वार्षिक आर्थिक राशिफल – Annual Financial Predictions

Business Horoscope 2020: कैसा रहेगा जानें राशि से

नया साल आते ही सभी के मन यह जिज्ञासा होती है कि आने वाला साल कैसा रहेगा Business Horoscope। कुछ लोगों के लिए इसका महत्व अधिक बढ़ जाता है क्योंकि उनके पास पाने और गंवाने दोने के अवसर अधिक होते हैं। ऐसे अवसर अक्सर व्यापारी और कारोबार करने वालों के पास होते हैं। इसी वजह ये भविष्य को ध्यान में रखकर ही निवेश और व्यापार करते हैं। ऐसे में हम आपकी चिंता दूर करने के लिए आपकी थोड़ी मदद कर सकते हैं। राशि के अनुसार आप जान सकते हैं कि आने वाला साल आपके लिए कैसा रहेगा…

मेष: Business Horoscope 2020

व्यवसाय में तेजी का लाभ

मेष राशि वाले व्यवसायियों के लिए आने वाला साल 2020 शुभफलदायी होगा। आपके व्यवसाय में तेजी आएगी। नए साल में आप व्यवसाय के विस्तार के बारे में सोच सकते हैं। अगर आप विदेश और विदेशी कंपनियों के साथ व्यापार करना चाहते हैं तो आपके लिए यह समय अनुकूल है। पिछले साल किए गए निवेश आपको लाभ देंगे, वहीं नए निवेश की दृष्टि से भी कुछ योजनाएं बन सकती हैं। अटका हुआ उधार मिलने के योग हैं। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। ब्याज दरों में कमी होने से बैंक का कर्ज में भी कमी होने की उम्मीद की जा सकती है।

वृषभ

आर्थिक स्थिति में होगा सुधार: Business Horoscope

वृषभ राशि के व्यवसायियों के लिए यह बेहद लाभप्रद है लेकिन स्थितियां अभी पूरी तरह अनुकूल भी नहीं है। व्यवसाय में सुधार से राहत मिलेगी और नए क्षेत्रों में विस्तार के अवसर आएंगे। जहां तक व्यावसायिक उन्नति का प्रश्न है तो इस साल उसमें कुछ तेजी दिखाई देगी। अटकी हुई योजनाएं में प्रगति आएगी और सरकारी योजनाओं एवं नीतियों से राहत मिलेगी। आपको अटके हुए धन की प्राप्ति होगी और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। आपके कर्ज संबंधित मामलों में भी राहत मिलेगी। इस साल आप उधार देने से बचें। साझेदार संबंधित मामलों में आपको कुछ परेशानी आ सकती है। इस साल निवेश सोच-समझकर करें।

मिथुन

अनावश्यत खर्चों में आएगी वृद्धि

मिथुन राशि के व्यवासियों और कारोबारियों के लिए नया साल 2020 मध्यम फलदायी होगा। इस साल गोचरीय ग्रहों की अनुकूलता न होने से सावधानी रखने की आवश्यकता है। व्यवसाय करने में परेशानी हो सकती है, साथ ही टर्नओवर में भी परेशानी आ सकती है। मंदी की समस्या इस साल हो सकती है, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है। इस साल व्यवसाय करने में आपको धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता होगी। साथ ही समझदारी से निवेश भी करें। इस साल अनावश्यक और आकस्मिक खर्चों में वृद्धि हो सकती है। साथ ही चोरी और हानि आदि की आशंका बनी रहेगी। आपको किसी सरकारी नीति के कारण हानि हो सकती है। ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कर्ज आदि के भार में वृद्धि के योग बन रहे हैं। व्यवसाय में धन निवेश में कमी आ सकती है और धन का चक्र भी प्रभावित हो सकता है।

कर्क

व्यवसाय में होगी उन्नति, वाद-विवाद से बचें

कर्क राशि वालों के लिए व्यवासियों और कारोबारियों के लिए नया साल 2020 अनुकूल रहेगा। ज्यादा उतार-चढ़ाव की स्थिति नहीं बन रही है। व्यवसाय विस्तार के लिए नया साल ज्यादा अनुकूल नहीं है। मेहनत करने के बाद ही आपके व्यवसाय में उन्नति होगी और विस्तार के बारे में सोच पाएंगे। ग्रहों का बहुत अधिक समर्थन आपको नहीं मिल रहा है। इस साल व्यावसायिक खर्चों में वृद्धि हो सकती है लेकिन आपको वाद-विवाद से बचना होगा। नया साल साझेदार और कर्मचारियों के लिए परेशानी उत्तपन्न कर सकता है। निवेश करना इस साल आपके लिए हितकर नहीं है। पूर्व में किए गए धन निवेश भी ज्यादा फायदा नहीं होगा। उधार आदि देने में भी सावधानी रखने की आवश्यकता है। आपके भुगतान और धन राशि के फंसने के योग बन रहे हैं।

सिंह: Business Horoscope 2020

नया बिजनस कर सकते हैं शुरू

सिंह राशि वालों के लिए व्यवासियों और कारोबारियों के लिए नया साल 2020 अनुकूल फल प्रदान करेगा। व्यवसाय में सुधार के योग बन रहे हैं। व्यवसाय में कुछ हद तक तेजी की स्थिति बन सकती हैं। आपके व्यवसाय का विस्तार भी होगा। साथ ही पूर्व में चली आ रही बिजनस संबंधित समस्याओं का भी अंत होगा। इस साल टर्नओवर में सुधार के योग बन रहे हैं। हालांकि आपको अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। नया बिजनस शुरू करने के लिए सकारात्मक माहौल बनेगा और प्रतिस्पर्धियों से आगे निकलने की स्थितियां बनेंगी। कर्ज एवं उधार आदि के मामलों में स्थितियां बेहतर होंगी। आपके अटके हुए धन की प्राप्ति होगी और आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। पूर्व में किए गए निवेश आपको फायदा देंगे और टैक्स आदि में भी राहत मिलेगी।

कन्या

पूर्व में किए निवेश से मिलेगा लाभ

कन्या राशि वालों के लिए व्यवासियों और कारोबारियों के लिए नया साल 2020 राहतकारी सिद्ध होगा। नए साल में व्यवसाय में मंदी कुछ हद तक दूर होगी और तेजी का माहौल बनेगा। सकारात्मक स्थितियां बनेंगी और व्यापार में उन्नति भी होगी। नए साल में टर्नओवर में कुछ हद तक सुधार होने की उम्मीद है। हालांकि नए साल में आपको अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण करना होगा। अटके हुए भुगतान से व्यापार में गति मिलेगी और आर्थिक लाभ में वृद्धि होगी। रूके हुए कार्यों में प्रगती होगी और संपत्ति संबंधित विवाद भी इस साल हल हो जाएंगे। नौकरी में साथ काम करने वाले लोगों से वाद-विवाद से बचें। पूर्व में किए निवेश से आपको लाभ पहुंचेगा लेकिन इस साल जो निवेश करेंगे उसमें आपको सावधानी बरतनी होगी। यदि आप व्यवसाय के लिए कर्ज लेना चाह रहे हैं तो नया साल आपके लिए सही नहीं है। सरकारी मामलों में आपको राहत मिलेगी। टैक्स, रिटर्न आदि से संबंधित मामलों को समय रहते निपटाने का प्रयत्न करें। नए बिजनस के लिए कुछ हद तक तेजी आएगी और सकारात्मक वातावरण बनेगा।सूर्य ग्रहण का उठाएं लाभ, कर लें ये 7 काम नया साल गुजरेगा शानदार

तुला

आर्थिक स्थिति हो सकती है प्रभावित: Business Horoscope

तुला राशि वालों के लिए व्यवासियों और कारोबारियों के लिए नया साल 2020 मिश्रित फलकारी होगी। नया साल बिजनस के लिए कुछ परेशानी ला सकता है, इसके लिए आपको अधिक मेहनत करनी होगी। साछ ही व्यवसाय संबंधित समस्याओं में भी वृद्धि हो सकती है। चोरी, हानि होने की आशंका बनी रहेगी। भाग्य का सहयोग ना मिलने के कारण आपके कार्यों में बाधा आ सकती है। साथ ही वित्तिय समस्याओं के चलते भी परेशानी हो सकती है। व्यवसाय में मंदी की आशंका बन रही है। इस साल टर्नओवर में ज्यादा वृद्धि नहीं होगी। इस साल आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है। व्यवसाय के लिए आवश्यक धन की व्यवस्था न होने से भी उनकी उन्नति बाधित हो सकती है। इस साल कर्जभार में वृद्धि के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक

निवेश से आपको मिलेगा लाभ

वृश्चिक राशि वालों के लिए व्यवासियों और कारोबारियों के लिए नया साल 2020 शुभफलदायी रहेगा। नए साल में जैसे-जैसे समय बीतेगा, वैसे-वैसे व्यवसाय संबंधित समस्याएं दूर होंगी और नए बिजनस के लिए राहत का अनुभव होगा। व्यवसाय के लिए सकारात्मक माहौल बनेगा। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। टर्नओवर और बिक्रि में वृद्धि के योग बन रहे हैं। नई योजनाओं पर कार्य होने से बिजनस विस्तार की स्थितियां बनेंगी। अनावश्यक खर्चों में कमी आएगी और आर्थिक लाभ में वृद्धि होगी। साझेदार और कर्मचारियों के सहयोग से व्यापार में लाभ होगा। कर्ज आदि के भार में कमी आएगी और टैक्स आदि में भी राहत मिलेगी। सरकारी नीतियों और निर्णयों से लाभ के योग बन रहे हैं। निवेश से भी आपको लाभ होगा।

धनु

नए कार्य में मिलेगी सफलता: Business Horoscope

धनु राशि वालों के लिए व्यवासियों और कारोबारियों के लिए नया साल 2020 शुभफलदायी रहेगा। नए साल में व्यवसाय में तेजी आएगी और सकारात्मक वातावरण बनेगा। आर्थिक स्थिति में भी कुछ सुधार के संकेत मिलेंगे। सरकारी एवं देनदारियों से संबंधित मामलों में भी राहत मिलेगी। नए साल पर टर्नओवर में कुछ हद तक बढ़ोतरी होगी। बिक्री में भी वृद्धि होगी। खर्चों में नियंत्रण एवं कटौती भी हो पाएगी। जिसके चलते आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। इस साल बिजनस संबंधित समस्याओं में कमी आएगी और नए कार्य में सफलता मिलेगी। एक ओर जहां ब्याजदरों में कुछ कमी से राहत मिलेगी, वहीं दूसरी ओर कर्ज में भी कमी आएगी। अटके हुए भुगतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं। इसके साथ देनदारियां भी कम होंगी।

मकर

खर्चों में वृद्धि के बन रहे हैं योग

मकर राशि वालों के लिए व्यवासियों और कारोबारियों के लिए नया साल 2020 मिश्रित फलदायी होगा। नए साल पर जहां आपको एक ओर से राहत मिलेगी वहीं दूसरी ओर से कुछ छोटी-मोटी समस्याएं लगातार आपको परेशान कर सकती हैं। टर्नओवर में विशेष वृद्धि के योग नहीं बन रहे हैं। कुछ हद तक मंदी भी परेशानी कर सकती है। व्यापार विस्तार की दृष्टि से समय अनुकूल नहीं है। खर्चों में वृद्धि के योग बन रहे हैं। दुर्घटना, हानि और चोरी की भी आशंका बन रही है। वित्तिय स्थिति में सुधार के लिए आवश्यक है कि आप खर्चों को भी नियंत्रित रखें। कर्ज के कारण आपकी प्रगति में बाधा आ सकती है। व्यापार विस्तार के लिए नए साल में आपको अधिक मेहनत करने की जरूरत है। आपका भुगतान और उधार अटक सकता है।

कुंभ: Business Horoscope

उधार देने में बरतें सावधानी

कुंभ राशि वालों के लिए व्यवासियों और कारोबारियों के लिए नया साल 2020 मध्यम फलदायी होगा। नए साल पर बिजनस में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों की आर्थिक परेशानी बढ़ सकती है। व्यापार में लापरवाही और जोखिम परेशानी खड़ी कर सकती है, इसलिए मेहनत तक आर्थिक स्थिति को सही करते रहें। चोरी, दुर्घटना आदि होने के कारण व्यसाय प्रभावित हो सकता है। सूझबूझ एवं धैर्य से ही बिजनस में प्रगति संभव है। इस साल अनावश्यक खर्चों के साथ आय भी वृद्धि हो सकती है। कर्ज आदि में वृद्धि हो सकती है और इसके साथ ही उधार आदि देने में भी सावधानी बरतें। उधार के अटकने की संभावनाा है, साथ ही आफके भुगतान भी अटक सकते हैं। इन सबके चलते व्यवसाय में निवेश कम हो सकता है। इस साल सरकारी मामले उलझ सकते हैं, साथ ही सरकारी मामलों में लापरवाही न बरतें।

मीन: Business Horoscope

कर्ज से मिलेगी मुक्ति

मीन राशि वालों के लिए व्यवासियों और कारोबारियों के लिए नया साल 2020 मिश्रित फलदायी होगा। नए साल पर व्यवसाय में उन्नति के योग बन रहे हैं। साथ ही व्यवसाय विस्तार की भी संभावना बन रही है। पिछले साल की तुलना में इस साल व्यवसाय से संबंधित जो समस्याएं चल रही थीं, वो हल हो जाएंगी। भाग्य का सहयोग मिलने से कार्यों में सफलताएं प्राप्त होंगी। खर्चों में कमी आ जाने के कारण आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। पूर्व में किए गए निवेश से आपको लाभ मिलेगा। नई योजनाओं से बिजनस में आपको लाभ होगा और कर्ज से भी मुक्ति मिल जाएगी। अटके हुए भुगतान की भी प्राप्ति के योग बन रहे हैं। साझेदारों और कर्मचारियों के सहयोग से व्यपार में वृद्धि होगी और साथ ही शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं। नए बड़े ग्रहक बनेंगे, जिससे व्यवासाय में अपेक्षित प्रगति संभव हो पाएगी। सरकारी मामलों में भी आपको शुभ समाचार मिलेगा और टैक्स आदि में भी राहत मिलेगी। बिजनस में नए क्षेत्रों में विस्तार के योग बन रहे हैं। लाभ में वृद्धि होगी और व्यवासय के लिए आवश्यक धन निवेश भी संभव होगा।

Check Also

Astrological Significance of Basant Panchami

Astrological Significance of Basant Panchami

Astrological Significance of Basant Panchami – Basant Panchmi: Gain Blessings of Goddess Saraswati on this Saraswati …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *