Home » Astrology » 2018 वार्षिक आर्थिक राशिफल Annual Financial Predictions
वार्षिक आर्थिक राशिफल – Annual Financial Predictions

2018 वार्षिक आर्थिक राशिफल Annual Financial Predictions

2018 वार्षिक आर्थिक राशिफल Annual Financial Predictions

मेष (Aries): नए साल में आपके परिवार में एक नई शुरुआत देखने को मिलेगी। जो परिवार के सभी लोगों के चेहरे को मुस्कान से भर देगी। नौकरीपेशा लोगों को इस सफलता प्राप्त करने के लिए कुछ अतिरिक्त प्रयास करना होगा। आपको अपने मीठी जुबान का प्रयोग लोगों से संबंध सुधारने में करना होगा। आपकी सेहत के लिए बेहतर होगा कि आप सुबह के वक्त पार्क में जाकर टहलें और योगा करें।

वृषभ (Taurus): यह साल आपके लिए करियर की दृष्टि से कई नए अवसर लेकर आएगा। कई नए समझौते होंगे जो आपको अच्छा मुनाफा दिला सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को इस साल प्रमोशन और सफलता मिलने की उम्मीद है। आपकी पूंजी में भी बढ़ोतरी होगी, लेकिन शुरुआती निवेश में आपको कुछ सावधान रहने की आवश्यकता है।

मिथुन (Gemini): करियर के मामले में इस साल आपको कुछ धैर्य रखना होगा। तरक्की होगी, मगर कुछ धीमी रफ्तार से। इस साल बच्चों पर अपने से छोटे भाई-बहनों पर अधिक खर्चा हो सकता है। इस साल आप कुछ ऐसी यात्राएं करेंगे जो आपके व्यवसाय या नौकरी के लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं। आधा साल बीत जाने के बाद आपके हाथ सफलता लगेगी।

कर्क (Cancer): नौकरीपेशा लोगों के लिए यह साल काफी बेहतर साबित हो सकता है। इस साल चीजें आपकी उम्मीदों के हिसाब से होंगी। धंधे में भी तेजी आएगी। इस साल कानूनी मामलों में भी आपको जीत हासिल होगी। निवेश के व्यापार में अपनी पूंजी को लेकर आपको कुछ सतर्क रहने की आवश्यकता है। देखना होगा कि कहीं आमदनी से अधिक खर्चा न होने पाए। पानी की अधिकता वाले क्षेत्रों की यात्रा करने से बचें। इस साल आपके कई पुराने पड़े प्रोजेक्ट में भी फिर से नई जान आएगी।

सिंह (Leo): साल की शुरुआत से ही आपको प्रगति और सफलता का स्वाद चखने को मिलेगा। आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको नौकरी और व्यापार में सफलता मिलेगी। साझेदारों के साथ इस साल आपकी अच्छी जमेगी। आर्थिक तौर पर यह साल आपके लिए समृद्धि और सुख लेकर आएगा। महिलाओं के करियर की दृष्टि से भी यह साल अच्छा साबित होगा। आर्थिक तौर पर महिलाएं अपने परिवार का भी सहयोग करेंगी।

कन्या (Virgo): आर्थिक तौर पर यह साल आपके लिए बेहतरीन साबित होगा। इस साल अपना भाग्य खुद रचेंगे। इस साल आप सही जगह, सही मात्रा में सही उद्देश्य के साथ निवेश करेंगे। करियर की दृष्टि से भी आपको विशेष सफलता मिलेगी और आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होगा। विज्ञान और अनुसंधान से जुड़े लोगों को इस साल सफलता मिलेगी। अनचाही यात्राओं को करने से बचें।

तुला (Libra): आर्थिक तौर पर इस साल आप समृद्ध होंगे। आपकी बुद्धिमता और सूझबूझ से ही आज आप इस मुकाम पर पहुंचे हैं। पेशेवर तौर पर अभी आपको और आगे जाने की जरूरत है। आपको अपने परिवार का भी पूरा सहयोग प्राप्त है। अपनी लव लाइफ को लेकर इस साल कोई भी फैसला लेने से पहले सोचने की आवश्यकता है।

वृश्चिक (Scorpio): आर्थिक दृष्टि से यह साल आपके लिए मिला-जुला साबित होगा। कुछ विशेष क्षेत्रों में आपको सफलता प्राप्त होगी। वहीं कुछ क्षेत्रों में आपको मेहनत करने की आवश्यकता है। साल के पहले हिस्से में आप जो प्रयास करेंगे, उससे आपको साल के आखिर हिस्से में सफलता मिलेगी। कुछ मामलों में इस साल आपको निराशा भी मिल सकती है।

धनु (Sagittarius): यदि आप इस साल बुद्धिमता और धैर्य के साथ काम करेंगे तो आपको काफी फायदा हो सकता है। किसी के साथ झगड़े या विवाद में न पड़ें। धैर्य सफलता की कुंजी है, इसलिए आर्थिक क्षेत्र में भी आपको धैर्य के साथ ही सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में ध्यान देने की जरूरत है। नए प्रोजेक्ट आपको सफलता दिला सकते हैं।

मकर (Capricorn): नौकरी करने वाले इस साल कुछ असमंजस की स्थिति में रहेंगे कि उन्हें नौकरी आगे जारी रखनी है या नहीं। आपके सितारे बताते हैं कि यदि इस मुश्किल वक्त को आप निकाल ले गए तो भविष्य में आपको बड़ी सफलता मिल सकती है। आर्थिक तौर पर उतार-चढ़ाव पूरे साल रहेगा। साल के आखिर में आपके हाथ बड़ी सफलता लग सकती है।

कुंभ (Aquarius): प्रोफेशनल तौर पर देखें तो आपको इस साल कई प्रकार के सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। बड़ों की सलाह आपके करियर में अहम रोल निभा सकती है। आर्थिक प्रगति भी आपके दरवाजे पर दस्तक दे रही है। हालांकि इस पूरे साल आप यात्राओं में काफी व्यस्त रहने वाले हैं। इस साल आप जमीन की भी खरीद-फरोख्त कर सकते हैं।

मीन (Pisces): इस साल आपके द्वारा की जाने वाली यात्राएं आपके लिए सफलता ला सकती हैं। प्रोफेशनल और आर्थिक मोर्चे पर आपको एक संतुलन बनाने की आवश्यकता है। साल के आखिर दो महीनों में आपको सफलता का स्वाद चखने को मिल सकता है। भले ही यह फायदा काफी थोड़ी मात्रा में हो, लेकिन निश्चित ही इससे आपके उत्साह में अवश्य वृद्धि होगी। अ अक्षर वाला कोई व्यक्ति आपके लिए मददगार साबित हो सकता है।

Check Also

Cancer

Cancer Weekly Horoscope August 2019

Cancer Weekly Horoscope (June 21 – July 21) Cancer zodiac sign has the symbol of …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *