Home » Astrology » मासिक अंक ज्योतिष – Monthly Numerology by Pinaki Mishra
मासिक अंक ज्योतिष – Monthly Numerology

मासिक अंक ज्योतिष – Monthly Numerology by Pinaki Mishra

जनवरी 2017 मासिक अंक ज्योतिष – Monthly Numerology by Pinaki Mishra

1नए साल का पहला महीना आपके अंदर एक अज्ञात ऊर्जा का संचार करेगा। जरूरी है इस ऊर्जा का लाभ लें और जनवरी माह का पूरा लाभ लें। अनजान लोगों का भी अनायास भरपूर सहयोग प्राप्त होगा और आपके रुके हुए कार्ये भी संपन्न होते चले जायेंगे। घुटनों में दर्द या उससे जुड़ी समस्या महीने के अंत में आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है, अपना ध्यान रखें।

2जनवरी माह आपके लिए कुछ नया और कुछ अलग कर गुजरने वाला साबित होगा। पूरे उत्साह के साथ अपने काम को अंजाम दें। सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह पूरे महीने आपके अंदर होता रहेगा। ऊर्जा के इसी प्रवाह के कारण बड़े से बड़ा कार्य भी आप पूरा करते चले जायेंगे। पुरानी सभी समस्याएं जो आपको पिछले कई महीनों से परेशान करती आ रही थीं उन सारी समस्याओं के खत्म होने के आसार हैं।

3जनवरी 2017 के प्रारंभ के दो हफ्ते आपके लिए विशेष अनुकूल साबित होने वाले हैं। वर्ष के प्रारम्भ में इस अनुकूल माहौल का लाभ लें और कार्यसिद्धि करें। अपने वरीय अधिकारियों से प्रशंसा प्राप्त होने पर आपकी कार्यक्षमता अपने चरम पर होगी। संतान पक्ष की तरफ से महीने के मध्य में कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। तंत्रोक्त देवी सूक्तम का पाठ इस महीने आने वाली आपकी सभी बाधाओं को दूर करता चला जायेगा।

4अनिर्णय कि स्थिति बनी रह सकती है जिसकी वजह से कुछ बड़े और अवसरवादी निर्णय लेने में चूक हो सकती है। इस महीने मन शांत रखें और निर्णय लेने में देर न करें। दाम्पत्य जीवन में प्रारंभिक 10 दिनों में मानसिक मतभेद सम्भव है पर बाद के दिनों में रिश्तों में मधुरता आती चली जायेगी। उच्च रक्तचाप की समस्या महीने के अंतिम दिनों में परेशान कर सकती है।

5वर्ष का पहला महीना कूल मिलकर आपके हक़ में ही रहेगा। पर दाम्पत्य जीवन में आये अनावश्यक खटास आपकी कार्यक्षमता को प्रभावित कर सकता है, अतः ऐसे तनाव से बचें। आय के दृष्टिकोण से यह महीना अच्छा साबित होने वाला है। प्रेम सम्बन्ध और भी प्रगाढ़ होंगे पर महीने के अंतिम सप्ताह में कुछ मनमुटाव सम्भव है। इस महीने प्रत्येक शुक्रवार श्री सूक्तम का पाठ करना लाभप्रद साबित होगा।

6सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह पूरे महीने आपके अंदर होता रहेगा। ऊर्जा के इसी प्रवाह के कारण बड़े से बड़ा कार्य भी आप पूरा करते चले जायेंगे। पुरानी सभी समस्याएं जो आपको पिछले कई महीनो से परेशान करती आ रही थी उन सारी समस्याओं के खत्म होने के आसार हैं। प्रारंभिक पंद्रह दिनों में चिंतामुक्त होकर अपने कार्य को अंजाम देते चले जायेंगे। व्यापारियों के लिए लाभ वाला महीना और नौकरी-पेशे से जुड़े लोगों के लिए पदोन्नति की संभावना है।

7भावनात्मक निर्णय और भावनात्मक आवेश में आकर इस महीने किसी भी कार्य को ना करें और किसी भी नए कार्य की शुरुआत भी ना करें। मजबूत मानसिक स्थिति के साथ आगे बढ़ें और दिल की बजाये दिमाग से काम लें। स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं इस महीने आपके शरीर के साथ साथ आपके मन को भी खिन्न कर सकती है अतः जरूरी है इनसे सम्बंधित समस्याओं पर महीने के प्रारम्भ से हीं ध्यान रखें। शनिवार के दिन काली मंदिर में नारियल चढ़ाना लाभप्रद।

8इस महीने प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में आ सकते हैं इसका भरपूर लाभ भी आपको अपने कार्यक्षेत्र में मिल सकता है। दूर की यात्रा सम्भव है विशेषकर व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए यह यात्रा विशेष लाभप्रद साबित होगी। साहित्य-संगीत और कला से जुड़े लोगों के लिए यह महीना उन्नति और समृद्धि देने वाला साबित होगा।

9व्यापारिक सूझ-बूझ से निर्णय सही और मुनाफे वाले साबित हो सकते हैं। इस महीने अपनी बौद्धिक क्षमता और तर्क शक्ति के बल पर आप अपने बिगड़े हुए काम को भी बना लेंगे। आय के दृष्टिकोण से भी यह महीना अच्छा साबित होने वाला है। प्रेम संबंध और भी प्रगाढ़ होंगे। महीने के अंतिम सप्ताह में कुछ मनमुटाव हो सकता है।

Check Also

How Caring A Husband-Wife You Are?

How Caring A Husband-Wife You Are? — Numerology – the guiding and refining science, describes in detail about …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *