरोजगारों को रोजगार मिलने के अवसर प्राप्त होंगे। भूमि संपत्ति या वाहन से संबंधित अभिलाषा पूर्ण हो सकती है। अधिकारी वर्ग से कोई विशेष सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, हानि होने की संभावना है।

कर्क: इस महीने आपका प्रदर्शन आत्मविश्वास से भरा रहेगा जिससे आपको लाभ प्राप्त होगा। पारिवारिक सुख समृद्धि उत्तम रहेगी। आर्थिक दृष्टिकोण से समय अनुकूल है। छात्रों के लिए समय सफलतादायक है। प्रेम प्रसंग में प्रगाढ़ता आएगी, कोई नवीन प्रेम संबंध भी बन सकता है। नौकरीपेशा वर्ग को यात्रा करनी पड़ सकती है। भोग विलास के साधनों में वृद्धि होगी और आप अपना समय आमोद प्रमोद के स्थानों पर बिताएंगे। दांपत्य जीवन सुखी रहेगा।

सिंह: समय-समय पर शारीरिक एवं मानसिक परेशानी की अनुभूति होगी जबकि आर्थिक पक्ष से समय अनुकूल है। आपके रुके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं। पारिवारिक सुख समृद्धि मध्यम रहेगी। दांपत्य जीवन में सामंजस्य की कमी के कारण कुछ तनाव बना रहेगा। प्रेम संबंधों में बदलाव आएगा। नौकरीपेशा वर्ग के लिए महीना शुभ है। साझेदारों के साथ व्यवसाय में कुछ समस्या महसूस होगी। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय मध्यम है। अनुकूल परिणाम प्राप्त करने के लिए अथक प्रयास करने की आवश्यकता है। संतान पक्ष से कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं जिसका समाधान माह के अंत तक निकल जाएगा।

कन्या: यह महीना आपके लिए शुभ फलदायक है। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। जो व्यक्ति पहले से ही बीमार है उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। पारिवारिक वातावरण सकारात्मक रहेगा। मित्रों एवं संबंधियों से वांछित सहयोग प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में संबंध मध्यम रहेंगे। संतान से सामजस्य बढ़ेगा। कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। प्रेमीजनों में संबंध मधुर बने रहेंगे। किसी महत्वपूर्ण पद की प्राप्ति होगी। विद्यार्थी अपनी मेहनत से अनुकूल सफलता प्राप्त करेंगे। उनके लिए समय शुभ है। शत्रु पक्ष कमजोर रहेगा। व्यापार में उन्नति में मनोवांछित कार्य की पूर्ति होगी।

तुला: इस महीने महत्वपूर्ण कार्य को उत्साह के साथ संपन्न करने की कोशिश करेंगे लेकिन आशानुरूप सफलता प्राप्त नहीं होगी। आर्थिक दृष्टिकोण से समय सामान्य रहेगा। सेहत का विशेष ध्यान रखें। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन कम लगेगा। फिर भी विद्यार्थियों को उत्तम फल प्राप्त होगा। प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करेंगे। संतान पक्ष से विशेष प्रेम और आदर की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी से वाद-विवाद होगा। बोलने में सावधानी बरते हैं। साझेदारी में कोई भी नया काम करने में किसी प्रकार की जल्दबाजी ना करें। शत्रुओं और अनैतिक कार्य करने वाले मित्रों से बचें।

वृश्चिक: आपके लिए फरवरी का महीना उत्तम फलदायक है। मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। महत्वपूर्ण निर्णय लेने में समस्या नहीं आएगी और आपके द्वारा लिए गए सभी निर्णय लाभदायक रहेंगे। पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना है। परिवार में सुख समृद्धि बनी रहेगी। दांपत्य जीवन भी मधुर बना रहेगा। किसी भी प्रकार की प्रतियोगी परीक्षा में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा वर्ग के लिए महीने का पूर्व उन्नति भरा होगा। सहकर्मियों से सहयोग प्राप्त होगा। यात्रा में सफलता प्राप्त होगी।

धनु: फरवरी महीने की शुरुआत आपके लिए सुखदायक रहेगी। हालांकि आपके स्वभाव में गुस्से की वृद्धि हो सकती है। वाणी पर संयम रखें। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह महीना शुभ है। आर्थिक दृष्टि से समय मध्यम है। जोखिमपूर्ण धन के निवेश से बचें अन्यथा हानी उठानी पड़ सकती है। विद्यार्थी को पहले की गई मेहनत से सफलता प्राप्त होगी। नौकरीपेशा वर्ग को भी शुभ परिणाम की प्राप्ति होंगे। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। छोटी-मोटी यात्रा करनी पड़ सकती है जो मनोरंजन के उद्देश से आनंददायक रहेगी।

मकर: यह महीना आपके लिए शुभ है विशेष तौर पर आर्थिक रूप से लाभदायक रहेगा। मित्रों एवं पारिवारिक सदस्यों से भी संबंध मधुर रहेंगे। वस्त्रों और आभूषणों की खरीददारी करेंगे। पति पत्नी के बीच में वैमनस्य दूर होगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्य या उत्सव होगा। धर्म और अध्यात्म की ओर भी रुझान बढ़ेगा। कोई तीर्थ यात्रा या किसी धार्मिक आयोजन में आप सम्मिलित हो सकते हैं। विद्यार्थियों का आत्मविश्वास चरम पर होगा और उन्हें सफलता प्राप्त होगी। नौकरीपेशा वर्ग को पदोन्नति के शुभ अवसर मिलेंगे। जो किसी प्रकार के चुनाव में प्रत्याशी हैं उन्हें मनचाहा परिणाम प्राप्त होगा।

कुंभ: इस महीने आपके आर्थिक संसाधनों की वृद्धि होगी। सामाजिक एवं व्यवहारिक स्थिति में सुधार होगा। दांपत्य जीवन में भी वातावरण सकारात्मक रहेगा। परिवार का सहयोग आपको मिलेगा। संतान को भी शुभ परिणाम प्राप्त होंगे उनके भाग्य में वृद्धि होगी। इस महीने शत्रु चाहकर भी आप का कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। वाहन चलाते समय सचेत रहें। अनैतिक कार्य करने वाले मित्रों की संगत से बचें। साझेदारी का व्यापार करने में कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें या जोखिम भरे कार्यों से बचें। कोई लाभप्रद यात्रा संभव है। ईष्ट मित्र से संबंध बिगड़ सकते हैं।

मीन: यह महीना मांगलिक कार्यों एवं प्रसन्नता से भरा हुआ रहेगा। व्यापारी वर्ग मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी और यात्रा से लाभ प्राप्त होगा। नौकरीपेशा वर्ग को भी शुरू किए गए कार्यों में सफलता प्राप्त होगी और वह उत्साह से भरे हुए रहेंगे। दांपत्य सुख मध्यम फल देगा। अनावश्यक विवादों से बचें। विद्यार्थी वर्ग उत्साहपूर्वक अपने लक्ष्य की प्राप्ति करेंगे। कुल मिलाकर शारीरिक सुख, बंधुओं से सहयोग, और कार्य सिद्धि होने से समय लाभदायक रहेगा।

One comment

  1. hi this is sunsign or moonsign?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *