Home » Astrology » मासिक अंक ज्योतिष Monthly Numerology by Pinaki Mishra
मासिक अंक ज्योतिष – Monthly Numerology

मासिक अंक ज्योतिष Monthly Numerology by Pinaki Mishra

अप्रैल 2017 मासिक अंक ज्योतिष – Monthly Numerology by Pinaki Mishra

1अधिकारियों से प्रशंसा प्राप्त होने पर आपकी कार्यक्षमता अपने चरम पर होगी। संतान पक्ष की तरफ से महीने के मध्य में कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। उच्च रक्तचाप और मधुमेह से जुड़ी समस्याएं महीने के अंतिम सप्ताह में बढ़ सकती है, सतर्क रहें। अहंकार की भावना दाम्पत्य जीवन में कटुता ला सकती हैं। व्यापारिक निर्णय लेने के लिए अत्यधिक सूझ-बुझ से काम लेना होगा।

2अज्ञात सकारात्मक ऊर्जा आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेगी, सम्भव है कि जिस क्षेत्र में आप कार्य कर रहे हैं उस क्षेत्र में आज आप कुछ अप्रत्याशित परिणाम दें। प्रेम – प्रसंग से जुड़े मामले इस महीने अपने चरम पर रहेंगे, दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। कफ जनित समस्या प्रारम्भ के 15 दिनों में ज्यादा प्रभावशाली होंगे, इन समस्याओं से विशेष सतर्कता बरतें।

3इस महीने प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में आ सकते हैं, इसका भरपूर लाभ भी आपको अपने कार्यक्षेत्र में मिल सकता है। लंबी दूरी की यात्रा संभव है, व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए यह यात्रा विशेष लाभप्रद साबित होगी। साहित्य-संगीत और कला से जुड़े लोगों के लिए यह महीना उन्नति और समृद्धि देने वाला साबित होगा।

4मानसिक शांति और एकाग्रता से किए गए काम आपको आनंदित भी करेंगे और लक्ष्यप्राप्ति की तरफ आपके मार्ग को भी प्रसस्त करते चले जाएंगे। इस महीने अपनी बौद्धिक क्षमता और तर्क शक्ति के बल पर आप अपने बिगड़े हुए काम को बना लेंगे। आय की दृष्टिकोण से भी यह महीना अच्छा-भला साबित होने वाला है। प्रेम सम्बन्ध और भी प्रगाढ़ होंगे, महीने के अंतिम सप्ताह में कुछ मन मुटाव सम्भव है।

5अनिर्णय कि स्थिति बनी रह सकती है, जिसकी वजह से कुछ बड़े और अवसरवादी निर्णय लेने में चूक हो सकती है। अतः इस महीने मन शांत रखें और निर्णय लेने में देर न करें। दाम्पत्य जीवन में प्रारंभिक 10 दिनों में मानसिक मतभेद सम्भव है, बाद के दिनों में रिश्तों में मधुरता आती चली जाएगी। उच्च रक्तचाप कि समस्या महीने के अंतिम दिनों में परेशान कर सकती है।

6साहित्य, पत्रकारिता और कानून से जुड़े लोगों के लिए उपलब्धियों वाला महीना है। किसी पुराने मित्र या परिचित से अचानक हुई मुलाकात आपकी तात्कालिक समस्या को हल कर देगा। आर्थिक मामलों में पूरे महीने किसी पर भी भरोसा न रखें, वरना बहुत बड़ी क्षति हो सकती है। संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। अगर संतान के विवाह के लिए परेशान हैं तो महीने के अंत अंत तक आपकी यह चिंता दूर होती नजर आएगी।

7मानसिक विचलन और विकेंद्रीकरण आपको आपके कार्यक्षेत्र से हटाने कि कोशिश करेगा, सावधान रहें। 15 अप्रैल के बाद धीरे-धीरे समय आपके अनुकूल होता चला जाएगा, और पूरे परिवार का भी सहयोग प्राप्त होगा। बुद्धि वाणी और वाणिज्य का योग व्यापारियों को लाभ पहुंचाएगा। स्नायु तंत्र से जुड़ी समस्या इस अवधी में परेशान कर सकती हैं। प्राणायाम और ध्यान कि क्रिया आपको इस महीने मानसिक स्थिरता प्रदान करेगा।

8इस अंक के जातक पूरे महीने प्रसन्नचित अवस्था में रहकर भरपूर जीवन जीएंगे। परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा और पुरानी सारी समस्याएं इन्ही सहयोग से खत्म भी हो जाएगी। किसी बड़े सोच से जीवन को नयी दिशा और नयी ऊर्जा मिलती नजर आएगी। कंप्यूटर, सॉफ्टवेयर और प्रबंधन से जुड़े लोग अपने कार्य क्षेत्र में सफल होते नजर आएंगे, पुरानी समस्या और परेशानी भी इस महीने खत्म होती जाएगी।

9जो छात्र निराश हो चुके हैं, उन्हें अनायास कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं, बेहतर होगा निराश होने की बजाय अपने प्रयास और तेज कर दें! खनिज एवं कोयला उद्योग से जुड़े लोगों को इस महीने के अंत अंत तक कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। भविष्य चिंतन कि आपकी आदत आपको वर्त्तमान के कर्मों से दूर कर सकती है, सतर्क रहें और वर्त्तमान में रहें। नस-नाड़ी एवं वायु जनित रोगों से विशेष सतर्कता बरतें, महीने के पहले और अंतिम सप्ताह में इनसे सम्बंधित समस्या बढ़ सकती है।

Check Also

साप्ताहिक अंक ज्योतिष – Weekly Numerology

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra: अप्रैल 23 – 29, 2017 1अपने वरीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *