Home » Astrology » अगस्त 2017 मासिक अंक ज्योतिष: Pinaki Mishra
मासिक अंक ज्योतिष – Monthly Numerology

अगस्त 2017 मासिक अंक ज्योतिष: Pinaki Mishra

अगस्त 2017 मासिक अंक ज्योतिष – Monthly Numerology by Pinaki Mishra

1इस महीने मन शांत रखें और निर्णय लेने में देर न करें। दाम्पत्य जीवन में प्रारंभिक 10 दिनों में मानसिक मतभेद सम्भव है, बाद के दिनों में रिश्तों में मधुरता आती चली जाएगी। भविष्य की कल्पना में अधिक डूबे रहेंगे जिससे वर्तमान के कार्य प्रभावित हो सकते हैं। प्रेम-प्रसंग से जुड़े मामले इस हफ्ते अपने चरम पर रहेंगे, सुखद दाम्पत्य जीवन की प्राप्ति होगी। कफ जनित समस्या प्रारम्भ के 15 दिनों में ज्यादा प्रभावित करेंगे, अतः इन समस्याओं से विशेष सतर्कता बरतें।

2इस महीने अपनी बौद्धिक क्षमता और तर्क शक्ति के बल पर आप बिगड़े हुए काम भी बना लेंगे। इस महीने प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में आ सकते हैं, इसका भरपूर लाभ भी आपको अपने कार्यक्षेत्र में मिल सकता है। दूर की यात्रा सम्भव है, विशेषकर व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए यह यात्रा विशेष लाभप्रद साबित होगी। साहित्य-संगीत और कला से जुड़े लोगों के लिए यह महीना उन्नति और समृद्धि देने वाला साबित होगा।

3इस महीने अंकों के संयोग से आप चंद्रमा से प्रभावित रहेंगे। मानसिक शांति और मन की इक्षाएं तो पूरी होती दिखेंगी लेकिन कफ जनित समस्या से आपकी मानसिक शांति बीच बीच में खंडित हो जाया करेगी। संगीत और कला से जुड़े लोगों को कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। आय के नए स्रोत खुलेंगे और आर्थिक कष्ट से घिरे लोगों के कष्ट भी कम होते दिखेंगे। भावना प्रधान लोगों को महीने के अंत तक किसी अपने से चोट मिल सकती है, सजग रहें।

4आय के नए स्रोत खुलेंगे और आर्थिक कष्ट से घिरे लोगों के कष्ट कम होते दिखेंगे। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात लाभप्रद रहेगी। प्रेम सम्बन्ध अपने चरम पर होगा तथा घर में किसी मांगलिक समाचार के सुनने के योग भी बन रहे हैं। सेना और इंजीनियरिंग से जुड़े लोगों को कोई बड़ी कामयाबी मिल सकती है। मांशपेशी से जुडी समस्या महीने के अंतिम सप्ताह में परेशान कर सकती हैं, ध्यान रखें।

5कुल मिलाकर यह महीना आपके लिए अच्छा साबित होगा। अचानक से बिगड़े हुए काम बनते नजर आएंगे। मानसिक शांति बनी रहेगी और अपने कार्य में सामने आने वाली समस्याओं का भी डटकर सामना करेंगे। कफ जनित रोगों से और श्वांस सम्बन्धी समस्याओं से विशेष सतर्कता बरतें।

6मानसिक विचलन और विकेंद्रीकरण आपको कार्यक्षेत्र से हटाने की कोशिश करेगा, सावधान रहें। 15 अगस्त के बाद धीरे-धीरे समय आपके अनुकूल होता चला जाएगा और पुरे परिवार का भी सहयोग प्राप्त होगा। बुद्धि वाणी और वाणिज्य का योग व्यापारियों को लाभ पहुंचाएगा। स्नायुतंत्र से जुड़ी समस्या इस अवधी में परेशान कर सकती हैं। प्राणायाम और ध्यान की क्रिया आपको इस महीने मानसिक स्थिरता प्रदान करेगी।

7सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह पूरे महीने आपके अंदर होता रहेगा, ऊर्जा के इसी प्रवाह के कारण बड़े से बड़ा कार्य भी आप पूरा करते चले जाएंगे। पुरानी सभी समस्याएं जो आपको पिछले कई महीनो से परेशान कर रही थीं उन सारी समस्याओं के खत्म होने के आसार हैं। प्रारंभिक पंद्रह दिनों में चिंतामुक्त होकर अपने कार्य को अंजाम देते चले जाएंगे। व्यापारियों के लिए लाभ वाला महीना रहेगा, नौकरी-पेशे से जुड़े लोगों के लिए शुभ स्थिति बनेगी।

8भावनात्मक निर्णय और भावनात्मक आवेश में आकर इस महीने किसी भी कार्य को ना करें और ना किसी नए कार्य की शुरुआत करें। मजबूत मानसिक स्थिति के साथ आगे बढ़ें और दिल की बजाय दिमाग से काम लें। नस-नाड़ी से जुड़ी समस्या इस महीने आपके शरीर के साथ-साथ आपके मन को भी खिन्न कर सकती है, अतः जरूरी है इनसे सम्बंधित समस्याओं पर महीने के प्रारम्भ से ही ध्यान रखें। शनिवार के दिन काली मंदिर में नारियल चढ़ाना लाभप्रद रहेगा।

9इस महीने आपके तेवर अपने चरम पर होंगे, और आपके इसी तेवर से आपके सारे लंबित कार्य सफलतापूर्वक निष्पादित होते चले जायेंगे और आपके दुश्मन भी आपसे पूरी तरह परास्त होते चले जाएंगे। महीने की 15 तारीख के बाद प्रसन्नता का भाव बना रहेगा और अपने पूरे परिवार के साथ पारिवारिक सुख की प्राप्ति भी होगी। व्यापार-व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह महीना सफलता और प्रशंसा प्राप्त करने वाला साबित होगा।

Check Also

मासिक टैरो राशिफल - Monthly Tarot predictions

अगस्त 2017 मासिक टैरो राशिफल: Dr Radha Ballabh Mishra

अगस्त 2017 मासिक टैरो राशिफल: Dr Radha Ballabh Mishra मेष : इस अवधि में हालात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *