Home » Vastu Shastra » Vastu Tips for Employment वास्तु टिप्स अपनाएं, बेरोजगारी दूर भगाएं
Vastu Tips for Employment वास्तु टिप्स अपनाएं, बेरोजगारी दूर भगाएं

Vastu Tips for Employment वास्तु टिप्स अपनाएं, बेरोजगारी दूर भगाएं

कभी-कभी ऐसा होता है कि व्यक्ति सर्वगुण सम्पन्न होते हुए भी बेरोजगार रह जाता है। वह नौकरी के लिए जितना अधिक प्रयास करता है, उसकी कोशिश विफल होती जाती है। इसके लिए व्यक्ति भाग्य को जिम्मेदार ठहराता है। लेकिन अपने भाग्य को कोसने के बजाय अगर वास्तु सम्मत उपाय किए जाएं तो लाभ मिल सकता है। आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करें और जानें बेरोजगारी दूर भगाने और अच्छी नौकरी पाने का मंत्र-

(हम यहां आपको बता दें कि इन बातों का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है।)

1नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं, तो जेब में लाल रूमाल या कोई लाल कपड़ा रखें। सम्भव हो, तो शर्ट भी लाल पहनें। आप जितना अधिक लाल रंग का प्रयोग कर सकते हैं, करें। लेकिन यह याद रखें कि लाल रंग भड़कीला ना हो, सौम्य लगे।

2रात में सोते समय बेडरूम में पीले रंग का प्रयोग करें। याद रखें, लाल, पीला व सुनहरा रंग आपके भाग्य में वृद्धि लाता है। इसलिए हमेशा इसे अपने साथ रखें और इन रंगों का व्यवहार ज्यादा से ज्यादा करें, सफलता मिलेगी।

3उत्तर दिशा की दीवार को व्यवस्थित करें। अगर इस दीवार पर कोई गैर जरूरी या पुराना सजावट का सामान हो तो उसे हटा दें। स्टेशनरी का पुराना सामान, ऑफिस की पुरानी फाइलें इन चीजों को घर से बाहर कर दें और उत्तर दिशा की दीवार को खाली रखें। साथ ही स्टील की अलमारी को भी उत्तर दिशा में रखने से बचें।

4उत्तर दिशा की दीवार पर फुल लेंथ मिरर(आईना) रख सकते हैं। इस दिशा में आईना रखने से आपको बेहतर अवसर मिलने के चांस बढ़ जाएंगे और इंटरव्यू में भी सकारात्मक नतीजे मिल सकते हैं।

5इंटरव्यू के लिए घर से बाहर निकल रहे हों तो अपना दायां पैर पहले बाहर रखें। साथ ही घर से निकलने से पहले भगवान गणेश की पूजा करें। उन्हें सुपारी चढ़ाएं और प्रसाद के तौर पर इसे ग्रहण करें।

6इंटरव्यू लेने वाले के सामने अपना हाथ या पैर मोड़कर बैठने की बजाए, पूरे आत्मविश्वास के साथ बैठें। इन आसान टिप्स को आजमाकर आप निश्चित ही बेरोजगारी दूर करने और नौकरी पाने में सफलता हासिल कर पाएंगे।

Check Also

What is the history of National Doctors Day?

What is the history of National Doctors Day?

Doctor’s Day in India was established by the Government of India in 1991 to be …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *