Home » Astrology » मासिक अंक ज्योतिष Monthly Numerology by Pinaki Mishra
मासिक अंक ज्योतिष – Monthly Numerology

मासिक अंक ज्योतिष Monthly Numerology by Pinaki Mishra

जून 2017 मासिक अंक ज्योतिष – Monthly Numerology by Pinaki Mishra

1जून माह के तीसरे हफ्ते में कुछ अप्रत्याशित परिणाम सामने आ सकते हैं। इन परिणामों के फलस्वरूप सभी आर्थिक समस्याएं स्वतः समाप्त होती चली जाएंगी। वैसे अभिभावक जो अपनी संतान के विवाह के लिए पिछले कुछ दिनों से चिंतित नज़र आ रहे थे, उन्हें किसी संपर्क सूत्र के माध्यम से विवाह सम्बन्धी समस्या से निवृति मिलने की संभावना है। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से पेट सम्बन्धी समस्या परेशान कर सकती हैं, ध्यान रखें।

2व्यापारियों के लिए जून माह के अंत अंत तक शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना। अत्यधिक गहरी सोच आपकी मौलिक कार्यक्षमता को प्रभावित कर सकती है, बेहतर होगा इस महीने आप अपनी पूरी ऊर्जा अपने वर्तमान के कार्य पर लगाएं। शिक्षण सम्बन्धी कार्यों में भी विशिष्ट सफलता प्राप्ति के योग हैं। इस माह की नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने के लिए बेहतर होगा पूरे महीने सूर्य गायत्री का मानसिक जप करें।

3जून का यह महीना आपके अंदर नए विचार एवं अज्ञात ऊर्जा का प्रवाह करने वाला साबित होगा और सम्बंधित विचार और ऊर्जा के इस प्रवाह से पूरे महीने आप अपने कार्य को एकाग्रता से करते चले जाएंगे। इससे सम्बंधित कार्य में सफल भी हो जाएंगे। प्रेम-प्रसंग संबंधी मामले अपने चरम पर होंगे और सम्भव है, ऐसे जोड़े परिणय सूत्र में बंध भी जाएंगे। पेट सम्बन्धी समस्याओं से विशेष सतर्कता बरतें, अन्यथा महीने के तीसरे हफ्ते में परेशानी बढ़ भी सकती है।

4परिवार में वरिष्ठों के मार्गदर्शन से इस महीने अनायास किसी बड़ी उपलब्धि की संभावना बन सकती है। पति-पत्नी के संबंधों में आई खटास घर का माहौल ख़राब कर सकती है। इससे बचाव अपेक्षित है। आर्थिक मसलों में आवेशित होकर लिए गए निर्णय भविष्य में आपकी परेशानी का कारण बन सकते हैं। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से मधुमेह और उच्च रक्तचाप का ध्यान रखें, अन्यथा समस्या बढ़ सकती है।

5यह महीना आपके लिए इस साल के बेहतरीन महीनों में से एक साबित होगा। प्रेम संबंधी मामले अपने चरम पर होंगे और पति-पत्नी के संबंधों में भी मधुरता आएगी। आय के नए श्रोत खुलेंगे तथा पुराने आर्थिक मसले भी कुशलता पूर्वक निबटाए जाएंगे। ग्रहों की शांति के लिए पूरे माह हर रविवार को आदित्य ह्रदय का पाठ करें।

6कपड़ा उद्योग से जुड़े लोगों के लिए लाभ का महीना। प्रेम प्रसंग से जुड़े मामलों में किसी तीसरे के कारण आपसी मनमुटाव अपने चरम पर आ सकता है। इससे बचें। १5 जून तक का समय मानसिक चंचलता भरा साबित हो सकता है, बाद के 15 दिन मानसिक शांति वाले साबित होगें। पारिवारिक विवाद से घर का माहौल ख़राब हो सकता है, अतः इस अवधि में विवादों से दूर रहें। इस महीने हर शनिवार काली मंदिर में नारियल चढ़ाने से महीने की नकारात्मकता समाप्त होगी।

7पूर्व में बनायीं हुई कार्ययोजनाएं इस महीने धरातल पर उतरती चली जाएंगी। प्रारंभिक संघर्ष के बाद सफलताएं मिलती चली जाएंगी। उच्च रक्तचाप और मधुमेह से जुड़ी समस्याएं महीने के अंतिम सप्ताह में बढ़ सकती हैं, सतर्क रहें। अहंकार कि भावना दाम्पत्य जीवन में कटुता फैला सकती हैं। व्यापारिक निर्णय लेने के लिए अत्यधिक सूझ -बूझ की आवश्यकता है।

8भावनात्मक निर्णय और भावनात्मक आवेश में आकर इस महीने किसी भी कार्य को न करें। किसी भी नए कार्य कि शुरुआत भी न करें। मजबूत मानसिक स्थिति के साथ आगे बढ़ें और दिल के बजाए दिमाग से काम लें। नस-नाड़ी से जुड़ी समस्या इस महीने आपके शरीर के साथ साथ आपके मन को भी खिन्न कर सकती है, अतः जरूरी है इनसे सम्बंधित समस्याओं पर महीने के प्रारम्भ से ही ध्यान रखें। शनिवार के दिन काली मंदिर में नारियल चढ़ाना लाभप्रद।

9बहुत दिनों से चली आ रही समस्या अचानक से हल होती नज़र आएगी। किसी अजनबी का आपके जीवन में आगमन आपको सम्बंधित समस्या से छुटकारा दिलवा देगा। मित्रों और परिचितों का साथ मिलेगा और इनके सहयोग से आर्थिक लाभ की प्राप्ति भी सम्भव है। घर में धार्मिक और मांगलिक कृत्यों का जोर रहेगा, जिसके परिणामस्वरूप आपका मन पूरे महीने प्रसन्न रहेगा। वायु जनित रोगों से इस महीने सतर्कता बरतें।

Check Also

साप्ताहिक अंक ज्योतिष – Weekly Numerology

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra

साप्ताहिक अंक ज्योतिष Weekly Numerology by Pinaki Mishra: जून 18 – 25, 2017 1जून का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *