Rashifal

वार्षिक लव राशिफल 2020 Love Horoscope

वार्षिक लव राशिफल: 2020

वार्षिक लव राशिफल: 2020

वृषभ राशि: वार्षिक लव राशिफल (Taurus)

प्रेम के कारक ग्रह शुक्र वृष राशि के स्वामी हैं, यही वजह है कि आमतौर पर इस राशि के लोग बेहद रोमांटिक और शौकीन मिजाज होते हैं। यह वर्ष आपके लिए बीते साल के मुकाबले शुभ रहने वाला है, जीवन के विभिन्न क्षेत्रों सहित प्रेम के मामले में भी यह वर्ष आपके लिए शुभ गोचर हो रहा है। साल के आरंभ में ही आप ढैय्या के प्रभाव से मुक्त हो रहे हैं। इन स्थितियों में आपके लिए साल 2020 लव और रिलेशन के मामले में कैसा रहेगा आइए देखें।

प्यार देगा दिल पर दस्तक: वार्षिक लव राशिफल

अगर आप अभी तक प्रेम में नहीं हैं तो यह साल आपके लिए प्‍यार की सौगात लेकर आने वाला है। इस साल आप प्रेम संबंध में पड़ सकते हैं और रंगीन ख्यालों में खोए रहेंगे। कुछ लोग जो बहुत दिनों से अपने संबंध को महज दोस्ती तक मान रहे थे वह अपने अंदर एक-दूसरे के प्रति प्यार को महसूस करने लगेंगे और प्यार का इजहार भी करेंगे।

प्‍यार को नोटिस करें

प्‍यार फिजाओं में है तो इस साल खुद को बांधकर मत रखिए। आपके आस-पास सबकुछ काफी पॉजीटिव रहेगा। आप अपने किसी पुराने और बेहद खास दोस्‍त के साथ टाइम बिताना खूब पसंद करेंगे। हो सकता है कि आप उनका क्रश हों लेकिन यह बात आप नोटिस ही न कर रहे हों। तो रिश्‍तों में थोड़ा ब्रेक लें और अपने प्‍यार को नोटिस करें।

रोमांटिंक और मजेदार लाइफ

बात-चीत की बेहतर कला के कारण आप अपनी फैमिली और दोस्‍तों के बीच होने वाले विवादों को सुलझाने में सक्षम होंगे। अपनी समझदारी और वाक्पटुता के कारण आप परिवार में सुख-शांत‍ि बनाए रखने में सक्षम रहेंगे। आपकी संवाद करने की क्षमता आपकी सबसे बड़ी संपत्ति है। इसका प्रयोग अपने परिवार के साथ टाइम स्‍पेंड करने में करें। इस साल वह आपके साथ ज्‍यादा समय व्‍यतीत करना चाहते हैं। विवाहित लोग अपने जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बनाकर अपनी लाइफ को बेहद रोमांटिक और मजेदार बना सकते हैं।

शुक्र ला रहा तमाम खुशियां

आप अपनी फैमिली को अपनी ताकत समझते हैं। ऐसे में बेहतर होगा कि इस साल आप फैमिली और काम को लेकर अपनी प्राथमिकताएं तय कर लें। 28 मार्च से शुक्र आपकी राशि में आ जाएंगे और 1 अगस्त तक यहीं रहेंगे। यह समय आपके लिए सबसे बेहतरीन रहने वाला है। यह आपके परिवार के लिए तमाम सारी खुशियां लेकर आएगा।

वृष राशि 2020 लव टिप्स

  • इस साल जरा रंगीन मिजाज में रहिए, चटकीले रंगों के वस्त्र धारण कीजिए।
  • भगवान विष्णु की पूजा कीजिए।
  • ओम द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:।
    इस मंत्र का जितना संभव हो जप करें।
  • प्रेमी से झूठ बोलने से बचें।

मिथुन राशि: Gemini

साल 2020 मिथुन राशि वालों के लिए जीवन के विभिन्न मामलों में उथल-पुथल वाला रह सकता है। इस साल के आरंभ में ही आप शनि की ढैय्या के चपेट में आने वाले हैं। गुरु की स्थिति कुछ संभालने की कोशिश करेगी लेकिन आपको कुछ ज्यादा ही संभलकर चलने की जरूरत है। जहां तक रिश्ते और प्रेम संबंध की बात है तो इस वर्ष आपको अपने प्रेमी पर किसी बात को लेकर दबाव बनाने से बचना चाहिए। इस वर्ष और क्या कुछ होने वाला है आपके साथ आइए विस्तार से जानें…

अगर प्यार नया है तो: वार्षिक लव राशिफल

ग्रहों की स्थिति का आकलन करने से ज्ञात होता है कि प्‍यार के मामले में मिथुन राशि वालों के लिए 2020 थोड़ा मुश्किल हो सकता है। आपको ऐसा लगेगा कि चीजें आपके हाथों से फिसल रही हैं और आप उन्‍हें संभाल पाने में असमर्थ हैं। यहां त‍क कि आपको यह भी लग सकता है कि आपके साथ प्‍यार के मामले में कुछ भी अच्‍छा नहीं हो रहा है। आपको ठंडे दिमाग से काम लेना चाहिए ताकि आपके पार्टनर की भावनाएं आहत ना हों। अगर प्यार नया है तब तो ज्यादा ही संभलकर चलने की जरूरत है।

बिता सकते हैं अंतरंग पल

जो लोग लंबे समय से रिश्ते में हैं और शादी की बात को टाल रहे हैं उनके लिए यह साल अब जिम्मेदारी लेकर आ रहा है। आपका पार्टनर आपके ऊपर शादी के लिए दवाब बना सकता है। जो भी फैसला लें उस पर गंभीरता से विचार कर लें। हालांकि इस साल की आपकी कुंडली बता रही है कि शुरुआत में मुश्किलों के बाद साल के मध्‍य तक प्‍यार के मामले में आपको थोड़ी राहत मिल सकती है। साल की अंतिम तिमाही में चीजें खुद ब खुद ट्रैक पर आने लगेंगी।

भावनाओं का खुलकर करें इजहार

अगर आप सिंगल हैं और किसी को पसंद करते हैं तो आपको अपने प्यार का इजहार कर देना चाहिए। अप्रैल के बाद इजहार करना ज्यादा बेहतर होगा। अधिक देर करेंगे तो बात दिल की दिल में रह जाएगी, कोई और आपके अरमानों पर पानी फेर सकता है।

यह महीना प्यार के लिए सबसे उत्तम

गर्मी की शुरुआत में आपके रिश्तों में भी गर्माहट आएगी। अप्रैल में कई लोगों के बिखरते प्रेम संबंध फिर से मजबूत होंगे। जिन लोगों के प्रेम संबंध गुप्त हैं वह भी इस साल उजागर हो सकते हैं। परिवार की नाराजगी के लिए तैयार रहें, वैसे धैर्य से काम लेंगे तो आपकी बात बन जाएगी।

मिथुन राशि 2020 लव टिप्स

  • इस साल आपको अपनी लव लाइफ और पारिवारिक जीवन में सुख शांति के लिए नियमित
    शनि के मंत्र ओम प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः
    मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए।
  • शमी के पेड़ में जल और दूध अर्पित करें या पीपल को जल दें।
  • अपने पहने हुए वस्त्र किसी जरूरमंद को दान करें।
  • अपने पार्टनर की सुनें, अनावश्यक दबाव ना बनाएं।

कर्क राशि: वार्षिक लव राशिफल (Cancer)

2020 कर्क राशि के लिए मिलाजुला रहने वाला है। पारिवारिक मामलों में यह वर्ष उतार-चढाव वाला रहेगा। पार्टनर के साथ तालमेल की कमी और नोक-झोंक होते रहेंगे। इसकी वजह यह है कि इस वर्ष के आरंभ से ही शनि आपकी राशि से सातवें घर में संचार करेंगे। गुरु का संचार इस साल धनु और मकर राशि में होगा। धनु राशि में गोचररत गुरु आपकी राशि से छठे घर में होने से साल खट्टी मिट्ठी यादों का चटखारा देगा।

प्रेम संबंध स्थापित कर सकते हैं

साल 2020 में मई तक का समय आपको संयम पूर्वक बिताना चाहिए। इस दौरान प्रेमी से मनमुटाव और कहासुनी हो सकती है। कुछ लोग इस बीच सामाजिक मर्यादा के विपरीत जाकर प्रेम संबंध स्थापित कर सकते हैं। जो लोग पहले से प्रेम संबंध में हैं उनके विवाह की बात भी इस समय हो सकती है। आपके प्यार को कामयाब बनाने में परिवार का साथ मिलेगा।

लव लाइफ के लिए बेहतरीन समय

30 मार्च से गुरु और शनि दोनों मकर राशि में संचार करेंगे। गुरु के इस राशि में आने से शनि का विपरीत प्रभाव कुछ कम होगा और 29 जून तक समय आपके लिए सुखद होगा। दांपत्य जीवन में तालमेल और प्रेम बढेगा। संतान के इच्छुक लोगों को इस समय खुशखबरी मिल सकती है। यही स्थिति फिर से 20 नवंबर के बाद से रहेगी।

इस महीने आप रहेंगे कुछ ज्यादा ही रोमांटिक

प्रेम के कारक ग्रह शुक्र का संचार इस साल आपकी राशि में 1 सितंबर से होने जा रहा है। शुक्र के इस संचार के प्रभाव से इस महीने आपका मिजाज अचानक से कुछ ज्यादा रोमांटिक हो जाएगा। आपकी वाक्पटुता और व्यवहार से पार्टनर रोमांचित होगा। जिनके दिल में प्रेम का अंकुर फूट रहा है वह प्यार का इजहार भी कर सकते हैं। जिनके प्रेम संबंध पहले से चल रहे हैं उनके लिए समय रोमांचक रहेगा। प्रेमी पर आपका धन भी खूब खर्च होगा। उपहार का आदान-प्रदान हो सकता है।

कर्क राशि 2020 लव टिप्स

अपनी लव लाइफ को मजूबत बनाए रखने के लिए आपको यह ध्यान रखना है कि अगर आपस में मतभेद हो जाए तब भी बात-चीत का सिलसिला बनाए रखें। समस्या और मुद्दों को लंबा खींचने का प्रयास नहीं करना चाहिए। वाणी पर संयम रखना होगा। इस वर्ष लव लाइफ और बेहतर रिलेशनशीप के लिए सोमवार का व्रत रख सकते हैं। मोती धारण करना चाहिए। शनिवार को जरूरतमंदों को दान दें।

सिंह राशि: वार्षिक लव राशिफल (Leo)

सिंह राशि वालों के लिए साल 2020 प्‍यार के मामले में काफी लकी साबित होने वाला है। कुछ को अपने बचपन का प्‍यार मिल सकता है तो कुछ करेंगे अपने प्‍यार का इजहार। हालांकि कुछ को अपने प्‍यार को पाने के लिए करना पड़ सकता है थोड़ा इंतजार। लेकिन फाइनली यह साल जाते-जाते आपकी झोली में भरकर जाएगा ढेर सारा प्‍यार।

प्‍यार इतना भी आसान नही

सिंह राशि वालों के लिए प्‍यार के मामले में यह साल काफी बेहतरीन साबित होने वाला है। लेकिन यह इतना भी आसान नहीं है। थोड़ी सी कोशिशें आपको भी करनी होंगी। इस साल हो सकता है कि आपके बचपन या फिर टीन ऐज का क्रश आपका हो जाए। हालांकि इसके लिए आपको सामने वाले को यह अहसास दिलाना होगा कि वह आपके लिए कितना स्‍पेशल है।

शादी के लिए इंतजार

सिंह राशि वाले जो इस साल अपने लवर को शादी के लिए पूछेंगे तो हो सकता है कि कुछ इंतजार करना पड़े। हालांकि सितंबर के बाद से शादी के योग बन रहे हैं। यानी कि आप अपने रिश्‍ते को नेक्‍स्‍ट लेवल पर लेकर जा सकते हैं। ऐसी कुछ संभावनाएं बन रही हैं। इसके अलावा जो लोग इस साल किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो बेबाकी से कर सकते हैं। लेकिन ध्‍यान रखें कि आत्‍मविश्‍वास बनाए रखें।

पारिवारिक जीवन में संयम जरूरी

वैवाहिक और दांपत्य जीवन के मामले में यह वर्ष कुछ उथल-पुथल वाला रह सकता है। गृहस्थी में छोटे-मोटे विवाद हो सकते हैं। संतान पक्ष को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है। बच्चों और जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे। शनि आपकी राशि के छठे घर में संचार करेंगे जिससे रिश्तों को लेकर मानसिक अशांति रहेगी।

सिंह राशि 2020 लव टिप्स

  • ओम ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरवे नमः
    मंत्र का नियमित जप करें।
  • प्यार में वफदार रहें, झूठ बोलने से बचें।
  • पार्टनर के साथ गुरुवार के दिन मंदिर या पवित्र स्थल की यात्रा करें।
  • वाणी संयमित रखें।

कन्या राशि: Virgo

कन्या राशि के लोगों के लिए प्रेम संबंधों के मामले में साल 2020 कुल मिलाकर अच्छा रहेगा। इस साल शनि, गुरु, राहु और केतु का परिवर्तन आपकी राशि को प्रभावित करेगा। इस साल आप जनवरी के अंत में शनि की ढैय्या के प्रभाव से मुक्त हो जाएंगे जिसका शुभ फल आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में प्राप्त होगा। प्रेम संबंध में चल रहा मनमुटाव भी दूर होगा। प्रेम और संबंध के मामले में यह वर्ष आपके लिए कैसा रहेगा जानिए विस्तार से…

आपके आनंद और प्रेम से कुछ लोगों को होगी परेशानी

आपके और आपके पार्टनर के रिश्ते में गर्मजोशी और आपसी समझ देखकर लोग आपसे ईर्ष्या करेंगे। इसके अलावा आपका प्यार आपको जीवन की मुश्किल स्थिति से निपटने में शांत और धैर्य बनाए रखने में मददगार साबित होगा। अक्टूबर माह में हालात कुछ मुश्किल हो सकते हैं। हालांकि, आप आत्मविश्वास और शिष्टता के साथ इससे निपटने में सक्षम रहेंगे।

विवाह की प्रबल संभावना

30 मार्च से 29 जून तक गुरु का संचार आपकी राशि से पांचवें घर में होने से आपके प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। इसके बाद 20 नवंबर से फिर गुरु की यह स्थिति आपके लिए सुखद रहेगी। कन्या राशि के जो लोग विवाह करना चाहते हैं उनके लिए यह वर्ष अनुकूल है। इस समय विवाह की बात तय हो सकती है। जो लोग लंबे समय से प्रेम संबंध में हैं वह अपने संबंध को विवाह तक ले जा सकते हैं।

यात्रा कर सकते हैं

साल के आरंभ में और जुलाई से नवंबर के बीच गुरु का गोचर राशि से चौथे स्थान में होने से पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव रह सकता है। इस दौरान प्रेमी के साथ या अकेले भी यात्रा करनी पड़ सकती है। माता की सेहत को लेकर आपको ध्यान देना होगा।

शनि के रजत पाया का मिलेगा लाभ

इस साल आप पर शनि का रजत पाया भी रहेगा जो आपके लिए शुभ स्थिति को दर्शा रहा है। पारिवारिक जीवन में सुख की प्राप्ति होगी। जो लोग संतान सुख की चाहत रखते हैं उनकी यह मनोकामना पूरी हो सकती है। गुरु और शनि की स्थति साल में बदलती रहेगी इसलिए इस वर्ष प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन के मामले में जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें।

2020 कन्या राशि लव टिप्स

  • मां का आशीर्वाद लेकर ही कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लें।
  • प्रेमी के साथ मंदिर या तीर्थस्थल की यात्रा करना शुभ रहेगा।
  • पन्ना या टोपाज धारण करना चाहिए, सेहत और रिलेशन के लिए लाभप्रद होगा।
  • मीठा बोलें, प्रेमी पर किसी बात को लेकर दबाव बनाने से बचना चाहिए।
  • जुलाई से नवंबर के बीच प्यार के मामले में संभलकर चलना चाहिए।

तुला राशि: वार्षिक लव राशिफल (Libra)

2020 के आरंभ में शनि के मकर राशि में आने से इस तुला राशि के लोग ढैय्या के प्रभाव में आ जाएंगे। ऐसे में आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों सहित लव लाइफ और पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना होगा। गृहस्थ जीवन में कई तरह की पारिवारिक उलझनों का सामना करना होगा। बच्चों की ओर से भी इस वर्ष अपेक्षित परिणाम नहीं मिलने से निराशा हो सकती है। वैसे इन तमाम परेशानियों और उलझनों के बीच आपकी लव लाइफ के लिए कुछ खट्टे-मीठे फल भी इस साल सितारे लेकर आए हैं।

कर सकते हैं प्यार का इजहार

ज्योतिषशास्त्र की गणना बताती है कि शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या के दौरान बहुत से लोगों की शादी होती है और नए रिश्ते बनते हैं। इस गणना के अनुसार इस वर्ष तुला राशि के बहुत से सिंगल लोग रिश्तों की नई डोर से बंध सकते हैं। कुछ लोगों को उनके बचपन का प्यार भी इस दौरान मिल सकता है। जो लोग लंबे समय से अपने अहसासों को दिल में दबाए बैठे हैं वह भी इस साल प्यार का इजहार कर सकते हैं।

जीवनसाथी के साथ हो सकता है मतभेद

इस साल गुरु और शनि साल के मध्य और अंत में मकर राशि में मिलेंगे। दो अलग प्रकृति के ग्रहों का यह संयोग आपको उलझन और परेशानियों में डालेगा, जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है। जिनके प्रेम संबंध लंबे समय से चले आ रहे हैं उनके बीच गलत फहमी उत्पन्न हो सकती है। सलाह है अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए बातों का सिलसिला बनाए रखें। एक-दूसरे पर अपने विचारों को थोपने से भी आपको बचना चाहिए।

गुप्त शत्रुओं से रखें प्यार छुपाकर

इस साल जिनका प्यार नया है उन्हें अपने प्यार को परिवार और रिश्तेदारों की नजर से बचाकर रखना चाहिए या फिर स्थिति को अनुकूल बनाकर ही अपने रिश्ते का जिक्र करें। ग्रहों की स्थिति ऐसी बनी है कि परिवार के लोग रिश्ते को स्वीकार करने में आनाकानी कर सकते हैं। आपको गुप्त शत्रुओं से भी सावधान रहना होगा। वैसे छोटे भाई-बहन की मदद लेना आपके लिए फायदेमंद होगा।साप्ताहिक अंकज्योतिषः जन्मतिथि से जानें दिसंबर का अंतिम सप्ताह आपके लिए कैसा

तुला राशि 2020 लव टिप्स

  • अपने प्रेमी को मोती या चमकीली चीजों का उपहार दें।
  • अपने रिश्ते को लेकर गंभीर रहें और गलतफहमी पैदा ना होने दें।
  • ओम द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः
    मंत्र का जप करें।
  • देवी कात्ययनी की पूजा करें और माता से आशीर्वाद लें।

वृश्चिक राशि: वार्षिक लव राशिफल (Scorpio)

2020 वृश्चिक राशि वालों के लिए प्‍यार के मामले में खुशनुमा रहने वाला है। गुरु का संचार इस वर्ष आपकी राशि से दूसरे और तीसरे घर में होगा। गुरु के इस संचार से इस प्रभाव से आपके लिए प्‍यार और रिलेशनशिप के मामले में यह साल अच्‍छा साबित हो सकता है। ग्रहों का संयोग बता रहा है कि इस साल आपकी लव लाइफ में कोई नया आने वाला है। मार्च से मई के बीच का समय लव लाइफ के लिए बेहद रोमांचक रहेगा।

रिश्‍तों में  उतार-चढ़ाव

इस साल यह भी संभावना है कि आपको सोशल नेटवर्किंग के माध्‍यम से कोई बिछड़ा हुआ साथी फिर से मिल जाए।  इस साल आपकी पहली मुलाकात एक शानदार रोमांटिक डेट तक भी जा सकती है। आप दोनों के बीच एक शानदार बॉन्‍ड भी बन सकता है और यह नए मुकाम तक जा सकता है। हालांकि यह भी हो सकता है कुछ गलतफहमी और विवादों की वजह से कुछ लोगों के रिश्‍ते में तनाव आए, ऐसे में संयम से काम लेने की जरूरत है।

विवाद की बातों को टाल दें

इस साल प्‍यार के मामले में आपके लिए यही सलाह है कि अगर किन्‍हीं बातों पर आपके बीच बहस और विवाद की नौबत आती है तो आप इस तरह की बातों को टाल दें। इस प्रकार की बातों से कुछ भी नहीं हासिल होगा, लेकिन गुस्‍से पर काबू रखकर आप अपना सब कुछ सही रख सकते हैं। सितंबर के महीने तक इंतजार करें और उसके बाद सब कुछ खुद ब खुद सही होने लगेगा।

शनि के प्रभाव से होंगे मुक्त

इस साल आपके लिए अच्छी बात यह है कि आप साढेसाती से मुक्त हो रहे हैं। साल के आरंभ में ही शनि महाराज मकर में आ रहे हैं। शनि के इस परिवर्तन से आप राहत की सांस लेंगे। करियर और पारिवारिक जीवन में चल रहा गतिरोध दूर होगा। जिन लोगों के रिश्तों में कुछ दिनों से तालमेल बिगड़ा हुआ है वह भी सामान्य होना शुरू होगा लेकिन इसके लिए आपको संयमित व्यवहार रखना होगा।

वृश्चिक राशि 2020 लव टिप्स

  • मंगलवार का व्रत करें, मंगलवार को बूंदी का प्रसाद वितरण करें।
  • लाल वस्त्रों का दान कर सकते हैं।
  • सुंदरकांड का पाठ करना पारिवारिक जीवन और संतान के लिए शुभ रहेगा।
  • वाणी पर संयम रखें।

धनु राशि: Sagittarius

प्रेम के मामले में धनु राशि वालों के लिए नया साल मिलाजुला परिणाम लेकर आना वाला है क्योंकि साल के आरंभ में आपकी राशि के स्वामी अपने घर धनु में रहेंगे और पांचवें घर को प्रभावित करेंगे ऐसे में साल के मध्य तक प्रेम संबंध में अनुकलता रहेगी। लेकिन आपको पूरी तरह से बेफिक्र नहीं रहना चाहिए क्योंकि साल के आरंभ में शनि राशि बदलकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे और आपकी राशि से दूसरे घर में होंगे। इन स्थितियों में यह वर्ष आपकी लव लाइफ और पारिवारिक जीवन के मामले में कैसा रहेगा आइए देखें।

मानसिक तनाव से मिलेगा छुटकारा

साल 2020 में हो सकता है कि आपका कोई दोस्त आपके दिल को अच्छा लगने लगे। उसकी ओर से भी आपको कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिल सकती है। साल के मध्य में आपकी लव लाइफ में रोमांस का प्रभाव रह सकता है। प्रेम विवाह के लिए प्रयासरत लोगों की इच्छा पूरी होगी।

बाहर घूमने का बन सकता है प्लान

सितंबर के बाद आप अपने प्रेम के भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं बनाने पर अपना समय देंगे। प्रेम संबंध में सुकून तो प्राप्त करेंगे लेकिन ध्यान रखें कि बाहरी स्थितियों को अपनी लव लाइफ में दखल नहीं देने दें अन्यथा कष्ट हो सकता है। अपने साथी के साथ बाहर घूमने-फिरने का प्लान भी बना सकते हैं।

योजना सफल होगी

20 नवंबर को गुरु एक बार फिर से मकर राशि में आ जाएंगे। जिससे आपकी पहली बनाई योजनाओं से लाभ होगा। नवंबर के मध्य में शादी के इच्छुक लोगों की मुराद पूरी हो सकती है। कुल मिलाकर आपके लिए यह साल उतार-चढ़ाव वाला प्रतीत होगा।

साढ़ेसाती के दूसरे चरण में प्यार

इस वर्ष शनि का संचार आपकी राशि से दूसरे स्थान यानी कुटुंब स्थान में हो रहा है। शनि के इस संचार से आप साढ़ेसाती के दूसरे चरण के प्रभाव में रहेंगे। इन स्थितियों में सगे-संबंधियों से मनमुटाव हो सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंध को मधुर बनाए रखने का प्रयास करना होगा। आर्थिक विषयों और अन्य मुद्दों को लेकर तनाव बढ़ेगा।

2020 धनु राशि लव टिप्स

वाणी पर संयम बेहद जरूरी, भाषा खराब होने की आशंका है।शनि स्तोत्र का पाठ रहेगा लाभकारीपुरानी बातों को दिल से लगाकर ना बैठें, साथी को सम्मान दें।पीपल की पूजा करें।बचत पर ध्यान खूब रहेगा लेकिन समय-समय पर उपहार का आदान-प्रदान करें।

मकर राशि: Capricorn

इस साल आपकी राशि के स्वामी शनि साल के आरंभ में ही 24 जनवरी को मकर राशि में आ रहे हैं। ऐसे में यह साल आपके लिए साढ़ेसाती के बावजूद बहुत खास रहेगा। मकर राशिवालों के लिए प्‍यार के मामले में यह साल कुछ खट्टा-मीठा सा रहेगा। किसी को उसके सपनों का राजकुमार मिल सकता है तो किसी को उसकी शहजादी। लेकिन कुछ लोगों के रिश्‍तों में दूरियां भी आ सकती हैं। वहीं कुछ जो शादी करने का प्‍लान कर रहे हैं उन्‍हें अभी कुछ महीनों तक इंतजार करना पड़ेगा। यानी कि किसी के लिए थोड़ी ज्‍यादा तो किसी के लिए थोड़ी कम होगी प्‍यार की सौगात।

13 मई से 25 जून के बीच कर सकते हैं शादी

इस साल मकर राशि में जो भी अपने प्‍यार को लेकर संजीदा है और शादी के बंधन में बंधने का प्‍लान कर रहे हैं। या फिर कुछ लोगों पर शादी करने का दबाव बढ़ता ही जा रहा है तो फिलहाल उन्‍हें थोड़ा इंतजार करना होगा। उनकी शादी का योग 13 मई से 25जून के बीच बन रहा है। इन तारीखों के मध्‍य में वह शादी के बंधन में बंध सकते हैं।

सिंगल्‍स को मिलेंगे उनके मिस्‍टर / मिस परफेक्‍ट

मकर राशि वालों में जो अभी तक सिंगल हैं उनके लिए यह साल बेहतरीन साबित होने वाला है। उनकी इस साल यानी कि 2020 में मिस्‍टर / मिस परफेक्‍ट से मुलाकात हो सकती है।

29 जून से बदलेंगे सितारे

मकर राशि वालों के लिए 16 अगस्त से काफी कुछ बदलेगा। क्‍योंकि मंगल मेष राशि में प्रवेश कर रहा है। इसके चलते रिश्‍तों को लेकर आपकी गंभीरता बढ़ेगी। इस खास लम्‍हें को इंजॉय कीजिए।

रिश्‍तों को लेकर रहें सजग

साल 2020 में 10 सितंबर से 14 नवंबर के मध्‍य आपके व्‍यवहार में अक्रामकता बढ़ सकती है। जो कि आपके रिश्‍ते के लिए नुकसानदायक हो सकती है। हालांकि साल के अंत तक आपकी लाइफस्‍टाइल और रिश्‍तों में स्‍थायित्‍व आएगा।

छोटे भाई-बहनों का ख्‍याल रखें

मकर राशि वालों के लिए इस साल पारिवारिक रिश्‍तों में प्‍यार बढ़ेगा। साथ ही छोटे भाई-बहनों का थोड़ा ज्‍यादा ख्‍याल रखने की जरूरत है। 4 अप्रैल से लेकर 13 मई के बीच आप पहले से चले आ रहे विवादों को सुलझाने में कामयाब रहेंगे।

मकर राशि 2020 लव टिप्स: वार्षिक लव राशिफल

  • शनि चालीसा या शनि स्तोत्र का पाठ करें।
  • झूठ कम बोलें, साथी का भरोसा बनाए रखें।
  • किसी का मजाक ना बनाएं, जरूरत मंदों की सहायता करें।
  • शनिवार को पीपल में जल दें।

कुंभ राशि: वार्षिक लव राशिफल (Aquarius)

सभी 12 राशियों में से इस राशि के लोगों पर प्‍यार और रिलेशनशिप के ग्रह शुक्र की विशेष कृपा 2020 में रहने वाली है। हालांकि इस साल इस राशि वाले सिंगल लोगों के लिए कोई खास बदलाव नहीं होते दिख रहे हैं। बावजूद इसके हर काम के प्रति आपका रवैया एकदम सही रहने वाला है। आप अपने पार्टनर के साथ इस साल किसी अच्‍छे से डेस्टिनेशन पर घूमने जा सकते हैं। आप आकर्षक व्‍यक्तित्‍व के धनी हैं और किसी को भी अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं।

इस वक्‍त आ सकती है परेशानी

प्‍यार के मामले में आपको मई से जून के बीच थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपके रिलेशनशिप में इस वक्‍त थोड़ी सी समस्‍या पैदा हो सकती है। आपकी लव कुंडली देखने से एक बात स्‍पष्‍ट है कि अभी आपको प्‍यार के मामले में किसी भी प्रकार का कमिटमेंट करने के लिए यह वक्‍त अभी सही नहीं है। इस वक्‍त आपको उचित परिणाम नहीं प्राप्‍त होंगे।

तब आएगा अच्‍छा वक्‍त

जून से सितंबर के बीच में प्‍यार के मामले में आपके लिए अच्‍छा वक्‍त आएगा। इस वक्‍त आप अपनी लव लाइफ में कुछ नयेपन की उम्‍मीद कर सकते हैं। पुरानी बातें जो आपको रिलेशनशिप में परेशान करती थीं, वह भी इस वक्‍त खत्‍म हो सकती हैं। इस वक्‍त बस आपको थोड़ी सी समझदारी और होशियारी से काम लेने की जरूरत है और बाकी सारी चीजों अपने आप सही हो जाएंगी।

कुंभ राशि 2020 लव टिप्स: वार्षिक लव राशिफल

  • वाणी में मिठास रखें।
  • शनि की साढ़ेसाती शुरु हो चुकी है, शनि मंत्र का जप करें।
  • पीपल को जल देना शुभ रहेगा।
  • अमावस्या तिथि के दिन गाय को गुड़ और रोटी खिलाएं।
  • शुक्रवार के दिन पार्टनर को गिफ्ट दें, रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा।

Check Also

Aquarius

Aquarius Weekly Horoscope November 2020

Aquarius Weekly Horoscope (January 20 – February 18) Aquarius ‘The Water Bearer’ is the second last …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *